Corona Medication  

(Search results - 10)
  • <p>Corona pandemic, corona, corona medication, corona medication side effects</p>

    TrendingMay 7, 2021, 4:38 PM IST

    स्टेरॉयड कोविड की उग्रता को बढ़ा सकता है, जान लें डॉक्टर से पूछे बिना दवा खाने का क्या-क्या खतरा है?

    कोरोना महामारी के दौरान हॉस्पिटल में भीड़ और डॉक्टरों के पास लंबी लाइन से बचने के लिए लोग बिना परामर्श ही दवा लेना शुरू कर दे रहे हैं। कुछ लोग तो पुराने कोरोना के मरीज से दवाओं का पर्चा मांगकर उसकी ही दवा खुद भी खा रहे हैं। कोरोना एक्सपर्ट्स ने इसे खतरा बताया है। डॉक्टरों ने इसे लेकर चेतावनी दी और कहा कि इससे कोरोना संक्रमण और भी ज्यादा घातक हो सकता है। 

  • undefined

    NationalMay 6, 2021, 6:16 PM IST

    पैरासिटामोल, रेमडेविसीर से प्लाज्मा और स्टेरॉयड ...जानिए कोरोना के इलाज में कब पड़ती है इनकी जरूरत

    देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 4 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं। बढ़ते हुए मामलों के बीच ऑक्सीजन, रेमडेविसीर , प्लाज्मा और दवाईयों की कमी की खबरें सामने आ रही हैं। इन्हें लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। ऐसे में लोग गुहार लगाते नजर आ रहे हैं। लेकिन इससे पहले हमें ये समझना जरूरी है कि इनकी वाकई जरूरत कब पड़ती है। 

  • <p>Corona in India, Remadecivir Injection, Remadecivir Injection Use, Remadecivir Injection Details, Corona Medication, Corona Vaccine</p>

    TrendingApr 20, 2021, 3:50 PM IST

    RT-PCR टेस्ट में क्यों नहीं पकड़ आ रहा कोरोना? जानें कितना कारगर है रेमडेसिवीर इंजेक्शन

    देश में कोरोना रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है। पिछले तीन दिनों से भारत में हर रोज ढाई लाख से ज्यादा कोरोना के केस आ रहे हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में 2.73 लाख से अधिक ताजा केस और 1619 मौत दर्ज की गईं। देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,50,61,919 है। इस बीच एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने बताया कि रेमडेसिवीर इंजेक्शन क्यों और कितना कारगर है? 

  • <p>Corona in Delhi, Corona Epidemic, Corona in India, Corona Death, Delhi Corona Medication, Corona Vaccine</p>

    NationalAug 20, 2020, 11:35 AM IST

    देश में 24 घंटे में 977 मौत, अच्छी बात ये कि दिल्ली में 29% लोगों में कोरोना से लड़ने वाली एंटीबॉडी डेवलप

    देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 69,652 मामले सामने आए और 977 मौतें हुईं। अब COVID19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 28,36,926 है जिसमें 6,86,395 सक्रिय मामले और 20,96,665 मरीज ठीक हो चुके हैं। हालांकि कोरोना से 53,866 मौतें भी हुई हैं। 19 अगस्त तक कोरोना वायरस के लिए कुल 3,26,61,252 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 9,18,470 सैंपल की टेस्टिंग कल की गई।

  • <p>Corona in Tamil Nadu, Corona Medication, Corona Medication Remdesivir, Corona Medication tocilizumab, Corona in India, Corona Medication Rate, Corona Medication Rate, Where Corona Medication<br />
&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NationalJul 31, 2020, 2:50 PM IST

    कोरोना की जिस दवा को डॉक्टर भी नहीं खरीद सकते, उस 3000 की दवा को 13000 रुपए में बेच रहे एजेंट

    चेन्नई. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए फायदेमंद रेमडेसिवीर (Remdesivir) दवा की कालाबाजारी रुकने का नाम नहीं ले रही है। टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तमिलनाडु में 3000 की दवा को 4 गुना ज्यादा दाम पर बेचा जा रहा है। आश्चर्य की बात तो यह है कि दवा को डॉक्टर तक नहीं खरीद सकते हैं। यह निर्माता कंपनी से सीधे अस्पताल को भेजती हैं। सरकारी अस्पतालों में तो दवा का पर्याप्त स्टॉक है, लेकिन प्राइवेट अस्पतालों में कमी है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि डॉक्टरों पर आरोप लगे हैं कि वह खुद मरीजों के परिजनों को एजेंट का नंबर दे रहे हैं।
     

  • <p>Corona Vaccine, COVAXIN Human Trial, Corona Medication, Corona Epidemic, Corona Stats<br />
&nbsp;</p>

    NationalJul 7, 2020, 8:56 AM IST

    कोरोना की वैक्सीन COVAXIN का ह्यूमन ट्रायल शुरू, लेकिन एम्स के एक्सपर्ट ने दिए बदलाव के सुझाव

    कोरोना वैक्सीन COVAXIN के ह्यूमन ट्रायल की शुरुआत कई संस्थानों में हो चुकी है, लेकिन दिल्ली में एम्स के विशेषज्ञों के दल ने वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल के लिए प्रोटोकॉल में बदलाव करने की बात कही है। एम्स के रिसर्च विंग की एछिक्स कमेटी ने सैंपल सर्वे के लिए दोनों चरण में 375 की जगह 1125 स्वस्थ और स्वेच्छा से आगे आए लोगों पर परीक्षण करने की हामी है। 

