Assembly Election 2021  

(Search results - 97)
  • undefined

    Uttar PradeshJul 6, 2021, 4:47 PM IST

    सांसद रवि किशन का ओवैसी को चैलेंज: कहा-योगी जी को छूकर तो दिखाओ..सीधा उड़ के हैदराबाद जाओगे

    ओवैसी ने हाल ही में सीएम योगी को 2022 के चुनाव जीतने का चैलेंज दिया था। जिसका पलटवार करते हुए गोरखपुर सांसद ने एक कार्यक्रम के दौरान उवैसी पर तीखा हमला बोला है। 

  • undefined

    Uttar PradeshJul 4, 2021, 6:39 PM IST

    UP कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान: प्रियंका गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी पार्टी..SP-BSP से नहीं गठबंधन

    पत्रकारों ने जब पूछा कि उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए क्या कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार होंगी। तो अजय लल्लू ने कहा कि चुनाव तो उन्हीं की देखरेख में लड़ा जाएगा।

  • undefined

    NationalMay 6, 2021, 4:31 PM IST

    बंगाल हिंसा में मरने वालों के परिवार को 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान

    पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुए हिंसा में मरने वाले परिवारों को मुआवजे का ऐलान राज्य सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रुपये बिना किसी भेदभाव के दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा राज्य संभालने के दौरान हुए हिंसा में 16 लोग मारे गए हैं। मरने वालों में बीजेपी, टीएमसी व संयुक्त मोर्चा के कार्यकर्ता हैं। 
     

  • undefined

    NationalMay 3, 2021, 7:09 PM IST

    इन दो राज्यों में बदल जाएंगे CM, दो फिर लेंगे शपथ, जानिए कौन बनेगा कहां का मुख्यमंत्री

    पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों का रिजल्ट आने के बाद अब सरकार बनाने और शपथ लेने की तैयारियां शुरू हो चुकी है। पांचों राज्य में बहुमत पाने वाले दलों ने सरकार बनाने के लिए बैठकें शुरू कर दी है। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि कोविड-19 की वजह से शपथ समारोह बेहद सामान्य रखा जाएगा।

  • undefined

    NationalMay 3, 2021, 3:55 PM IST

    ममता बनर्जी का बड़ा आरोपः नंदीग्राम में recounting का आदेश देने पर RO की जान को था खतरा

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में किसी प्रकार की हिंसा न करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि बीजेपी और सेंट्रल फोर्सेस ने बहुत टाॅर्चर किया है लेकिन हमको शांति व्यवस्था बनाए रखनी है। राज्य के सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि वह शांति बनाए रखने में सहयोग करें, कोई भी किसी भी हिंसक गतिविधि में शामिल न हो। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 2:33 PM IST

    बंगाल नतीजे: राजनाथ सिंह बोले- दीदी को बधाई, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ममता की जीत पर कही ये बात

    प बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी ने हैट्रिक लगा दी है। विधानसभा चुनाव के नतीजों में टीएमसी एक बार फिर सत्ता में आती नजर आ रही है। वहीं, ममता की जीत से विपक्ष भी गदगद नजर आ रहा है। उनकी जीत पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बधाई दी है। अखिलेश यादव ने तो दीदी ओ दीदी को लेकर भाजपा पर तंज भी कसा।

  • undefined

    NationalMay 2, 2021, 7:15 AM IST

    पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की हैट्रिक, तृणमूल कांग्रेस को प्रचंड बहुमत

    देश के पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव हुए थे। 2 मई नतीजों का दिन है। असम में 3 चरणों में, पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हुए थे। जबकि तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल में एक चरण में मतदान कराया गया था। पश्चिम बंगाल में पिछले दस सालों से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी की सरकार है। असम में भाजपा की सत्ता है तो केरल में एलडीएफ की विजयन सरकार सत्ता पर काबिज है। तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है। जबकि केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन अल्पमत में आने के बाद सरकार गिर गई थी और वहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 7:00 AM IST

    5 State-25 VVIPs सीट: नंदीग्राम से ममता बनर्जी की हार, कोयम्बटूर से कमल हासन भी हारे

    पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को आ गए। मुख्य मुकाबला पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। पहले न्यूज एजेंसी के हवाले से यह खबर आई कि ममता इस सीट पर कभी अपने भरोसेमंद रहे शुभेंदु अधिकारी से महज 1200 वोटों से जीत गईं। हालांकि, बाद में ममता इस सीट से अपना चुनाव हार गईं। वहीं कोयम्बटूर दक्षिण से एक्टर कमल हासन अपना चुनाव हार गए हैं। उन्हें भाजपा की वनाथी श्रीनिवासन ने हराया। 

