Bengal Mamata Banerjee  

(Search results - 11)
  • undefined

    NationalMay 4, 2021, 1:53 PM IST

    हिंसा में मारे गए कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिले नड्डा, बोले- रक्त रंजित राजनीति को बर्दाश्त नहीं करेंगे

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के 2 मई को रिजल्ट आने के साथ ही हिंसा भड़क उठी है। तृणमूल कार्यकर्ता भाजपाइयों को निशाना बना रहे हैं। भाजपा कार्यालयों में आग लगाई जा रही है। हिंसा में 11 लोगों की मौत की खबर है। आरोप यहां तक लग रहे हैं कि TMC कार्यकर्ता भाजपा से जुड़ी महिलाओं के साथ रेप कर रहे हैं। इस मामले को लेकर ममता बनर्जी निशाने पर आ गई हैं। सोशल मीडिया पर इसकी तुलना कश्मीर में हुए हिंदुओं के नरसंहार और सिख विरोधी दंगों से की जा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को  फोन करके कानून और व्यवस्था कि स्थिति पर चिंता और दुख व्यक्त किया।

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 22, 2021, 4:48 PM IST

    प. बंगाल चुनाव से पहले कैलाश विजयवर्गीय का धमाकेदार Interview, बताया- सरकार बनते ही करेंगे 3 काम

    वीडियो डेस्क। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान होगा। इसी बीच   भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने से Asianetnews Hindi के संवाददाता श्रीकांत सोनी से  खास बातचीत की। कैलाश विजयवर्गीय भाजपा के महासचिव हैं। प बंगाल में भाजपा के प्रभारी भी हैं। विजयवर्गीय बंगाल में भाजपा की जीत को लेकर आश्वस्त है। उन्होंने चुनाव से जुड़े तमाम मुद्दों पर हमसे बात की। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 5, 2021, 3:15 PM IST

    बंगाल में भाजपा निकालेगी रथयात्रा, ममता को खुली चुनौती

    पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियां लोगों को अपनी तरफ करने की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में भाजपा फरवरी और मार्च के महीने में रथ यात्रा निकालने वाली है। हालांकि भाजपा की इस प्रस्तावित रथ यात्रा को लेकर कोलकाता उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है। वहीं कहा जा रहा है कि ममता सरकार भी भाजपा को यात्रा निकालने की अनुमति देने के मूड में नही हैं। दूसरी ओर भाजपा सांसद और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि प्रशासन इसे रोक नहीं सकता है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 10, 2021, 11:13 AM IST

    जनता के बीच पहुंचे जेपी नड्डा का हुआ जोरदार वेलकम, बोले- बंगाल में प्रशासन का राजनीतिकरण हो रहा

    वीडियो डेस्क। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। उन्होंने श्रीराधा गोविंद मंदिर में पूजा की। उन्होंने बंगाल में एक मुट्ठी चावल अभियान की भी शुरुआत की। इस मुहिम के तहत भाजपा का राज्य के 73 लाख किसानों से जुड़ने का उद्देश्य है। नड्डा लगातार दूसरे महीने पश्चिम बंगाल प्रवाास पर हैं। पिछले महीने बंगाल यात्रा के दौरान उनके काफिले पर हमला हुआ था। उसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी दो दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल गए थे।
     

  • undefined

    Other StatesDec 22, 2020, 11:32 AM IST

    पत्नी से इतने दुखी हुए BJP सांसद कि रोने लगे, कहा-पॉलिटिक्स ने मेरा 10 साल का प्यार छीन लिया..सब खत्म


    कोलकाता. इस समय किसान आंदोलन के बाद मीडिया की नजरें पश्चिम बंगाल की सियासत पर टिकी हुईं हैं। विधानसभा चुनाव पास आते ही यहां की राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जहां टीएमसी के विधायक एक-एक करके रोज बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं। इसी बाची एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां बीजेपी सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल ममता दीदी की पार्टी में शामिल हो गई।  पत्नी के टीएमसी में जाने पर सांसद बेहद दुखी हैं, सोमवार को वह  पत्रकारों से बात करते हुए रोने लगे और अपना दुखड़ा सुनाया। कहा कि इस पॉलिटिक्स के चलते मेरा परिवार टूट गया, पत्नी से 10 सालों का रिश्ता खत्म हो गया। पढ़िए पती-पत्नी और पॉलिटिक्स की दर्दभरी कहानी...
     

