Ganga  

(Search results - 150)
  • <p>delhi</p>

    National7, Aug 2020, 11:50 AM

    मैं मोदी से विशेष दक्षिणा नहीं मांग सका...भूमि पूजन कराने वाले मुख्य पुजारी PM से क्या चाहते हैं?

    लखनऊ. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने वाले मुख्य पुजारी पंडित गंगाधर पाठक थे। उन्होंने पीएम मोदी से दक्षिणा मांगने को लेकर बड़ी बात कही। पंडित गंगाधर पाठक ने कहा, मैं  भारत के लोगों की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी से दक्षिणा मांगने की अपनी इच्छा को व्यक्त नहीं कर सका। उन्होंने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा, वह भारत में गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध चाहते हैं। 

  • <p>बाल गंगाधर तिलक</p>
    Video Icon

    National1, Aug 2020, 3:23 PM

    स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्यतिथि, इन्होंने दिया - स्वराज हमारा जन्म सिद्ध अधिकार का नारा

    वीडियो डेस्क। स्वराज हमारा जन्म सिद्ध अधिकार है और इसे मैं लेकर रहूंगा। लोकमान्य बाल गंगाधर का नारा आजादी की लड़ाई में हर किसी की जुबां पर था। महान स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्यतिथि पर पूरा देश उन्हें नमन कर रह है। बाल गंगाधर तिलक एक राष्ट्रवादी, शिक्षक, समाज सुधारक और वकील थे। 

  • Upay31, Jul 2020, 12:28 PM

    रक्षाबंधन 3 अगस्त को, ग्रहों के दोष दूर करने के लिए इस दिन करें इन 5 में से कोई 1 उपाय

    उज्जैन. इस बार 3 अगस्त, सोमवार को रक्षाबंधन है। इस दिन ज्योतिष में बताए गए उपाय करने से बुरे समय से बचा जा सकता है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार रक्षाबंधन पर किए गए उपायों से परेशानियों से हमारी रक्षा हो जाती है। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों से संबंधित दोष होते हैं तो वे सभी दोष भी दूर हो सकते हैं। जानिए रक्षाबंधन पर कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...
     

  • National27, Jul 2020, 11:58 AM

    बाढ़ का कहर: असम के 30 जिलों में 56 लाख लोग प्रभावित, बिहार में 11 जिलों के 15 लाख लोग चपेट में

    मानसूनी बारिश और नदियों के बढ़ते जलस्तर के चलते असम और बिहार में बाढ़ का कहर जारी है। रविवार को असम में बाढ़ और बारिश से जुड़ी घटनाओं में 5 लोगों की मौत हो गई। इस आपदा से राज्य में अब तक 102 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • Video Icon

    Rajasthan25, Jul 2020, 6:17 PM

    वैदिक मंत्रोच्चार के बीच प्रवेश करने से पहले की पूजा, आईएएस टीना डाबी ने फिर संभाला पदभार

    राजस्थान के  श्रीगंगानगर में यूपीएससी परीक्षा की टॉपर आईएएस टीना डाबी ने जिला परिषद की संभाली कमान ली है। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बकायदा ऑफिस में प्रवेश करने से पहले रिबन भी काटा भी गया। डाबी का कहना था कि राज्य और केन्द्र सरकार की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं में पात्रों को मदद करना उनकी प्राथमिकता रहेगी। मनरेगा जैसी योजनाओं के माध्यम से रोजगार बढ़ाने के लिए भी उचित कदम उठाए जाएंगे।

  • <p>haridwar </p>
    Video Icon

    Other States21, Jul 2020, 3:14 PM

    हरिद्वार: बिजली गिरने से मची तबाही, लेकिन मंदिर को नहीं आई एक खरोंच

    वीडियो डेस्क। प्रकृति और कोरोना वायरस दोनों ही कहर बरपा रहे हैं। और इसका नमूना देखने को मिला उत्तराखंड के हरिद्वार में जहां प्रसिद्ध हर की पौड़ी (Har ki Paudi) पर देर रात आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से ट्रांसफॉर्मर सहित एक बड़ी दीवार ध्वस्त हो गई। 

  • Video Icon

    Hatke20, Jul 2020, 5:29 PM

    लॉकडाउन में घर में शख्स का धांसू डांस, 'सुन साहिबा सुन' गाने पर देखने लायक हैं एक्सप्रेशन

