International Womens Day  

(Search results - 16)
  • adidas is not giving free shoes gifts on international womens day here is the truth kpt

    Fake CheckerMar 9, 2021, 4:35 PM IST

    Fact Check: महिला दिवस पर Adidas ने बांटे 1 मिलियन जोड़ी मुफ्त जूते? जानें वायरल Offer का सच

    फेक चेक डेस्क. हाल में 8 मार्च को अंतरर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। खबरों में महिलाओं के सम्मान, कर्मठता, सफलता की कहानियां साझा हुईं। दूसरी ओर मार्केटिंग कंपनियों ने महिला कस्टमर्स के लिए तरह-तरह के आकर्षक Offer चलाए। इधर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जमकर शेयर किया जाना लगा। इस पोस्ट में दावा किया गया कि ‘टाटा सैमसंग’ और ‘एडिडास’ महिला दिवस पर मुफ्त जूते और मुफ्त फोन देने के ऑफर चला रही हैं।

  • womens day 2021  congress mla amba prasad reached assembly horse riding on women day kpr

    JharkhandMar 8, 2021, 7:20 PM IST

    वुमेंस डे पर महिला विधायक को तोहफे में मिला घोड़ा, सवार होकर पहुंचीं विधानसभा..देखते रह गए मंत्री-अफसर

    रांची (झारखंड). 8 मार्च को पूरी दुनिया में वुमेंस डे मनाती है। इस दिन नारी शक्ति को सलाम करते हुए महिलाओं की उपलब्धियों को सेलिब्रेट किया जाता है। वहीं झारखंड की कांग्रेस महिला विधायक अंबा प्रसाद ने महिला दिवस के विशेष मौके पर अपना दिन खास बना लिया। वह घोड़े पर सवार होकर विधानसभा पहुंचीं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि ये घोड़ा आज किसी ने तोहफे में दिया है। बता दें कि MLA अंबा अक्सर अपने अनोखे कामों के चलते चर्चा में बनी रहती हैं। इससे पहले वे विधानसभा में साइकिल चलाती हुई नजर आई थीं।
     

  • rajasthan news barmer news two brides come to india from pakistan after 2 years marriage kpr

    RajasthanMar 8, 2021, 3:03 PM IST

    पाक‍िस्‍तान से भारत आ रहीं 2 दुल्हन, वुमेंस डे पर ससुराल में पहला कदम, शादी के 2 साल पति से होगा दीदार

    बाडमेर (राजस्थान). 8 मार्च यानि महिला दिवस जो कि पूरी तरह से महिलाओं के लिए समर्पित है। पूरी दुनिया नारी शक्ति को सलाम करते हुए उनकी उपलब्धियों को सेलिब्रेट कर रहा है। लेकिन राजस्थान के बाड़मेर जिले में दो परिवार के लिए यह दिन बहुत ही स्पेशल होने जा रहा है। क्योंकि उनके लिए सुखद बात यह है कि शादी के दो साल बाद उनकी बहुओं पाक‍िस्‍तान से भारत आने वाली हैं। ये दोनों दुल्हनें वुमेंस डे के मौके पर भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पार करते हुए अपनी ससुराल में पहला कदम रखेंगी। इनसे शादी रचाकर हमसफर दूल्हे तो लौट आए, लेकिन दुल्हनों ने ससुराल की चौखट पर कदम नहीं रखा। आइए जानते हैं आखिर किस वजह से वह अपने ससुराल नहीं आ सकीं..

  • International Women's Day meenakshi verma became home minister of madhya pradesh kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 8, 2021, 3:02 PM IST

    अपने बंगले पर तैनात महिला कॉन्स्टेबल का नरोत्तम मिश्रा ने किया सम्मान, अपनी सीट पर बैठाकर बनाया गृह मंत्री

    वीडियो डेस्क।  अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला कॉन्स्टेबल मीनाक्षी वर्मा को एक दिन की गृह मंत्री बनाया गया।  यह महिला कॉन्स्टेबल गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के निवास कार्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात है उन्हें गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपनी सीट पर बैठाया। मीनाक्षी ने नरोत्तम मिश्रा की तरह जनता की समस्या को सुनकर ओएसडी को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए। मीनाक्षी ने भी होम मिनिस्टर की तरह शिकायतों को सुना और उन शिकायतों पर कार्रवाई के लिए ओएसडी अवस्थी को निर्देश दिए. हालांकि इस दौरान नरोत्तम मिश्रा भी आमजन की तरह कुर्सी पर बैठे हुए थे. जो शिकायतें मीनाक्षी के पास से फॉरवर्ड हो कर आ रही थीं उन्हें देख भी रहे थे। यह सम्मान मीनाक्षी वर्मा के लिए सबसे बड़ा था. क्योंकि महिला दिवस उनके लिए इस कदर यादगार रहेगा यह उन्होंने नहीं सोचा था  जब उन्हें पता चला कि आज उन्हें एक दिन के लिए नरोत्तम मिश्रा की तरह काम करने का मौका मिलेगा तो वह हैरान रह गईं। 
     

