Coronavirus Lockdown  

(Search results - 458)
  • Sputnik V vaccine distribution started in Madhya Pradesh, know about it  kpv
    Video Icon

    Health CapsuleJul 11, 2021, 10:17 AM IST

    मध्य प्रदेश में स्पूतनिक-v वैक्सीन लगना शुरू, एक्सपर्ट ने बताया डेल्टा वेरिएंट से तेजी से करती है बचाव

    वीडियो डेस्क। कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है।  मध्य प्रदेश में इंदौर के बाद भोपाल में भी स्पूतनिक-v वैक्सीन लगना शुरू हो गई। शुक्रवार से भोपाल के मिसरोद स्थित नोबल अस्पताल में इसकी शुरुआत की गई है। वैक्सीन लगाने के लिए आपको कोविन एप से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा कर स्लॉट बुक कराना होगा। इसके बाद तय समय पर अस्पताल पहुंचकर 1145 रुपए जमा करके वैक्सीन की पहली डोज लगवा सकेंगे। वैक्सीन की दूसरी डोज 21 दिन बाद लगवा सकते हैं, इसके लिए भी 1145 रुपए ही देना होगा। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की डॉक्टर अंजु गुप्ता ने बताया कि  स्पूतनिक-v वैक्सीन कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से बचाव में कारगर है। स्पूतनिक-V कोवीशील्ड और कोवैक्सिन से कितना अलग है?

  • Kids lost their parents to corona, who will take care of them now KPV
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 18, 2021, 1:32 PM IST

    कोरोना ने भारत और दुर्गा के सिर से छीना माता-पिता का साया, बिखर गया हंसता-खेलता परिवार

     वीडियो डेस्क। कोरोना महामारी कई परिवारों पर मुसीबत का पहाड़ बनकर टूटी है। कई परिवारों पर कोरोना का कहर ऐसा बरपा है कि हंसते-खेलते परिवार बिखर गए है। कई मासूम बच्चे अनाथ हो गया है। बच्चों से माता-पिता का साया छीन कर उन्हें बेसहारा कर दिया है। ऐसे बच्चों में आगर-मालवा जिले के ग्राम पचेटी निवासी भारत एवं दुर्गा भी शामिल है। उनके सिर माता-पिता का साया उठ गया। पूर्व में पिताजी की दुर्घटना से मृत्यु होने तथा कोरोना संक्रमण से एक ही समय में दादा, दादी एवं माता का निधन होने से उनका भरण-पोषण करने वाला कोई नहीं बचा है। ऐसे कठिन समय में  दोनो भाई-बहनों के लिए मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल कल्याण योजना सहारा बनी है। योजना में बच्चों को प्रतिमाह पांच-पांच हजार रूपए की आर्थिक सहायता एवं निःशुल्क खाद्यान्न दिया जाएगा। इतना ही नहीं सरकार द्वारा बच्चों को स्कूली शिक्षा एवं उच्च शिक्षा के लिएसहयोग प्रदान किया जाएगा। जिला कलेक्टर अवधेश शर्मा ने महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को अनाथ बच्चों को योजना का लाभ दिलाने के लिए निर्देशित किया है।
     

  • etawah woman afraid of vaccination hides behind drum KPV
    Video Icon

    Uttar PradeshJun 4, 2021, 9:05 AM IST

    वैक्सीन से डरी बुजुर्ग महिला ड्रम के पीछे छिपी, बोलीं- 'हम टीका ना लगवाई'

    वीडियो डेस्क।  कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccination) को गांव में जागरूकता का आभाव है। उत्तर प्रदेश के इटावा में एक बुजुर्ग महिला वैक्सीन लगवाने के डर से घर में रखे ड्रम के पीछे जा छिपी। इकदिल इलाके में कोरोना का टीका लगवाने से डरे लोगों में टीके के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार की तरफ से मुहिम चल रही हैं। जिला प्रशासन की टीम हेल्थ वर्कर्स के साथ गांव-गांव घूम कर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है। जब जिला प्रशासन की टीम बुजुर्ग महिला के घर के पास पहुंची तो वह भाग कर घर में चली गई ऐसे में उसे घर में रखा अनाज का ड्रम ही नजर आया. वो ड्रम के पीछे छिप गई। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

