Astrological Remedies  

(Search results - 545)
  • Black Gunja is useful in astrological remedies, know about them

    UpayAug 28, 2021, 12:50 AM IST

    बुरी नजर से बचाती है काली गुंजा और दुश्मन को भी बना देती है दोस्त, ये हैं इसके आसान उपाय

    तंत्र उपायों में अनेक चीजों का उपयोग किया जाता है। काली गुंजा भी उनमें से एक है। काली गुंजा को तीव्र आकर्षण, सम्मोहन और वशीकरण करने के लिए उपयोग में लाया जाता है।

  • These remedies of cow, may solve your problems

    UpayAug 26, 2021, 3:55 PM IST

    गाय से जुड़े इन आसान उपायों से दूर हो सकती है किसी भी तरह की परेशानी

    हिंदू धर्म (Hinduism) में गाय को परम पवित्र माना गया है। धर्म ग्रंथों के अनुसार गाय में सभी देवताओं का वास होता है। जिस घर में गाय की पूजा की जाती है, वहां किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं रहती। मान्यता है कि गोसेवा से न सिर्फ इस जन्म के बल्कि पूर्व जन्म के दोष भी दूर हो जाते हैं। 

  • Know the rules for putting up flag on terrace

    Aisa KyunAug 23, 2021, 1:46 PM IST

    घर की छत पर किस दिशा में लगाएं ध्वज, कैसा होना चाहिए इसका रंग, किन बातों का रखें ध्यान?

    आज के समय में लोग अपने घरों की छत पर धार्मिक रूप से ध्वजा लगाते हैं। हिंदू धर्म में मुख्य रूप से केसरिया या पीले रंग का ध्वज लगाया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में भी ध्वज से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करने से कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। 

  • Hariyali Amavasya on 8th August, doing plantation as per your zodiac signs may give auspicious results

    UpayAug 5, 2021, 1:02 PM IST

    Hariyali Amavasya 8 अगस्त को, इस दिन राशि अनुसार पौधे लगाने से मिल सकते हैं शुभ फल

    उज्जैन. सावन (Sawan) मास की अमावस्या को हरियाली अमावस्या (Hariyali Amavasya) कहते हैं। इस बार ये तिथि 8 अगस्त, रविवार को है। किसानों (Farmers) के लिए यह दिन बहुत ही विशेष होता है, क्योंकि इस दिन वे अपने कृषि यंत्रों व गाय-बैलों की पूजा करते हैं। इस दिन वृक्षारोपण (Plantation) का कार्य विशेष रूप से किया जाता हैं। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, हरियाली अमावस्या (Hariyali Amavasya) पर राशि (Zodiac Signs) अनुसार पौधे लगाने से ग्रहों से संबंधित शुभ फल मिलते हैं और घर में खुशहाली बनी रहती है। आगे जानिए राशि के अनुसार आप कौन-से पेड़-पौधे लगा सकते हैं…

  • Do these remedies if kids get injured regularly

    UpayAug 5, 2021, 10:30 AM IST

    बच्चों को लगती है बार-बार बुरी नजर या चोट तो करें ये आसान उपाय

    देखने में आता है कि कुछ बच्चे बहुत ही चंचल होते हैं। वे दिन भर इधर-उधर कूदते रहते हैं, जिस वजह से कई बार उन्हें चोट भी लग जाती है। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, 12 वर्ष तक के बच्चों पर चंद्रमा के प्रभाव अधिक रहता है, जिसके कारण बच्चों में चंचलता होती है। यदि कुंडली में चंद्रमा की स्थिति अनुकूल न हो तो बच्चों को खेलते समय अक्सर चोट लग जाती है। इस परेशानी से बचने के लिए कई उपाय किए जा सकते हैं।

