Corona Survivors  

(Search results - 6)
  • Corona affected business of these Hollywood designers, know how they survived

    HollywoodAug 31, 2021, 12:06 PM IST

    कोरोना ने छीना इन डिजाइनर्स का काम-धंधा, मुश्किल दौर में भी नहीं हारी हिम्मत और खुद को दोबारा खड़ा किया

    कोरोना (Corona Virus) वायरस ने भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर की अर्थव्यवस्था को हिला कर रख दिया है। इस महामारी के दौर में न सिर्फ आम लोगों की नौकरियां चली गईं, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री के कई वर्कर्स भी बेरोजगार हो गए। इतना ही नहीं, हॉलीवुड (Hollywood) में भी कोरोना की गहरी मार पड़ी है। वहां काम करने वाले कई डिजाइनर्स और बुटीक मालिक भी बेरोजगारी का सामना करने को मजबूर हैं। 

  • madhya pradesh corona survivors Rupesh Kushwaha inspiring stories of corona winner kpr

    Madhya PradeshJun 26, 2021, 7:41 AM IST

    पूरा परिवार संक्रमित-कोई हाल जानने वाला नहीं..बेटी पॉजिटिव होकर भी सबको मौत मुंह से निकाल लाई

    बाजार अनलॉक हो चुके हैं, लेकिन कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए सतर्क रहें, आप भीड़ बढ़ाने की गलती बिल्कुल नहीं करें। खासकर मास्क उतारने को तो गुनाह ही समझिए। क्योंकि देश-दुनिया के कई विशेषज्ञ तो जुलाई-अगस्त में ही कोरोना की तीसरी लहर के संकेत दे रहे हैं। हालांकि, आपकी सावधानी और वैक्सीनेशन से महामारी की तीसरी लहर से बचा जा सकता है। यानि अभी हमको कुछ दिन और कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

  • madhya pradesh corona survivors manoj vishwakarma inspiring stories of corona winner kpr

    Madhya PradeshJun 19, 2021, 8:53 AM IST

    50% लंग्स खराब और ऑक्सीजन 60 पर, शुगर 500 पार..8 दिन ICU में रहा, फिर परिवार की जिम्मेदारी बनी ताकत

    अगर संक्रमित हो जाए तो जिंदगी को जीने का जज्बा और आत्मविश्वास बनाए रखिए, क्योंकि आपके पास यह दो चीजें हैं तो आपको कोई नहीं हरा सकता। आज की कहानी ऐसे ही एक कोरोना विनर की है, जिन्होंने अपनी सोच को सकारात्मक किया और कोरोना को मात देने की ठानी। उसने हिम्मत और हौसले से वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई शुरू की और इस वायरस को हराकर ही दम लिया।

  • madhya pradesh corona survivors inspiring stories pushpa raghuwanshi defeat infection and corona winner in bhopal kpr

    Madhya PradeshJun 5, 2021, 8:00 AM IST

    Corona Winner: 70% लंग्स खराब, लगा नहीं बचूंगी, डॉ.ने मान लिया था हार...चमत्कार से जीती जंग

    भारत में अभी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। हालांकि संक्रमण के मामलों में काफी हद तक गिरावट आई है। लेकिन लोगों के दिलों में इसका डर अभी भी बना हुआ है। यह डर और भय अच्छा है, क्योंकि आपकी जरा सी लापरवाही के चक्कर में बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। खौफ के इस माहौल में कई मरीज ऐसे भी थे, जिन्हें संक्रमण मौत के दरवाजे तक ले गया था। लेकिन उनकी सकारात्मक सोच और जिंदगी जीने के जज्बे के आगे बीमारी को घुटने टेकने पड़े और कोरोना की जंग जीत गए। ऐसे ही एक कोरोना विनर ने इस महामारी पर जीत के अनुभव बताए...

  • Corona survivors inspiring stories hari yadav defeat infection and  corona winner in bhopal kpr

    Madhya PradeshMay 29, 2021, 8:26 AM IST

    पति पॉजिटिव..4 माह का बेटा अस्पताल में, बूढ़े मां-बाप भी बिस्तर पर..दिन तो निकल जाता लेकिन रात नहीं कटती

    कोरोना वायरस ने इस तरह तांडव मचाया कि कई परिवारों की खुशियां तहस-नहस हो गईं। लाखों लोग इस महामारी के प्रकोप में आकर अपनों से बिछड़कर हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह गए। हालांकि अच्छी खबर यह है कि इससे कई गुना लोगों ने बिना अस्पताल गए घर पर ही यह जंग जीत ली। क्योंकि उन्होंने अपना हौसला और हिम्मत बनाए रखी थी। साथ ही डॉक्टर की सलाह पर दवा लेते रहे। जिसकी दम पर कोरोना को उनके सामने घुटने टेकने पड़े और और हंसती-खेलती जिंदगी फिर से पटरी पर लौट आई। पढ़िए ऐसे ही एक कोरोना विनर की कहानी..

  • Corona survivors inspiring stories Pandit Bharat Dubey Shastri in Gwalior kpr

    Madhya PradeshMay 22, 2021, 7:30 AM IST

    कोरोना विनर: अति आत्मविश्वास ने मुंह के बल गिराया और वायरस की चपेट में आ गया, घर में डॉक्टर बन गई थी पत्नी


    कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। अब महामारी शहरों से ज्यादा गांव में कहर बरपा रही है। लोग संक्रमण के बचाव को लेकर इन दिनों तरह तरह के जतन कर रहे हैं। डॉक्टरों की भी यही सलाह है कि यदि कोरोना का कुछ भी लक्षण महसूस हो तो बिना देर किए अपनी जांच कराएं और इलाज कराएं। साथ ही अपना हौसला बनाए रखें, आप जल्द ही यह जंग जीत लेंगे।