Banaras  

(Search results - 43)
  • Fighting against Corona, Prime Minister to review Covid Hospital in Banaras Corona kpa

    NationalMay 21, 2021, 8:31 AM IST

    कोरोना पर बोले मोदी-अब हमारा नया मंत्र है-जहां बीमार वहीं उपचार, घर-घर जाकर दवाइयां बांटना एक अच्छी पहल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल की समीक्षा की। यह अस्पताल डीआरडीओ व भारतीय सेना के सहयोग से बनाया गया है। इस दौरान मोदी कोरोना योद्धाओं से उनके अनुभव और कार्य के दौरान आ रहीं कठिनाइयों के बारे में भी जाना। प्रधानमंत्री ने कोरोना प्रबंधन को लेकर सीएम योगी और प्रशासनिक अफसरों की तारीफ की है।
     

  • Covid 19 Survivors inspiring stories, know how they fight and recovered from infection DHA

    NationalMay 21, 2021, 6:00 AM IST

    कोरोना विनरः काशी त्राहिमाम कर रही थी, हर ओर उदासी-शोक...इसी बीच संक्रमित हो गया

    कोरोना पाॅजिटिव होना जिंदगी खत्म होना नहीं है। हौसला, जज्बा के साथ डाॅक्टर्स के निर्देशों का पालन करें तो संक्रमण को हर हाल में मात दिया जा सकता है। हमारे आसपास हजारों ऐसे जिंदादिलों की कहानियां हैं जो हम-आप को जीवन की नई सुबह का सबक दे सकती हैं। 

  • Famous Singer Padma Bhusan Rajan Mishra died in St.Stephens Hospital, PM Modi expresses grief DHA

    NationalApr 25, 2021, 10:51 PM IST

    टूटी जोड़ीः बनारस घराने के मशहूर गायक राजन मिश्र का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

    बनारस घराने के मशहूर गायक पंडित राजन मिश्र का रविवार को निधन हो गया। वह दिल्ली के सेंट स्टीफेंस हाॅस्पिटल में भर्ती थे। कोरोना संक्रमित भी थे। दिल का दौड़ा पड़ने से उनका निधन हुआ है। पीएम मोदी ने पंडित राजन मिश्र के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। पीएम के अलावा फिल्म व संगीत जगत से जुड़ी हस्तियों ने पंडित राजन मिश्र के निधन को अपूर्णीय क्षति बताते हुए शोक संवेदना प्रकट की है।

  • Padmashri Omkarnath Srivastava dies from Corona asa

    Uttar PradeshApr 25, 2021, 2:57 PM IST

    पद्मश्री ओंकारनाथ श्रीवास्तव की कोरोना से निधन, इसरो को सुपर फ्यूल स्टोरेज देने की कर रहे थे तैयारी

    पद्मश्री समेत विज्ञान के सर्वोच्च पुरस्कार शांति स्वरूप भटनागर, होमी जहांगीर भाभा सम्मान, प्रौद्योगिकी विभाग का नेशनल रिसर्च अवॉर्ड समेत कई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय सम्मान हासिल करने वाले प्रोफेसर ओएन श्रीवास्तव के अब तक करीब 900 शोध प्रकाशित हुए हैं। करीब 13000 हजार साइटेशन और दो किताबें भी उन्होंने लिखीं थीं।

  • This is the new home for the paan-eaters, 'gold paan' is available for only in 600 KPZ
    Video Icon

    FoodApr 6, 2021, 8:26 AM IST

    पान खाने वालों का ये है नया ठिकाना, मात्र इतने रुपये में मिल रहा 'सोने का पान', देखें Video

    वीडियो डेस्क। क्या आप भी पान खाने के शौकीन हैं? अगर हां तो ये वीडियो आपको जरूर देखना चाहिए। दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित इस दुकान पर सोने का पान मिलता है। कीमत 600 रुपये है और दुकान का नाम यमू की पंचायत है। नाम पंचायत है लेकिन यहां आपको पान खाने के लिए मिलेगा। पान को कैसे बनाया है क्या क्या सामग्री इसमें मिलाई गई है। ये महिला ने वीडियो में बताया है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया। जो अब वायरल हो गया है। सोने का पान तैयार करने के लिए महिला ने सूखे नारियल, इलायची, मीठी चटनी, गुलकंद, लौंग और चेरी बिट्स सहित कई सामग्रियों को मिलाया है। 

  • Rekha Gifts Banarasi Saree to Neha kakkar in indian idol KPG

    TVApr 2, 2021, 2:04 PM IST

    PHOTOS: रेखा ने नेहा कक्कड़ को अपने हाथों से पहनाई साड़ी, सिंगर को कुछ ऐसे दिया शादी का शगुन