  • Sawan 5th and 6th August is auspicious for Shiv Puja and remedies

    JyotishAug 5, 2021, 10:20 AM IST

    Sawan: 5 और 6 अगस्त को है शिव पूजा के लिए है शुभ तिथि, इस दिन करें ये आसान उपाय

    वैसे तो सावन (Sawan) का हर दिन भगवान शिव (Shiva) की पूजा के लिए शुभ है, लेकिन इस महीने के दोनों पक्षों में आने वाली त्रयोदशी और चतुर्दशी तिथि का विशेष महत्व है, क्योंकि त्रयोदशी तिथि पर भगवान शिव को प्रसन्न करे के लिए प्रदोष व्रत (Pradosh Vrat) किया जाता है, वहीं चतुर्दशी तिथि पर मासिक शिवरात्रि (Shivratri) का पर्व मनाया जाता है। इस बार ये दोनों तिथियां क्रमश: 5 और 6 अगस्त को है। ये दोनों ही दिन शिव पूजा के लिए बहुत ही शुभ हैं।

  • Know which mala should be used for chanting to please which god and planet

    UpayAug 4, 2021, 11:45 AM IST

    किस देवता या ग्रह के मंत्र जाप के लिए किस चीज से बनी माला का उपयोग करना चाहिए?

    उज्जैन. हिंदू धर्म (Hinduism) में भगवान को प्रसन्न करने के लिए, मनोकामना पूर्ति के लिए और ग्रहों से शुभ फल पाने के लिए मंत्र जाप करने की परंपरा है। मंत्र जाप के लिए 108 मनकों की माला का उपयोग किया जाता है, क्योंकि सनातन धर्म में 108 को शुभ अंक माना गया है। धर्म ग्रंथों और ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, हर देवता, ग्रह और मनोकामना पूर्ति के लिए अलग-अलग चीजों से बनी माला का उपयोग किया जाना चाहिए। इससे जल्दी ही शुभ फल प्राप्त होते हैं। आगे जानिए इससे जुड़ी खास बातें…

  • Remedies of Betel leaf, these may solve your problems

    UpayAug 3, 2021, 10:34 AM IST

    पान का पत्ता भी होता है बहुत खास, इससे दूर हो सकती हैं आपकी परेशानियां

    धार्मिक कार्यक्रम जैसे पूजा-पाठ आदि में पान के पत्तों (betel leaves) का उपयोग किया जाता है।  ज्योतिष (Astrology) शास्त्रों में भी पान के पत्तों के कुछ खास उपाय बताए गए हैं। जिन्हें करने से आपकी परेशानियां कुछ कम हो सकती हैं। 

  • Remedies for getting promotion and rid of problems

    JyotishAug 2, 2021, 10:54 AM IST

    नहीं हो रहा प्रमोशन या बिगड़ रहे हैं बनते काम तो करें ये खास उपाय

    अनेक लोग अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठोर परिश्रम करते हैं, लेकिन इसके बाद भी वे सफल नहीं हो पाते। ऐसी स्थिति में व्यक्ति धीरे-धीरे तनाव में आने लगता है। देखने में आता है कि कई बार व्यक्ति का प्रमोशन होते-होते रह जाता है या बना-बनाया काम बिगड़ जाता है तो इसके पीछे के कई कारण हो सकते हैं जैसे ग्रह दोष, वास्तु दोष, पितृ दोष आदि। इन दोषों के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है।

  • Sawan women should do these 6 things for good luck and home prosperity

    UpayAug 2, 2021, 10:40 AM IST

    Sawan में महिलाओं को करना चाहिए ये 6 काम, इससे मिलता है अखंड सौभाग्य और घर में रहती है खुशहाली

    सावन (Sawan) मास भगवान शिव (Shiva) के साथ-साथ देवी पार्वती (Devi Parvati) की आराधना का समय है। इस माह में माता पार्वती और महादेव का पूजन करने से भक्तों की हर मनोकामना पूरी हो सकती है। धर्म ग्रंथों में इस मास को श्रावण कहा गया है जिसका अर्थ है धर्म प्रवचन सुनने वाला महीना। यानी इस मास में भगवान के चरित्र का वर्णन सुनने का विशेष फल मिलता है। इसलिए इस एक मास में भगवान शिव की कथाएं की जाती हैं।

