Coronavirus Pandemic  

(Search results - 75)
  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJan 10, 2021, 1:35 PM IST

    कोरोना का बदला वायरस कितना खतरनाक ? डॉक्टर ने बताए इस नए वेरिएंट से बचे रहने के टिप्स

    वीडियो डेस्क। चीन से निकला कोरोना वायरस अब और खतरनाक रूप लेते जा रहा है। बात करें लंदन की तो ब्रिटेन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए वहां के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने वायरस के नए अवतार को जिम्मेदार पाया है। वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं का कहना है कि नए स्ट्रेन में पहले वाले वेरिएंट की तुलना में बहुत अधिक ट्रांस्मिसिबिलिटी है। ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया रूप (New Coronavirus Strain) बेहद संक्रामक माना जा रहा है और इसका युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित करने की आशंका है। केंद्र सरकार ने इस वायरस को लेकर चेतावनी जारी की है और पिछले एक महीने में ब्रिटेन से भारत आने वाले यात्रियों की जांच या उनपर निगरानी रखी जा रही है। बता दें कि ब्रिटेन में इस नए वायरस के प्रसार के बाद वहां के कई इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। भारत समेत 40 से ज्यादा देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अग्रवाल हॉस्पिटल के एमडी वरिष्ठ डॉक्टर  श्वांस रोग स्पेशलिस्ट पीएन अग्रवाल से समझा कि कोरोना का नए रूप कितना खतरनाक है और इससे बचने के लिए हमें किन-किन सावधानियों को अपनाना होगा। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJan 1, 2021, 11:30 AM IST

    नए सर्वेक्षण में दावा- बिल्कुल भी न जाएं इस जगह, कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा


    वीडियो डेस्क। चीन से निकला कोरोना वायरस अब और खतरनाक रूप लेते जा रहा है। बात करें लंदन की तो ब्रिटेन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए वहां के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने वायरस के नए अवतार को जिम्मेदार पाया है। वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं का कहना है कि नए स्ट्रेन में पहले वाले वेरिएंट की तुलना में बहुत अधिक ट्रांस्मिसिबिलिटी है। ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया रूप (New Coronavirus Strain) बेहद संक्रामक माना जा रहा है और इसका युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित करने की आशंका है। कोरोना महामारी के प्रकोप के एक साल बाद भी स्थिति नियंत्रण में नहीं है। कोरोना संक्रमण का खतरा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कई लोगों का मानना ​​है कि रेस्तरां में खाना और बाहर जाना अभी सुरक्षित नहीं है। एनएचएस, यूके के एक हालिया सर्वेक्षण में पाया गया कि ज्यादातर लोग कोरोना से संक्रमित होने से पहले किराने की दुकान या सुपरमार्केट में जाते हैं। पीएचई (पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड) और एनएचएस ने ट्रेस ऐप का उपयोग करके कोरोना रोगियों का पता लगाया। जिन लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। उनके विश्लेषण से पता चला कि एक रिश्तेदार या करीबी रिश्तेदार सुपरमार्केट या किराने की दुकान पर गए थे। वीडियो में जानिए वो जगह जहां कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा है। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleDec 30, 2020, 6:11 PM IST

    कोरोना अब और खतरनाक, इसके नए वेरिएंट के ये हैं लक्षण, डॉक्टर ने बताए बचाव के तरीके


    वीडियो डेस्क। चीन से निकला कोरोना वायरस अब और खतरनाक रूप लेते जा रहा है। बात करें लंदन की तो ब्रिटेन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए वहां के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने वायरस के नए अवतार को जिम्मेदार पाया है। वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं का कहना है कि नए स्ट्रेन में पहले वाले वेरिएंट की तुलना में बहुत अधिक ट्रांस्मिसिबिलिटी है। ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया रूप (New Coronavirus Strain) बेहद संक्रामक माना जा रहा है और इसका युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित करने की आशंका है। केंद्र सरकार ने इस वायरस को लेकर चेतावनी जारी की है और पिछले एक महीने में ब्रिटेन से भारत आने वाले यात्रियों की जांच या उनपर निगरानी रखी जा रही है।  ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सिटी हॉस्पिटल की डॉक्टर अंजु गुप्ता से जाना इससे कैसे बचा जाए। कोरोना के नए वेरिएंट के क्या-क्या हैं लक्षण ? देखिए इस वीडियो में।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleDec 24, 2020, 1:54 PM IST

