Corona Virus In Pakistan  

(Search results - 15)
  • <p>कुरैशी ने ट्वीट कर बताया, मुझे हल्का बुखार महसूस हुआ था। इसके बाद खुद को क्वारंटाइन कर लिया। कोरोना टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आया है। मैं अपना काम घर से करूंगा। मेरे लिए दुआएं कीजिए।</p>

    WorldJul 4, 2020, 10:10 AM IST

    पाकिस्तान में कोरोना का कहर, अब तक 4551 की मौत; विदेश मंत्री कुरैशी भी संक्रमित

    पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कुरैशी ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के अब तक 2.2 लाख मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 4551 लोगों की मौत हो चुकी है। 

  • undefined

    CricketJun 27, 2020, 4:42 PM IST

    13 साल की उम्र से फैन थे पुजारा; अब बांधे तारीफों के पुल- द्रविड़ ने मुझे सिखाया क्रिकेट के अलावा भी है LIFE

    स्पोर्ट डेस्क.   भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें गजब की काबिलियत है। वे नए खिलाड़ियों की मेंटल सिचुएशन को अच्छी तरह से समझते हैं और उसी के मुताबिक उनकी मदद भी करते हैं। पुजारा ने यह बात क्रिकेट वेबसाइट क्रिकेइंफो से कही। पुजारा ने कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली हूं, क्योंकि जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, तब द्रविड़ मेरे आसपास मौजूद थे। वे इस स्तर पर पहुंच चुके थे कि मुझे बता सकते थे और उन्होंने मुझे बताया भी कि अपने आप से क्या उम्मीद करना चाहिए।’’

  • undefined

    CricketJun 27, 2020, 3:43 PM IST

    पाकिस्तानी क्रिकेटर्स में फैला कोरोना; हफीज तीन दिन में पॉजिटिव, निगेटिव और फिर पॉजिटिव, उड़ रहा मजाक

    इस्लामाबाद.  इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम को 29 जून को रवाना होना है। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सभी खिलाड़ियों का 20 और 25 जून को दो बार कोरोना टेस्ट कराया। इसमें मोहम्मद हफीज समेत 10 खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए। हफीज ने पहली रिपोर्ट के बाद परिवार के साथ खुद के खर्चे पर टेस्ट कराया, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव निकली। पीसीबी ने जब दूसरा टेस्ट कराया, तब सूत्रों के मुताबिक हफीज की रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव पाई गई। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट अब दुनियाभर में मजाक बन गया है।
     

  • undefined

    WorldJun 24, 2020, 6:45 PM IST

    कोरोना पर चर्चा में व्यस्त थे पायलट, इसी वजह से कराची विमान हादसा हुआ, 97 लोगों की हुई थी मौत

    पिछले महीने पाकिस्तान के कराची में प्लेन क्रैश में 97 लोगों की मौत हो गई थी। बुधवार को विमान हादसे की रिपोर्ट संसद में पेश की गई। इस दौरान एविएशन मिनिस्टर गुलाम सरवर खान ने कहा, विमान हादसा तकनीकी खराबी के चलते नहीं बल्कि पायलट, केबिन क्रू और एटीसी के चलते हुआ। 

  • undefined

    WorldJun 13, 2020, 2:45 PM IST

    4 दिन में पाकिस्तान के 2 पूर्व प्रधानमंत्री संक्रमित, क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को भी हुआ कोरोना

    पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां हाइप्रोफाइल लोग भी कोरोना की चपेट में आए हैं। पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह जानकारी उन्होंने खुद ट्विटर पर दी। इससे पहले यहां पिछले चार दिन दो पूर्व प्रधानमंत्री संक्रमित हुए हैं।

  • undefined

    WorldJun 8, 2020, 8:03 PM IST

    कोरोना के आंकड़े छिपा रहा पाकिस्तान, अकेले लाहौर में भारत से 3 गुना केस; अस्पतालों में नहीं बचे बेड

    पाकिस्तान में कोरोना वायरस से हालात मुश्किल होते जा रहे हैं। यहां 1 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। पाकिस्तान में स्वास्थ्य विभाग ने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। विभाग ने सोमवार को बताया कि अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए बेड तक नहीं हैं। 

  • undefined

    NationalJun 6, 2020, 12:55 PM IST

    क्या कोरोना से हार गया भारत का सबसे बड़ा दुश्मन दाऊद, हुई दर्दनाक मौत?

