Chitrakoot  

(Search results - 41)
  • undefined

    NationalJul 9, 2021, 8:20 AM IST

    चित्रकूट के घाट पर भई 'संघ' की भीड़: 9-13 जुलाई तक भागवत के नेतृत्व में ज्वलंत मुद्दों पर मंथन करेंगे प्रचारक

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारकों की 5 दिनी बैठक मध्य प्रदेश के चित्रकूट में होने जा रही है। इसमें 9-10 जुलाई क्षेत्र प्रचारक बैठक रहेगी तथा 12 जुलाई को 45 प्रांतों के प्रांत प्रचारक, सह प्रांत प्रचारक आभासी ( ऑनलाइन) माध्यम से जुड़ेंगे। 13 को भी बैठक होगी।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 14, 2021, 4:32 PM IST

    डॉन मुन्ना बजरंगी से थी नजदीकी,..लेकिन हत्या के बाद बना मुख्तारअंसारी का खास,जानिए मेराज भाई की पूरी कुंडली

    चित्रकूट/वाराणसी । जिला जेल चित्रकूट में शुक्रवार को गैंगवार हो गया। इस दौरान पश्चिमी यूपी के गैंगेस्टर अंशु दीक्षित ने मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे मेराज और मुकीम काला की गोली मारकर हत्या कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दर्जनों राउंड गोलियां चलीं,भारी पुलिस बल ने जेल के अंदर ही अंशुल दीक्षित का एनकाउंटर कर दिया। ऐसे में हम आपको मेराजुद्दीन उर्फ मेराज अली मुख्तार के गुनाहों की पूरी कहानी बता रहे हैं, जिसकी ईद के ही दिन जेल में हत्या कर दिए जाने से परिवार के लोगों में मातम का माहौल है। बता दें कि मेराज मुख्तार गैंग का सदस्य था। हालांकि उसकी नजदीकी मुन्ना बजरंगी से ज्यादा थी। बता दें कि जुलाई 2018 मुन्ना की बागपत जेल में हत्या कर दी गई थी। 

  • <p><strong>चित्रकूट । </strong>जिला जेल चित्रकूट में शुक्रवार को गैंगवार हो गया। इस दौरान पश्चिमी यूपी के गैंगेस्टर अंशु दीक्षित ने मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे मेराज और मुकीम काला की गोली मारकर हत्या कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दर्जनों राउंड गोलियां चलीं,भारी पुलिस बल ने जेल के अंदर ही अंशुल दीक्षित का एनकाउंटर कर दिया। बता दें कि मुकीम काला वेस्‍ट यूपी के कैराना समेत आसपास के इलाकों में आतंक का पर्याय रहा था। कैराना में पलायन के पीछे मुख्य आरोपी मुकीम काला ही था। जिसके अपराधों की&nbsp;पूरी कुंडली हम आपको बता रहे हैं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshMay 14, 2021, 3:36 PM IST

    20 साल पहले मिस्त्री था मुकीम काला, ऐसे बना वेस्‍ट यूपी का डॉन, इंस्पेक्टर बनकर की थी 10 करोड़ की डकैती

    चित्रकूट । जिला जेल चित्रकूट में शुक्रवार को गैंगवार हो गया। इस दौरान पश्चिमी यूपी के गैंगेस्टर अंशु दीक्षित ने मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे मेराज और मुकीम काला की गोली मारकर हत्या कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दर्जनों राउंड गोलियां चलीं,भारी पुलिस बल ने जेल के अंदर ही अंशुल दीक्षित का एनकाउंटर कर दिया। बता दें कि मुकीम काला वेस्‍ट यूपी के कैराना समेत आसपास के इलाकों में आतंक का पर्याय रहा था। कैराना में पलायन के पीछे मुख्य आरोपी मुकीम काला ही था। जिसके अपराधों की पूरी कुंडली हम आपको बता रहे हैं। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshMay 14, 2021, 2:47 PM IST

    चित्रकूट जेल में गैंगवारः मुख्तार के 2 गुर्गों को गैगेस्टर अंशु दीक्षित ने जान से मारा, जानिए उसकी पूरी कहानी

    सीतापुर जिले के मानकपुर कुड़रा बनी का मूल निवासी अंशु दीक्षित लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र के रूप दाखिला लेने के बाद अपराधियों के संपर्क में आया। साल 2008 में वह गोपालगंज (बिहार) के भोरे में अवैध असलहों के साथ पकड़ा गया था। बाद में बाहर आ गया।
     

  • undefined

    Uttar PradeshMay 14, 2021, 1:56 PM IST

    चित्रकूट जेल में गैंगवारः पश्चिम यूपी के 2 बदमाशों की हत्या,मुख्तार के थे गुर्गे,हत्यारे का भी जेल में एनकाउंट