    कोरोना वायरस के नए वरिएंट ने डराया, डॉक्टर ने बताया कैसे इससे जीतना है जंग

    वीडियो डेस्क। चीन से निकला कोरोना वायरस अब और खतरनाक रूप लेते जा रहा है। बात करें लंदन की तो  ब्रिटेन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए वहां के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने वायरस के नए अवतार को जिम्मेदार पाया है। वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं का कहना है कि नए स्ट्रेन में पहले वाले वेरिएंट की तुलना में बहुत अधिक ट्रांस्मिसिबिलिटी है। ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया रूप (New Coronavirus Strain) बेहद संक्रामक माना जा रहा है और इसका युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित करने की आशंका है। केंद्र सरकार ने इस वायरस को लेकर चेतावनी जारी की है और पिछले एक महीने में ब्रिटेन से भारत आने वाले यात्रियों की जांच या उनपर निगरानी रखी जा रही है। बता दें कि ब्रिटेन में इस नए वायरस के प्रसार के बाद वहां के कई इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। भारत समेत 40 से ज्यादा देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सिटी हॉस्पिटल की डॉक्टर अंजु गुप्ता से जाना इससे कैसे बचा जाए। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleDec 22, 2020, 1:07 PM IST

    कोरोना का नया वेरिएंट है जानलेवा, एक्सपर्ट ने बताया वायरस से बचाव का तरीका

    वीडियो डेस्क। चीन से निकला कोरोना वायरस अब और खतरनाक रूप लेते जा रहा है। बात करें लंदन की तो  ब्रिटेन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए वहां के स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने वायरस के नए अवतार को जिम्मेदार पाया है। वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं का कहना है कि नए स्ट्रेन में पहले वाले वेरिएंट की तुलना में बहुत अधिक ट्रांस्मिसिबिलिटी है। इसका मतलब ये है कि पहले के वायरस के मुकाबले नया वायरस ज्यादा तेजी से संक्रमण फैलाता है। ब्रिटेन में कोरोनावायरस में म्यूटेशन की बात सामने आने के बाद पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। कई देशों ने कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। 18 देशों ने ब्रिटेन की फ्लाइट्स पर रोक लगा दी हैं। इस बैन के बीच ब्रिटेन से निकलने के लिए लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी। वायरस का यह नया बदला स्वरूप 70 प्रतिशत ज्यादा संक्रामक बताया जा रहा है। ऐसे हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सिटी हॉस्पिटल की अंजु गुप्ता से जाना ये कितना घातक है।   

  • करियर डेस्क। कोरोनावायरस महामारी  (Coronavirus Pandemic) के चलते बड़े पैमाने पर लोगों की जॉब गई है और हर जगह नौकरियों की दिक्कत पैदा हो गई है। इसके बावजूद भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (​IIT) से डिग्री हासिल करने वाले करीब 30 स्टूडेंट्स को कैम्पस प्लेसमेंट में 150,000 डॉलर (करीब 1 करोड़ रुपए) पैकेज वाली जॉब कंपनियों ने ऑफर किए हैं।

    CareersDec 17, 2020, 1:39 PM IST

    IIT placements: ये 7 कंपनियां ऑफर कर रही हैं 1 करोड़ से ज्यादा पैकेज वाली जॉब

    करियर डेस्क। कोरोनावायरस महामारी  (Coronavirus Pandemic) के चलते बड़े पैमाने पर लोगों की जॉब गई है और हर जगह नौकरियों की दिक्कत पैदा हो गई है। इसके बावजूद भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (​IIT) से डिग्री हासिल करने वाले करीब 30 स्टूडेंट्स को कैम्पस प्लेसमेंट में 150,000 डॉलर (करीब 1 करोड़ रुपए) पैकेज वाली जॉब कंपनियों ने ऑफर किए हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalDec 14, 2020, 2:31 PM IST

    बंगाल दौरे के बाद जेपी नड्‌डा कोरोना पॉजिटिव, अमित शाह समेत सरकार के 10 मंत्री संक्रमित हो चुके

