Eid 2021  

(Search results - 13)
  • undefined

    Madhya PradeshJul 21, 2021, 7:21 PM IST

    मिलिए अल्लाह के इस नेक बंदे से, जिसे ईद के दिन सड़क पर मिला लाखों रपए से भरा बैग..पेश की एक नई मिसाल

    शेखू खान ने बारीकी से परवेज की पूरी बात सुनी और ईमानदारी का परिचय देते हुए रुपयों से भरा थैला लेकर लॉर्डगंज थाना पहुंच गए। जहां उन्होंने पुलिस को इन रुपयों को सौंपकर पूरी कहानी बताई। पुलिस ने आसपास के इलाकों में पता लगाना शुरू कर दिया कि आखिर यह रुपए किसके हैं। 
    
    
     
  • undefined

    Other SportJul 21, 2021, 12:30 PM IST

    घरवालों के बिना टोक्यो में इस तरह सानिया मिर्जा ने मनाई ईद, चेहरे पर साफ नजर आई उदासी

    भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अपने घर वालों के बिना ही टोक्यो में ईद उल अजहा का त्योहार मना रही हैं। जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने सोशल मीडिया पेज पर भी शेयर की है। 
     

  • undefined

    FoodJul 21, 2021, 10:42 AM IST

    चिकन-मटन छोड़ इस बार ईद पर अपने गेस्ट को खिलाएं ये शानदार चाप, बस मीट के जगह डालनी होगी ये एक चीज

    ईद उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार भारत में 21 जुलाई को मनाया जा रहा है। यह इस्लाम धर्म का दूसरा सबसे बड़ा त्योहार जो ईद उल फितर के 70 दिन बाद मनाया जाता है। सुबह नमाज अदा करने के बाद लोग आपस में गले मिलकर एक दूसरे को बधाई देते हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshJul 20, 2021, 8:47 PM IST

    इस ईद पर सबसे खास है बकरों का यह जोड़ा, ड्राई फ्रूट्स खाते और AC में रहते..कीमत उड़ा देगी होश

    लखनऊ (उत्तर प्रदेश). बुधवार यानि 21 जुलाई भारत समेत पूरी दुनिया में बकरीद (ईद-उल-अजहा) का त्योहार मनाया जाएगा। मुस्लिम समाज के लोग कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए बकरों की कुर्बानी देंगे। देश के कई शहरों में बकरों का बजारा एक सप्ताह पहले ही सज चुका था। जहां लोगों ने मोटी कीमत चुकाकर  कुर्बानी का बकरे खरीदे लिए हैं। लेकिन इन दिनों यूपी की राजधानी लखनऊ में एक बकरे की जोड़ी खूब चर्चा में रही। जहां 4 लाख 50 हजार रुपए में यह जोड़ी बिक गई। बेहद खास है इन बकरों की जोड़ी..ड्राई फ्रूट्स और जूस पीती हैं...

  • undefined

    FoodJul 20, 2021, 3:58 PM IST

    बकरीद पर रखें सभी की सेहत का ख्याल, इस तरह बनाएं बिना शक्कर के ये हेल्दी और टेस्टी डेट्स की बर्फी

    फूड डेस्क : 21 जुलाई को पूरे देश में बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। मुस्लिम धर्मावलंबियों में इस दिन का खास महत्व होता है। ईद के दिन घरों में ढेर सारे पकवान बनाए जाते हैं, जिसमें नॉनवेज से लेकर मीठा तक सब कुछ शामिल होता है। बकरीद की बात हो और मिठाई का जिक्र ना हो ऐसा भले कैसे हो सकता है। लेकिन सेहत को ध्यान में रखते हुए आजकल कई लोग मीठा खाने से परहेज करते हैं पर ईद पर आपको मिठाई खाने से पहले सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसी बर्फी जिससे आप बिना शक्कर के बना सकते है और जी भरकर खा सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं डेट्स की बर्फी (Dates ki barfi) बनाने की रेसिपी जो ना सिर्फ टेस्ट में कमाल है बल्कि आपकी हेल्थ के लिए भी बहुत फायदेमंद है, इसे बनाने के लिए आपको चाहिए-
    400 ग्राम खजूर (बीज निकले हुए)
    20 ग्राम खसखस
    50 ग्राम बादाम, कटे हुए
    50 ग्राम काजू, कटा हुआ
    50 ग्राम किशमिश
    25 ग्राम नारियल, कद्दूकस किया हुआ
    1/2 छोटा चम्मच इलायची पाउडर 
    75 ग्राम घी