  • Superstition the crowd gathered after listening to the rumor kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 3, 2021, 4:10 PM IST

    ये कैसा अंधविश्वासः परियों के हाथ का पानी पीने से छू भी नहीं सकेगा वायरस, कैमरे में कैद डराने वाला पल

    वीडियो डेस्क। कोरोना की दूसरी लहर का असर अभी खत्म नहीं हुआ है  इसके बाद भी लोग इसकी गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं।  मध्यप्रदेश में राजगढ़ के चाटूखेड़ा में कथित तौर पर परियों के हाथ का पानी पीने की अफवाह को सुनकर हजारों की तादाद में कोरोना गाइडलाइन को दरकिनार कर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। गांव में ये अफवाह फैली इनके हाथ से पानी पीने से किसी को कोरोना वायरस छू भी नहीं सकेगा। गांव में ये अफवाह फैली कि दो महिलाओं के शरीर में देव परियां आ गई हैं जिसके बाद चाटूखेड़ा मंदिर परिसर में भीड़ जमा हो गई। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने भी सख्त कदम उठाते हुए पुलिस को दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस ने भी भीड़ जुटा कर अंधविश्वास फैलाने वाले दो महिलाएं और दो पुरुषों पर मामला दर्ज किया।
     

  • Horrible video of hospital where relatives looking for dear ones dead bodies among heap of bodies kpv
    Video Icon

    NationalJun 3, 2021, 3:47 PM IST

    यहां अस्पताल का मंजर देख पसीजा जाएगा दिल, परिजन लाशों के ढेर से ढूंढ रहे अपनों के शव

    वीडियो डेस्क। कोरोना का भयावह मंजर सामने आया है।  तमिलनाडु के थेनी के विलाक्कू सरकारी अस्पताल से चौंकाने वाली तस्वीर  सामने आई। यहां कोरोना पीड़ितों के शवों को एक कमरे में ढेर कर दिया गया। अस्पताल के कर्मचारियों ने रिश्तेदारों से कोविड पीड़ितों के शवों के ढेर के बीच परिजनों की तलाश करने को कहा। कोविड -19 पीड़ितों के रिश्तेदारों को नीले बैग में लिपटे शवों के ढेर के बीच अपने परिजनों की तलाश करने के लिए कहा गया था।  कई परिवारों ने दावा किया है कि अस्पताल के कर्मचारियों ने उन्हें मुर्दाघर में प्रवेश करने, तलाशी लेने और उनके रिश्तेदारों के शव लेने के लिए कहा था।  सोशल मीडिया पर घटना की तस्वीरें और वीडियो सामने आईं।  एक संविदा कर्मचारी को बर्खास्त करने की अनुशंसा की गई है, जबकि दो सरकारी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई लंबित रहने के कारण कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। 

  • Lady constable beat woman for not wearing mask in sagar Madhya pradesh KPZ
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 19, 2021, 12:59 PM IST

    मास्क ना पहनने की खतरनाक सजा, लेडी कॉन्स्टेबल ने पार कर दीं बेरहमी की सारी हदें

    वीडियो डेस्क। मध्यप्रदेश के सागर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जहां एक लेडी कॉन्स्टेबल एक महिला की बेरहमी से पिटाई लगा रही है। महिला अपनी बेटी के साथ सड़क पर जा रही थी। महिला ने मास्क नहीं पहना था लेकिन बेटी ने मुंह पर स्कार्फ बांधा था। 

  • Lockdown extended till 25 May in Bihar, CM Nitish himself gave information asa

    BiharMay 13, 2021, 3:21 PM IST

    बिहार में 25 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, CM नीतीश कुमार ने इस आधार पर लिया फैसला, जानिए क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद

    सीएम नीतीश कुमार ने लॉकडाउन के प्रभाव और इसे आगे बढ़ाने की जरूरत को लेकर सभी जिलों से फीडबैक मांगा था। बुधवार को राज्‍य स्‍तर के अधिकारियों के साथ वीसी में सभी जिलों के डीएम ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की सहमति दी थी। सरकार नए सिर से लॉकडाउन के लिए गाइडलाइन थोड़ी ही देर में जारी कर देगी।
     

  • Vaishakh Amavasya today: If you are unable to do pilgrimage bath due to lockdown, then do these remedies for happiness and prosperity KPI

    Aisa KyunMay 11, 2021, 10:26 AM IST

    वैशाख अमावस्या आज: लॉकडाउन के कारण न कर पाएं तीर्थ स्नान तो ये उपाय करें, घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि

    आज (11 मई, मंगलवार) को वैशाख मास की अमावस्या है। इसे पितृ अमावस्या भी कहते हैं। इस दिन पितरों की पूजा का विशेष महत्व है।

  • sonu sood salman khan to akshay kumar and suniel shetty this is how bollywood celebs helping peoples in coronavirus lockdown here is detail KPJ

    BollywoodApr 30, 2021, 11:58 AM IST

    मदद के लिए सोनू सूद हैं हरदम अलर्ट, अक्षय-सुनील से सलमान खान तक, इस तरह कर रहे जरूरतमंदों की हेल्प

    मुंबई. पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। अस्‍पतालों में बेड्स की कमी से लेकर ऑक्सीजन की किल्‍लत जैसी कई समस्‍याएं हैं। हालांकि, सरकार लोगों की सुविधा की सुविधा और सुरक्षा का पूरा ध्यान रख रही है। और अब तो 1 मई से 18 साल से ऊपर वाले भी कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे। सरकार के अलावा ऐसे में अलग-अलग तरह से लोगों की मदद के लिए कई बॉलीवुड सेलेब्स भी आगे आए हैं। सलमान खान (Salman Khan), सुनील शेट्टी (Suniel Shetty), अक्षय कुमार (Akshay Kumar) से लेकर अजय देवगन (Ajay Devgn), भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) और टीवी के राम के नाम से फेमस गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhar) जरूरतमंदों की मदद के लिए आए हैं। बता दें कि सलमान ने गरीबों और जरूरतमंद लोगों को खाना मुहैया करवाने का शुरू कर दिया है। उनका एक वीडियो भी सामने आया था।

  • girl s funny take on work from home culture kpv
    Video Icon

    HatkeFeb 23, 2021, 5:42 PM IST

    लड़की को आया ऑफिस खुलने का मेल, फिर क्या था- उसने 'पाजामे वाली जिंदगी के पन्ने खोलकर रख दिए

    वीडियो डेस्क।  कोरोनवायरस और लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) ने कार्यालयों और सार्वजनिक परिवहन को बंद कर दिया था। कई कंपनियों में अभी भी वर्क फ्रॉम होम चल रहा है। कोरोना की दवा भी आ चुकी है।  जिंदगी पटरी  पर लौट रही है। ऐसे में एक लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है जो किसी कंपनी में नौकरी कर रही थी वो भी वर्क फ्रॉम होम में।  जब उसके पास ऑफिस वापस आने का मेल आया तो उसका दर्द छलक पड़ा। लड़की  कहती है 'मैं इनसे पूछना चाहती हूं कि करना ही क्यों है सब की जिंदगी ठीक चल रही है रेवेन्यू बढ़ रहा है. पैसा बच रहा है. क्यों बेचारे गरीब के पेट पर लात मार रहे हो. अभी-अभी तो मेरे डार्क सर्कल्स गए हैं. मेरी जिंदगी में थोड़ी रौनके आई थीं. अब तुम ऐसा कर रहे हो. मैंने जींस और बाकी कपड़े पैक करके रख दिए हैं. पाजामें में जिंदगी जीने की आदत हो गई है. अब यह मेरी आदत हो चुकी है। देखिए पूरा वीडियो