    मुंबई। सिंगिंग रिएलिटी शो ‘इंडियन आइडल 12’ के सेट पर रेखा (Rekha) मेहमान बनकर पहुंचीं। इस दौरान रेखा ने न सिर्फ कंटेस्टेंट के साथ जमकर एन्जॉय किया, बल्कि शो की जज नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) को एक खास तोहफा भी दिया। रेखा से गिफ्ट पाने के बाद 'इंडियन आइडल 12' की जज नेहा कक्कड़ की खुशी देखने लायक थी। नेहा कक्कड़ ने पिछले साल अक्टूबर में सिंगर रोहनप्रीत से शादी की है। नेहा और रोहनप्रीत की शादी काफी लंबे समय से सुर्खियों में थी। पहले नेहा कक्कड़ का नाम उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण के साथ जोड़ा जा रहा था। हालांकि बाद में नेहा ने अचानक रोहनप्रीत से शादी कर सभी को चौंका दिया था।

  • Banaras Holi is played here with the ashes of burning pyre KPZ
    Video Icon

    Uttar PradeshMar 26, 2021, 9:55 AM IST

    बनारस: जलती चिताओं की राख से यहां खेली जाती है होली, देखें अलमस्त शिव भक्तों के तांडव का Video

    वीडियो डेस्क। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में अनोखी होली की परंपरा है। जहां देश भर में रंग और गुलालों से होली खेली जाती है वहीं यहां रंगों के साथ साथ चिता की भस्म से होली खेलते हैं। होली के पर्व से तीन दिन पहले यहां चिता की भस्म की होली होती है। मणिकर्णिका घाट पर हजारों शिवभक्त चिता की भस्म को शरीर पर लपेट राख उड़ाते नजर आते हैं। यह विशेष होली रंगभरी एकादशी के एक दिन बाद खेली जाती है। 

  • amitabh bachchan copy son abhishek bachchan dance step for film don song khaike paan banaraswala and due to manoj kumar song put in movie KPJ

    CelebsMar 23, 2021, 6:44 PM IST

    43 साल पहले Amitabh Bachchan 2 साल के बच्चे की नकल कर जिस गाने पर नाचे वो इस शख्स की वजह से हुआ हिट

    मुंबई. कोरोना की दहशत अभी भी कम नहीं हुई है। अभी भी कई लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे है। हालांकि सरकार ने लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण का काम शुरू कर दिया है। वहीं, आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने-अपने काम पर लौट आए हैं। कुछ ने वेकेशन मनाना तो कुछ ने फिल्मों की शूटिंग भी शुरू कर दी है। ऐसे में सेलेब्स से जुड़े कई कहानी-किस्से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसी बीच अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म डॉन (Film Don) से जुड़ा एक मजेदार किस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये किस्सा फिल्म के गाने खइके पान बनारस वाला.. (Khaike Paan Banaraswala) से जुड़ा है, जिसे फिल्म में बाद में शामिल किया गया था। 

  • banaras kachori sabji shop selling dish from past 50 years people waiting for their order from morning 6 am kph

    FoodFeb 23, 2021, 2:53 PM IST

    यहां सुबह 6 बजे से लग जाती है कचौड़ी-सब्जी खाने वालों की लाइन, शमशान घाट से लाश जलाकर लोग आते हैं खाने

    फ़ूड डेस्क: कचौड़ी-सब्जी एक ऐसा कॉम्बिनेशन है जिसे लोग नाश्ते में खाना काफी पसंद करते हैं। खासकर बनारस की कचौड़ी-जलेबी की बात ही कुछ और है। यहां इसे खाने वालों की लंबी लाइन लगती है। बनारस में इस डिश के लिए अलग से एक पूरी गली ही है। कचौड़ी वाली गली में एक के बाद एक आपको कचौड़ी की दुकानें मिलेंगी। इस गली में सुबह पांच बजे से कचौड़ी की दुकानें खुल जाती हैं। इसके बाद 6 बजे से ग्राहक जुटने शुरू हो जाते हैं जो देर रात तक जमे रहते हैं। इस गली के किनारे ही मणिकर्णिका शमशान घाट है। वहां से लाश जलाने के बाद लोग सीधे कचौड़ी-जलेबी खाने आ जाते हैं। इस गली में 24 घंटे दुकानें खुली रहती है। बनारस की शान हैं ये खस्ता कचौड़ी-सब्जी... 