  • undefined

    NationalMay 1, 2021, 2:57 PM IST

    नॉलेज पैकेज: चुनाव में क्या मुद्दा रहा, किसने कितनी रैली की, 5 राज्यों में चुनाव से जुड़ी सभी जानकारी एक जगह

    प बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई यानी रविवार को नतीजे आ रहे हैं। बंगाल में अभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार है, तो असम में भाजपा और केरल में एलडीएफ की सत्ता है। वहीं, तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है। जबकि केंद्रशासित राज्य पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन है। 

  • undefined

    NationalApr 29, 2021, 9:48 PM IST

    ExitPoll : केरल में फिर विजयन सरकार, पुडुचेरी में BJP को सत्ता तो तमिलनाडु में उलटफेर के मूड में डीएमके

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के सभी चरण गुरुवार को समाप्त हो गए। मतदान के सभी फेज की समाप्ति के बाद एक्जिट पोल सर्वे के नतीजे भी सामने आने लगे हैं। एक्जिट पोल के नतीजो के अनुसार केरल में एक बार फिर विजयन सरकार पर जनता ने विश्वास जताया है। जबकि पुडुचेरी में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। हालांकि, तमिलनाडु में सत्ता का उलटफेर होता दिख रहा है। यहां डीएमके सरकार बनाने जा रही है। 

  • <p>According to reports, this was the fourth time the BJP had to either stop the Rath yatra or change its route in the district.&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    West Bengal Elections 2021Apr 21, 2021, 10:46 PM IST

    West Bengal Assembly Election 2021: बीजेपी कैंडिडेट के कार पर हमला, कल्याणी एक्सप्रेसवे के पास फेंका बम

    पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी कैंडिडेट पर हमला हुआ है। भारतीय जनता पार्टी के खरदहा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार शीलभद्र दत्त ने आरोप लगाया है कि कल्याणी एक्सप्रेसवे पर हमला किया गया है। हमलावरो ने बम से हमला बोला। बीजेपी प्रत्याशी ने चुनाव आयोग में शिकायत की है।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 20, 2021, 4:08 PM IST

    WB Assembly Election 2021: टीएमसी की EC से मांग-कोरोना संक्रमण तेज हुआ, तीन चरणों की वोटिंग एक दिन में हो

    तृणमूल कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयोग से गुहार लगाया है कि राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव के बाकी के तीन चरणों की वोटिंग एक ही दिन में करा ली जाए। टीएमसी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कई चरणों में वोटिंग घातक हो सकती है।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 16, 2021, 10:35 PM IST

    सोशल डिस्टेंसिंग के साथ होगी PM Modi की रैली, आसनसोन में बीजेपी तैयारियों में जुटी

    पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल के आसनसोन में होने वाली चुनावी रैली में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। बीजेपी की टीम रैली की तैयारियां कोविड प्रोटोकाॅल के मुताबिक कर रही है। रैली में आने  वालों को मास्क के साथ इंट्री मिलेगी। भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सके इसके लिए कुर्सियों को दूरी पर लगाया जा रहा है।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 16, 2021, 7:52 PM IST

    ऑडियो लीकः सितलकुची हिंसा में मारे गए लोगों के शवों के साथ जुलूस निकालना चाहती थीं ममता!

    पश्चिम बंगाल के चुनाव के दौरान सितलकुची में हुई हिंसा के मामले एक नया खुलासा हुआ है। हिंसा के बाद एक ऑडियो टेप लीक हुआ है। इस टेप में बातचीत से यह पता चलता है कि ममता बनर्जी चुनाव को प्रभावित करने के लिए सितलकुची में मारे गए युवकों के शव का जुलूस निकालना चाहती थीं।

  • undefined

    NationalApr 16, 2021, 7:19 PM IST

    WB Assembly Election:शाम 7 बजे से सुबह 10 बजे तक नहीं होगा प्रचार, वोटिंग के 72 घंटे पहले बंद होगा Campaign

    कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने बड़ा फैसला किया है। आयोग ने प्रचार अभियान की टाइमिंग को घटा दिया है। अब रात में चुनाव प्रचार पर रोक लगा दिया गया है। साथ ही वोटिंग के 72 घंटे पूर्व अब लाउडस्पीकर से प्रचार नहीं किया जाएगा। पश्चिम बंगाल के अंतिम तीन फेज के इलेक्शन में यह आदेश लागू होगा।