Bihar Assembly Election  

(Search results - 789)
  • undefined
    Video Icon

    Bihar Election16, Nov 2020, 4:40 PM

    पटना में खुद हाथ से इशारे कर शारीर‍िक दूरी बनाने की कोश‍िश करते देखे गए अम‍ित शाह, VIDEO

    वीडियो डेस्क। बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत के बाद जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा पटना पहुंचे।शाह और नड्डा के पटना हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भाजपा कार्यकतार्ओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद दोनों नेता सीधे भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहां भी भाजपा के नेताओं और कार्यकतार्ओं ने फूल बरसा कर दोनों नेताओं का स्वागत किया। इस मौके पर कार्यकतार्ओं का हुजूम ढोल-नगाड़े की थाप पर झूमते और नाचते नजर आए।
     

  • <p>पटना (Bihar) । बिहार में आज एनडीए की सरकार बन गई। नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद के तौर पर शपथ लिए हैं। बता दें इसी के साथ उन्होंने लगातार 4 बार सीएम बनने का भी रिकॉर्ड बिहार में बना दिए। जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है।&nbsp;</p>

    Bihar Election15, Nov 2020, 2:57 PM

    बिहार के सातवीं बार सीएम बने नीतीश कुमार, इनके बारे में कितना जानते हैं आप

    पटना (Bihar) । बिहार में आज एनडीए की सरकार बन गई। नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद के तौर पर शपथ लिए हैं। बता दें इसी के साथ उन्होंने लगातार 4 बार सीएम बनने का भी रिकॉर्ड बिहार में बना दिए। जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है। 

  • undefined

    Bihar Election15, Nov 2020, 10:12 AM

    नीतीश कुमार लेंगे 7वीं बार सीएम पद की शपथ, डिप्‍टी सीएम पर सस्‍पेंस, सुशील मोदी ने किया ये ट्वीट

    भाजपा के तारकिशोर प्रसाद को एनडीए का उपनेता चुना गया है, वहीं रेणु देवी भाजपा विधायक दल की नेता चुनी गई हैं। सामान्य रूप से एनडीए का उपनेता ही उपमुख्यमंत्री होता है, लेकिन इस बार पेंच फंसा हुआ है। नीतीश सुशील मोदी को डिप्टी सीएम बनाना चाहते हैं और भाजपा उन्हें केंद्र में मंत्री बनाने की सोच रही है। डिप्टी सीएम पर तारकिशोर का नाम आगे चल रहा है।

  • <p>Nitish Kumar</p>

    National13, Nov 2020, 9:03 AM

    बिहार चुनाव के बाद: नीतीश कुमार के घर पर NDA की बैठक खत्म, 15 को विधायक दल की संयुक्त मीटिंग होगी

    बिहार चुनाव नतीजों के बाद पहली बार नीतीश कुमार के घर एनडीए की बैठक हुई। बैठक के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि 15 नवंबर को विधायक दल की संयुक्त मीटिंग होगी, जिसमें अंतिम निर्णय होगा। 15 तारीख को होने वाली बैठक में एनडीए के सभी विधायक मौजूद रहेंगे और दोपहर 12.30 बजे मीटिंग शुरू होगी।

  • <p>Bihar Assembly Elections, NDA, RJD, JDU, Nitish Kumar, Chirag Paswan, Bihar women candidates, Bihar women voters<br />
&nbsp;</p>

    National11, Nov 2020, 3:12 PM

    अपने चिराग से भस्म हो गए...जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान पर साधा निशाना

    बिहार में NDA ने 125 सीटों पर जीत दर्ज की। बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा, मैं बिहार की जनता को चौथी बार NDA के ऊपर अपना विश्वास प्रकट करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। हिंदुस्तान की राजनीति में बहुत कम CM होंगे जिनपर चौथी बार जनता ने भरोसा जताया हो। बिहार की जनता ने NDA गठबंधन को स्पष्ट जनादेश दिया है, इसमें कोई कन्फ्यूजन नहीं है।

  • <p>Bihar Assembly Elections, NDA, RJD, JDU, Nitish Kumar, Chirag Paswan, Bihar women candidates, Bihar women voters<br />
&nbsp;</p>

    National11, Nov 2020, 12:24 PM

    क्यों कहा जा रहा है कि बिहार में महिलाओं ने नीतीश कुमार और NDA को जिता दिया?

