Fighting Corona  

(Search results - 5)
  • <p><strong>हटके डेस्क।</strong> कोरोना वायरस से जहां एक तरफ पूरी दुनिया तबाह है, वहीं डॉक्टरों और नर्सों ने कोरोना के मरीजों का इलाज करने में दिन-रात लग कर यह दिखा दिया है कि डॉक्टर वाकई भगवान का दूसरा रूप होते हैं। दुनिया भर में अब तक इसके 33 लाख मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 2.34 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। यहां 1 लाख, 77 हजार, 454 लोग संक्रमित पाए गए हैं, वहीं अब तक 27 हजार 510 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन ब्रिटेन में नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) के डॉक्टरों और नर्सों ने कोरोना के मरीजों के इलाज में दिन-रात एक कर दिया है। वे लगातार 12-12 घंटे तक आईसीयू में कोरोना पीड़ितों के इलाज में लगे हैं। फोटोग्राफर क्रिस्टोफर बॉबेन ने स्कॉटलैंड के हेयरमायर्स हॉस्पिटल के आईसीयू की कुछ तस्वीरें ली हैं, जहां कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज हो रहा है। नेशनल हेल्थ सर्विस ने उन्हें तस्वीरें लेने की परमिशन दी। ये तस्वीरें दिखाती हैं कि डॉक्टर किन स्थितियों में काम कर रहे हैं। पीपीई सूट पहने हुए डॉक्टर्स और हेल्थकेयर वर्कर्स लगातार मरीजों के बीच में रहते हुए संक्रमण के खतरे से भी जूझते रहते हैं। हेयरमायर्स हॉस्पिटल में डॉक्टर ऑस्टिन रैटरे आईसीयू में 30 नर्सिंग स्टाफ, क्लिनिकल सपोर्ट स्टाफ, 3 कन्सल्टेंट और 2 जूनियर डॉक्टरों के साथ रात भर मरीजों के इलाज में लगे रहते हैं। देखें तस्वीरें। <br />
 </p>

    Hatke2, May 2020, 3:00 PM

    ICU के अंदर खींची गई ये तस्वीरें, कुछ इस तरह कोरोना मरीजों का इलाज करते हैं डॉक्टर्स

    हटके डेस्क। कोरोना वायरस से जहां एक तरफ पूरी दुनिया तबाह है, वहीं डॉक्टरों और नर्सों ने कोरोना के मरीजों का इलाज करने में दिन-रात लग कर यह दिखा दिया है कि डॉक्टर वाकई भगवान का दूसरा रूप होते हैं। दुनिया भर में अब तक इसके 33 लाख मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 2.34 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। यहां 1 लाख, 77 हजार, 454 लोग संक्रमित पाए गए हैं, वहीं अब तक 27 हजार 510 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन ब्रिटेन में नेशनल हेल्थ सर्विस (NHS) के डॉक्टरों और नर्सों ने कोरोना के मरीजों के इलाज में दिन-रात एक कर दिया है। वे लगातार 12-12 घंटे तक आईसीयू में कोरोना पीड़ितों के इलाज में लगे हैं। फोटोग्राफर क्रिस्टोफर बॉबेन ने स्कॉटलैंड के हेयरमायर्स हॉस्पिटल के आईसीयू की कुछ तस्वीरें ली हैं, जहां कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज हो रहा है। नेशनल हेल्थ सर्विस ने उन्हें तस्वीरें लेने की परमिशन दी। ये तस्वीरें दिखाती हैं कि डॉक्टर किन स्थितियों में काम कर रहे हैं। पीपीई सूट पहने हुए डॉक्टर्स और हेल्थकेयर वर्कर्स लगातार मरीजों के बीच में रहते हुए संक्रमण के खतरे से भी जूझते रहते हैं। हेयरमायर्स हॉस्पिटल में डॉक्टर ऑस्टिन रैटरे आईसीयू में 30 नर्सिंग स्टाफ, क्लिनिकल सपोर्ट स्टाफ, 3 कन्सल्टेंट और 2 जूनियर डॉक्टरों के साथ रात भर मरीजों के इलाज में लगे रहते हैं। देखें तस्वीरें। 

  • Punjab23, Apr 2020, 5:11 PM

    कोरोना की जंग हारी मासूम: आई थी दिल के छेद का इलाज कराने, हो गई पॉजिटिव..26 घंटे बाद तोड़ा दम

    कोरोना वायरस लाखों लोगों को अपनी चपेट में लेने के साथ अब छोटे-छोटे बच्चों को भी नहीं छोड़ रहा है। चंडीगढ़ में ऐसा ही एक दिल को झोकझोर देने वाला मामला सामने आया है। जहां महामारी के चलते 6 महीने की बच्ची ने पॉजिटिव आने के 26 घंटे बाद दम तोड़ दिया।

  • Tech31, Mar 2020, 11:18 PM

    शेयर चैट कोरोना के प्रति लोगों को करेगी जागरूक, फाइटिंग कोरोना नाम से चलाएगी अभियान

    स्वदेशी सोशल मीडिया मंच ‘शेयर चैट’ अपने मंच पर ‘फाइटिंग कोराना’ हैशटैग के माध्यम से कोरोना वायरस के प्रति जागरुकता अभियान चलाएगी।

  • Uttar Pradesh31, Mar 2020, 10:00 AM

    बेस्ट पैरा स्पोर्ट्सपर्सन हैं IAS सुहास एलवाई, CM योगी ने सौंपी है कोरोना से नोएडा में लड़ने की जिम्मेदारी

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में आईएएस अधिकारी सुहास एलवाई (सुहास लालिनाकेरे यथिराज) को नया जिलाधिकारी नियुक्त किया है। जिनकी प्रोफाइल काफी दमदार हैं। वो स्टेट के बेस्ट पैरा स्पोर्ट्सपर्सन के अलावा यश भारती पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके हैं। नोएडा को कोरोना से बचाने के लिए तैनात किए गए सुहास एलवाई इससे पहले लखनऊ में यूपी के नियोजन विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी पद पर तैनात थे। बता दें कि साल 2017 में सुहास एलवाई को यूपी सरकार के एक्साइज विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी के पद पर भी तैनात किया गया था। वो प्रयागराज, आजमगढ़, जौनपुर, सोनभद्र, जौनपुर, हाथरस, महाराजगंज, मथुरा, आगरा डीएम रह चुके हैं।