  • undefined

    FoodJul 20, 2021, 1:39 PM IST

    बकरीद 2021- रेगलुर कबाब छोड़ इस बार ट्राय करें ये लजीज मटन शामी, बस बनाते समय करना होगा 1 काम

    फूड डेस्क : ईद उल अजहा यानी बकरीद इस्‍लाम धर्म का प्रमुख त्‍योहार है। इस बार बकरीद 21 जुलाई (Bakri Eid 2021) को मनाई जाएगी। इस दिन घरों में मटन की कई सारी डिशेज बनाई जाती है, जिसमें सभी का फेवरेट होता है कबाब, लेकिन अक्सर घर में शामी या गलौटी कबाब बनाते समय वो सॉफ्टनेस और स्वाद नहीं आ पाता, जो बाजार के कबाबों में आता है। ऐसे में आप घर में बढ़िया कबाब बना सकते हैं, वो भी बाजार से भी ज्यादा अच्छा। जी हां, आज हम आपको बताते हैं, लजीज मटन शामी कबाब (mutton shami kabab) की रेसिपी, इसे बनाने के लिए आपको चाहिए..
    बोनलेस मटन - 500 ग्राम
    चने की दाल - 1 कप
    हल्दी पाउडर - आधा चम्मच
    लहसुन - 10 लौंग
    अदरक - 2 इंच
    हरी मिर्च - 3 (बारीक कटी हुई)
    पेकान नट्स - आधा (बारीक कटा हुआ)
    पुदीना पत्ती - 3
    नमक - आवश्यकतानुसार
    तेल - आवश्यकतानुसार

    साबुत मसाले 
    लाल मिर्च - 4
    काली मिर्च - 1 चम्मच
    लौंग - 5
    दालचीनी स्टिक - आधा इंच
    इलायची - 2
    जीरा - आधा चम्मच
    काली इलायची - 2

  • undefined

    Uttar PradeshJul 19, 2021, 7:22 PM IST

    CM योगी के सख्त निर्देश: बकरीद पर नहीं हो किसी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी, ईद को लेकर जारी की गाइडलाइन

    सीएम योगी ने कहा कि सराकारी अफसर यह तय करें कि इस दिन राज्य में कहीं पर भी गोवंश, ऊंट या अन्य किसी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं होनी चाहिए। अगर इसके बाद ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

  • undefined

    BollywoodMay 14, 2021, 10:22 AM IST

    Eid 2021: अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय-सोनम तक, बॉलीवुड सेलेब्स ने खास अंदाज में दी ईद की मुबारकबाद

    दुनियाभर में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। हालांकि, कोरोना की वजह से इस त्योहार की रंगत जरूर फीकी पड़ी है लेकिन फिर भी आमजन से लेकर सेलिब्रिटीज तक इसे अपने ढंग से मना रहे हैं। बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को ईद की मुबारकबाद दी है। सेलेब्स ने अपने-अपने अंदाज में इस दिन की शुभकमानएं फैंस को दी हैं। कुछ सेलेब्स ने सभी से अपने घर में रहने का भी आग्रह किया है क्योंकि देश में कोरोनो महामारी की दूसरी लहर बरपा रही है। 

  • undefined

    CricketMay 14, 2021, 10:03 AM IST

    Eid Special: सचिन से लेकर कोहली तक ने इस तरह दी फैंस को ईद की बधाई, सानिया ने लिखी ये खास बात

    स्पोर्टस डेस्क :14 मई को पूरी दुनिया में ईद (Eid-ul-fitr 2021) का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। ईद उल-फितर के दिन मुस्लिम समुदाय के लोग सुबह नमाज अदा करने के बाद सभी को ईद की मुबारकबाद देते हैं। खिलाड़ियों ने भी सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस और करीबियों को ईद की बधाई दी। सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली तक ने अपने ट्विटर पर लोगों को मुबारकबाद संदेश भेजा। वहीं, भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने ईद के मौके पर देश की जनता के नाम एक खास मैसेज लिखा है। 

  • undefined

    Other SportMay 14, 2021, 8:08 AM IST

    पति को गले लगाकर और बेटे संग एक जैसी ड्रेस पहनी नजर आईं टेनिस स्टार सानिया, इस तरह लोगों को दी ईद की मुबारकबाद