    1993 में मुंबई बम धमाकों के मास्टर माइंड दाऊद इब्राहिम के कोरोना से मौत की अटकलें हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी तमाम प्रकार के दावे किए जा रहे हैं। हालांकि, अभी इस खबर की पुष्टि नहीं हो पाई है।

  • undefined

    HatkeApr 10, 2020, 11:06 AM IST

    कोरोना के कहर में पाकिस्तान से सामने आई खौफनाक तस्वीरें, देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

    हटके डेस्क: दुनिया में कोरोना का कहर तेजी से फ़ैल रहा है। चीन के वुहान से शुरू हुए इस जानलेवा वायरस ने आज दुनिया के लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। अभी तक इस वायरस ने 16 लाख 4 हजार से अधिक लोगों को संक्रमित कर दिया है। मरने वालों का आंकड़ा 95 हजार 7 सौ पार कर चुका है। जो जल्द ही 1 लाख पहुंच जाएगा। इस बीच पाकिस्तान में भी कोरोना तेजी  से फैल रहा है। जहां  दुनियाभर  में कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन किया जा रहा है, वहीं भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान में शायद अभी तक इस वायरस को लेकर लोग सजग नहीं है। ना सिर्फ लोग, बल्कि प्रसाशन भी इसे हलके में ले रहा है। तभी तो यहां लॉकडाउन के दौरान जब राशन बांटा गया. तो जो नजारा दिखा, उसे देख कोरोना भी अपना माथा पीट लेगा। 
     

  • undefined

    WorldApr 2, 2020, 5:29 PM IST

    इस वजह से कोरोना वायरस से पार नहीं पा रहा है पाकिस्तान, मुस्लिम आबादी है बड़ा कारण

    पाकिस्तान में कोरोना वायरल के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। चीन, इटली और अमेरिका जैसे देशों की हालत देखने के बावजूद यहां की सरकार और यहां के लोग कोई सबक सीखने को तैयार नहीं हैं। इसी वजह से पाकिस्तान में यह महामारी तेजी से फैलती जा रही है। पिछले तीन दिनों से यहां लगातार रिकॉर्ड केस सामने आ रहे हैं। कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या भी 2 हजार के पार जा चुकी है और 31 लोगों की मौत भी हो चुकी है, पर अभी भी इस महामारी को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां कोरोना के मामले सामने आने के बाद भी मस्जिदों को बंद नहीं किया गया है और बड़ी संख्या में लोग धार्मिक आयोजनों में एकत्रित हो रहे हैं। इसी के चलते संक्रमण फैल रहा है और यह महामारी तेजी से फैल रही है। 
     

  • undefined

    CricketApr 1, 2020, 1:33 PM IST

    सिर्फ मुस्लिम नहीं अल्पसंख्यकों की भी मदद कर रहे हैं शाहिद अफरीदी, कराची में हिंदुओं तक पहुंचाया राशन

    पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी इन दिनों अपने देश में कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों की मदद कर रहे हैं। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच यहां लोगों को राशन और बाकी जरूरी चीजों की खासी कमी हो रही है और अफरीदी इन लोगों तक सभी जरूरी चीजें पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। दुनियाभर से उनको समर्थन भी मिल रहा है और पाकिस्तान के बाहर भी उनकी तारीफ हो रही है। भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने भी अफरीदी का समर्थन किया था, जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों को जमकर ट्रोल किया गया था और अफरीदी पर आरोप लगे थे कि वो सिर्फ मुस्लिमों तक ही राशन पहुंचा रहे हैं। इस बीच उन्होंने सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें शेयर की हैं, जिनमें वो हिंदू और सिख समुदाय के लोगों को राशन बांटते नजर आ रहे हैं। 

  • undefined

    CricketApr 1, 2020, 11:38 AM IST

    शाहिद अफरीदी को सपोर्ट करके ट्रोल हुए युवराज और हरभजन, फैंस बोलेः 'तुम्हारा दिमाग खराब है ?

