Farmers Protests  

(Search results - 20)
  • dharamendra Trolled for not speaking on farmers protest KPG

    BollywoodFeb 23, 2021, 5:11 PM IST

    किसान आंदोलन पर ट्रोल हुए धर्मेन्द्र ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मजबूरी समझो मेरी, सेंटर में बात की पर बनी नहीं

    किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) को अब तक कई बॉलीवुड सेलेब्स का समर्थन मिल चुका है। इनमें धर्मेन्द्र (Dharmendra) भी शामिल हैं। धर्मेन्द्र पहले भी दबी जुबां में ही सही, लेकिन किसान आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं। हाल ही में धर्मेंद्र ने अपनी फोटोज का एक वीड‍ियो बनाकर उस पर एक शेर लिखते हुए शेयर किया। 

  • Ramayan lakshman Sunil Lehri takes a dig on Rihanna Tweet over Farmers Protest KPG

    BollywoodFeb 7, 2021, 8:41 PM IST

    रिहाना के ट्वीट पर भड़के रामायण के लक्ष्मण, सोशल मीडिया पर सिंगर को लगाई जमकर लताड़

    पिछले ढाई महीने से देश में किसान आंदोलन का मुद्दा चर्चा में है। इस मामले में स्वीडन की एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग और अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना के ट्वीट के बाद मामला और ज्यादा गर्मा गया है। इसी बीच रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभा चुके एक्टर सुनील लहरी ने रिहाना के ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए जमकर लताड़ लगाई है।

  • Rihana Tweet on farmers protests Sushant Singh to Swara Bhaskar Reactions KPY

    BollywoodFeb 3, 2021, 4:03 PM IST

    किसानों के सपोर्ट में रिहाना के ट्वीट पर जानें सेलेब्स का क्या रहा रिएक्शन

    देश का राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन चल रहा है। इस प्रोटेस्ट को 2 महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है, लेकिन सरकार भी अपने फैसलों को लेकर सख्त है। प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए बॉर्डर के पास के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है और सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतेजाम किए गए हैं।

  • Farmers Protests: now this will be the strategy of the farmers for Kisan Andolan KPV
    Video Icon

    NationalDec 24, 2020, 2:05 PM IST

    कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसान, अब आंदोलन की ये रहेगी रणनीत

    वीडियो डेस्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसानों के प्रदर्शन को एक महीना होने को है। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के किसानों का आंदोलन तेज हो गया है. 
     दिल्ली से सटे हरियाणा के सिंघु और टीकरी बॉर्डर के साथ यूपी के नोएडा और गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके चलते दिल्ली-एनसीआर में आवाजाही बाधित है। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 29वां दिन है। किसानों की दो टूक- सरकार हमारी अनदेखी कर आग से खेल रही उन्होंने सरकार से बातचीत का प्रपोजल बुधवार को ठुकरा दिया। किसानों ने कहा कि सरकार के प्रपोजल में दम नहीं, नया एजेंडा लाएं तभी बात होगी। किसान नेता शिव कुमार कक्का ने कहा, सरकार किसानों की अनदेखी कर आग से खेल रही है, उसे जिद छोड़नी चाहिए। हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों से किसानों का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है। 26 दिसंबर को पंजाब के खनौरी से और 27 दिसंबर को हरियाणा के डबवाली से 15-15 हजार किसान दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

  • Rahul Gandhi to hand over 2 crore farmers signed memorandum against agricultural laws kpn

    NationalDec 24, 2020, 11:00 AM IST

    आंदोलन: 60 किसानों का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा कृषि भवन, कृषि मंत्री तोमर से की मुलाकात

    राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता कृषि कानूनों के विरोध में राष्ट्रपति से मुलाकात कर 2 करोड़ किसानों के हस्ताक्षर का ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत अन्य कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। फिर आधे घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया। प्रशासन ने पहले ही कह दिया था कि सिर्फ 3 लोग राष्ट्रपति से मिलने जा सकते हैं। लेकिन कांग्रेस ने बात नहीं मानी।

  • Government writes letter to end farm protests on agricultural laws Live news updates kpn