    बिहार चुनाव में NDA बहुमत के पार 125 सीट पर जीत चुका है। लेकिन इस जीत में सबसे बड़ा योगदान महिलाओं का माना जा रहा है। बिहार के महिला मतदाताओं ने फिर से सुशासन बाबू को चुना है। चुनाव में दूसरे और तीसरे चरण में NDA ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। यह वही दूसरा और तीसरा चरण है जिसमें पुरुषों से ज्यादा महिलाओं ने वोट किया।

  • <p>साल 2009 में तो वो लालू प्रसाद यादव के ही खिलाफ भी चुनाव लड़ गए थे। हालांकि हार गए। इसके बाद &nbsp;2014 में लोकसभा चुनाव लड़े और हार गए। इतना ही नहीं वो 2015 के भी विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    Bihar Election11, Nov 2020, 10:43 AM

    लालू प्रसाद यादव हार गए चुनाव, जीतेंद्र कुमार राय बने विधायक

    पटना (Bihar) । लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) मढ़ौरा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं। वो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे थे। हैरान मत होइये ये राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव नहीं है। बल्कि, छपरा जिले के मढौरा के रहने वाले लालू प्रसाद यादव हैं, जो नगर पंचायत से लेकर राष्ट्रपति चुनाव तक में अपना भाग्य आजमा चुके हैं। ये बात अलग है कि इन्हें आज तक सफलता नहीं मिली है। बता दें कि इस सीट से आरजेडी के जीतेंद्र कुमार राय जीतें हैं, जबकि उनके निकटतम प्रत्याशी जेडीयू के अल्ताफ आलम थे।
     

  • <p><br />
Bihar Assembly Elections, Bihar Elections, Bihar Election Results, BJP, JDU, RJD<br />
&nbsp;</p>

    Bihar Election11, Nov 2020, 8:03 AM

    तेजस्वी को 4% ज्यादा वोट मिले, लेकिन 5 सीटों का घाटा हुआ, BJP को 5% वोट का घाटा, लेकिन 21 सीटों का फायदा

    तेजस्वी की हार के बाद भी उनका वोट प्रतिशत सबसे ज्यादा है। बिहार में उन्हें 23.1% वोट मिले हैं। दूसरे नंबर पर 19.5% वोट प्रतिशत के साथ BJP है। तीसरे नंबर पर 15.4% वोट प्रतिशत के साथ नीतीश की पार्टी JDU है। ऐसे में बताते हैं कि साल 2015 के बिहार विधानसभा की तुलना में इस बार किस पार्टी का वोट प्रतिशत बढ़ा या घटा है और उसका सीटों पर क्या असर दिखा?

  • undefined

    Bihar Election11, Nov 2020, 12:38 AM

    बिहार चुनाव नतीजे: 125 सीटें जीत सरकार बनाने जा रही NDA , ये बनी जीत की 5 बड़ी वजह

    बिहार चुनाव में वोटों की गिनती पूरी हो गई है। बिहार में NDA 125 सीटें जीतकर NDA दोबारा सरकार बनाने जा रही है। नीतीश कुमार बिहार के 7वीं बार सीएम बनने जा रहे हैं। बिहार चुनाव में महागठबंधन की अगुवाई कर रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव युवाओं को लुभाने की हर कोशिश की. तेजस्वी ने बेरोजगारी को बड़ा चुनावी मुद्दा बना दिया और  10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा कर डाला।  एनडीए  ने भी मामले की गंभीरता को समझा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर डिप्टी सीएम सुशील मोदी तक दोबारा सत्ता मिलने पर नौकरियों का वादा किया और  रोजगार पर भरोसा दिलाया कि 19 लाख रोजगार देंगे। लोगों ने इस भरोसा किया कि JDU सरकार इसकी एडरेस करेगी।  जानें NDA की जीत की 5 बड़ी वजह आप किसे मानते हैं।  

  • undefined
    Video Icon

    Bihar Election11, Nov 2020, 12:08 AM

    बिहार की चुनावी पिच पर बीजेपी का ऑलराउंडर परफॉर्म, सीटें बढ़ने की ये बनी 5 सबसे सॉलिड वजह

