Astrological Remedies  

(Search results - 143)
  • undefined

    Upay28, Sep 2020, 1:16 PM

    मंगल प्रदोष 29 सितंबर को, इस दिन करें बजरंग बाण का पाठ, घर में बनी रहेगी पॉजिटिविटी

    उज्जैन. इस बार 29 सितंबर को मंगल प्रदोष का योग बन रहा है। प्रदोष तिथि भगवान शिव की पूजा के लिए उपयुक्त है और मंगलवार हनुमानजी की उपासना के लिए। हनुमानजी, शिवजी के ही अवतार माने गए हैं। इसलिए 29 सितंबर को बन रहा मंगल प्रदोष का योग बहुत ही शुभ है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार, इस शुभ योग में बजरंग बाण का पाठ करने से अनेक समस्याओं का समाधान हो सकता है। बजरंग बाण का पाठ कैसे करें, जानिए...

  • undefined

    Jyotish28, Sep 2020, 1:10 PM

    सूर्य ने किया हस्त नक्षत्र में प्रवेश, कुंभ सहित इन 4 राशि वालों को रहना होगा संभलकर

    27 सितंबर, रविवार से सूर्य हस्त नक्षत्र में आ चुका है और 10 अक्टूबर तक इसी नक्षत्र में रहेगा। इससे पहले ये ग्रह उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में था। रविवार और हस्त नक्षत्र दोनों का स्वामी सूर्य ही है। ऐसी स्थिति साल में एक बार ही बनती है। इसलिए ये ज्योतिषीय घटना देश के लिए बहुत खास रहेगी। सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन होने से मौसम में भी बदलाव होंगे।

  • undefined

    Upay27, Sep 2020, 2:23 PM

    लगातार हो रही है धन हानि तो करें इन 5 में से कोई 1 उपाय, दूर हो जाएगी आपकी परेशानी

    उज्जैन. कई बार ग्रहों के अशुभ फल देने के कारण लगातार धन हानि होती रहती है। ऐसे में व्यक्ति को कुछ भी समझ नहीं आता। कर्ज लगातार बढ़ता जाता है और धन की आवक भी बंद होती नजर आती है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताएं गए है जिनको करने से लगातार हो रही धन हानि से छुटकारा पाया जा सकता है। आइए जानते है पांच ऐसे ही उपाय-
     

  • undefined

    Aisa Kyun26, Sep 2020, 10:16 AM

    भगवान विष्णु की पूजा में कौन-से फूल चढ़ाना चाहिए और कौन-से नहीं? इन बातों का भी रखें खास ध्यान

    उज्जैन. विष्णु धर्मोत्तर पुराण और पद्म पुराण का कहना है कि पुरुषोत्तम महीने में भगवान विष्णु की पूजा स्वर्ण पुष्प से करने का विधान है। अधिक मास में भगवान विष्णु को चंपा के फूल चढ़ाने से ही हर तरह के पाप खत्म हो जाते हैं और मनोकामनाएं पूरी होती हैं। काशी के ज्योतिषाचार्य और धर्म शास्त्रों के जानकार पं. गणेश मिश्र का कहना है कि आश्विन महीने में जूही और चमेली के फूल से भगवान विष्णु की पूजा करने से सौभाग्य और समृद्धि बढ़ती है। इनके साथ ही तुलसी पत्र भी भगवान पर चढ़ाने चाहिए। इससे हर तरह के दोष भी खत्म हो जाते हैं।

  • undefined

    Upay26, Sep 2020, 10:10 AM

    हिंदू धर्म में गौमूत्र को माना गया है पवित्र, इससे दूर हो सकते हैं ग्रहों के दोष और अन्य परेशानियां