    NationalDec 21, 2020, 9:14 AM IST

    किसानों की भूख हड़ताल जारी, अब हर रोज 11 किसान 24 घंटे उपवास रखेंगे; सरकार ने चर्चा के लिए वक्त मांगा

    कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन 26वें दिन जारी है। इसी बीच किसानों ने आज से भूख हड़ताल शुरू कर दी है। आज से हर रोज 11 किसान 24 घंटे उपवास रखेंगे। उधर, विरोध प्रदर्शन करने वाले किसानों को मंत्रालय की तरफ से एक पत्र लिखा गया है।

  • Kangana exposes truth of kisan andolan, mentioned priyanka chopra also kpv
    Video Icon

    BollywoodDec 19, 2020, 5:25 PM IST

    कंगना रनौत ने बताई किसानों के विरोध के पीछे की सच्चाई, प्रियंका चौपड़ा का भी लिया नाम, VIDEO

    वीडियो डेस्क। दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों का आंदोलन शनिवार को 24वें दिन जारी है।  किसान केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।  इस बीच एक बार फिर बॉलीवुड एक्ट्रेस  कंगना रनौत ने दिलजीत दोसांझ और प्रियंका चोपड़ा की ओर निशाना साधने हुए किसान आंदोलन को लेकर अपनी बात रखी है।वीडियो में कंगना ने लोगों से सवाल किया है कि उन्हें अपनी देशभक्ति को हर वक्त क्यों जताना पड़ता है।  मैंने सभी को बताया है कि मैं किसान आंदोलन पर सच बोलूंगी जैसे कि शाहीन बाग आंदोलन के समय कहा था। इसके लिए मुझे लगातार भावनात्मक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया है। इसके अलावा मुझे दुष्कर्म की धमकियां दी गई हैं। इस देश में क्या सवाल पूछना मेरा अधिकार नहीं है?  यह साबित हो गया है कि यह पूरा आंदोलन राजनीति से प्रेरित है और इसमें आतंकवादी भी भाग ले रहे हैं।
     

  • farmers protests in delh madhya pradesh bhopal digvijay singh and kamal nath to sit on fast in support farmers  kpr

    Madhya PradeshDec 15, 2020, 7:51 PM IST

    MP में आंदोलन के बहाने शिवराज सरकार को घेरने की तैयारी, अन्नताता के लिए उपवास करेंगे कमलनाथ-दिग्विजय

    पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया कि किसानों की दो गुनी आय करने वाली सरकार ने आज किसान को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। बीजेपी पार्टी किसान विरोधी है, वह अमीरों को और अमीर कर रही है और किसान को लूट रही है।

  • why punjab farmers protests understand apmc and msp KPP

    NationalDec 15, 2020, 5:09 PM IST

    किसान आंदोलन: जानिए पंजाब और हरियाणा के किसान क्यों हैं सड़कों पर; एमएसपी या कुछ और है वजह

    देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने एक बार कहा था कि सब कुछ इंतजार कर सकता है, लेकिन खेती नहीं। हालांकि, आज यह स्थिति नजर नहीं आ रही है। मिट्टी के पुत्र कहे जाने वाले किसान सड़कों पर हैं। इनमें से कुछ भ्रमित हैं, कुछ मोदी सरकार द्वारा कृषि सुधारों के लिए लाए गए कानूनों के बारे में अनिश्चित हैं।

  • Yuvraj Singh will not celebrate his 39th birthday said the solution should be resolved between the farmers and the government kpl

    NationalDec 12, 2020, 9:41 AM IST

    युवराज सिंह नहीं मनाएंगे अपना 39वां जन्मदिन, कहा- किसानों के मामले का हल निकलने के लिए कर रहा प्रार्थना

    भारत को दो बार वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने 39वें जन्मदिन को नहीं मनाने का फैसला किया है। उन्होंने यह फैसला किसान आंदोलन की वजह से किया है। अपने खास दिन के मौके पर अपनी इच्छा जाहिर करते हुए युवराज सिंह ने कहा है कि वह चाहते हैं किसानों की सारी मांगें जल्द से जल्द पूरी हो जाएं। 
     

