Coronavirus Test  

(Search results - 150)
  • Bollywood23, Jul 2020, 6:16 PM

    कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने की खबर को अमिताभ ने बताया फर्जी, बोले- ये गलत और गैरजिम्मेदाराना

    अमिताभ बच्चन पिछले 12 दिनों कोरोना वायरस पॉजिटिव होने के कारण हॉस्पिटल में एडमिट हैं। हाल ही में अमिताभ को लेकर खबर आई कि उनका कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव आया है। कुछ ही देर में यह खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई।

  • Video Icon

    Health Capsule23, Jul 2020, 5:30 PM

    कोरोना के लक्षण होने पर किए जाते हैं ये 3 टेस्ट, इनके बारे में जानिए ये जरूरी बातें

    कोरोनावायरस के मामले हर गुजरते दिन के साथ बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में दुनियाभर की सरकारें इस पर रोक लगाने के लिए इसकी जांच की संख्या बढ़ाने में लगी हुई है। फिलहाल कोरोना वायरस की जांच के लिए इस समय पूरी दुनिया में 3 तरह के टेस्ट किए जा रहे हैं। इनमें ब्लड टेस्ट स्वाब टेस्ट और सलाइवा टेस्ट शामिल हैं। ऐंटिबॉडी और ऐंटिजन टेस्ट ब्लड टेस्ट का ही हिस्सा हैं। जबकि स्वाब टेस्ट को ही RT-PCR टेस्ट के नाम से भी जाना जाता है। यहां जानें इनसे जुड़ी जरूरी बातें।

  • Bollywood20, Jul 2020, 11:50 AM

    अस्पताल में कोरोना का इलाज करा रहे अमिताभ बच्चन को आई पिता की याद, इमोशनल होकर शेयर की बाबूजी की ये कविता

    बिग बी ने ट्विट कर पिता की कविता को शेयर किया। उन्होंने लिखा- मैं हूं उनके साथ, खड़ी जो सीधी रखते अपनी रीढ़। कभी नहीं जो तज सकते हैं, अपना न्यायोचित अधिकार !! कभी नहीं जो सह सकते हैं, शीश नवाकर अत्याचार !! एक अकेले हों या उनके, साथ खड़ी हो भारी भीड़!!मैं हूं उनके साथ, खड़ी जो सीधी रखते अपनी रीढ़। इससे पहले बिग बी ने सोशल मीडिया पर अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन के साथ वाली अपनी एक पुरानी फोटो शेयर की थी और इसके साथ ही उन्होंने अपने प्रशंसकों को उनके व उनके परिवार के लिए दुआ करने के चलते शुक्रिया कहा था।

  • Celebs20, Jul 2020, 11:04 AM

    जानें कब होगा ऐश्वर्या राय का दूसरा कोरोना टेस्ट, डॉक्टरों ने बताया अब ऐसी है बच्चन बहू की हालत

    मुंबई. अमिताभ बच्चन के साथ ही अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय और आराध्या मुंबई के नानावटी अस्पताल में कोरोना का इलाज करवा रहे हैं। जया बच्चन के अलावा पूरा परिवार कोविड-19 से संक्रमित है और चारों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। बताया जा रहा है कि बच्चन परिवार के सभी सदस्यों की तबीयत में अब सुधार हो रहा है। बता दें कि पहले अमिताभ और अभिषेक को अस्पताल में रखा गया था, लेकिन बाद में ऐश्वर्या और आराध्या को भी भर्ती करवाया गया। खबरों की मानें तो ऐश्वर्या सहित परिवार के बाकी सदस्यों का कोरोना टेस्ट दोबारा किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार बच्चन फैमिली का कोरोना टेस्ट बुधवार (22 जुलाई) को होगा।

  • Bollywood19, Jul 2020, 11:06 AM

    अमिताभ बच्चन ने एक बार फिर फैन्स का किया धन्यवाद, अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या की फोटो शेयर कर लिखा मेसेज