  • doctor tell about how to prevent against new variant of coronavirus kpv
    Video Icon

    Health CapsuleJan 10, 2021, 1:35 PM IST

    कोरोना का बदला वायरस कितना खतरनाक ? डॉक्टर ने बताए इस नए वेरिएंट से बचे रहने के टिप्स

    वीडियो डेस्क। चीन से निकला कोरोना वायरस अब और खतरनाक रूप लेते जा रहा है। बात करें लंदन की तो ब्रिटेन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए वहां के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने वायरस के नए अवतार को जिम्मेदार पाया है। वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं का कहना है कि नए स्ट्रेन में पहले वाले वेरिएंट की तुलना में बहुत अधिक ट्रांस्मिसिबिलिटी है। ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया रूप (New Coronavirus Strain) बेहद संक्रामक माना जा रहा है और इसका युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित करने की आशंका है। केंद्र सरकार ने इस वायरस को लेकर चेतावनी जारी की है और पिछले एक महीने में ब्रिटेन से भारत आने वाले यात्रियों की जांच या उनपर निगरानी रखी जा रही है। बता दें कि ब्रिटेन में इस नए वायरस के प्रसार के बाद वहां के कई इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। भारत समेत 40 से ज्यादा देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अग्रवाल हॉस्पिटल के एमडी वरिष्ठ डॉक्टर  श्वांस रोग स्पेशलिस्ट पीएन अग्रवाल से समझा कि कोरोना का नए रूप कितना खतरनाक है और इससे बचने के लिए हमें किन-किन सावधानियों को अपनाना होगा। 

  • New survey claims - Do not go anywhere at this place, the doctor said that corona is the biggest threat here KPV
    Video Icon

    Health CapsuleJan 4, 2021, 12:37 PM IST

    नए सर्वेक्षण में दावा- बिल्कुल भी न जाएं इस जगह, डॉक्टर ने बताया कोरोना का सबसे ज्यादा यहां खतरा

    वीडियो डेस्क। चीन से निकला कोरोना वायरस अब और खतरनाक रूप लेते जा रहा है। बात करें लंदन की तो ब्रिटेन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए वहां के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने वायरस के नए अवतार को जिम्मेदार पाया है। वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं का कहना है कि नए स्ट्रेन में पहले वाले वेरिएंट की तुलना में बहुत अधिक ट्रांस्मिसिबिलिटी है। ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया रूप (New Coronavirus Strain) बेहद संक्रामक माना जा रहा है और इसका युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित करने की आशंका है। कोरोना महामारी के प्रकोप के एक साल बाद भी स्थिति नियंत्रण में नहीं है। कोरोना संक्रमण का खतरा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कई लोगों का मानना ​​है कि रेस्तरां में खाना और बाहर जाना अभी सुरक्षित नहीं है। एनएचएस, यूके के एक हालिया सर्वेक्षण में पाया गया कि ज्यादातर लोग कोरोना से संक्रमित होने से पहले किराने की दुकान या सुपरमार्केट में जाते हैं। पीएचई (पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड) और एनएचएस ने ट्रेस ऐप का उपयोग करके कोरोना रोगियों का पता लगाया। जिन लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। उनके विश्लेषण से पता चला कि एक रिश्तेदार या करीबी रिश्तेदार सुपरमार्केट या किराने की दुकान पर गए थे। वीडियो में जानिए वो जगह जहां कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा है। ऐसे में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की डॉक्टर अंजु गुप्ता ने बताया की आखिर इसका खतरा ज्यादा कहां -कहां है। 
     

  • Coronavirus is now more dangerous, these are the symptoms of its new variant kpv
    Video Icon

    Health CapsuleDec 30, 2020, 6:11 PM IST

    कोरोना अब और खतरनाक, इसके नए वेरिएंट के ये हैं लक्षण, डॉक्टर ने बताए बचाव के तरीके


