Covid 19 Test  

(Search results - 33)
  • undefined

    TrendingJun 29, 2021, 4:52 PM IST

    नई रिसर्च: अब यह फेस मास्क कर सकता है आपका कोविड टेस्ट, 90 मिनट में देगा रिपोर्ट

    रिसर्च करने वाले साइंटिस्ट का दावा है कि मास्क से किए गए टेस्ट के रिजल्ट को एक बटन से एक्टिव किया जा सकता है। मास्क पहनने वाले की सांस में SARS-CoV-2 का पता लगाने के लिए बायोसेंसर का उपयोग किया गया है। 

  • undefined

    NationalJun 9, 2021, 2:20 PM IST

    कोरोना का कहर: तमिलनाडु में 28 हाथियों का कराया गया Covid टेस्ट, रिपोर्ट आना बाकी

    जानवरों में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी बीच तमिलनाडु के मुडुमलई टाइगर रिजर्व में 28 हाथियों का टेस्ट कराया गया। हालांकि, अभी रिपोर्ट आना बाकी है। 

  • undefined

    NationalMay 29, 2021, 10:52 PM IST

    अब गरारा कर घर में कर सकेंगे RT-PCR टेस्ट, 3 घंटे में मिलेगी रिपोर्ट; ICMR ने दी मंजूरी

    अब एंटीजन के बाद कोरोना की RT-PCR जांच भी घर पर की जा सकेगी। इतना ही नहीं इस जांच के नतीजे भी सिर्फ 3 घंटे में मिल जाएंगे। नागपुर की नेशनल इनवायरमेंट इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट ने कोरोना की जांच का आसान तरीका निकाला है।

  • undefined

    NationalApr 22, 2021, 5:26 PM IST

    घातक लापरवाहीः असम में 300 यात्री बिना टेस्ट ही एयरपोर्ट से भागे, दर्ज होगा एफआईआर

    कोरोना महामारी के बीच नागरिकों की बड़े पैमाने पर लापरवाही सामने आ रही है। सिलचर एयरपोर्ट पर 300 यात्रियों ने बिना कोविड टेस्ट कराए ही चुपके से खिसक लिए हैं। एयरपोर्ट प्राधिकरण ने इन लोगों को ट्रेस करना प्रारंभ कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि इन सभी लापरवाह लोगों पर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराया जाएगा। 

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodApr 9, 2021, 9:19 AM IST

    गोविंदा का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव तो मस्ती में लगे झूमने, शेयर किया VIDEO

    वीडियो डेस्क।  एक्टर गोविंदा (Govinda) को हाल ही में कोरोना हुआ था। उनके स्पोकपर्सन पारुल चावला ने एक स्टेटमेंट जारी कर यह बात बताई थी। अब गोविंदा ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो मस्ती में झूमते नजर आ रहे हैं।  गोविंदा (Govinda) ने साथ ही इस बात की भी जानकारी दी है कि उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वो दरवाजे से बाहर निकलते दिखाई दे रहे हैं और काफी खुश दिख रहे हैं।  उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा है: 'अपुन आ गईला है.'।  बता दें कि रविवार को गोविंदा के स्पोकपर्सन ने बयान जारी किया था, सभी जरूरी एहतियात बरतने के बावजूद मिस्टर गोविंदा आहूजा कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं उन्हें थोड़े बहुत लक्षण हैं और उन्होंने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है।

  • undefined

    CricketMar 25, 2021, 8:55 AM IST

    जब इस खिलाड़ी ने रोहित शर्मा से पूछा- कैसे हो भइया, तो उन्होंने किया गंदा इशारा

    रोहित शर्मा कोरोना टेस्ट से इतना परेशान हो गए, कि अपनी मिडिल फिंगर तक दिखा दी। ऋषभ पंत ने एक वीडियो अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर किया है, जिसमें रोहित कोरोना का टेस्ट करवाते हुए नजर आ रहे हैं।

  • undefined

    TVMar 16, 2021, 12:15 PM IST

    कोरोना गाइडलाइन्स के उल्लंघन ने बढ़ाई Gauahar khan की मुश्किलें, 2 महीने तक नहीं कर सकेंगी शूट

    महाराष्ट्र में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं। इसके रोकथाम के लिए सरकार गंभीर नजर आ रही है और इसके लिए एक बार फिर से सख्ती से दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है। इसी बीच एक्ट्रेस गौहर खान पर कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने का बीएमसी ने आरोप लगाया है।

  • undefined
    Video Icon

    SportsMar 9, 2021, 5:55 PM IST

    कोरोना टेस्ट के बीच Sachin Tendulkar की मस्ती, वीडियो में देखें मेडिकल स्टाफ के साथ ये क्या किया

    वीडियो डेस्क। भारत के महान क्रिकेटर  सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) फिलहाल रायपुर (Raipur) में रोड सेफ्टी सीरीज में हिस्सा ले रहे हैं। इस सीरीज के दौरान भी खिलाड़ियों को लगातार कोरोना टेस्ट कराने होते हैं। इस दौरान कोरोना टेस्ट कराते हुए सचिन ने मेडिकल स्टाफ के साथ ही प्रैंक कर दिया जिससे देखकर न सब सिर्फ हैरान रह गए बल्कि हंसने को भी मजबूर हो गए। सचिन ने खुद इसका वीडियो शेयर किया है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.
     