  • kangana ranaut takes a dig on Diljit Dosanjh over the Farmers Bill kpg

    BollywoodDec 11, 2020, 5:32 PM IST

    कंगना ने दिलजीत को बताया 'लोकल क्रांतिकारी', कहा- कोई इन्हें किसान कानून पंजाबी में समझा दो

    कंगना रनोट (Kangana Ranaut) और दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) के बीच शुरू हुआ ट्विटर वॉर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। किसान आंदोलन के दौरान शुरू इस जंग में कंगना ने अग भी दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। कंगना ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने दिलजीत दोसांझ को नसीहत दी है। 

  • Dharmendra Tweet Viral for Farmers Support on Kisan andolan kpg

    BollywoodDec 11, 2020, 2:55 PM IST

    किसानों के समर्थन में उतरे धर्मेंद्र, कहा- उनकी पीड़ा देखी नहीं जाती; सरकार जल्द उठाए कोई कदम

    पिछले कई दिनों से चल रहा किसान आंदोलन (Farmers Protests) थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ अब उन्हें बॉलीवुड सेलेब्स का भी सपोर्ट मिलता जा रहा है। धर्मेंद्र (Dharmendra) ने हाल ही में किसानों के समर्थन में एक ट्वीट किया है। धर्मेंद्र ने कहा कि मैं अपने किसान भाइयों का दर्द देखकर बेहद दुखी हूं। सरकार को जल्द से जल्द इसका कोई हल निकालना चाहिए।

  • Dharmendra opens up on Farmers Protests on his 85th Birthday kpg

    BollywoodDec 8, 2020, 5:28 PM IST

    85वें बर्थडे पर छलका धर्मेन्द्र का दर्द, बोले- देश में अफरातफरी का माहौल है, जन्मदिन कैसे मनाऊं?

    बॉलीवुड के हीमैन धर्मेन्द्र (dharmendra) 85 साल के हो गए हैं। अपने जन्मदिन के मौके पर धर्मेन्द्र ने किसान आंदोलन को लेकर अपनी बात कही है। एक तरफ जहां उनके बेटे और सांसद सनी देओल ने हाल ही में कहा था कि मुद्दा सरकार और किसानों के बीच का है और इसमें किसी और को दखल नहीं देना चाहिए। वहीं, धर्मेंद्र ने अपनी पोस्ट में कहा है कि एक बार किसानों की बात सुन लेनी चाहिए।

  • Bharat bandh live news updates during farmers protests against agricultural laws kpn

    NationalDec 8, 2020, 12:54 PM IST

    अमित शाह के साथ किसान नेताओं की बैठक खत्म, अब कल नहीं होगी छठवें दौर की मीटिंग, जानें क्या हुई बात

    कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसानों के बीच छठवें दौर की बातचीत टल गई है। दरअसल, भारत बंद के बाद अमित शाह ने किसानों को बातचीत के लिए बुलाया। सरकार और किसानों के बीच लंबी बातचीत हुई। उसके बाद खबर आई कि किसान और सरकार के बीच छठवें दौर की बातचीत टल गई है। ICAR भवन में चली इस मीटिंग में 13 किसान नेता पहुंचे। बैठक के बाद किसान नेता हनन मुला ने बताया कि गृह मंत्री ने कृषि कानून पर कल लिखित प्रस्ताव देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि सरकार कानून वापस लेने के लिए तैयार नहीं है। फिलहाल कल सरकार के साथ होने वाली छठवें दौर की बातचीत टल गई है। वहीं, कल सुबह केंद्रीय कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई है।

  • Bhojpuri Actor Khesari Lal Yadav Slams on kangana ranaut for her statement on farmers protest kpg

    BhojpuriDec 6, 2020, 3:08 PM IST

    खेसारी ने भोजपुरी स्टाइल में कंगना पर कसा तंज, किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए एक्टर ने कही ये बात

    कंगना रनोट (Kangana Ranaut) ने जब से किसान आंदोलन (Farmers Protests) को लेकर ट्वीट किया, तभी से उनके खिलाफ दिलजीत दोसांझ और उसके बाद मीका सिंह ने भी मोर्चा खोल दिया। अब भोजपुरी एक्टर खेसारीलाल ने भी कंगना को अपने ही अंदाज में समझाने की कोशिश की है।