    वीडियो डेस्क। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तीन दिन पहले ही वह पश्चिम बंगाल के दौरे पर थे। वहां 9 और 10 दिसंबर को उन्होंने रोड शो और रैलियां की थीं। अब संक्रमित होने के बाद उनके सभी कार्यक्रम टाल दिए गए हैं।  नड्डा ने सोशल मीडिया पर खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है। डॉक्टर्स की सलाह पर होम आइसोलेशन में सभी गाइडलाइंस का पालन कर रहा हूं। मेरा अनुरोध है, जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में संपर्क में आएं हैं, वे खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं। जेपी नड्डा 18 दिसंबर से तीन दिन के लिए महाराष्ट्र दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन कोरोना के चलते ये दौरा लगभग रद्द है। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleDec 3, 2020, 1:05 PM IST

    कोविड19: वैक्सीन के लिए करना होगा लंबा इंतजार, 'कोरोना किलर' साबित होगी डॉक्टर ने बताई ये 3 टिप्स

    वीडियो डेस्क।   कोरोना वायरस  (Coronavirus) लगातार फैल रहा है। दुनिया के कई देशों में इसका फिर से संक्रमण बढ़ गया है। इसके चलते यूरोप के कई देश फिर से लॉकडाउन कर रहे हैं।  इंग्लैंड ने भी दोबारा लॉकडाउन लगा दिया है। दुनिया भर में रोजाना कोरोना के सात लाख से अधिक मामले सामने आ रहे है। इससे अब तक 15 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना ने फिर  रफ्तार पकड़ी है। अब तक देश में 90 लाख 95 हजार 908 लोग संक्रमित हो चुके हैं। राहत की बात है कि इनमें से 85 लाख 20 हजार 39 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 3 दिन के अंदर रिकवरी रेट में 1% इजाफा देखने को मिला है। रिकवरी रेट अब 94% हो गया है। संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 33 हजार 263 हो गई है।  कोरोना अब और खतरनाक होता जा रहा है ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वरिष्ठ डॉक्टर और  मध्य प्रदेश कोरोना एडवाइजरी के मेंबर पीएन अग्रवाल से जाना कि कोरोना से कैसे बचे रहे हैं और कैसे अपना ध्यान रखें।  
     

  • <p><strong>बिजनेस टिप्स।</strong> कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौर में फिलहाल ज्यादातर सरकारी और प्राइवेट कर्मचारी अपने दफ्तर का काम घर से कर रहे हैं। वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) के दौरान किसी को भी दिन में ज्यादातर समय तक इंटरनेट का इस्तेमाल करना पड़ता है। कोरोना संकट की वजह से लोग अपने सारे काम-काज ऑनलाइन ही कर रहे हैं। बैंक के कामकाज के लिए लोग ब्रांच में जाने की जगह ऑनलाइन बैंकिंग का तरीका अपना रहे हैं। बिल पेमेंट हो या किसी तरह की खरीददारी, लोग मोबाइल बैंकिंग का सबसे ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन इन दिनों साइबर क्राइम (Cyber Crime) के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बैंकिंग फ्रॉड के मामले में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। इंटरनेट बैंकिंग जहां एक हद तक सुरक्षित है, वहीं कई तरह के मोबाइल पेमेंट ऐप्स (Mobile Payment Apps) का इस्तेमाल करने के दौरान धोखाधड़ी होने की संभावना ज्यादा रहती है। इसलिए सुरक्षा पर ध्यान देना बहुत जरूरी हो है। मोबाइल बैंकिंग के दौरान सेफ ट्रांजैक्शन के लिए कुछ तरीके अपना कर धोखाधड़ी और फ्रॉड से बचा जा सकता है। जानें मोबाइल बैंकिंग सिक्युरिटी के कुछ टिप्स।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessNov 28, 2020, 1:23 PM IST

    मोबाइल बैंकिंग में हो रहा है बहुत ज्यादा फ्रॉड, सावधानी बरतने के साथ इन टिप्स को करें फॉलो

