Corona In Madhya Pradesh  

(Search results - 13)
  • Madhya Pradesh13, Jun 2020, 1:59 PM

    मप्र में कांग्रेस MLA को हुआ कोरोना, बीजेपी के पूर्व MLA ने उड़ा दी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

    यूं लगता है कि जैसे मध्य प्रदेश में कोरोना संबंधी नियम-कायदे सिर्फ आम लोगों के लिए हैं..नेताओं और अफसरों के लिए नहीं। इंदौर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन पर उनके समर्थकों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाकर रख दीं। यह मामला अभी गर्म ही है कि कांग्रेस के युवा विधायक कुणाल चौधरी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने खुद को क्वारेंटाइन कर लिया है। भोपाल में शनिवार को 51 नये केस मिले। बता दें कि मध्य प्रदेश में अब तक 10443 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 440 की मौत हो चुकी है। हालांकि 7200 से ज्यादा ठीक हो चुके हैं।

  • Madhya Pradesh9, Jun 2020, 3:15 PM

    संक्रमण से लड़ते हुए दुनिया से विदा हुआ एक और कोरोना वॉरियर, ड्यूटी के दौरान हुए थे संक्रमित

    मध्य प्रदेश के इंदौर में एक और कोरोना वॉरियर संक्रमण से लड़ते हुए दुनिया से चला गया। मंगलवार को इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. अजय जोशी का निधन हो गया। वे ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए थे। उन्हें 24 मई को चोइथराम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार अलसुबह करीब 3 बजे उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। बता दें कि इंदौर में संक्रमित मरीजों की संख्या 3880 हो चुकी है। यहां 159 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, Corona in Madhya Pradesh, Corona epidemic, Corona infection, Economy in Corona, Madhya Pradesh economy, Labor reform<br />
 </p>

    National8, May 2020, 11:29 AM

    रात 12 बजे तक खुलेंगी दुकान, कारखानों को फैक्ट्री निरीक्षण से मुक्ति..शिवराज ने किया श्रम सुधार की घोषणा

    कोरोना महामारी के बीच मध्य प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने और नए निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने श्रम सुधारों की घोषणा की है। शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि श्रम सुधारों का उद्देश्य रोजगार के अवसरों में वृद्धि करना है। 

  • <p><br />
Shivraj Singh Chauhan, corona virus, corona in Madhya Pradesh, corona infection, corona epidemic<br />
 </p>

    National17, Apr 2020, 2:17 PM

    कोरोना के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने बनाया रिकॉर्ड, बिना कैबिनेट सबसे लंबे समय से चला रहे सरकार

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक रिकॉर्ड दर्ज किया है। वह बिना कैबिनेट के सबसे लंबे समय तक सरकार चलाने वाले सीएम बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड कर्नाटक के येदियुरप्पा के नाम था। 

  • Corona in Bhopal, Corona virus, Corona epidemic, Bhopal gas scandal, Bhopal gas scandal victims, Corona in Madhya Pradesh<br />
 

    National15, Apr 2020, 4:20 PM

    भोपाल गैस कांड के पीड़ितों को शिकार बना रहा कोरोना, NGO का दावा, इन्हें 5 गुना ज्यादा खतरा

    भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिन 5 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई है, वे लोग 1984 में हुए गैस त्रासदी के शिकार भी थे।बुधवार को अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। 21 मार्च को भोपाल गैस त्रासदी के लिए काम करने वाले कुछ संगठनों ने अधिकारियों को लिखित में दिया भी था कि गैस त्रासदी से प्रभावित लोगों को कोरोना से पांच गुना ज्यादा खतरा है।
  • Madhya Pradesh15, Apr 2020, 9:41 AM

    लॉकडाउन में फजीहत: स्कूटी पर यह शव नहीं, सरकारी इंतजाम हैं, रोते हुए मदद मांगते रहे परिजन

    इंदौर, मध्य प्रदेश. यह तस्वीर मध्य प्रदेश में लॉक डाउन के बीच सरकारी इंतजामों की असलियत सामने लाती है। प्रशासन कितना सजग है, यह तस्वीर यही दिखाती है। ये लोग स्कूटी पर शव को लेकर भटकते रहे, लेकिन उन्हें एम्बुलेंस नहीं मिली। मामला मरीमाता क्षेत्र के रहने वाले 55 वर्षीय पांडुराव चांदवे की मौत से जुड़ा है। चांदवे कुछ दिनों से बीमार थे। उन्हें सर्दी-जुकाम भी था। सोमवार को उनके परिजन एमवायएच की फ्लू ओपीडी लेकर पहुंचे थे। यहां डॉक्टरों ने लापरवाही बरती और मरीज का एक्स रे लिया और दवाइयां देकर वापस भेज दिया। मंगलवार सुबह चांदवे की तबीयत फिर बिगड़ी। उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी, तो परिजन घबराकर क्लॉथ मार्केट के हॉस्पिटल पहुंचे। लेकिन कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए डॉक्टरों ने इलाज से मना कर दिया। यहां एम्बुलेंस की व्यवस्था भी नहीं थी। लिहाजा, परिजन मरीज को स्कूटी पर बैठाकर एमवायएच पहुंचे। लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।
  • Delhi Corona, Corona Virus, Tablighi Jamaat, Corona Virus, Jammu and Kashmir, Corona in Bhilwara, Corona in Bhopal, Corona in Madhya Pradesh, Corona in Indore, Corona in Ujjain, Corona in India, Corona virus