  • indian idol 12 when hema malini cry as daughter esha deol says she is not just dream girl for all she is our amma KPJ

    TVMar 8, 2021, 2:14 PM IST

    जब बेटी की क्लिप देख रोने लगीं Hema Malini, जानें ड्रीम गर्ल के पापा और धर्मेन्द्र में क्यों था 36 का आंकड़ा

    मुंबई. अंतराष्ट्रीय महिला दिवस (international womens day) के मौके पर टीवी के रियलिटी सिंगिंग शो इंडियन आइडल 12 (indian idol 12) में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (hema malini) कंटेस्टेंट्स का हौसला बढ़ाने पहुंची थी। शो में सभी कंटेस्टेंट्स ने हेमा की फिल्म के एक से बढ़कर एक गाने पेश किए। इस दौरान शो के मेकर्स ने ड्रीम गर्ल की कई पुरानी यादें भी ताजा की। लेकिन जब उनकी बड़ी ईशा देओल (esha deol) की एक क्लिप चलाई गई तो वे अपने आंसू नहीं रोक पाई। ईशा ने मां के लिए बहुत कुछ कहा, जिसे सुनकर हेमा इतनी ज्यादा इमोशनल हो गई कि वे कुछ बोल ही नहीं पाई। आपको बता दें कि इस शो को नेहा कक्कड़, विशाल ददलानी और हिमेश रेशमिया जज कर रहे हैं।

  • Womens day SPL Story of woman giving free education to children from Bhopal to  Bengaluru kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 8, 2021, 2:07 PM IST

    Women's डे SPL:अपनी सेविंग से खोला स्कूल, 4 बच्चों से शुरुआत-आज भोपाल से बेंगलुरु तक फ्री पढ़ रहे 4 हजार बच्चे


    वीडियो डेस्क।   महिलाओं के सम्मान में हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) मनाया जाता है। ऐसे में हम आपको मिलवाने जा रहे हैं एक ऐसी महिला से जो निशुल्क बच्चों को शिक्षित करने का काम कर रही है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की रहने वाली शिबानी घोष एजुकेशनिस्ट हैं।  इन्होंने ने अपने पति प्रदीप घोष के साथ परवरिश – द म्यूजियम स्कूल की स्थापना भोपाल में साल 2004 में की। ये एक ऐसा स्कूल है जो बच्चों को क्लासरूम शिक्षा से दूर, वास्तविक जीवन में अन्वेषण और व्यावहारिक ज्ञान के माध्यम से रुबरु कराता है। यह ज्ञान वे म्यूजियम के एग्जिबिट्स से प्राप्त करते हैं। आज उनके स्कूल में भोपाल की १० झुग्गी बस्तियों के लगभग १०० बच्चे नियमित रूप से शिक्षा पा रहे हैं। अब तक 4500 से अधिक बच्चे उनके इस अभिनव प्रयास से लाभान्वित होकर इंजीनियरिंग, विज्ञान, कॉमर्स, आर्ट्स, मास कम्युनिकेशन तथा फैशन डिजाइनिंग में स्नातक शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। कुछ ने अपने निजी व्यवसाय भी आरंभ कर दिए हैं। देखिए पूरा इंटरव्यू 

  • womens day 2021 inspirational stories for women police officers responsibility of security kpr

    Madhya PradeshMar 8, 2021, 1:52 PM IST

    ये स्पेशल लेडी पुलिस टीम हर केस को करती सॉल्व, जिले को टॉप पर पहुंचाया.. SP से चौकी प्रभारी तक महिला

     इन महिला पुलिस अफसरों की बदौलत बैतूल जिला मप्र में पहला जिला बनते हुए टॉप रैंकिंग हासिल की है। जहां पर जनवरी महीने में गुम हुईं 89 फीसदी बालिकाओं को लेडी पुलिस ने कड़ी मेहनत से ढूंढ निकाला और उनके माता-पिता तक सुरक्षित पहुंचाया। 