  • undefined

    HatkeDec 19, 2020, 11:20 AM IST

    बंगाल पर सबकी नजर है, फनी फोटोज के जरिये देखिए कौन कैसे नजरें गड़ाए बैठा है

    कुछ महीने बाद पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा इलेक्शन को लेकर सभी दलों ने कमर कंस ली है। खासकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में पॉलिटिकल वॉर शुरू हो गया है। कांग्रेस को यहां से कुछ खास उम्मीद नहीं, लेकिन उसका पूरा ध्यान भाजपा को खींचने पर लगा हुआ है। इस बार  AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी बंगाल से कुछ हाथ लगने की आस लगा रहे हैं। आम आदमी पार्टी भी सिर्फ यही चाहती है कि भाजपा नहीं फैले। ममता की कुर्सी पर किसकी कैसी नजर है..देखिए ये फनी फोटोज...

  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 19, 2020, 2:58 PM IST

    पश्चिम बंगाल में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज VIDEO

    वीडियो डेस्क। बंगाल का सियासी पारा इन दिनों चढ़ा हुआ है। आए दिन आंदोलन और हिंसा की खबरें मिल रही है। अब  पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई है। कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है। दरअसल, कूचबिहार में भाजपा कार्यकर्ता की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या करने को लेकर पार्टी ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। भाजपा का आरोप है कि उनके कार्यकर्ता की हत्या टीएमसी द्वारा की गई है।

  • undefined

    NationalNov 5, 2020, 12:08 PM IST

    बंगाल: अमित शाह बोले- राज्य में TMC के खिलाफ भयंकर जन आक्रोश, ममता सरकार का आखिरी समय आ गया

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के बंगाल दौरे पर हैं। उन्होंने भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि देकर अपने दौरे की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा, बंगाल में एक ओर ममता सरकार को लेकर भयंकर जनआक्रोश दिखाई पड़ता है और दूसरी ओर श्री नरेन्द्र मोदी के प्रति एक आशा और श्रद्धा दिखाई पड़ती है।

  • केजरीवाल को सलाह देने वाले प्रशांत किशोर इन तीनों अभियानों में रणनीतिकार थे। केजरीवाल के गारंटी कार्ड पर किशोर के फिंगरप्रिंट्स मौजूद हैं। उन्होंने पर्दे के पीछे से दिल्ली सीएम को ब्रांड बनाकर दिल्ली की जनता के बीच उनकी छवि गढ़ी जिसका फायदा आप को मिलता दिख रहा है।

    BiharApr 23, 2020, 5:34 PM IST

    लॉकडाउन में सामान ढोने वाले जहाज से बंगाल पहुंचे प्रशांत किशोर! शुरू हुआ राजनीतिक घमासान

    कोरोना महामारी के बहाने ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर हो रहे बीजेपी के हमलों और मीडिया के सवालों का जवाब देने और रणनीति बनाने के लिए प्रशांत किशोर को कोलकाता बुलाया गया है।

  • undefined

    NationalFeb 27, 2020, 3:42 PM IST

    दिल्ली हिंसा पर बंगाल की CM ममता बनर्जी ने लिखी कविता, 'क्या यह लोकतंत्र का अंत है'

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा करते हुए एक कविता लिखी। इस कविता के माध्यम से उन्होंने तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं का जवाब मांगा है।

  • undefined

    NationalJan 7, 2020, 3:43 PM IST

    मैं आपकी पहरेदार हूं, किसी को आपके अधिकार नहीं छीनने दूंगी : ममता बनर्जी

    उन्होंने सुंदरबन के जंगलों के पश्चिमी किनारे पर एक जन सभा में कहा, ‘‘हम किसी की दया पर नहीं जीते... मैं किसी को हमारे अधिकार को छीनने नहीं दूंगी।’’