Cm Shivraj Singh Chouhan  

(Search results - 105)
  • <p>shivraj singh chauhan</p>
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 21, 2021, 11:53 AM IST

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बीजेपी कार्यालय में किया योग, वैक्सीन लगवाने का दिया संदेश

    वीडियो डेस्क। 7वें अंतरराष्ट्रीय दिवस पर भारत सहित दुनिया के 190 देशों में लोग मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए योग करते देखे जा रहे हैं। यह दूसरा साल है, कोरोना संकट के बीच योग दिवस आया है। हालांकि कोरोना महामारी ने योग के महत्व को भलीभांति समझाया है। 

  • undefined

    Madhya PradeshJun 10, 2021, 2:58 PM IST

    CM शिवराज ने पचमढ़ी में मनाया पत्नी का जन्मदिन, तस्वीरें में देखिए कैसे वह हर त्यौहार करते हैं सेलिब्रेट


    भोपाल (मध्य प्रदेश). मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं, वह परिवार के साथ हर तीज-त्यौहार या कोई खास दिवस मनाना नहीं भूलते हैं। फिर चाहे पत्नी के साथ वैलेंटाइन डे हो या फिर वाइफ का बर्थडे सेलिब्रेट करने का मौका हो। वह अपने बिजी शेड्यूल में से इतना वक्त तो निकाल ही लेते हैं। 10 जून को सीएम शिवराज की पत्नी साधना सिंह का जन्मदिन है, इस मौके पर वह बर्थडे मनाने के लिए अपनी फैमिली के साथ पचमढ़ी हिल स्टेशन पहुंचे हैं। देखिए सीएम और उनकी पत्नी की तस्वीरें...

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 6, 2021, 12:17 PM IST

    CM Shivraj Singh Chouhan ने शेयर किया Akshay Kumar का वीडियो, लिखा-हर घर ने ठाना है कोरोना को हराना है

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में  कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगा है। नए केस की संख्या में कमी आई है। कोरोना को लेकर  हालात लगातार सुधर रहे हैं।  एमपी में अब कुल 14186 एक्टिव केस बचे हैं. प्रदेश की साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी दर 1.7% और आज की पॉजिटिविटी दर 1.1% है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 3 जिलों अलीराजपुर, झाबुआ और कटनी में कोरोना का कोई नया केस नहीं आया है. चार जिलों भिंड, मंडला, सिंगरौली और टीकमगढ़ में केवल एक-एक नए केस मिला है.  प्रदेश के 3 जिलों इंदौर, भोपाल तथा जबलपुर में ही कोरोना के 20 से अधिक नए केस आए हैं। इंदौर में 287, भोपाल में 183, जबलपुर में 71 केस आए हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता को जागरूक किया है। जनता को अवेयर करने के लिए एक्टर अक्षय कुमारा का वीडियो। सीएम ने लिखा- हर घर ने ठाना है कोरोना को हराना है। संयम और सावधानी से सुनिए

  • undefined

    Madhya PradeshJun 5, 2021, 5:48 PM IST

    CM शिवराज का बड़ा फैसला: MP में घर बनाना है तो पेड़ लगाना अनिवार्य, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य

    मध्य प्रदेश देश का पहला ऐसा  राज्य होगा जहां बिल्डिंग परमिशन के लिए पेड़ लगाना अनिवार्य किया गया है। सीएम ने कहा कि अगर कोई मल्टीस्टोरी भवन बन रहा है तो जितने फ्लैट हैं, उसके हिसाब से एक-एक पेड़ बिल्डर को लगाना होगा।

  • undefined

    Madhya PradeshJun 2, 2021, 3:43 PM IST

    मध्यप्रदेश के बाद उत्तराखंड ने भी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कीं, अब तक चार राज्यों में हो चुका ऐलान

    देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य की चिंता का ध्यान रखते हुए केंद्र ने सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है। केंद्र के इस फैसले के बाद हरियाणा, गुजरात के बाद अब मध्यप्रदेश और उत्तराखंड ने भी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान किया है। मध्य प्रदेश में 12वीं के 11 लाख और गुजरात 6.83 लाख छात्र हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 30, 2021, 3:32 PM IST

    अपने ही बयान में फंस गए कमलनाथ: SIT ने भेजा नोटिस, 2 जून को पूछताछ करने बंगले पर जाएगी टीम

    कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार की महिला दोस्त की आत्महत्या को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर कई तरह के आरोप लगाए थे। जिसका जवाब देते हुए कमलनाथ ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि हनीट्रैप की पेन ड्राइव उनके पास भी है। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 29, 2021, 5:37 PM IST

    पलटवारः MP के गृहमंत्री ने कहा-मृत लोगों से मिल रहे कमलनाथ, ऐसे लोगों ने ही देश के साथ किया विश्वासघात

    कमलनाथ ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि कोरोना संक्रमण से मरने वालों के आंकड़े छिपाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनपर जमकर पलटवार किया।  गृह मंत्री ने तो कमलनाथ को कोरोना का नया वैरिएंट तक बता दिया।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 29, 2021, 11:05 AM IST

    CM शिवराज का ममता बनर्जी पर निशाना-'जीत में मस्त दीदी अहंकार तो रावण का नहीं टिका, आप कौन सी चीज हो'

    सीएम शिवराज ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते कहा-मैं भी मुख्यमंत्री हूं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी के समय में भी मैं लगभग 9 वर्ष तक मुख्यमंत्री रहा, लेकिन मैंने कभी उनके सम्मान में कमी नहीं रखी। राजनैतिक प्रतिबद्धताएं अलग हो सकती हैं, विचारधारा अलग हो सकती है, लेकिन प्रधानमंत्री के प्रति असम्मान व्यक्त करना आपकी घटिया, निकृष्ट सोच को दिखाती है।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 26, 2021, 12:53 PM IST