    हिंदू धर्म में गाय को माता कहा जाता है। महाभारत के अनुसार, गाय के गोबर और मूत्र में देवी लक्ष्मी निवास करती हैं। इसलिए पूजा-पाठ में भी गाय के गोबर और मूत्र का उपयोग किया जाता है। ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, ज्योतिष शास्त्र में भी गौमूत्र के अनेक उपाय बताए गए हैं, जिनसे अनेक समस्याओं का समाधान हो सकता है।

  • undefined

    Upay26, Sep 2020, 9:54 AM

    घर की कौन-सी दिशा में क्या होने से बढ़ती है पॉजिटिविटी, ध्यान रखें ये वास्तु टिप्स

    वास्तु में घर की वस्तुओं के लिए शुभ-अशुभ दिशाएं बताई गई हैं। अगर चीजें सही दिशा में रखी होती हैं तो घर में सकारात्मकता बढ़ती है। वास्तु में आठ दिशाएं बताई गई हैं, सभी दिशाओं का अलग-अलग महत्व बताया है।

  • undefined

    Upay23, Sep 2020, 11:32 AM

    इन 5 उपायों से दूर हो सकती है घर की निगेटिव एनर्जी, इनसे जुड़े हैं वैज्ञानिक कारण भी

    उज्जैन. घर में वास्तु दोष होना आम है। इनको दूर करने के लिए इन 5 चीजों का उपयोग कर सकते हैं। इनके पीछे पूरा वैज्ञानिक आधार है, जो इस प्रकार है-

  • undefined

    Aisa Kyun23, Sep 2020, 11:23 AM

    केतु ने बदली राशि, इसके अशुभ फल से बचने के लिए करें इन 7 में से कोई 1 उपाय

    उज्जैन. केतु ग्रह 22 सितंबर की रात से राशि परिवर्तन कर धनु से वृश्चिक में आ चुका है। ज्योतिष शास्त्र में केतु को पाप ग्रह माना गया है। इसके बुरे प्रभाव से व्यक्ति के जीवन में कई संकट आते हैं। कुंडली में केतु अशुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति अपने जीवन में कई गलत डिसिजन लेता है। वह बुरी आदतों का शिकार भी हो सकता है, साथ ही उसे कई गंभीर बीमारियां भी हो सकती हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार, केतु के कारण ही जन्म कुंडली में कालसर्प दोष भी बनता है। इसलिए केतु के दोष का निवारण करना बहुत ही जरूरी है। नहीं तो व्यक्ति के जीवन में परेशानियां बनी रहती हैं, जिसका असर उसके परिवार पर भी पड़ता है। कुछ साधारण ज्योतिषीय उपाय कर केतु के अशुभ प्रभाव को कम किया जा सकता है। ये उपाय इस प्रकार हैं-

  • undefined

    Upay23, Sep 2020, 11:16 AM

    अधिक मास में राशि अनुसार करें इन चीजों का दान, दूर हो सकते हैं ग्रहों को दोष और घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि

    उज्जैन, इन दिनों अधिक मास चल रहा है, जो 16 अक्टूबर तक रहेगा। इसे पुरुषोत्तम मास और मलमास भी कहते हैं। इस माह में जरूरतमंद लोगों को धन और अनाज का दान करने की परंपरा है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार अधिक मास में किए गए दान का पुण्य दानी व्यक्ति के पूरे परिवार को मिलता है।

    कल्याण के व्रतपर्वोत्सव अंक में लिखा है कि-
    विधिवत सेवते यस्तु पुरुषोत्तममादरात्।
    कुलं स्वकीयमुद्धृत्य मामेवैष्यत्यसंशयम।।

    अर्थ- पुरुषोत्तम मास में जो व्यक्ति व्रत, उपवास, पूजा, दान आदि शुभ कर्म करता है। वह अपने पूरे परिवार के साथ भगवान श्रीकृष्ण की कृपा प्राप्त करता है।
     