     फिल्म- राम तेरी गंगा मैली के गाने पर डांस कर रहे एक शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है कि ये शख्स एक कमरे में है और कुछ लोगों की आवाज भी आ रही है।  सॉन्ग 'सुन साहिबा सुन' गाने पर शख्स ने दिए  गजब के एक्सप्रेशन दिए। डांस कर रहा शख्स कौन है। वीडिया कहां का है इसकी जानकारी नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है। 

  • Video Icon

    Bihar20, Jul 2020, 4:33 PM

    जोश में भूल गए लॉकडाउन, पिच पर फुटबाल की तरह लुढ़के विधायक जी, वायरल हो रहा ये वीडियो

    बक्सर के ब्रह्मपुर विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक शंभू नाथ यादव अपने इलाके के गंगौली गांव में क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करने पहुंचे थे। टूर्नामेंट को लेकर वहां लोगों की भारी भीड़ थी। भीड़ देख विधायक जी को लॉकडाउन की याद ही नहीं रही। बचपन का बल्‍ला भांजना भी याद आ गया। फिर, क्‍या था, उद्घाटन करने जा पहुंचे पिच पर और बॉल को बाउंड्री पार भेजने के लिए लगा दिया जोर। जोश में इतनी जोर से बल्ला भांजा कि संतुलन बिगड़ा और वहीं लुढ़क गए। फिर, समर्थकों और बॉडीगार्ड्स की मदद से उठे और वापस पवेलियन में आ गए। इसके बाद टूर्नामेंट का मजा लिया और अंत में पुरस्‍कार भी बांटे। वहीं, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद विधायक, टूनामेंट के आयोजक, खिलाड़ियों समेत अज्ञात दर्शकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, जो लॉकडाउन के उल्लंघन पर दर्ज किया गया है। 
     

  • Upay18, Jul 2020, 12:17 PM

    सावन में इन चीजों से करें रुद्राभिषेक, पैसा, संतान आदि सभी इच्छाएं हो सकती हैं पूरी

    श्रावण मास में शिवजी की पूजा से हर मनोकामना पूरी हो सकती है। अधिकांश शिव भक्त इस महीने में जल, दूध आदि चीजों से शिवजी का अभिषेक करते हैं।

  • Upay12, Jul 2020, 11:17 AM

    शिवपुराण के उपाय: इन चीजों से करें शिवलिंग का अभिषेक, हो सकती है हर मनोकामना पूरी

    उज्जैन. धर्म ग्रंथों के अनुसार, भगवान शिव को सावन का महीना बहुत प्रिय है। इस महीने में यदि श्रद्धापूर्वक भगवान शिव को प्रसन्न करने के उपाय किए जाएं तो हर मनोकामना पूरी हो सकती है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार, कुछ ऐसे ही छोटे और अचूक उपायों के बारे शिवपुराण में भी लिखा है। शिवपुराण में भी बताया गया है कि शिवलिंग का अभिषेक किस चीज से करें तो उसका क्या फल मिलता है। आज हम आपको इन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं...
     

  • Fake Checker11, Jul 2020, 4:07 PM

    Fact Check: गंगा में बहा दी गईं कोरोना मरीजों की लाश? फेसबुक पर वायरल हुईं तस्वीरें, जानें पूरा सच

    फैक्ट चेक डेस्क.  Covid Patients Dead Body dumped in Ganga Fact Check: बीते दो दिन से सोशल मीडिया पर नदी में शव बहाते कुछ लोगों की तस्वीरें वायरल हो रही है। इस तस्वीर में गंगा नदी में नाव के अंदर से एक मृत शव को पानी में फेंकते दिख रहे हैं। तस्वीरें फेसबुक, ट्विटर पर छाई हुई हैं। लोगों का दावा है कि कोरोना मरीजों के शव अब गंगा में बहा दिए जा रहे हैं। इन तस्वीरों को लेकर लोग सवाल उठा रहे हैं।

     

    फैक्ट चेकिंग में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • Rajasthan2, Jul 2020, 6:56 PM

    घर के आंगन में चारपाई पर खून से सनी मिली 3 लाशें, डरावना मंजर देख भागने लगे लोग..पुलिस भी हैरान

    राजस्थान में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक महिला और उसको दो मासूम बच्चों की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। इस घटना ने ग्रामीणों को झकझोर कर रख दिया है। इतना ही नहीं कई लोग तो यह डरावना मंजर देख भागने लगे।