    डीएम-एसपी मौके पर है। इसके बाद फोर्स ने मोर्चा संभाला और एक बदमाश अंशुल दीक्षित को जेल में ही ढेर कर दिया। इस बात की भी आशंका है कि सुरक्षाकॢमयों से भी कैदियों का टकराव हुआ है। इस दौरान जबरदस्त गोलाबारी हुई है। जिसमें दर्जनों राउंड गोलियां चली है। जेल में मचे हड़कंप और भिड़ंत की खबर पर चित्रकूट पुलिस मौके पर पहुंच गई।
     

  • undefined

    Uttar PradeshJan 30, 2021, 9:06 AM IST

    डॉगी ने दिया 5 बच्चे को जन्म, मालिक की खुशी देखिए-2 हजार को कराया भोज, DJ की धुन पर हुआ डांस

    चित्रकूट।  एक शख्स की डॉगी जूली ने पांच बच्चे (पिल्ले) दिए तो उसके घर खुशियां छा गई। परिवार ने बकायदा 2 हजार निमंत्रण कार्ड छपवाकर पूरे गांव और इष्ट-मित्रों में बंटवाए। इसके बाद सभी को खाना खिलाया। इतना ही नहीं, इस मौके पर बैंड-बाजा, डीजे की धुन पर डांस का भी आयोजन किया। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। ऐसे में हम आपको इस अनोखे डॉगी के बरही के बारे में बता रहे हैं। यह घटना खोही की है।
     

  • undefined

    Uttar PradeshDec 30, 2020, 8:57 AM IST

    घर के बाहर पी रहा था शराब, मना किया तो कर दी कांग्रेस नेता और भतीजे की हत्या

    एसपी अंकित मित्तल का कहना है कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों को गठित कर दिया गया है। जल्दी आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।  इस घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।
     

  • undefined

    Uttar PradeshNov 21, 2020, 12:47 PM IST

    पुलिस कांस्टेबल उसकी मां और बहन की हत्या,जूठे चावल फेंके जाने को लेकर चचेरे भाइयों से हुआ था विवाद

    बांदा (Uttar Pradesh) ।   एक पुलिस कांस्टेबल, उसकी मां और बहन की निर्मम हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि जूठे चावल फेंके जाने को लेकर हुए विवाद में चचेरे भाइयों ने ही बीती रात वारदात को अंजाम दिया। वहीं, सूचना पर मिलने पर आईजी, डीएम और एसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण किया और मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने अभी तक तीन हमलावरों को गिरफ्तार किया है। वही बाकी हमलावरों की तलाश के लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं। यह घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के चमरौडी इलाके की है।

  • undefined

    Uttar PradeshNov 19, 2020, 12:09 PM IST

    कौन है जेई अंकल रामभवन, जिसने चाकलेट और गेम के बहाने 10 साल में 50 बच्चों का बनाया पोर्न वीडियो

    लखनऊ  (Uttar Pradesh) । सीबीआई के हत्थे चढ़े चित्रकूट में तैनात सिंचाई विभाग का जेई रामभवन (JE Rambhavan) की काली करतूतों से पर्दा उठने लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों को मोबाइल पर गेम खिलाने के बहाने अपने किराये के घर पर बुलाकर उनका यौन शोषण(Sexual Exploitation) करता था, फिर चाकलेट आदि गिफ्ट देकर उनका पोर्न वीडियो बनाता था, जिसे देश-विदेश में आसानी से बेच देता था। हालांकि मामला सामने आने पर उसे निलंबित कर दिया गया है। वहीं, अब सीबीआइ के सच उजागर करने पर उसके मोहल्ले के कुछ बच्चे भी दबी जुबां करतूत को बता रहे हैं। हालांकि, अभिभावक खुद चुप्पी साधने के साथ ही बच्चों का मुंह बंद कराने का भरसक प्रयास कर जेई को सीधा-साधा बता रहे हैं। आइये हम आपको बताते है कैसे 40 साल की उम्र में जेई ने 50 बच्चों को अपना शिकार बनाया। 

  • undefined

    Uttar PradeshNov 19, 2020, 10:42 AM IST

    यूपी में 10 साल से बच्चों का पोर्न वीडियो बनाता था जेई,घर से मिले 8 मोबाइल और ये उपकरण,खंगालने में जुटी है CBI

    लखनऊ (Uttar Pradesh)। बच्चों का यौन शोषण (Sexual Exploitation) कर उनका पोर्न वीडियो (Porn videos) बनाकर देश-विदेश में बेचने के अवर अभियंता रामभवन (Rambhavan) की काली करतूतों से पर्दा उठने लगा है। सीबीआई  (CBI) ने आरोपी के घर से मिले आठ मोबाइल फोन, पेन ड्राइव व अन्य इलेक्ट्रनिक उपकरणों को खंगालने में जुट गई है। उम्मीद है कि मोबाइल फोन से जूनियर इंजीनियर के कुकृत्यों की पूरी कहानी सामने आ सकती है। बता दें कि उसे आज सीबीआई पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए बांदा कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी भी की  है। 

