India  

(Search results - 6215)
  • <p>प्लेन क्रैश</p>
    Video Icon

    National8, Aug 2020, 12:42 AM

    कोझिकोड: हादसे ने कुरेद दिए 10 साल पहले के जख्म, तब भी दुबई से लौट रहा था प्लेन, बची थी सिर्फ राख

    वीडियो डेस्क। केरल के कोझिकोड में हुए प्लेन हादसे 10 साल पुरानी खौफनाक जख्मों को फिर से कुरेद दिया है। वंदे भारत मिशन के तहत यात्रियों को लेकर आ रही एयर इंडिया का विमान हादसे का शिकार हो गया। हादसा शुक्रवार शाम केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट के पास हुआ। जहां विमान रनवे पर फिस गया और घाटी में जा गिरा। विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था। 

  • Video Icon

    National8, Aug 2020, 12:18 AM

    कोझीकोड प्लेन हादसा: Ex विंग कमांडर से जानें क्यों 2 टुकड़ों में बंटा प्लेन, क्या हो सकती है हादसे की वजह

     एयर इंडिया की एक फ्लाइट शुक्रवार शाम केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर फिसल गया। हादसा कोझीकोड के करीपुर हवाई अड्डे पर हुआ

  • <p>प्लेन क्रैश</p>
    Video Icon

    National7, Aug 2020, 11:36 PM

    कोझिकोड प्लेन हादसा: चीखने की आवाज, सिसकियां और मौत का मंजर, देखें प्लेन क्रैश का पूरा वीडियो

    वीडियो डेस्क। Vande Bharat Mission के तहत यात्रियों को लेकर आ रही Air India का विमान हादसे का शिकार हो गया। हादसा शुक्रवार शाम Kerala के Kozhikode Airport के पास हुआ। जहां विमान रनवे पर फिस गया और घाटी में जा गिरा।

  • Hatke7, Aug 2020, 11:15 PM

    भारत की जमीन पर अब तक के सबसे बड़े विमान हादसे, पलभर में जलकर राख हो गए सैंकड़ों लोग

    हटके डेस्क: भारत के केरल में 7 अगस्त 2020 को शाम में अचानक एयर इण्डिया की फ्लाइट   दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस  हादसे में पायलट और को पायलट सहित 7 यात्रियों के मारे जाने की खबर है। ये प्लेन वंदे मातरम् के तहत दुबई में फंसे भारतीयों को लेकर केरल आया था। लेकिन लैंडिंग के दौरान ये हादसा हो गया। आपको बता दें कि भारत को एशिया में अन्य देशों की तुलना में होने वाले विमान हादसों के कम्पेरिजन में अधिक सुरक्षित माना जाता है। फिर भी कई बार दुर्घटनाएं तो हो ही जाती है। आज हम आपको भारत के इतिहास में दर्ज कुछ प्रमुख विमान दुर्घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं। 

  • National7, Aug 2020, 11:02 PM

    कौन थे कैप्टन दीपक साठे, जिन्होंने आखिरी वक्त तक विमान को बचाने की कोशिश की, मौके पर हुई मौत

    नई दिल्ली. दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया का विमान कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त क्रैश हो गया। हादसे में पायलट कैप्टन दीपक साठे की मौके पर ही मौत हो गई। दीपक साठे इंडियन एयरफोर्स के पायलट भी रह चुके हैं। एयर इंडिया एक्सप्रेस 737 में जाने से पहले एयर इंडिया के एयरबस 310 के पायलट थे। साठे ने एएफए में सम्मान हासिल किया था और लड़ाकू विमान के भी पायलट थे। इसके अलावा वह एचएएल (HAL) के ट्रेनी पायलट भी रहे थे।
     

  • <p>Dubai Kozhikode, Air India flight, Karipur Airport, Kerala<br />
 </p>

    National7, Aug 2020, 10:25 PM

    लैंडिंग के वक्त विमान के दो टुकड़े, Photos में देखें कितना खौफनाक था हादसा, मौके पर ही पायलट की मौत

    नई दिल्ली. दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान केरल के कोझीकोड में शुक्रवार शाम हवाईपट्टी से फिसल गया। विमान में सवार 191 यात्री में से 128 पुरुष यात्री, 46 महिला यात्री, दस बच्चे और सात क्रू मेंबर शामिल थे। हादसा इतना भीषण था कि प्लेन के दो टुकड़े हो गए हैं। 
     

  • <p>एयर इंडिया का विमान</p>
    Video Icon

    National7, Aug 2020, 10:01 PM

    रनवे पर फिसला और सीधा घाटी में जा गिरा 191 यात्रियों से भरा विमान, कैमरे में कैद हुआ भयानक हादसा