    टीम इंडिया के टर्बिनेटर हरभजन और सिक्सर किंग युवराज सिंह को कोरोना के खिलाफ जंग में शाहिद अफरीदी का समर्थन करना मंहगा पड़ गया। सोशल मीडिया पर फैंस ने उनकी जमकर आलोचना की। हालांकि कुछ फैंस ने यहां भी इन दोनों खिलाड़ियों का समर्थन किया और आपसी बैर को भुलाकर इस महामारी के खिलाफ सभी से साथ आने की अपील भी की। पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी यहां कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों की मदद कर रहे हैं और जरूरतमंदों को सभी जरूरी चीजें उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं। पाकिस्तान में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 2 हजार के पार जा चुकी है, जबकि 26 लोग इस महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं। युवराज ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करके लोगों से शाहिद अफरीदी की मदद करने की अपील की। इससे पहले उनके साथी खिलाड़ी हरभजन सिंह भी यह काम कर चुके हैं। जिसके बाद कई फैंस भड़क गए और दोनों खिलाड़ी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए। 

  • undefined

    CricketApr 1, 2020, 10:44 AM IST

    कोरोना के खिलाफ जंग में हरभजन के बाद युवराज ने किया अफरीदी का समर्थन, बोले: यह एक दूसरे की देखरेख करने का समय

    टीम इंडिया के टर्बिनेटर हरभजन सिंह के बाद सिक्सर किंग युवराज सिंह ने भी कोरोना के खिलाफ जंग में पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का समर्थन किया है। अफरीदी यहां कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों की मदद कर रहे हैं और जरूरतमंदों को सभी जरूरी चीजें उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं।

  • undefined

    HatkeMar 29, 2020, 5:27 PM IST

    कोरोना से ठीक होते ही पाकितानी ने 100 दोस्तों संग की पार्टी, कई संक्रमित, खुद दुबारा आया वायरस की चपेट में

     हटके डेस्क: दुनिया में कोरोना कहर बनकर टूटा है। फिलहाल में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 6 लाख से अधिक हो चुकी है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा भी 30 हजार पार है। भारत में अब इससे संक्रमित लोगों की संख्या सौ पार कर चुकी है जबकि मरने वालों की संख्या 25 बताई जा रही है। इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिला। सिर्फ सावधानी ही इससे बचा सकता है। बात अगर भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान की करें, तो कोरोना ने वहां भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है। यहां देखते ही देखते वायरस ने 12 हजार लोगों को  अपनी चपेट में ले लिया। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग को कहा गया लेकिन पाकिस्तानी किसी भी चेतावनी को मान नहीं रहे। इसका नतीजा है कि यहां कोरोना तेजी से फ़ैल रहा है। अब एक सटायर वेबसाइट thefauxy.com ने एक काल्पनिक कहानी द्वारा लोगों को कोरोना के प्रति सजग करने की कोशिश की है। ताकि लोग ऐसी गलती ना करें... 

  • undefined

    WorldMar 17, 2020, 11:14 PM IST

    कोरोना वायरस से पाकिस्तान में पहली मौत, अब तक 212 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

    पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को यहां संक्रमण के मामलों की संख्या 212 पर पहुंच गई। वहीं इस वायरस से संक्रमण के कारण देश में पहली मौत को लेकर विरोधाभासी बयान आए हैं।

  • undefined

    WorldJan 27, 2020, 5:03 PM IST

    पाकिस्तान में भी कोरोनावायरस से हड़कंप, 5 लोग भर्ती; इसमें 4 चीन के नागरिक

    कोरोनावायरस घातक विषाणु से चीन में 80 लोगों की जान जा चुकी है और 2,700 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।