    बच्चन परिवार के चार मेंबर मुंबई के नानावटी अस्पताल में कोरोना का इलाज करवा रहे हैं। हालांकि, चारों की सेहत में काफी सुधार है। इलाज कराने के दौरान अमिताभ सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और अपने फैन्स के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए है। वे समय-समय पर फैन्स का आभार भी मान रहे है। उन्होंने शनिवार रात अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या के साथ फोटो पोस्ट कर फैन्स का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने लिखा- हम आपका प्यार देख रहे हैं, हम आपकी दुआएं सुन रहे हैं...हम आभार में हाथ जोड़ते हैं और शुक्रिया अदा करते हैं। बता दें कि ऐश्वर्या और आराध्या को कोरोना के लक्षण नहीं थे, इसलिए उन्हें होम क्वारंटीन किया गया था।

  • Celebs16, Jul 2020, 10:54 AM

    आधी रात को 77 साल के अमिताभ बच्चन ने अस्पताल में किया ये काम, दोहराई तीन साल पुरानी वही बात

    मुंबई. पिछले 5 दिन से मुंबई के नानावटी अस्पताल में कोरोना का इलाज करा रहे 77 साल के अमिताभ बच्चन की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि उनपर दवाओं का अच्छा असर हो रहा है। बिग बी के फैन्स रोज उनके जल्दी ठीक होने की दुआएं मांग रहे है तो अमिताभ भी अपने फैन्स को धन्यवाद करना नहीं भूलते है। वे अस्पताल में एडमिट होने के बाद भी सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव है। वे ट्विटर, इंस्टाग्राम और अपने ब्लॉग को लगातार अपडेट कर रहे हैं। वहीं आधी रात को उन्होंने संस्कृत का एक श्लोक अपने ट्विटर पर शेयर किया। इसमें उन्होंने बताया कि 6 प्रकार के लोग अपने जीवन में हमेशा दुखी रहते हैं इसलिए लोगों को इस तरह की प्रवृति वालों से दूर रहना चाहिए। बिग बी लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव है।

  • Celebs15, Jul 2020, 2:54 PM

    जब मॉडल थी ऐश्वर्या राय तब ऐसा था उनका लुक, वक्त के साथ इतनी खूबसूरत हो गई अभिषेक बच्चन की पत्नी

    मुंबई. बच्चन फैमिली के चार मेंबर इन दिनों कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन मुंबई के नानावटी अस्पताल में एडमिट है तो ऐश्वर्या राय और आराध्या को घर पर ही आइसोलेट किया गया है। और दोनों का घर पर ही इलाज चल रहा है। अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि अमिताभ और अभिषेक की स्थिति बेहतर है और दवाएं उनपर अच्छे से काम कर रही है। हालांकि, दोनों को अभी 7 दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में अस्पताल में ही रहना पड़ेगा। इसी बीच बच्चन बहू यानी ऐश्वर्या राय की मॉडलिंग टाइम की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आइए, देखते है उनकी मॉडलिंग टाइम की कुछ फोटोज...

  • Celebs14, Jul 2020, 4:05 PM

    अमिताभ पर कितना हो रहा इलाज का असर, डॉक्टरों ने किया खुलासा, अभी इतने दिन और रहेंगे अस्पताल में

    मुंबई. अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं। अमिताभ को आइसोलेशन यूनिट में भर्ती किया गया है, जबकि अभिषेक अब सामान्य वार्ड में भर्ती हैं। अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने दोनों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी है। दोनों पर इलाज का अच्छा असर देखने को मिल रहा है और दोनों की हालत स्थिर है। रिपोर्ट्स की मानें तो उन्हें कम से कम अभी सात दिन के लिए अस्पताल में रहना होगा। वहीं, अमिताभ की बहू ऐश्वर्या राय और पोती आराध्या का इलाज घर पर हो रहा है। बीएमसी की टीम दोनों का पूरा ध्यान रखे हुए हैं। बता दें कि जया, श्वेता और उनके बच्चों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