    National9, Apr 2020, 9:52 PM

    दिल्ली: 21 इलाकों में कंटेनमेंट लागू, ड्रोन से रखी जा रही है नजर, 720 कोरोना पॉजिटिव

    दिल्ली में आज 51 कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 720 हो गई है (इसमें 12 मौतें और 25 डिस्चार्ज लोग शामिल हैं)। दिल्ली पुलिस ड्रोन की मदद से दरियागंज इलाके में लॉकडाउन की वर्तमान स्थिति को मॉनीटर कर रही है।

  • Tablighi Jamaat, Corona Virus, Jammu and Kashmir, Corona in Bhilwara, Corona in Bhopal, Corona in Madhya Pradesh, Corona in Indore, Corona in Ujjain, Corona in India, Corona virus

    National9, Apr 2020, 8:07 PM

    तब्लीगी जमात में शामिल दो लोगों ने अपनी यात्रा की जानकारी छिपाई, पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

    निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात में शामिल लोगों की लापरवाही से कोरोना का खतरा बढ़ गया है। राज्य सरकारों की अपील के बाद भी लोग खुद ब खुद सामने आकर नहीं बता रहे हैं कि वह तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे।

  • Corona in Bhilwara, Corona in Bhopal, Corona in Madhya Pradesh, Corona in Indore, Corona in Ujjain, Corona in India, Corona virus

    National9, Apr 2020, 7:47 PM

    क्या है कोरोना को हराने का भीलवाड़ा मॉडल, जिसके जरिए 20 दिन के अंदर वायरस को फैलने से रोक दिया

    नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण से 6399 लोग बीमार हो चुके हैं। यह आंकड़ा 9 अप्रैल की शाम 7 बजे तक का है। कई जगहों पर कोरोना के केस कम हुए हैं, लेकिन ज्यादातर जगहों पर कोरोना संक्रमण बढ़ा है। ऐसे में अचानक भीलवाड़ा मॉडल की चर्चा होने लगी है। मीडिया रिपोर्ट्स से लेकर ट्विटर यूजर्स तक भीलवाड़ा मॉडल को अपनाकर कोरोना को खत्म करने की बात कह रहे हैं। ऐसे में जानना जरूरी हो जाता है कि आखिर भीलवाड़ा मॉडल क्या है, जिसके जरिए कोरोना पर जीत पाई जा सकती है

  • National9, Apr 2020, 6:08 PM

    भोपाल में हो सकता है कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन, मध्य प्रदेश के तीन शहरों में सबसे ज्यादा दहशत

    भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 95 हो गई है। करीब 3 लाख लोग घरों में कैद हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। लेकिन भोपाल के कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़े चौकाते हैं। यहां पांच दिन में 83 केस सामने आ चुके हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो भोपाल के जिन इलाकों में कोरोना के ज्यादा मरीज मिले हैं वहां के लोगों की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री अब तक प्रशासन के पास नहीं है। स्क्रीनिंग और सर्वे का काम भी धीमी गति से चल रहा है। ऐसे में डर इस बात का है कहीं भोपाल में वायरस कम्युनिटी ट्रांसमिशन के लेवल पर पहुंच जाए। 
     

  • Madhya Pradesh9, Apr 2020, 5:24 PM

    मध्य प्रदेश में महामारी के बीच बड़ा संकट, ग्वालियर में 50 MBBS डॉक्टरों ने ड्यूटी से हाथ खींचे

    भोपाल, मध्य प्रदेश. प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति गंभीर होती जा रही है। यहां संक्रमित लोगों की संख्या 400 को पार कर चुकी है। इस बीच 50 डॉक्टरों के इस्तीफे की खबर है। वहीं, एक डॉक्टर ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। बुधवार दोपहर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे प्रदेश में एस्मा यानी एसेंशियल सर्विसेज़ मैनेजमेंट एक्ट (अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून) तत्काल प्रभाव से लागू किया है। इससे पहले ही ग्वालियर के गजराराजा मेडिकल कॉलेज के 50 एमबीबीएस डॉक्टरों ने डीन को अपना इस्तीफा सौंप दिया। से सभी संविदा पर थे। बता दें कि मध्य प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 400 को पार कर चुकी है।

  • Indore stone, Doctor stone, Corona in Madhya Pradesh, Corona in India, Corona, Corona infection

    National6, Apr 2020, 7:59 PM

    माफी मांगने के लिए शब्द नहीं है, हम शर्मसार हैं...डॉक्टरों को पत्थर मारने के बाद मुस्लिम समाज ने मांगी माफी

    मुस्लिम समाज ने माफीनामा में लिखा है, डॉक्टर तृप्ति कटारिया, डॉक्टर जाकिया सैयद, समस्त डॉक्टर्स, नर्सेज, मेडिकल टीम, शासन प्रशासन के समस्त अधिकारी, सभी पुलिसकर्मी, आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, संस्थाएं और समस्त लोग जो इस आपदा से बचाव में लगे हुए हैं।  

  • Indore Corona, Corona figure in Indore, Corona, Corona in Madhya Pradesh, Corona in Uttar Pradesh, Corona death, Indore News, इंदौर में कोरोना, कोरोना से मौत

    National1, Apr 2020, 2:42 PM

    3 साल..5 साल..8 साल..एक ही परिवार के तीन बच्चे कोरोना पॉजिटिव, डराने वाले हैं ये आंकड़ें

    इंदौर में कोरोना की वजह से एक पुलिस अधिकारी भी संक्रमित है। एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पराशर ने कहा, बीमार पुलिसकर्मी को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी को हॉस्पिटल में अलग वार्ड में रखा गया है।