  • undefined

    Jyotish22, Sep 2020, 12:12 PM

    जन्म कुंडली में अशुभ है चंद्रमा तो नहीं मिलेगा किस्मत का साथ, करें ये आसान उपाय

    उज्जैन. ज्योतिष में चंद्रमा को मन का कारक ग्रह माना गया है। अगर किसी की कुंडली में चंद्र अशुभ हो तो व्यक्ति को मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है। साथ ही, कार्यों में बाधाएं भी आती हैं। चंद्र की वजह किस्मत का साथ भी नहीं मिल पाता है। यहां जानिए अशुभ चंद्र के असर को कम करने के ज्योतिषीय उपाय, जिनसे जल्दी ही शुभ फल मिल सकते हैं…

  • undefined

    Upay21, Sep 2020, 10:08 AM

    अधिक मास में करें इन 8 में से किसी 1 मंत्र का जाप, दूर हो सकती हैं आपकी परेशानियां

    अधिक मास 18 सितंबर से शुरू हो चुका है, जो 16 अक्टूबर तक रहेगा। इस महीने में भगवान विष्णु और श्रीकृष्ण की भक्ति का विशेष महत्व है, इसलिए इसे पुरुषोत्तम मास भी कहते हैं। इस महीने में अगर कुछ खास उपाय किए जाएं तो भगवान श्रीकृष्ण अपने भक्तों पर प्रसन्न होते हैं।

  • undefined

    Upay19, Sep 2020, 12:54 PM

    इंटरव्यू में सफलता पाने के लिए करें इन 2 में से कोई 1 उपाय, मिल सकती है कामयाबी

    इटंरव्यू का नाम सुनते ही हर इंसान थोड़ा नर्वस जरूर हो जाता है। इसी नर्वसनेस के कारण कई बार उसे इटंरव्यू में असफलता का सामना करना पड़ता है। अगर आप इंटरव्यू में सक्सेस पाना चाहते हैं आगे बताया गया उपाय करें।

  • undefined

    Jyotish19, Sep 2020, 11:29 AM

    जन्म कुंडली में किस स्थान पर है सूर्य, ये जानने के बाद ही करें उससे जुड़े खास उपाय

    ज्योतिष में कुल नौ ग्रह बताए गए हैं और इन नौ ग्रहों में सूर्य का महत्व काफी अधिक है, क्योंकि ये ग्रहों का राजा है। कुंडली में 12 भाव होते हैं और हर भाव में ग्रहों का अलग असर रहता है।

  • undefined

    Upay19, Sep 2020, 11:05 AM

    18 सितंबर से शुरू हो चुका है किस्मत चमकाने वाला महीना, करें इन 7 में कोई 1 उपाय

    उज्जैन. 18 सितंबर, शुक्रवार से आश्विन का अधिक मास शुरू हो चुका है, जो 16 अक्टूबर, शुक्रवार तक रहेगा। धर्म ग्रंथों में अधिक मास का विशेष महत्व बताया गया है। इसे पुरुषोत्तम मास भी कहा गया है यानी भगवान विष्णु का महीना। इस महीने में भगवान विष्णु की पूजा का 10 गुना फल मिलता है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्‌ट के अनुसार, इस महीने में अगर भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के कुछ खास उपाय किए जाएं तो किसी की भी किस्मत चमक सकती है। ये उपाय इस प्रकार हैं…

  • undefined

    Upay18, Sep 2020, 10:13 AM

    भगवान को चढ़ाए गए हार या फूल अगर पुजारी दे तो उसका क्या करना चाहिए?

    अक्सर जब लोग मंदिर जाते हैं उन्हें पुजारी भगवान के चढ़े हुए फूल प्रसाद के साथ दे देते हैं। इन्हें आशीर्वाद समझकर लोग घर ले भी आते हैं। भगवान को चढ़ाए गए जब ये फूल या हार सूख जाते हैं तो सबसे ज्यादा परेशानी इस बात की होती है कि अब उन फूलों का क्या किया जाए। हमारे शास्त्रों में इसका समाधान दिया गया है।