Coronavirus Live  

(Search results - 72)
  • undefined

    MaharashtraApr 16, 2021, 12:56 PM IST

    कोरोना की सबसे दर्दनाक तस्वीर: तड़पते पिता को लेकर भटकता रहा बेटा, बोला-पापा को इंजेक्शन देकर मार दो


    चंद्रपुर. (महाराष्ट्र). कोरोना वायरस की दूसरी लहर पहले से ज्यदा खतरनाक दौर में है। कई राज्यों में तो महामारी का प्रकोप चरम पर पहुंच गया है। जहां मरीजों को अस्पतालों में भर्ती होते हुए इलाज नसीब नहीं हो पा रहा है। सबसे बुरी हालत में इस वक्त महाराष्ट्र की है, लोग चीखते चिल्लाते हुए दर की ठोकरें खा रहे हैं। राज्य की पूरी शासन-प्रशासन व्यवस्था चरमरा चुकी है। वह अपने आपको जिंदा रखने की चाह में पड़ोसी प्रदेश में शरण लेने को मजबूर हो रहे हैं। कोरोना के कहर के बीच बेबसी की ऐसी एक तस्वीर सामने आई है, जिसे देख लोग कहने लगे हैं कि अब सब भगवान भरोसे है। यहां एक बेटा अपने संक्रमित पिता को तड़पती हालत में एंबुलेंस में लेकर दर दर भटक रहा कि शायद कोई हॉस्पटिल तो एडमिट कर ले। आखिर में मजबूर बेटा दुखी होकर रोते हुए कहने लगा कि कोई ऐसा इंजेक्शन लगा दो जिससे उनकी मौत हो जाए। मैं उनका इतना भयानक दर्द नहीं देख सकता हूं।

  • undefined

    CelebsApr 10, 2021, 5:41 PM IST

    आखिरी वक्त में पाई-पाई को मोहताज हो गया था Mahabharat का एक्टर, परिवार ने भी छोड़ दिया था अकेला

    मुंबई. टीवी और बॉलीवुड एक्टर सतीश कौल (Satish Kaul) का 74 साल की उम्र में निधन हो गया। बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' में इंद्र का किरदार निभाने वाले सतीश कौल कोरोना से संक्रमित थे। इस बात की पुष्टि खुद उनकी बहन सुषमा ने की। पिछले दिनों खबर आई थी कि सतीश कौल की हालत बहुत अच्‍छी नहीं है। हालांकि, ऐसी खबरें भी आई थीं कि वो वृद्धाश्रम में हैं। इसके बाद खुद सतीश कौल ने बताया था कि वह लुध‍ियाना में एक किराए के घर में रह रहे हैं। वे 2011 में ही मुंबई से पंजाब आ गए थे। 2015 में उनके कूल्‍हे ही हड्डी फ्रैक्‍चर हो गई थी। वह करीब ढाई साल अस्‍पताल में बिस्‍तर पर रहे थे। वे अपने आखिरी दिनों में पाई-पाई को मोहताज हो गए थे। कभी पंजाबी सिनेमा के अमिताभ बच्चन कहे जाने वाले सतीश ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में दिग्गज स्टार्स के साथ काम किया है

  • undefined

    Madhya PradeshApr 8, 2021, 1:00 PM IST

    MP के सभी शहरों में 2 दिन का लॉकडाउन, 60 घंटे तक घर में रहना होगा..जानिए क्या खुला-क्या रहेगा बंद

    सीएम ने इस ऐलान में कहा कि दो दिन के इस लॉकडाउन में कोई डील नहीं होगी। एक साथ पूरा प्रदेश शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा हम बड़े शहरों में कंटेनमेंट क्षेत्र भी बना रहे हैं, उसे भी बंद किया जाएगा।

  • undefined

    Other StatesApr 8, 2021, 11:16 AM IST

    कोरोना काल में झकझोरने वाली तस्वीर:8 दिन से अस्पताल की सीढ़ी पर पड़ा है परिवार, तिल-तिल मरने को मजबूर

    लाचारी की यह तस्वीर सूरत शहर के एक प्राइवेट यूनिक अस्पताल की है। जहां पिछले आठ दिन से एक परिवार ने अस्पताल की सीढियों को अपना बसेरा बनाया हुआ है। जब अंदर बेड नहीं मिल सके तो वह बाहर खुले में सीढि़यों पर मां-बेटा बाहर सीढियों पर तिल-तिल मरने को मजबूर हैं।