  • undefined

    NationalMar 7, 2021, 9:47 AM IST

    दिल्ली में लगातार दूसरे दिन आए कोरोना के 300 से ज्यादा मामले, होम आइसोलेशन में भी मरीज बढ़े

    देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना के संक्रमण की दर एक बार फिर तेज हो गई है। करीब 2 महीने के बाद दिल्ली में पिछले हफ्ते कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। दिल्ली में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमण के 300 से भी ज्यादा मामले सामने आए।

  • undefined

    BollywoodNov 19, 2020, 5:57 PM IST

    सलमान खान और उनकी फैमिली का कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव, करेंगे बिग बॉस के वीकेंड का वार की शूटिंग

    कोरोना (corona) का कहर अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस वायरस की चपेट में अभी भी लोग आ रहे हैं। इसी बीच पिंकविला की एक रिपोर्ट्स में यह बताया गया था कि सलमान खान (salman khan) के पर्सनल ड्राइवर और उनके दो हाउस स्टाफ को कोरोना हो गया है। इस जानकारी के मिलते ही सलमान और उनका परिवार आइसोलेशन में चला गया। लेकिन सलमान के फैंस के लिए एक अच्छी खबर भी सामने आई है। रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान और उनके परिवार ने कोरोना टेस्ट कराया और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 

  • undefined

    WorldNov 18, 2020, 4:17 PM IST

    घर पर ही कर सकेंगे कोरोना टेस्ट, इस देश में सेल्फ टेस्ट किट को मिली मंजूरी; 30 मिनट में आएगा रिजल्ट

    अमेरिका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी बीच यहां फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) ने मंगलवार को पहली सेल्फ कोविड टेस्ट किट को मंजूरी दे दी है। इस टेस्ट किट से लोग घर पर ही कोरोना टेस्ट कर सकेंगे। इतना ही नहीं नतीजे सिर्फ 30 मिनट में आ जाएंगे। 

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 22, 2020, 5:34 PM IST

    प्रीति जिंटा के नजदीक आया PPE किट पहना शख्स, फिर इस तरह 3 सेकंड में कर डाला कोविड टेस्ट

    वीडियो डेस्क।  एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta), जो आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab)  की सह-मालिक हैं, और इन दिनों वह इंडियन प्रीमियर लीग के लिए दुबई में हैं।  वह अक्सर COVID-19 टेस्ट करवाते हुए वीडियो शेयर करती रहती हैं हाल ही में फिर  प्रीति ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें एक मेडिकल स्टाफ मेंबर प्रीति का कोविड टेस्ट करती नजर आ रही हैं और कहती हैं कि प्रीति covid19 टेस्ट करवाने वाली सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं। वीडियो में, प्रीति जिंटा  को यह कहते हुए सुना जा सकता है मुझे लगता है कि यह मेरा 20 वीं बार Covid Test है और इसी के साथ मैं Covid Test की रानी बन गई हूं। " प्रीति जिंटा ने बताया कि बायो बबल के अंदर रहना कैसा होता है. बायो बबल एक ऐसी दुनिया है, जहां आईपीएल से जुड़े सभी लोगों को एक पैरामीटर तक सीमित रहना है, और बाहरी दुनिया से कट-ऑफ रहना है। 

  • undefined

    BollywoodSep 12, 2020, 5:54 PM IST

    सलमान खान की ऑनस्क्रीन मां भी आई कोरोना की चपेट में, इलाज के लिए करवाया अस्पताल में भर्ती

    कोरोना (corona) की वजह से दहशत फैली हुई है। हजारों लोग रोज इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। आमजनों की तरह ही बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स भी इस वायरस की गिरफ्त में आ रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म और टीवी एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी (himani shivpuri) कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित हो गई हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम से खुद इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपने कॉमेडी शो हप्पू के उल्टन पलटन की शूटिंग को फिर से शुरू किया था। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleSep 1, 2020, 5:18 PM IST

    कोरोना संक्रमित टेस्ट के दौरान ध्यान रखें ये अहम बात, डॉक्टर ने दी जानकारी

     

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आए दिन  संक्रमण के बीच वायरस पर हर प्रकार की रिसर्च जारी है।  वहीं एक तथ्य ये भी अब सामने आया है कि अगर किसी संक्रमित व्यक्ति के शरीर में सीटी वैल्यू 24 से ज्यादा है तो उससे किसी को संक्रमण नहीं फैलेगा। डॉक्टर केके अग्रवाल के मुताबिक  जो भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जाता है उसके लिए ये जानना जरूरी है कि उसके शरीर में सीटी वैल्यू कितनी है। सीटी वैल्यू का अर्थ है विषाणु की मात्रा। यानि अगर किसी संक्रमित व्यक्ति के शरीर में विषाणु की मात्रा न के बराबर है तो उससे संक्रमण फैलने का खतरा नहीं है। अब तक ऐसे कई केस सामने आ चुके हैं जिनमें विषाणु की मात्रा या तो न के बराबर थी या उनके शरीर में विषाणु मृत असव्था में था।

  • undefined
    Video Icon

    CricketAug 23, 2020, 8:07 PM IST

    UAE पहुंचते ही ऐसे हुआ धोनी का कोरोना टेस्ट, स्वैब टेस्ट होने पर माही ने यूं सिकोड़ लिए आंख-नाक

    स्पोर्ट्स डेस्क: आखिरकार लंबे इन्तजार के बाद आईपीएल की शुरुआत ने लोगों को एक्साइटेड कर दिया है। इस साल आईपीएल यूएई में होगा। इसे लेकर अब क्रिकेट टीम्स यूएई पहुंचने लगी है। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम भी पहुंच चुकी है। इस बीच दुबई एयरपोर्ट पर धोनी का कोरोना टेस्ट किया गया। कैमरे में धोनी का ये टेस्ट कैप्चर हुआ। इस दौरान धोनी को नाक और आंख सिकोड़ते देखा गया। इसका वीडियो वायरल हो रहा है।