  • <p>Corona epidemic, corona infection, corona virus, corona, corona death, corona medication, corona vaccine</p>

    NationalJun 7, 2020, 5:00 PM IST

    कोरोना के बीच परेशान करने वाली खबर, जिस दवा से सबसे ज्यादा उम्मीद थी, उसे वैज्ञानिकों ने बताया फेल

    कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए हाईड्रॉक्सीक्लोक्वीन से इलाज की उम्मीद की जा रही है, लेकिन वैज्ञानिकों ने पाया कि मरीजों के इलाज के दौरान एंटीबायोटिक एजिथ्रोमाइसिन के साथ और इसके बिना हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के इस्तेमाल से न तो उन्हें वेंटिलेटर पर भेजने का खतरा कम हुआ और न ही जान के खतरे में कमी आई है। 

  • <p><br />
AIIMS director, AIIMS director Randeep Guleria, corona at AIIMS, corona treatment, corona virus, corona infection, corona death, corona medication, corona vaccine, Randeep Guleria interview</p>

    NationalJun 6, 2020, 4:25 PM IST

    आखिर कब खत्म होगा कोरोना...एम्स के डायरेक्टर ने बताया, जान बचानी है तो क्या करना चाहिए?

    नई दिल्ली. भारत में कोरोना महामारी के बीच एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने राहत वाली खबर दी है। उन्होंने कहा, अस्पताल और कुछ वॉलंटियर्स ने Hydroxychloroquine पर स्टडी की। इससे पता चला कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की प्रिवेंटिव दवा के तौर पर ये कारगर है। जिन लोगों ने दवाई ली उनमें कोरोना के लक्षण कम दिखे। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए गुलेरिया ने कहा, 2-3 महीने में कोरोना की कोई न कोई दवा बन जाएगी। बिना लक्षण वाले रोगी को अस्पताल में भर्ती होना जरूरी नहीं है। उनको घर में अलग-थलग रहना चाहिए। 99% मामलों में बिना लक्षण वाले रोगी ऐसे ही ठीक हो जाते हैं। 

  • <p><br />
ICMR, Hydroxychloroquine, Corona Medication, Corona Antibody, Corona Antidote, Corona Infection, Corona Death<br />
&nbsp;</p>

    NationalMay 23, 2020, 2:07 PM IST

    पैरामिलिट्री फोर्स/पुलिसकर्मी भी ले सकते हैं कोरोना की दवा हाइड्राक्सीक्लोरोक्वीन, ICMR की नई एडवाइजरी

    कोरोना के इलाज के लिए हाइड्राक्सीक्लोरोक्वीन (HCQ) दवा के इस्तेमाल को लेकर नई एडवाइजरी जारी की है। पहले हाइड्राक्सीक्लोरोक्वीन का इस्तेमाल स्वास्थ्यसेवा में लगे लोगों के लिए ही था, लेकिन अब कंटेनमेंट जोन में निगरानी ड्यूटी पर तैनात कर्मियों और पैरामिलिट्री फोर्स/पुलिसकर्मियों को भी देने की सिफारिश की गई है। 

  • <p><strong>लखनऊ (Uttar Pradesh) । </strong>&nbsp;गंगा सफाई के काम की निगरानी करने वाली सरकारी संस्था राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन ने अब अनोखी पहल की है।&nbsp;संस्था यह जानने की कोशिश में लगी है कि क्या गंगा जल में कोरोना से लड़ने की ताकत है, क्योंकि मान्यता है कि गंगा का पानी कई प्रकार के रोगों से लड़ने की क्षमता रखता है। गंगा के ऊपरी भाग के पानी में पाए जाने वाले बक्टेरियोफेजेस में बैक्टेरिया के खिलाफ लड़ने की क्षमता मानी जाती है, जबकि कोरोना एक वायरस यानि विषाणु है। इसके लिए मिशन ने देश में चिकित्सा रिसर्च की सबसे बड़ी संस्था आईसीएमआर (इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट ) को पत्र भेजा है।</p>

    Uttar PradeshMay 3, 2020, 1:17 PM IST

    क्या गंगाजल में कोरोना से लड़ने की ताकत है? राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन ने ICMR से की ऐसी मांग

    लखनऊ (Uttar Pradesh) ।  गंगा सफाई के काम की निगरानी करने वाली सरकारी संस्था राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन ने अब अनोखी पहल की है। संस्था यह जानने की कोशिश में लगी है कि क्या गंगा जल में कोरोना से लड़ने की ताकत है, क्योंकि मान्यता है कि गंगा का पानी कई प्रकार के रोगों से लड़ने की क्षमता रखता है। गंगा के ऊपरी भाग के पानी में पाए जाने वाले बक्टेरियोफेजेस में बैक्टेरिया के खिलाफ लड़ने की क्षमता मानी जाती है, जबकि कोरोना एक वायरस यानि विषाणु है। इसके लिए मिशन ने देश में चिकित्सा रिसर्च की सबसे बड़ी संस्था आईसीएमआर (इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट ) को पत्र भेजा है।