    बिजनेस टिप्स। कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौर में फिलहाल ज्यादातर सरकारी और प्राइवेट कर्मचारी अपने दफ्तर का काम घर से कर रहे हैं। वर्क फ्रॉम होम (Work from Home) के दौरान किसी को भी दिन में ज्यादातर समय तक इंटरनेट का इस्तेमाल करना पड़ता है। कोरोना संकट की वजह से लोग अपने सारे काम-काज ऑनलाइन ही कर रहे हैं। बैंक के कामकाज के लिए लोग ब्रांच में जाने की जगह ऑनलाइन बैंकिंग का तरीका अपना रहे हैं। बिल पेमेंट हो या किसी तरह की खरीददारी, लोग मोबाइल बैंकिंग का सबसे ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन इन दिनों साइबर क्राइम (Cyber Crime) के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बैंकिंग फ्रॉड के मामले में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। इंटरनेट बैंकिंग जहां एक हद तक सुरक्षित है, वहीं कई तरह के मोबाइल पेमेंट ऐप्स (Mobile Payment Apps) का इस्तेमाल करने के दौरान धोखाधड़ी होने की संभावना ज्यादा रहती है। इसलिए सुरक्षा पर ध्यान देना बहुत जरूरी हो है। मोबाइल बैंकिंग के दौरान सेफ ट्रांजैक्शन के लिए कुछ तरीके अपना कर धोखाधड़ी और फ्रॉड से बचा जा सकता है। जानें मोबाइल बैंकिंग सिक्युरिटी के कुछ टिप्स।
    (फाइल फोटो)

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की डेट कई बार बढ़ाई गई। अब असेसमेंट ईयर 2020-21 के लिए आईटीआर (Income Tax Return) फाइल करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर, 2020 तक बढ़ा दी गई है। ऐसे टैक्सपेयर्स जिनके अकाउंट्स का ऑडिट नहीं हुआ है, उनके लिए यह तारीख 31 जनवरी 2021 है। अपने टैक्स रिटर्न को फाइल करते समय कुछ बातों &nbsp;ध्यान देना बेहद जरूरी होता है। बहुत से लोग आईटीआर फाइल करने में जल्दबाजी करते हैं। इससे &nbsp;कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिनसे आगे चल कर परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसा होने पर इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) से नोटिस भी मिल सकता है। इसलिए यह जानना जरूरी है कि ऐसी कौन-सी गलतियां हैं, जिनसे टैक्सपेयर्स को रिटर्न फाइल करते समय बचना चाहिए।<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessNov 25, 2020, 11:00 AM IST

    ITR फाइल करते समय इन गलतियों से बचना है जरूरी, नहीं तो हो सकती है बड़ी परेशानी

    बिजनेस डेस्क। कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की डेट कई बार बढ़ाई गई। अब असेसमेंट ईयर 2020-21 के लिए आईटीआर (Income Tax Return) फाइल करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर, 2020 तक बढ़ा दी गई है। ऐसे टैक्सपेयर्स जिनके अकाउंट्स का ऑडिट नहीं हुआ है, उनके लिए यह तारीख 31 जनवरी 2021 है। अपने टैक्स रिटर्न को फाइल करते समय कुछ बातों  ध्यान देना बेहद जरूरी होता है। बहुत से लोग आईटीआर फाइल करने में जल्दबाजी करते हैं। इससे कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिनसे आगे चल कर परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसा होने पर इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) से नोटिस भी मिल सकता है। इसलिए यह जानना जरूरी है कि ऐसी कौन-सी गलतियां हैं, जिनसे टैक्सपेयर्स को रिटर्न फाइल करते समय बचना चाहिए।
    (फाइल फोटो)
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) में लोगों को राहत देने के लिए मोदी सरकार (Modi Government) ने कई तरह की योजनाएं शुरू की हैं। सरकार ने इसके लिए अब चौथे राहत पैकेज के तहत आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना (Atmanirbhar Bharat Rozgar Yojana) की शुरुआत की है। यह योजना कर्मचारियों और रोजगार को प्रोत्साहन देने के लिए शुरू की गई है। सरकार ने यह घोषणा की है कि यह योजना 1 अक्टूबर, 2020 से लागू मानी जाएगी और 30 जून, 2021 तक जारी रहेगी।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessNov 24, 2020, 9:21 AM IST