  • Mangla Gauri vrat on 3rd August, do these remedies to avoid inauspicious result of Mangal Dosh

    UpayAug 2, 2021, 9:57 AM IST

    Mangla Gauri Vrat 3 अगस्त को, मंगल दोष के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए करें ये उपाय

    सावन (Sawan) मास के प्रत्येक मंगलवार (Tuesday) को मंगला-गौरी (Mangla Gauri) व्रत किया जाता है। इस दिन देवी पा‌र्वती (Devi Parvati) की पूजा विशेष रूप से की जाती है। कल यानी 3 अगस्त को भी महिलाओं द्वारा मंगला गौरी (Mangla Gouri) व्रत किया जाएगा। इसके बाद ये व्रत 10 और 17 अगस्त को आएगा। धर्म ग्रंथों के अनुासर ये व्रत अखंड सौभाग्य प्रदान करने वाला है। सुहागिन महिलाओं को ये व्रत विशेष रूप से करना चाहिए। इससे उनकी मनोकामना पूरी होंगी और घर में सुख-समृद्धि भी बनी रहेगी। 

  • 2nd Sawan Somwar 2021 on 2nd Aug, doing these remedies may fulfill wishes

    UpayAug 2, 2021, 9:48 AM IST

    Sawan का दूसरा सोमवार आज, इस दिन भगवान शिव को चढ़ाएं ये खास चीजें, मिलेगा मनचाहा वरदान

    आज (2 अगस्त) सावन (Sawan) मास का दूसरा सोमवार है। वैसे तो पूरा सावन ही शिव (Shiv) भक्ति के लिए उपयुक्त है, लेकिन इस मास में आने वाले प्रत्येक सोमवार को शिव भक्त विशेष पूजा व उपाय करते हैं। धार्मिक मान्यता के अनुसार, सावन (Sawan) सोमवार व्रत मनोकामना पूर्ति के लिए किया जाता है। इस दिन किए गए पूजा, उपाय, मंत्र जाप आदि का शीघ्र ही शुभ फल प्राप्त होता है। इस दिन शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ती है।

  • Sawan do these remedies for different wishes

    UpayJul 31, 2021, 11:08 AM IST

    धन लाभ, बीमारी और वैवाहिक जीवन की परेशानी को दूर करने के लिए Sawan में करें ये उपाय

    उज्जैन. इन दिनों भगवान शिव का प्रिय श्रावण (Sawan) मास चल रहा है। यदि आप भगवान शिव को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद लेना चाहते हैं तो सावन मास इसके लिए सबसे उत्तम समय है। मान्यता है कि इस महीने में कुछ विशेष उपाय करने से शिव भक्तों की सारी समस्यायें दूर होती है। आगे जानिए इन उपायों के बारे में…
     

  • Sawan know the dos and donts of Shiv Puja KPI

    UpayJul 30, 2021, 8:00 AM IST

    सावन: शिव पूजा में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, किन चीजों से करें अभिषेक, कौन-से फूल चढ़ाएं?

    इन दिनों सावन मास चल रहा है, जो 22 अगस्त तक रहेगा। धर्म ग्रंथों के अनुसार, इस महीने में शिव पूजा करने से हर तरह के दोष खत्म हो जाते हैं और जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। 

  • Sawan  know the rules of offering bilva patra to shivji KPI

    Aisa KyunJul 29, 2021, 8:41 AM IST

    बिल्व पत्र अर्पित करने से प्रसन्न होते हैं महादेव, इसे चढ़ाते समय रखें इन बातों का ध्यान

    महादेव की पूजा में बिल्व पत्र (बेलपत्र) सबसे ज्यादा महत्व रखता है। मान्यता है कि भगवान शंकर को बिल्व पत्र अधिक प्रिय है। मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान शिव जल्द प्रसन्न होकर अपने भक्तों को मनचाहा वरदान देते हैं।