    वीडियो डेस्क। बिहार चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। बिहार में NDA 120 सीटों से ऊपर है, लेकिन रुझानों और नतीजों के हिसाब से उसकी सीटें बहुमत से कम-ज्यादा हो रही हैं। महागठबंधन भी 110 सीटों से ऊपर बना हुआ है। बीजेपी साल 2015 के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन कर रही है।  NDA 120 से ज्यादा पहुंच गया है।  इस चुनाव में बीजेपी की क्यों सीटें बढ़ रही है इसके 5 प्रुमख कारण बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया जी। 

  • <p>बिहार चुनाव</p>
    Video Icon

    Bihar Election10, Nov 2020, 11:51 PM

    बीजेपी के ये 5 सियासी दांव रहे सबसे कारगर... अंतिम चरण में फेंका पासा आया काम

    वीडियो डेस्क। बिहार विधान सभा चुनावों (Bihar Assembly Elections 2020 )के नतीजे सामने आ रहे हैं। बिहार में एनडीए को पूर्ण बहुमत की ओर है। बिहार में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। 

  • undefined

    Bihar Election10, Nov 2020, 10:40 PM

    बिहार विस चुनाव से जुड़ी 32 खबरें, पढ़ें सिर्फ एक क्लिक पर...कुछ भी नहीं छूटेगा...

    बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है। NDA एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है जबकि महागठबंधन जीत का आंकड़ा छूने से दूर रह गई। 10 नवंबर को दिनभर बहुमत के आंकड़ों को लेकर अजीब सा उलटफेर चलता रहा। हम आपको चुनाव से संबंधित हर वो खबर दिखा रहे हैं, जो दिनभर कहीं ना कहीं चर्चा में रहीं।

  • undefined

    National10, Nov 2020, 6:32 PM

    इस चुनाव में भी मोदी का जलवा कायम, भाजपा का सितारा बुलंद हुआ-डॉ. वेदप्रताप वैदिक

    वरिष्ठ पत्रकार डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने लिखा कि बिहार के चुनाव और मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और कर्नाटक में हुए उप-चुनावों के स्पष्ट नतीजे अभी तक सामने नहीं आए हैं लेकिन वोटों की गिनती से जो लहरें पैदा हो रही हैं, उनकी ध्वनि यह है कि भाजपा का सितारा अभी भी बुलंद है। भारत के लोगों में मोदी-प्रशासन के प्रति अभी तक थकान पैदा नहीं हुई है। लोगों ने नोटबंदी की विभीषिका, जीएसटी के कुलांचे, कोरोना की महामारी और बेरोजगारी आदि कई समस्याओं का सामना किया लेकिन इसके बावजूद मोदी-सरकार के प्रति उसका विश्वास डिगा नहीं

  • undefined
    Video Icon

    Madhya Pradesh10, Nov 2020, 6:17 PM

    बिहार की चुनावी पिच पर NDA का शानदार प्रदर्शन, ढोल नागाड़े की थाप पर नाचे JDU कार्यकर्ता

    वीडियो डेस्क। बिहार विधानसभा चुनाव में मतगणना जारी है। राज्य की 243 सीटों पर 3733 प्रत्याशी मैदान में हैं। बहुमत के लिए 122 सीटों की जरूरत है। राज्य में तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान हुआ था। जहां एग्जिट पोल में महागठबंधन की सरकार बनते हुए दिखाई दे रही थी तो वहीं परिणामों में NDA महागठबंधन से आगे चल रहा है। रुझानों में बढ़त के साथ ही जदयू के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। पटना ऑफिस के बाहर कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े। वीडियो सामने आया है। हालांकि कई सीटों पर अभी भी कांटे की टक्कर चल रही है।

  • undefined

    Bihar Election10, Nov 2020, 3:17 PM

    बिहार चुनाव का पहला नतीजाः दरभंगा सीट से बीजेपी के संजय सरावगी की 10 हजार वोट से बंपर जीत

    बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में दरभंगा सीट बीजेपी के खाते में गई है। यहां से बीजेपी प्रत्याशी संजय सरावगी ने 10 हजार के बंपर वोट से यह जीत दर्ज की है। उन्होंने राजद के अमरनाथ गामी को हराया है।