  • Bumper job at Banaras Rail Engine Factory of Indian Railways kpa

    CareersJan 19, 2021, 5:54 PM IST

    10th और ITI करने वाले युवाओं के लिए रेलवे में बम्पर जॉब, जानें कब करना है आवेदन

    दुनिया के सबसे बड़े सरकारी उपक्रम इंडियन रेलवे में नौकरी करने का सपना बहुत सारे लोगों का होता है। अगर आप भी यही सपना देख रहे हैं, तो अलर्ट हो जाइए! इंडियन रेलवे के बनारस स्थित रेलवे इंजन कारखाने के लिए बम्पर नौकरियां निकली हैं। इस बारे में नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अप्रेंटिस ITI और अप्रेंटिस ITI नॉन के लिए कुल 374 पोस्ट निकाली गई हैं। इसके लिए 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा। जानिए पूरा मामला..

  • Welcome  2021 debut on the Ganges ghats, a grand and supernatural view with Aarti in banaras KPZ
    Video Icon

    NationalJan 1, 2021, 6:09 PM IST

    गंगा के घाटों पर हुआ असली 2021 का आगाज, आरती के साथ दिखा भव्य और अलौकिक नजारा, देखें वीडियो

    वीडियो डेस्क। कोरोना, लॉकडाउन, कर्फ्यू.... साल 2021 के जश्न को महामारी ने फीका कर दिया लेकिन इस नाकारात्मकता में भी लोगों ने सकारात्मका को खोजा और नए साल का जश्न कोरोना की गाइडालाइंस के तहत ही मनाया गया। 

  • bollywood Actress urvashi rautela eating banarasi paan and making faces kpv
    Video Icon

    BollywoodDec 7, 2020, 12:19 PM IST

    उर्वशी रौतेला ने खाया स्पेशल बनारसी पान, कुछ ऐसा बनाने लगी मुंह, मजेदार VIDEO

    वीडियो डेस्क।  बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। एक्ट्रेस का  ग्लैमरस अंदाज हर किसी को दिवाना बना देता है। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में एक्ट्रेस बनारसी पान खाती नजर आ रही हैं। हालांकि, खास बात यह है कि वह पान खाते-खाते तरह-तरह के मुंह भी बना रही हैं। एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट कि बात करें तो जल्द ही तेलगु फिल्म 'ब्लैक रोज' में नजर आएंगी।

     

  • People come to kashi to drink this tea from abroad, know how to cook this tea at home KPZ
    Video Icon

    FoodDec 1, 2020, 3:25 PM IST

    चुटकियों में बनती है विश्वविख्यात बनारस के घाटों पर मिलने वाली ये चाय, कुल्लड़ में पीने के लिए मचलते हैं लोग

    वीडियो डेस्क। विश्व का सबसे प्रचीनतम शहर जहां हर कण में महादेव का वास है। काशी, बनारस या फिर वाराणसी एक ही शहर के तीन नाम। आपने अभी तक बनारस की चाय, बनारस की लस्सी, बनारस के पान के चर्चे ही सुने होंगे।

  • The waves of the Ganges felt as if Devalok came down, this is how the glory of God was displayed with the laser light asa

    Uttar PradeshNov 30, 2020, 8:14 PM IST

    गंगा की लहरों पर लगा जैसे उतर आया देवलोक,लेजर शो से हुआ भगवान की महिमा का प्रदर्शन, देखिए शानदार 10 तस्वीरें

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । विश्व प्रसिद्ध काशी की देव दीपावली आज मनाई गई। पीएम नरेंद्र मोदी खुद विश्व प्रसिद्ध इस आयोजन में हिस्सा लिए। संत रविदास घाट से राजघाट के बीच गंगातट पर इस समय गजब का नजारा देखने को मिला। ऐसा लग रहा जैसे देवलोक ही मानों नाथ नगरी वाराणसी में आ गई हो। बता दें कि कि पौराणिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन सभी 33 करोड़ देवी देवता आते हैं। कहा जाता है कि इस दिन दीपदान करने से काफी लाभ होता है, आइये देखते हैं किस तरह लेजर लाइट से हुआ भगवान की महिला का प्रदर्शन।

  • Kashi magnificent Dev Deepawali, see magnificent pictures in one click ... light is everywhere asa

    Uttar PradeshNov 30, 2020, 6:29 PM IST

    15 लाख दीयों से जगमग हो गए काशी के घाट, एक क्लिक में देखें भव्य देव दीपावली की 10 तस्वीरें

    वाराणसी (, Uttar Pradesh) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना काल में पहली बार आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आए हैं। बता दें कि पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में 12 किलोमीटर नौकायन किए। इतना ही नहीं अपने पौने सात घंटे के प्रवास के दौरान वह 66 किलोमीटर का सफर भी सड़क मार्ग से करेंगे। आइये देखते हैं किस तरह से बनाई जा रही काशी में देव दीपावली, देखिए एक क्लिक में शानदार तस्वीरें।