Bihar Agriculture Minister Prem Kumar  

(Search results - 2)
  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> बिहार की प्रसिद्ध शाही लीची और जर्दालू आम की मुरीद पूरी दुनिया है। इस बार इन दोनों फलों का स्वाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चखेंगे। जर्दालू आम की खास पैकिंग कराकर एक दिन पहले दिल्ली भेज दिया गया है। यह जानकारी बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने मीडिया को दी। उन्होंने कहा कि आम के पैकेट के साअ पम्पलेट भी भेजा गया है। जिसमें लिखा गया है कि "यह आम सिर्फ स्वाद में ही उत्तम नहीं है, बल्कि इसमें और भी कई खासियत हैं। इस आम में फाइबर अधिक होता है, जो पेट के लिए उत्तम है। यह सुपाच्य होता है। इसमें सुगर की मात्रा कम है, जिससे सुगर और रक्तचाप वाले मरीज भी इसे खा सकते हैं।</p>

    BiharJun 9, 2020, 7:20 PM IST

    राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री भी चखेंगे यहां के मशहूर जर्दालू आम और शाही लीची का स्वाद, स्वाद की मुरीद है दुनिया

    पटना (Bihar) । बिहार की प्रसिद्ध शाही लीची और जर्दालू आम की मुरीद पूरी दुनिया है। इस बार इन दोनों फलों का स्वाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चखेंगे। जर्दालू आम की खास पैकिंग कराकर एक दिन पहले दिल्ली भेज दिया गया है। यह जानकारी बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने मीडिया को दी। उन्होंने कहा कि आम के पैकेट के साअ पम्पलेट भी भेजा गया है। जिसमें लिखा गया है कि "यह आम सिर्फ स्वाद में ही उत्तम नहीं है, बल्कि इसमें और भी कई खासियत हैं। इस आम में फाइबर अधिक होता है, जो पेट के लिए उत्तम है। यह सुपाच्य होता है। इसमें सुगर की मात्रा कम है, जिससे सुगर और रक्तचाप वाले मरीज भी इसे खा सकते हैं।

  • <p>homegaurd</p>

    BiharApr 21, 2020, 6:16 PM IST

    होमगार्ड से उठक-बैठक करवाने वाले अफसर पर गाज गिरनी तय, हाई लेवल जांच का ऑर्डर

    अधिकारी के वाहन को रोकने पर होमगार्ड जवान से उठक-बैठक करवाने वाले अररिया के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच का आदेश दे दिया गया है। कृषि मंत्री ने मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।