  • Bollywood14, Jul 2020, 2:17 PM

    65 साल की रेखा ने किया कोरोना टेस्ट से इनकार, इस वजह से बीएमसी टीम को लौटना पड़ा खाली हाथ

    65 साल की रेखा के बंगले के गार्ड के संक्रमित पाए जाने के बाद उस इलाके में चार और बंगलों के वॉचमैन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके बाद उन सभी को बीएमसी के कोविड सेंटर में भेज दिया गया है। इस बीच रेखा ने कोरोना टेस्ट कराने से इनकार करते हुए खुद को अपने घर में क्वारंटाइन कर लिया है। बता दें कि बीएमसी ने उनके बंगले को शनिवार को सील कर दिया था और परिसर में कंटेनमेंट जोन घोषित करने वाला एक बोर्ड भी लगाया है। रेखा का बंगला 'सी-स्प्रिंग्स' बांद्रा के बैंड स्टैंड इलाके में है, जिसके बाहर दो सिक्योरिटी गार्ड हमेशा तैनात रहते हैं।

  • Bollywood14, Jul 2020, 11:46 AM

    तो क्या इस तरह कोरोना वायरस की चपेट में आए अमिताभ, ऐश्वर्या और अभिषेक, सामने आ रही ये दो खास वजह

    मुंबई. तीन दिन पहले यानी रविवार देर रात अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया था और दोनों को ही नानावटी अस्पताल में भर्ती किया गया था। अमिताभ और अभिषेक को कोरोना होने के बाद परिवार के बाकी सदस्यों की भी जांच की गई और पता चला कि ऐश्वर्या राय और आराध्या बच्चन भी इस संक्रामण की शिकार है। नानाटवी अस्पताल के डॉक्टरों की मानें तो अमिताभ की हालत में काफी सुधार है। उनकी नब्ज ठीक से चल रही है और उन्हें भूख भी लग रही है। बच्चन परिवार के संक्रामित होने के बाद ये सवाल हर किसी के दिमाग में घूम रहा है कि आखिर ये कैसे हुआ। हाल ही में डॉक्टर ने अमिताभ और अभिषेक की तीसरे दिन रिपोर्ट भी बताई है। उन्होंने बताया कि दोनों की सेहत में सुधार है लेकिन दोनों को अभी 7 दिन तक अस्पताल में रहना पड़ेगा। वहीं, बिग बी एक बार फिर फैन्स का धन्यवाद किया है।

  • Celebs13, Jul 2020, 4:50 PM

    ऐसे हुई अमिताभ के बंगले पर स्टाफ की कोरोना जांच, घर में काम करने वाले 26 लोगों की आई ये रिपोर्ट

    मुंबई. अमिताभ बच्चन उनके बेटे अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय और आराध्या बच्चन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीएमसी की टीम आज (सोमवार) को भी उनके घर का सैनिटाइजेशन कर रही है। बच्चन के घर 'जलसा' को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जा रहा है। इतना ही नहीं उनके घर के अलावा आसपास के पूरे इलाके को भी सैनिटाइज किया जाएगा, साथ ही साथ उनके सभी स्टाफ की कोरोना जांच भी की गई। बच्चन परिवार के चार सदस्यों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद राहत की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फैमिली में काम करने वाले 26 सदस्यों का स्वाब टेस्ट निगेटिव आया है। बता दें कि अमिताभ अभी भी अस्पताल में ही एडमिट है।
     

  • Bollywood13, Jul 2020, 12:03 PM

    जया को छोड़ पूरी बच्चन फैमिली कोरोना संक्रामित, अभिषेक को मिली घर जाने की इजाजत पर इसलिए नहीं गए