  • undefined

    Uttar PradeshOct 14, 2020, 1:43 PM IST

    हाथरस के बाद अब चित्रकूट: गैंगरेप के बाद पीड़िता ने लगाई फांसी, गांव में चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

    लड़की के फांसी लगाने के बाद से मामले ने तूल पकड़ लिया और नेताओं का आना-जाना पीड़िता के घर शुरू हो गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने गांव में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया है।

  • undefined

    Uttar PradeshSep 14, 2020, 12:56 PM IST

    खुशखबरी-यूपी में 17 नए रूट पर शुरू होंगी विमान सेवाएं, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, CM योगी ने की है ये बड़ी पहल

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में 17 नए रूट पर विमान सेवाएं (Airlines Service) शुरू होंगी। इसके लिए केंद्र सरकार (central government) ने मंजूरी दे दी है। ये सेवाएं रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (Regional Connectivity Scheme) तहत 17 नये रूट पर विमान सेवाएं संचालित होंगी। बता दें कि यह सेवाएं सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की पहल पर शुरू हो रही है। अभी पिछले सप्ताह ही सीएम ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी (Civil Aviation Minister Hardeep Puri) के साथ अयोध्या, चित्रकूट और सोनभद्र एयरपोर्ट निर्माण की समीक्षा की थी। इस दौरान इन नए हवाई मार्गों की मंजूरी का आग्रह किया गया था।

  • undefined

    Uttar PradeshAug 6, 2020, 8:12 AM IST

    कमरे में थे प्रेमी युगल, परिवार के लोगों ने ताला बंद कर लगा दी आग, दोनों की मौत

    बांदा (Uttar Pradesh) । झूठी शान के लिए प्रेमी-प्रेमिका को परिजनों ने कमरे में बंद कर जिंदा जला दिया। उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। घटना के बाद आईजी चित्रकूट सत्यप्रकाश ने मौके पर पहुंच कर परिवार के 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराकर 4 आरोपियों को गिरफ्तार करवाया। आईजी के मुताबिक प्रेमी युगल को परिवारीजनों ने संदिग्ध अवस्था में देख लिया था। यह पूरा मामला मटौंध थाना क्षेत्र के करछा गांव का है। 

  • <p>कहते हैं गरीबी और लाचारी एक ऐसा अभिशाप है जो इंसान को कुछ भी करने पर मजबूर कर देता है। पेट की भूख मिटाने को पढ़ने-लिखने की उम्र में मजदूरी कर रही हैं। लेकिन इन सबके बीच इन हैवान उन्हें काम देने के बदले में उनके जिस्म से भी खेल रहे हैं। जी हां ये मामला यूपी के चित्रकूट से सामने आया है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां पहाड़ों पर पत्थर तोड़ने के लिए लगाए गए क्रशर में कम करने वाली कम उम्र की लड़कियों के जिस्म के साथ खेला जा रहा है। यहां काम पाने के बदले उन्हें रोजा अपना जिस्म ठेकेदारों व उनके गुर्गों को सौंपना होता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि गरीबी व दो वक्त पेट भरने की गरज से वह न चाहते हुए भी इस काम कर रही हैं।</p>

    Uttar PradeshJul 8, 2020, 5:59 PM IST

    रोज रोटी के बदले गिरवी रखना पड़ता है जिस्म, इन मासूम बच्चियों की कहानी सुनकर किसी को भी आएगा रोना

    कहते हैं गरीबी और लाचारी एक ऐसा अभिशाप है जो इंसान को कुछ भी करने पर मजबूर कर देता है। पेट की भूख मिटाने को पढ़ने-लिखने की उम्र में मजदूरी कर रही हैं। लेकिन इन सबके बीच इन हैवान उन्हें काम देने के बदले में उनके जिस्म से भी खेल रहे हैं। जी हां ये मामला यूपी के चित्रकूट से सामने आया है। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां पहाड़ों पर पत्थर तोड़ने के लिए लगाए गए क्रशर में कम करने वाली कम उम्र की लड़कियों के जिस्म के साथ खेला जा रहा है। यहां काम पाने के बदले उन्हें रोजा अपना जिस्म ठेकेदारों व उनके गुर्गों को सौंपना होता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि गरीबी व दो वक्त पेट भरने की गरज से वह न चाहते हुए भी इस काम कर रही हैं।

  • <p>अस्पताल की स्टाफ नर्स ने महिला का इलाज करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद महिला का पति उसे लेकर दूसरे अस्पताल जा ही रहा था कि महिला ने ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। लेकिन इलाज की समुचित व्यवस्था न होने के कारण नवजात की मौत हो गई।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshMay 5, 2020, 7:56 PM IST

    अस्पताल ने प्रेग्नेंट औरत को भर्ती नहीं किया, सड़क पर ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया; मौत

    अस्पताल की स्टाफ नर्स ने महिला का इलाज करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद महिला का पति उसे लेकर दूसरे अस्पताल जा ही रहा था कि महिला ने ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। लेकिन इलाज की समुचित व्यवस्था न होने के कारण नवजात की मौत हो गई।