  • Video Icon

    Uttar Pradesh30, Jun 2020, 5:30 PM

    खुद की जान को मुश्किल में डालकर हिरण को बचाया, ऐसे किया खतरनाक रेस्क्यू

     सोशल मीडिया  पर एक वीडियो तेजी से वायर हो रहा है। इसमें एक शख्स ने नदी में फंसे हिरण  की जान बचाई । वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी में एक हिरण फंसा हुआ है. उसको बचाने के लिए शख्स रस्सी के सहारे नीचे उतरता है और हवा में लटके हुए उसने हिरण की पूंछ को अपनी तरफ खींचा और उसको बड़े ही शानदार तरीके से ऊपर लेकर आए। 

  • <p><strong>वाराणसी (Uttar Pradesh) । </strong>दूल्हा-दुल्हन एक अपने-अपने सपने में खोए हुए थे। घर पर शादी की तैयारियां चल रही थी। एक दिन बाद ही लड़का दूल्हा बनकर दुल्हन के घर बारात लेकर जाने वाला था। परिवार में लोग भी हंसी ठिठौरी कर थे। लेकिन, होने वाले दूल्हे के व्हाट्सएप्प न्यूड फोटो और वीडियो आया, जिसे देखकर हड़कंप मच गया। दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। वहीं, दुल्हन की बड़ी बहन ने अपने ही एक रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। </p>

    Uttar Pradesh29, Jun 2020, 6:32 PM

    शादी से ठीक पहले दूल्हे के मोबाइल पर आई दुल्हन की न्यूड वीडियो, उसके बाद जो हुआ किसी को नहीं थी उम्मीद

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । दूल्हा-दुल्हन एक अपने-अपने सपने में खोए हुए थे। घर पर शादी की तैयारियां चल रही थी। एक दिन बाद ही लड़का दूल्हा बनकर दुल्हन के घर बारात लेकर जाने वाला था। परिवार में लोग भी हंसी ठिठौरी कर थे। लेकिन, होने वाले दूल्हे के व्हाट्सएप्प न्यूड फोटो और वीडियो आया, जिसे देखकर हड़कंप मच गया। दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। वहीं, दुल्हन की बड़ी बहन ने अपने ही एक रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर ने मोकामा स्थित सीआरपीएफ कैंप में शहीदों के सम्मान में आयोजित सीआरपीएफ के निजी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। आर्मी की वर्दी में नाना पाटेकर जवानों के साथ खडे़ हुए। हालांकि नाना की यात्रा गोपनीय थी। नाना पाटेकर ने अपनी लोकप्रिय फिल्म यशवंत का मशहूर डायलॉग 'एक मच्छर...' भी वहां मौजूद सैनिकों को सुनाया। इतना ही नहीं नाना पाटेकर ने मोकामा के एक खेत में हल चलाकर जय जवान और जय किसान के नारे को भी बुलंद किया। इसके अलावा नाना पाटेकर ने फैंस से भी मुलाकात की। नाना से मुलाकात कर लोग 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे लगाते भी नजर आए। इसी दौरान वह सुशांत के घर भी पहुंचे। नाना इस दौरान आर्मी की ड्रेस में नजर आए थे।</p>

    Bihar28, Jun 2020, 7:29 PM

    सैनिकों का मनोबल बढ़ाने बिहार पहुंचे नाना पाटेकर, हल भी चलाया; फिर पहुंचे सुशांत सिंह राजपूत के घर

    पटना (Bihar) । मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर ने मोकामा स्थित सीआरपीएफ कैंप में शहीदों के सम्मान में आयोजित सीआरपीएफ के निजी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। आर्मी की वर्दी में नाना पाटेकर जवानों के साथ खडे़ हुए। हालांकि नाना की यात्रा गोपनीय थी। नाना पाटेकर ने अपनी लोकप्रिय फिल्म यशवंत का मशहूर डायलॉग 'एक मच्छर...' भी वहां मौजूद सैनिकों को सुनाया। इतना ही नहीं नाना पाटेकर ने मोकामा के एक खेत में हल चलाकर जय जवान और जय किसान के नारे को भी बुलंद किया। इसके अलावा नाना पाटेकर ने फैंस से भी मुलाकात की। नाना से मुलाकात कर लोग 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे लगाते भी नजर आए। इसी दौरान वह सुशांत के घर भी पहुंचे। नाना इस दौरान आर्मी की ड्रेस में नजर आए थे।