    अस्पताल में पूरे 24 घंटे बिताने के बाद आखिरकार रविवार देर रात अमिताभ ने ट्वीट कर अपने फैन्स को दिल से धन्यवाद दिया। अमिताभ ने दो ट्वीट करके बच्चन परिवार के लिए प्रार्थना कर रहे सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा-  वो सब जिन्होंने अपनी प्रार्थनाएं अभिषेक, ऐश्वर्या आराध्या और मेरे लिए व्यक्त की हैं, उन सभी को मेरा हृदय पूर्वक आभार। उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा- मेरे लिए ये मुमकिन नहीं हो पाएगा कि आपने मेरे, अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या के लिए जो प्रार्थनाएं की हैं उन पर मैं प्रतिक्रिया दे पाऊं लेकिन मैं हाथ जोड़कर सिर्फ यही कहना चाहता हूं कि आप सभी के प्यार और मोहब्बत का शुक्रिया। वहीं, अभिषेक ने भी ट्वीट कर फैन्स का आभार माना।
     

  • Celebs13, Jul 2020, 10:41 AM

    हेल्थ अपडेट: अमिताभ की सेहत को लेकर अस्पताल ने कही ये बात, बताया कैसी है ऐश्वर्या के पति की हालत

    मुंबई. इस वक्त पूरा देश बच्चन परिवार के लिए दुआएं मांग रहा है क्योंकि अमिताभ बच्चन  और अभिषेक बच्चन के बाद ऐश्वर्या और आराध्या बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं है। इसके बाद से देश ही नहीं दुनिया भर के लोगों को अमिताभ की सेहत की चिंता हो रही है। नानावटी अस्पताल ने अपना हेल्थ बुलेटिन जारी करके अमिताभ और अभिषेक बच्चन की सेहत की जानकारी दी है। अस्पताल से जारी बयान में बताया कि अमिताभ और अभिषेक की हालत स्थिर है। डॉ. अंसारी के अनुसार दोनों ठीक हैं, ज्यादा खतरे वाली उम्र के कारण अमित जी के उपचार के दौरान कुछ खास बातों को ध्यान रखा जा रहा है। फिलहाल, दोनों ही अस्पताल में आराम कर रहे हैं।

  • Celebs12, Jul 2020, 6:31 PM

    अमिताभ बच्चन के चारों बंगले सैनिटाइजेशन के बाद किए गए सील, स्टाफ का हुआ कोरोना टेस्ट

    मुंबई. अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक के कोरोना संक्रमित होने के बाद किए गए नए टेस्ट में ऐश्वर्या राय और उनकी बेटी आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि अभी तक जया बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव है। इससे पहले मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने बताया था कि रैपिड टेस्ट में तीनों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन बाद किए गए कोरोना टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों को हल्के लक्षण बताए गए हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार से पूरे परिवार के तीन बार टेस्ट हुए हैं। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन के मुंबई स्थित चारों बंगले को सैनिटाइज करने के बाद सील कर दिया है।

  • Bollywood12, Jul 2020, 2:02 PM

    77 साल के अमिताभ बच्चन जूझ रहे कई बीमारियों से, इतने फीसदी लिवर पर है जिंदा, इनसे भी हैं पीड़ित

    मुंबई. 77 साल के अमिताभ बच्चन ने शनिवार को अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी खुद ट्विटर पर दी। इसके बाद उनके दोस्त और चाहने वाले उनकी सलामती की दुआ मांग रहे हैं। उनके जिगरी दोस्त धर्मेंद्र ने अपने फार्म हॉउस से ट्वीट करके उनको हौसला दिया। उन्होंने लिखा - अमित, जल्दी ठीक हो जाओगे। वहीं, हेमा मालिनी ने ट्वीट कर लिखा- मैं आपके लिए प्रार्थना कर रही हूं अमित जी, और मुझे विश्वास है कि हम सबकी दुआओं से आप सुरक्षित लौट आओगे। बता दें कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए अमिताभ पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। इनमें से कुछ को वे मात दे चुके हैं। वहीं, कुछ से वे अब भी जूझ रहे हैं। उन्हें हेपेटाइटिस-बी हुआ था, जिसके चलते उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो गया। वे टीबी को मात दे चुके हैं, लेकिन अस्थमा जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं। अमिताभ किन-किन बीमारियां ने पीड़ित है, डालते है उनपर एक नजर...