  • <p>ब्रिटेन से भारत पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब तेजी से फैल रहा है। भारत में कोरोना वायरस के नए प्रकार के मरीजों की संख्या में इजाफा होने से हड़कंप मचा हुआ है। ब्रिटेन के नए कोरोना वायरस से 14 और संक्रमित मिले हैं, जिससे देश में इसके मरीजों की संख्या 20 पहुंच गई है।</p>

    NationalDec 30, 2020, 9:54 AM IST

    ब्रिटेन से भारत पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, तेजी से बढ़ रही मरीजों की संख्या से मचा हड़कंप

    ब्रिटेन से भारत पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब तेजी से फैल रहा है। भारत में कोरोना वायरस के नए प्रकार के मरीजों की संख्या में इजाफा होने से हड़कंप मचा हुआ है। ब्रिटेन के नए कोरोना वायरस से 14 और संक्रमित मिले हैं, जिससे देश में इसके मरीजों की संख्या 20 पहुंच गई है।

  • <p>दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7.16 करोड़ के ज्यादा हो गया है। वहीं आंकड़ों के मुताबिक अब तक 4 करोड़ 98 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 16 लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं।&nbsp;</p>

    NationalDec 13, 2020, 12:45 PM IST

    दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7 करोड़ के पार, अमेरिका में तेज हुआ वैक्सीन पहुंचाने का काम

    दुनिया में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7.16 करोड़ के ज्यादा हो गया है। वहीं आंकड़ों के मुताबिक अब तक 4 करोड़ 98 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 16 लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। 

  • <p>कोरोना के कहर में हर ओर हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजन आए दिन स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाते रहे हैं। यूपी के कानपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक जलकल कर्मी की मौत के बाद उसके परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मृतक की बेटी ने डीएम व आलाधिकारियों से अस्पताल के डॉक्टरों की शिकायत करते हुए गम्भीर आरोप लगाया है। मृतक की बेटी ने बिलखते हुए डीएम का पैर पकड़ लिया और डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।</p>

    Uttar PradeshAug 10, 2020, 3:44 PM IST

    बिलखते हुए डीएम के पैरों पर गिर पड़ी बेटी, कहा- साहब डॉक्टरों ने मेरे पिता को मार डाला

    कोरोना के कहर में हर ओर हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना से मरने वाले लोगों के परिजन आए दिन स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाते रहे हैं। यूपी के कानपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक जलकल कर्मी की मौत के बाद उसके परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। मृतक की बेटी ने डीएम व आलाधिकारियों से अस्पताल के डॉक्टरों की शिकायत करते हुए गम्भीर आरोप लगाया है। मृतक की बेटी ने बिलखते हुए डीएम का पैर पकड़ लिया और डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

  • undefined

    ChhattisgarhMay 23, 2020, 11:58 AM IST

    मासूम का दर्द: मजदूर की बेटी कहती- पापा मेरा क्या कसूर, मैं बाहर क्यों नहीं खेल सकती

    कोरोना वायरस की वजह से देश के मासूम बच्चे अपने दोस्तों के साथ खेल-कूद नहीं पा रहे हैं। वह पिछले दो महीनों से अपने घरों में ना चाहकर भी कैद हैं। ऐसी ही एक मार्मिक तस्वीर छत्तीसगढ़ से सामने आई है, जहां एक मासूम बच्ची क्वारैंटाइन सेंटर में अपने पिता के साथ रह रही है। उसका खेलने का मन करता है, लेकिन वह बाहर नहीं जा पा रही है।
     

  • undefined

    RajasthanMay 21, 2020, 2:30 PM IST

    एक ऐसी भी अर्थी: लाश नहीं मिली तो मिट्टी का शव बना किया अंतिम संस्कार, पत्नी बेटी उसी पर सिर रख रोए


    बांसवाड़ा (राजस्थान). पूरी दुनिया में कोरोना वायरस इस कदर कहर बरपा रहा है कि संक्रमित व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद उनके परिवार वाले ना तो उनका अंतिम बार चेहरा देख पा रहे हैं और ना ही दाह संस्कार कर पा रहे हैं। ऐसा ही एक झकझोर देने वाला मामला राजस्थान में सामने आया है। जब बांसवाड़ा जिले के रहने वाले एक युवक की विदेश में मौत हो गई। ऐसे में जब शव नहीं आया पाया तो घरवालों ने मृतक की तरह मिट्टी का पुतला बनाकर अंतिम संस्कार कर दिया।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 16, 2020, 6:43 PM IST