    स्पोर्टस डेस्क : 13 मई को शाम को चांद दिखने से साथ ही पूरी दुनिया में 14 मई को ईद (Eid-ul-fitr 2021) का त्योहार मनाया जा रहा है। ईद उल-फितर के दिन मुस्लिम समुदाय के लोग सुबह नमाज अदा करने के बाद सभी को ईद की मुबारकबाद देते हैं। पाकिस्तान टीम के दिग्गज खिलाड़ी शोएब मलिक (Shoaib Malik) और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने भी अपने फैंस को ईद की बधाई  दी। सानिया ने अपने ऑफिशयल इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने बेटे, पति और परिवार के साथ कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। आइए आपको भी दिखाते हैं, कि किस तरह सानिया-शोएब की ईद मन रही है।

  • undefined

    FoodMay 13, 2021, 11:32 AM IST

    ईद का स्वाद बढ़ा देगा ये कबाब, बस बनाते समय डालें सीक्रेट चीज, तो खाते ही मुंह में घुल जाएगा

    फूड डेस्क : रमाजन खत्म होने के साथ ही 14 मई को ईद -उल-फितर (Eid-ul-Fitr 2021) का पावन त्योहार मनाया जाएगा। इसे मीठी ईद के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन तरह-तरह के पकवान बनाए जाते हैं। जिसमें सेवइयों से लेकर कबाब तक शामिल होता है। लेकिन अक्सर घर में शामी या गलौटी कबाब बनाते समय वो सॉफ्टनेस और स्वाद नहीं आ पाता, जो बाजार के कबाबों में आता है। लेकिन कोरोनाकाल में बाहर से बुलवाना खतरे से खाली नहीं है। ऐसे में आप घर में बढ़िया कबाब बना सकते हैं, वो भी बाजार से भी ज्यादा अच्छा। जी हां, आज हम आपको बताते हैं, लजीज मटन शामी कबाब (mutton shami kabab) की रेसिपी इसे बनाने के लिए आपको चाहिए..
    बोनलेस मटन - 500 ग्राम
    चने की दाल - 1 कप
    हल्दी पाउडर - आधा चम्मच
    लहसुन - 10 लौंग
    अदरक - 2 इंच
    हरी मिर्च - 3 (बारीक कटी हुई)
    पेकान नट्स - आधा (बारीक कटा हुआ)
    पुदीना पत्ती - 3
    नमक - आवश्यकतानुसार
    तेल - आवश्यकतानुसार

    साबुत मसाले 
    लाल मिर्च - 4
    काली मिर्च - 1 चम्मच
    लौंग - 5
    दालचीनी स्टिक - आधा इंच
    इलायची - 2
    जीरा - आधा चम्मच
    काली इलायची - 2

  • undefined

    TrendingApr 14, 2021, 2:53 PM IST

    क्यों और कैसे मनाया जाता है रमजान, यहां जानें इस मुस्लिम परंपरा के बारे में सब कुछ

    रमजान की शुरुआत हो चुकी है। भारत में इसे 14 अप्रैल के दिन मनाया गया।  वहीं, कई देशों में इसकी शुरुआत 13 अप्रैल को ही कर दी गई थी। इस मुस्लिम त्योहार की तारीख चांद दिखने पर ही तय की जाती है। यही कारण है कि इसे हर जगह अलग-अलग तारीख पर मनाया जाता है। ऐसे में रमजान के इस अवसर पर इससे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बता रहे हैं। 

  • undefined

    BollywoodMar 13, 2021, 5:34 PM IST

    Radhe Release Date Out : हाथ में गन और जबरदस्त बॉडी दिखाते नजर आए Salman Khan, इस दिन करेंगे धमाका

    सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म राधे इसी साल 13 मई को रिलीज होने जा रही है। सलमान ने कहा है कि यह फिल्म पहले से तय डेट पर ही रिलीज होगी। उनके फैंस को इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार है। फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- ईद का कमिटमेंट किया था, फिल्म ईद पर ही आएगी क्योंकि एक बार जो मैंने...। फिल्म का पोस्टर भी बेहद शानदार है। इस पोस्टर में देखा जा सकता है कि सलमान एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। पोस्टर में उनके हाथ में गन है और वे जबरदस्त बॉडी दिखाते नजर आ रहे हैं।