    CM शिवराज-सिंधिया से एक बेटी की दर्दभरी अपीलः पापा की आंख-जबड़ा भले निकालना पड़े लेकिन उन्हें बचा लो

    ग्वालियर (मध्य प्रदेश). कोरोना वायरस जैसी बीमारी से जूझ रहे संक्रमित मरीजों के लिए अब ब्लैक फंगस खतरनाक साबित होते जा रही है। कई राज्यों में इसे महामारी घोषित कर दिया गया है, लेकिन इसके बाद भी लोगों को फंगस के इलाज में उपयोग होने वाला इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा। परिजन रोते-बिलखते दर-दर भटक रहे हैं। ऐसी बेबसी की कहानी ग्वालियर में भर्ती एक मरीज की सामने आई है, जहां एक बच्ची अपने पिता की जान बचाने के लिए सीएम शिवराज से लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया और जिला कलेक्टर से मदद की गुहार लगा चुकी है। सोशल मीडिया पर इस बच्ची का दर्द बयां करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 21, 2021, 12:58 PM IST

    CM शिवराज के अहम फैसले: कोरोना से मौत पर परिवार को 1 लाख रु. देगी सरकार..पढ़िए सौगात के 7 बड़े ऐलान

    मध्य प्रदेश में कोरोना के कहर के बीच सीएम शिवराज ने जनता के हित में कई बड़े फैले लिए हैं। जिसमें कोरोना से मौत पर मृतक के परिवार को 1 लाख रु. की सहायता से लेकर सरकारी कर्मचारी के परिजनों को 5 लाख और एक सदस्य को अनुकंपा नौकरी शामिल है। साथ ही अनाथ बच्चों को 5 हजार की पेंशन भी देने का ऐलान किया है।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 18, 2021, 7:20 PM IST

    ब्लैक फंगस का दर्द: पत्नी रोते हुए बोली-मुख्यमंत्री जी पति तड़प रहा है..इंजेक्शन न मिला तो मर जाऊंगी

     यह मामला इंदौर के बॉम्बे अस्पताल का है, जहां ममता के 40 वर्षीय पति भर्ती हैं। वह ब्लैक फंगस का शिकार हो गए हैं, जिनकी आंख और जबड़े दर्द हो रहा है। लेकिन इंजेक्शन नहीं मिलने की वजह से उनका इलाज नहीं हो पा रहा है। थक हार के महिला ने वीडियो के जरिए जिम्मेदारों से कई सवाल किए हैं। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 17, 2021, 7:05 PM IST

    CM शिवराज का बड़ा ऐलान: कोरोना से मौत पर सरकारी कर्मचारी के परिवार को नौकरी और 5 लाख रुपए देगी सरकार

    मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारी राज्य शासन के अभिन्न अंग हैं। वह महामारी के इस भयानक दौर में अपनी जान और परिवार को खतरे में डालकर अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं। इसी बीच दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं। कई कर्मचारी काम-काम करते हमेशा के लिए बिछड़ गए। उनके परिवार की चिंता करना हमारी जिम्मेदारी है।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 13, 2021, 11:33 AM IST

    CM शिवराज का बड़ा ऐलान: कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को हर महीने 5000 रुपए पेंशन देगी राज्य सरकार

    सीएम शिवराज ने गुरुवार को बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि '' हमारी सरकार की तरफ से ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता को कोरोना ने लील लिया है, या फिर उनके घर कोई कमाने वाला नहीं बचा, उन्हें 5,000 रुपए हर महीने पेंशन दी जाएगी। इसके अलावा इन बच्चों को मुफ्त शिक्षा और मुफ्त राशन की व्यवस्था भी करेंगे।''

  • undefined

    Madhya PradeshMay 4, 2021, 5:19 PM IST

    CM शिवराज का ममता बनर्जी पर हमला: कहा-दीदी परिस्थितियां बदलने में देर नहीं लगती,अंतत: दंड भोगना ही पड़ता है

    सीएम शिवराज नेकहा ''पश्चिम बंगाल में जिस प्रकार से टीएमसी के कार्यकर्ताओं द्वारा लोकतंत्र की हत्या की जा रही है, जनता पर अत्याचार किया जा रहा है, वह अत्यंत दुःखदायी और निंदनीय है। टीएमसी को जनता ने अपना रक्षक चुना लेकिन इस पार्टी के कार्यकर्ता जनता के भक्षक बने हुए हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 26, 2021, 8:12 AM IST

    MP के सीएम शिवराज बोले- राहत की बात यह है कि पॉजिटिविटी रेट हो रहा कम

    वीडियो डेस्क।  कोरोना के कहर के बीच  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य  की जनता के नाम अपना संदेश दिया। सीएम शिवराज ने कहा कि हम सब मिलकर कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ रहे हैं। मध्य प्रदेश में राहत की बात यह है कि अब पाजिटिविटी रेट कम होता चला जा रहा है 22 अप्रैल को जहां यह 24.29 प्रतिशत था, आज 25 अप्रैल को 23.01 प्रतिशत हो गया। एक और राहत की बात है कि अब संक्रमित होने वालों की संख्या लगभग स्थिर है, यह 13 हजार के आस-पास बनी हुई है। वहीं स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है। 19 अप्रैल को यह संख्या 6836 थी जो 25 अप्रैल को बढ़कर 11,324 हो गई। कोरोना से लड़ाई हम घर पर रहकर ही जीत सकते हैं। आप सबसे मैं यह निवेदन करना चाहता हूं कि यह सहयोग लगातार आवश्यक है।