    5 साल का बच्चा नंगे पैर पिता के साथ 700 किमी के सफर पर निकल पड़ा, आखिर दर्द बयां भी किससे करें

    लॉकडाउन का सबसे बुरा असर गरीब-बेसाहारा लोगों पर पड़ रहा है। काम धंधा बंद हो जाने के चलते भूखे मरने की नौबत आने पर लाखों मजदूर पलायन कर रहे हैं। जहां वह अपने छोटे-छोटो बच्चों को साथ लेकर नंगे पैर हजारों किलोमीटर के सपर पर पैदल निकल पड़े हैं। एक ऐसी ही बेबसी की तस्वीर मध्य प्रदेश से सामने आई है।
     

  • undefined

    RajasthanMay 7, 2020, 8:17 PM IST

    थामे नहीं थम रहा कोरोना का कहर: राजस्थान में BSF के 42 जवान पॉजिटिव, कई जवानों को किया क्वारंटाइन

    जोधपुर. कोरोना का कहर अब थामे नहीं थम रहा है। जो हमारी रक्षा करने के सेना के जवान दिन रात ड्यूटी कर रहे हैं , अब उनको भी यह महामारी अपना शिकार बनाने लगी है। राजस्थान के जोधपुर में बीएसएफ के 12 नए जवान संक्रमित पाए गए हैं।

  • undefined

    RajasthanMay 2, 2020, 11:34 AM IST

    इनसे सीखिए संयम..लॉकडाउन में 1 दिन भी नहीं निकलीं घर से बाहर, 75 साल की उम्र में पीस रहीं आटा

    कोरोना से निपटने के लिए सरकार ने लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया था। अब यह 4 से लेकर 17 मई तक चलेगा। इस दौरान राजस्थान की एक 75 साल बुजुर्ग महिला ने ऐसा संयम दिखाया कि वह पिछले डेढ़ महीने में एक घंटे के लिए भी अपने घर से बाहर नहीं निकल
     

  • undefined

    RajasthanApr 30, 2020, 1:33 PM IST

    बेबसीः कोरोना ने छीनी पिता की जिंदगी, बेटों ने पुराने कपड़ों का शव बनाकर किया अंतिम संस्कार

    डूंगरपुर (राजस्थान). पूरी दुनिया में कोरोना वायरस इस कदर कहर बरपा रहा है कि संक्रमित व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद उनके परिवार वाले ना तो उनका अंतिम बार चेहरा देख पा रहे हैं और ना ही दाह संस्कार कर पा रहे हैं। ऐसा ही एक झकझोर देने वाला मामला राजस्थान में सामने आया है। जब डूगंरपुर जिले के रहने वाले एक बिजनेसमैन की विदेश में कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। ऐसे में जब शव नहीं आ पाया तो घरवालों ने मृतक के पुराने कपड़ों का शव बनाकर अंतिम संस्कार कर दिया।

  • undefined

    Fake CheckerApr 25, 2020, 3:59 AM IST

    कोरोना के पीछे चीन ही, जापान के नोबल प्राइज विनर ने दिए लॉजिक; क्या है वायरल मैसेज का सच

    इन दिनों सोशल मीडिया पर जापान के नोबेल प्राइज़ विनर साइंटिस्ट टासुकु होंज़ो का एक कथित बयान वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस को चीन की लैब में बनाया गया है। साथ ही इसमे यह भी दावा किया जा रहा है कि साइंटिस्ट साहब ने कहा है कि अगर उनकी बात झूठी साबित हुई तो वो अपना नोबेल प्राइज़ लौटा देंगे। तो आइए हम फैक्ट चेकिंग में जानते हैं कि आखिर इस वायरल पोस्ट की सच्चाई क्या है ?

  • undefined

    Other StatesApr 24, 2020, 11:12 PM IST

    6 महीने के बच्चे पर भी दर्ज हुआ था क्वारंटाइन के उल्लंघन का केस, अब मजिस्ट्रेट पर DM ने की कार्रवाई

    कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने के लिए देश में लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान कई अधिकारी सख्ती के चक्कर में गलती कर बैठ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सीमांत उत्तरकाशी का सामने आया है। जहां कोविड-19 मजिस्ट्रेट समेत एसडीएम और पटवारी की लापरवाही से दो मासूम बच्चों पर केस दर्ज कर दिया गया। जब मामला मीडिया में तुल पकड़ा तब जिलाधिकारी ने जांच कराकर लापरवाह सेक्टर मजिस्ट्रेट गिरीश सिंह राणा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।