    वीडियो डेस्क। वंदे भारत मिशन के तहत यात्रियों को लेकर आ रही एयर इंडिया का विमान हादसे का शिकार हो गया। हादसा शुक्रवार शाम केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट के पास हुआ। जहां विमान रनवे पर फिस गया और घाटी में जा गिरा। विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था। बताया जा रहा है कि विमान में 184 यात्री और 6 क्रू मेंबर थे। 

  • <p>Dubai Kozhikode, Air India flight, Karipur Airport, Kerala</p>

    National7, Aug 2020, 9:06 PM

    लैंडिंग के वक्त स्किड कर 35 फीट खाई में गिरा विमान, 14 से ज्यादा यात्रियों की मौत, शुक्र है आग नहीं लगी

    दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया का विमान कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त क्रैश हो गया। नागरिक विमानन मंत्रालय ने कहा कि विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और पांच केबिन क्रू सवार थे। मलप्पुरम के एसपी ने बताया कि इस हादसे में 14 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 123 घायल हुए और 15 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं।

  • Video Icon

    National7, Aug 2020, 4:05 PM

    Good News! आज से दौड़ेगी भारत की पहली 'किसान ट्रेन' जानिए खास बातें

    किसानों को राहत देने के लिए भारतीय रेल आज से किसान रेल सेवा शुरू कर रहा है। यह ट्रेन कम समय में सब्जियों, फलों जैसे जल्द खराब होने वाले कृषि उत्पादों को बाजार में लाने में मदद करेगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस साल फरवरी में पेश बजट में जल्दी खराब होने वाले फल एवं सब्जियों जैसे उत्पादों के मालवहन के लिए ‘किसान रेल’ चलाने की घोषणा की थी। जानिए किसान रेल के बारे में जरुरी बातें 
     

  • Aisa Kyun7, Aug 2020, 3:31 PM

    परंपरा: जन्माष्टी पर क्यों करना चाहिए उपवास? ये हैं वो 4 कारण

    जन्माष्टमी पर उपवास रखकर भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की जाती है। उपवास इसलिए किया जाता है ताकि भगवान की पूजा करते समय हमारा मन, शरीर और विचार तीनों शुद्ध रहें।

  • Aisa Kyun7, Aug 2020, 3:27 PM

    जन्माष्टमी: अच्छे काम का फल कई गुना होकर हमें वापस मिलता है, सीखिए श्रीकृष्ण से

    भगवान श्रीकृष्ण के जीवन में लाइफ मैनेजमेंट के अनेक सूत्र छिपे हैं। इन सूत्रों को अपने जीवन में उतारकर हम अनेक परेशानियों से बच सकते हैं।

  • <p> टी-20 क्रिकेट से सुर्खियों में आने वाले यंग एंड प्रतिभाशाली क्रिकेटर दीपक चाहर का आज जन्मदिन है। बांग्लादेश के खिलाफ सात रन पर छह विकेट लेने के लिए मशहूर हैं चाहर।</p>

<p>deepak chahar birthday today, know interesting fact about him</p>

<p> </p>

    Cricket7, Aug 2020, 1:41 PM

    बर्थडे स्पेशल: बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट ले सुर्खियों में आया था ये खिलाड़ी, जानें इनसे जुड़े किस्से

    स्पोर्टस डेस्क. टी-20 क्रिकेट से सुर्खियों में आने वाले यंग एंड प्रतिभाशाली क्रिकेटर दीपक चाहर का आज जन्मदिन है। 7 अगस्त 1992 को जन्मे दीपक का पूरा नाम दीपक लोकेन्द्र सिंह चाहर है। दीपक ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत राजस्थान से की थी। बाद में राजस्थान का ये सितारा भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ यूं चमका कि साल 2020 में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सात रन पर छह विकेट लेने के लिए ICC ने T20I ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरुस्कार दिया।

    दीपक चाहर ने अपने पहले ही मैच में वो काम किया था जो शायद ही किसी भारतीय या अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज ने किया होगा। बता दें कि, दीपक चाहर टी-20 में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बनें, साथ ही वह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले भारत के सातवें गेंदबाज भी हैं। उनके क्रिकेट करियर के और भी रोमांचक किस्से हैं, आइए आज उनके जन्मदिन पर उनके जीवन पर एक नजर डाले।