    अब मोदी सरकार 2 साल तक जमा करेगी PF, जानें किन लोगों को मिलेगा इसका फायदा

    बिजनेस डेस्क। कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) में लोगों को राहत देने के लिए मोदी सरकार (Modi Government) ने कई तरह की योजनाएं शुरू की हैं। सरकार ने इसके लिए अब चौथे राहत पैकेज के तहत आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना (Atmanirbhar Bharat Rozgar Yojana) की शुरुआत की है। यह योजना कर्मचारियों और रोजगार को प्रोत्साहन देने के लिए शुरू की गई है। सरकार ने यह घोषणा की है कि यह योजना 1 अक्टूबर, 2020 से लागू मानी जाएगी और 30 जून, 2021 तक जारी रहेगी। 
    (फाइल फोटो)
     

  • <p>कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने शादी और अन्य सामाजिक समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की सीमा संख्या फिर से 100 करने का फैसला किया है। यूपी सरकार ने शादी समारोहों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है।</p>

    Uttar PradeshNov 23, 2020, 3:00 PM IST

    यूपी में शादी समारोहों में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने पर पाबंदी, डीजे-बैंड पर भी रोक

    कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने शादी और अन्य सामाजिक समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की सीमा संख्या फिर से 100 करने का फैसला किया है। यूपी सरकार ने शादी समारोहों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleNov 22, 2020, 5:52 PM IST

    कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, केंद्र ने हिमाचल, पंजाब, यूपी और छत्तीसगढ़ में हाई लेवल टीमें भेजीं

    वीडियो डेस्क। कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार पकड़ी है। अब तक देश में 90 लाख 95 हजार 908 लोग संक्रमित हो चुके हैं। राहत की बात है कि इनमें से 85 लाख 20 हजार 39 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 3 दिन के अंदर रिकवरी रेट में 1% इजाफा देखने को मिला है। रिकवरी रेट अब 94% हो गया है। संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 33 हजार 263 हो गई है।  देशभर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र ने चार राज्यों में हाई लेवल टीमें भेजी हैं। हिमाचल, पंजाब, यूपी और छत्तीसगढ़ में ये संक्रमण की रोकथाम के उपाय सुझाएंगी। टीमें राज्य सरकारों को कंटेनमेंट, निगरानी, टेस्टिंग और मरीजों के इलाज के बेहतर इंतजाम करने में मदद भी करेंगी। इससे पहले, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में केंद्रीय टीमें भेजी जा चुकी हैं।इधर, पिछले 42 दिनों में दूसरी बार देश में कोरोना के एक्टिव केस में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। शनिवार को 599 एक्टिव मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodNov 22, 2020, 4:14 PM IST

    कोरोना वायरस टेस्ट करवाने के दौरान बुरी तरह घबराई कैटरीना कैफ, शेयर किया VIDEO

    वीडियो डेस्क। दुनिया के 218 देशों में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6 लाख 59 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहीं 11,085 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना से बचने के लिए अवेयर होना बहुत जरूरी है।  बॉलीवुड एक्ट्रेस  कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने रविवार को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। कैटरीना कैफ ने शूट से पहले खुद ही अपना कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट कराया है।  साथ ही एक्ट्रेस ने हिदायत दी है कि सबसे पहले अपनी सेफ्टी जरूरी है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वो व्हाइट कलर के आउटफिट में नजर आ रही है और कुर्सी पर बैठी हैं. तभी पीपीई किट पहले एक स्वास्थयकर्मी आता है और उनका टेस्ट करता है। टेस्ट के दौरान वो बहुत घबरा भी जाती हैं। 
     

  • undefined

    CareersNov 7, 2020, 3:25 PM IST

    कोरोनावायरस महामारी के बीच कॉलेज-यूनिवर्सिटी खोलने के लिए UGC ने जारी की नई गाइडलाइन्स, जानें डिटेल्स

    कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की वजह से लंबे समय से न सिर्फ स्कूल, बल्कि कॉलेज और यूनिवर्सिटीज भी बंद हैं। केंद्र सरकार ने अनलॉक 4.0 के दौरान ही कॉलेज और यूनिवर्सिटीज को खोलने की मंजूरी दे दी थी। इसे लेकर अब यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC) ने गाइडलाइन जारी की है।