    वीडियो डेस्क। चीन से निकला कोरोना वायरस अब और खतरनाक रूप लेते जा रहा है। बात करें लंदन की तो ब्रिटेन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए वहां के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने वायरस के नए अवतार को जिम्मेदार पाया है। वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं का कहना है कि नए स्ट्रेन में पहले वाले वेरिएंट की तुलना में बहुत अधिक ट्रांस्मिसिबिलिटी है। ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया रूप (New Coronavirus Strain) बेहद संक्रामक माना जा रहा है और इसका युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित करने की आशंका है। केंद्र सरकार ने इस वायरस को लेकर चेतावनी जारी की है और पिछले एक महीने में ब्रिटेन से भारत आने वाले यात्रियों की जांच या उनपर निगरानी रखी जा रही है।  ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सिटी हॉस्पिटल की डॉक्टर अंजु गुप्ता से जाना इससे कैसे बचा जाए। कोरोना के नए वेरिएंट के क्या-क्या हैं लक्षण ? देखिए इस वीडियो में।

  • Doctor tell about how to prevent against new variant of corona kpv
    Video Icon

    Health CapsuleDec 24, 2020, 1:54 PM IST

    कोरोना वायरस के नए वरिएंट ने डराया, डॉक्टर ने बताया कैसे इससे जीतना है जंग

    वीडियो डेस्क। चीन से निकला कोरोना वायरस अब और खतरनाक रूप लेते जा रहा है। बात करें लंदन की तो  ब्रिटेन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए वहां के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने वायरस के नए अवतार को जिम्मेदार पाया है। वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं का कहना है कि नए स्ट्रेन में पहले वाले वेरिएंट की तुलना में बहुत अधिक ट्रांस्मिसिबिलिटी है। ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया रूप (New Coronavirus Strain) बेहद संक्रामक माना जा रहा है और इसका युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित करने की आशंका है। केंद्र सरकार ने इस वायरस को लेकर चेतावनी जारी की है और पिछले एक महीने में ब्रिटेन से भारत आने वाले यात्रियों की जांच या उनपर निगरानी रखी जा रही है। बता दें कि ब्रिटेन में इस नए वायरस के प्रसार के बाद वहां के कई इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। भारत समेत 40 से ज्यादा देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सिटी हॉस्पिटल की डॉक्टर अंजु गुप्ता से जाना इससे कैसे बचा जाए। 
     

  • covid 19 patient plays violin from icu video KPV
    Video Icon

    HatkeNov 21, 2020, 5:33 PM IST

    कोरोना की वजह से ICU में था म्यूजिक टीचर, नर्स ने लाकर दिया वायलिन, फिर सबकी आंखों में आ गए आंसू

    वीडियो डेस्क। कोरोना के दौरान कई तरह की कहानियां सामने आई। ऐसी ही एक और कहानी अमेरिका से सामने आई है। एक म्यूजिक टीचर को कोरोना हो गया। कई दिनों तक उन्हें आईसीयू में रहना पड़ा। वो एक महीने तक बोल नहीं पाए थे। इसी बीच नर्स ने उन्हें वायलिन लाकर दिया और आईसीयू से ही उन्होंने वायलिन बजाया। जब  नर्स  ने वायलिन दिया, तो वो काफी खुश हुए। उन्होंने पेपर पर लिखा, ‘मैं अस्पताल में ही इसे बजाना चाहता हूं।’ वहीं सियारा ने उन्हें कहा, ‘हमें काफी खुशी होगी कि आप यहीं वायलिन बजाएं। ये इस माहौल में काफी सकारात्मक ऊर्जा लाएगा।अस्पताल के स्टाफ ने पहले इसको लेकर डॉक्टर्स से परमिशन ली। फिर वो अपने कुछ कर्मचारियों के साथ  खड़ी रही। बाकी लोग खिड़की से परफॉर्मेंस देखते रहे।