  • <p>देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए यूपी के रहने वाले सेना के एक जवान ने अपनी जान न्यौछावर कर दिया। भारत और चीन के बीच एलएसी पर लद्दाख में तैनात भारतीय सेना के जवान धर्मपाल की ऑक्सीजन की कमी होने से मौत हो गई </p>

    Uttar Pradesh7, Aug 2020, 12:24 PM

    चीन की सीमा पर तैनात सेना का जवान हुआ शहीद , पिछले साल ही गोली लगने से बेटे की हुई थी मौत

    देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए यूपी के रहने वाले सेना के एक जवान ने अपनी जान न्यौछावर कर दिया। भारत और चीन के बीच एलएसी पर लद्दाख में तैनात भारतीय सेना के जवान धर्मपाल की ऑक्सीजन की कमी होने से मौत हो गई । 

  • <p>Aishwarya Sheoran </p>
    Video Icon

    Careers7, Aug 2020, 11:34 AM

    देश की टॉप मॉडल ने पहले प्रयास में पास की UPSC की परीक्षा, IAS बन अब करेंगी देश की सेवा

    वीडियो डेस्क। 4 अगस्त को यूपीएससी की परीक्षा का परिणाम सामने आया है। यूपीएससी टॉपर की चर्चा हर तरफ हुई लेकिन उसके साथ ही एक नाम और भी जिसे लोगों ने नाम दिया 'ब्यूटी विद इंटेलीजेंस' का नाम दिया। ऐश्वर्या 2016 मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। ऐश्वर्या की मां ने उनका नाम ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम पर ही रखा था। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> कोरोनावायरस महामारी की वजह से ज्यादातर लोग आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं। आमदनी घट जाने और खर्चे बढ़ने की वजह से लोग कर्ज लेने पर मजबूर हो रहे हैं। आम तौर पर जब लोगों को ज्यादा पैसे की जरूरत होती है, तो वे सोने के गहने गिरवी रख कर लोन लेते हैं। गोल्ड लोन एक ऐसा सुरक्षित लोन है जो आपको उधार देने वाले बैंक या नॉन बैंक फाइनेंशियल कंपनियों (NBFC) को जमानत के तौर पर सोने के गहने गिरवी रखने पर मिल सकता है। उधार देने वाला इसके बदले आपके सोने के बाजार मूल्य के आधार पर आपको लोन की राशि देता है। लोन की अवधि खत्म होने के बाद लोन की राशि और ब्याज का भुगतान पूरा हो जाने पर आपका सोना वापस कर दिया जाता है। मौजूदा नियमों के मुताबिक, गोल्ड जूलरी पर बैंक उसके मूल्य का 75 फीसदी ही लोन दे सकते थे, लेकिन अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने यह सीमा बढ़ा कर 90 फीसदी करने का फैसला किया है। RBI के इस फैसले का गोल्ड लोन देने वाली एनबीएफसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जाहिर है, रिजर्व बैंक के इस फैसले से गोल्ड लोन लेने वाले लोगों को काफी फायदा होगा।<br />
 </p>

    Business7, Aug 2020, 10:34 AM

    RBI ने 90 फीसदी तक गोल्ड लोन देने की मंजूरी दी, जानें कब तक मिलेगा यह फायदा

    बिजनेस डेस्क। कोरोनावायरस महामारी की वजह से ज्यादातर लोग आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं। आमदनी घट जाने और खर्चे बढ़ने की वजह से लोग कर्ज लेने पर मजबूर हो रहे हैं। आम तौर पर जब लोगों को ज्यादा पैसे की जरूरत होती है, तो वे सोने के गहने गिरवी रख कर लोन लेते हैं। गोल्ड लोन एक ऐसा सुरक्षित लोन है जो आपको उधार देने वाले बैंक या नॉन बैंक फाइनेंशियल कंपनियों (NBFC) को जमानत के तौर पर सोने के गहने गिरवी रखने पर मिल सकता है। उधार देने वाला इसके बदले आपके सोने के बाजार मूल्य के आधार पर आपको लोन की राशि देता है। लोन की अवधि खत्म होने के बाद लोन की राशि और ब्याज का भुगतान पूरा हो जाने पर आपका सोना वापस कर दिया जाता है। मौजूदा नियमों के मुताबिक, गोल्ड जूलरी पर बैंक उसके मूल्य का 75 फीसदी ही लोन दे सकते थे, लेकिन अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने यह सीमा बढ़ा कर 90 फीसदी करने का फैसला किया है। RBI के इस फैसले का गोल्ड लोन देने वाली एनबीएफसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जाहिर है, रिजर्व बैंक के इस फैसले से गोल्ड लोन लेने वाले लोगों को काफी फायदा होगा।