  • kareena kapoor shares first photo of new born son on womens day bollywood actress says there is nothing that womens cant do KPJ

    CelebsMar 8, 2021, 12:56 PM IST

    First Photo: बेटे को कंधे पर लिए दिखी Kareena Kapoor, घने बाल और चादर में लिपटा सोता नजर आया लाडला

    मुंबई. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day, 8 मार्च) दुनियाभर में मनाया जा रहा है। आमजन से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस दिन के लिए सभी महिलाओं को बधाई दी। वहीं, इस खास मौके पर करीना कपूर (kareena kapoor) ने अपने छोटे बेटे की झलक फैन्स के साथ शेयर की। उन्होंने स्पेशल डे पर अपने इंस्टाग्राम पर बेटे के साथ एक प्यारी सी सेल्फी क्लिक कर शेयर की। इस फोटो पर उन्होंने लिखा- ऐसा कुछ नहीं है जो एक महिला नहीं कर सकती। हैप्पी वुमन्स डे मेरे प्यारे साथियों। इसके साथ ही करीना ने International Womens Day हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है। करीना द्वारा शेयर फोटो कुछ मिनटों में वायरल हो गई है। इस पर फैन्स के साथ सेलेब्स भी जमकर लाइक और कमेंट्स कर रहे हैं। करीना की ननद सबा अली खान (saba ali khan) ने इस फोटो पर कमेंट किया- तुम शानदार महिला हो... लव यू।

  • madhya pradesh news womens day 2021 cm shivraj singh responsibility of security and programs on womens on march 8 in bhopal kpr

    Madhya PradeshMar 8, 2021, 11:48 AM IST

    तस्वीरों में देखिए CM शिवराज का निकला लेडी स्पेशल काफिला, कार चलाने से ट्रैफिक और मंच तक सिर्फ वुमेन

    भोपाल. 8 मार्च यानि आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है। जो नारी शक्ति को सलाम करते हुए महिलाओं की उपलब्धियों को सेलिब्रेट किया जाता है। वह आज हर मोर्चे पर पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं। घरों में गृहिणी, कार्यस्थलों पर, कहीं नर्स के रूप में, कहीं टीचर के रूप में तो कहीं पुलिस में वो किसी न किसी रूप में अपनी मिसाल पेश कर रही हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज का दिन सबसे अलग होने जा रहा है। क्योंकि वुमेन्स डे पर सीएम सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी महिलाओं पर होगी, यहां तक कि उनके काफिल में चलने वाली पुलिस से लेकर ड्राइवर भी महिला ही होंगी। दिनभर की सुरक्षा 40 महिला पुलिस अफसरों के जिम्मे होगी। साथ ही उनकी कार भी एक लेडी पुलिस अफसर चलाएंगी। आइए जानते हैं उनके काफिले के बारे में...
     

  • madhya pradesh news international womens day 2021 cm shivraj singh security on womens on march 8 in bhopal kpr

    Madhya PradeshMar 7, 2021, 11:13 AM IST

    Womens Day: CM शिवराज की सुरक्षा में तैनात होंगी सिर्फ महिलाएं, सबसे हटकर होगा ये लेडी स्पेशल काफिला


    भोपाल. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को मनाया जाता है, इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ अलग हटकर करने जा रहे हैं। जो कि प्रदेश के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा। वुमेन्स डे पर सीएम सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी महिलाओं पर होगी, यहां तक कि उनके काफिल में चलने वाली पुलिस से लेकर ड्राइवर भी महिला ही होंगी।

  • Woman physically harassed on international womens day blamed for her dress on internet kph

    HatkeMar 9, 2020, 6:05 PM IST

    महिला दिवस के दिन ट्रेन में लड़की से छेड़छाड़, लोगों ने कहा- और पहनों ऐसे कपड़े, वीडियो तो बनेगा ही

    हटके डेस्क: 8 मार्च को पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। हर तरह लोग महिलाओं की हिम्मत और उसके इज्जत में पोस्ट शेयर करते दिखे। लेकिन इस बीच मलेशिया में एक लड़की ने पोस्ट कर बताया कि कैसे एक शख्स ने चलती ट्रेन में उसे महिला दिवस के दिन ही सरेआम छेड़ा। सबसे शर्मनाक बात तो ये रही कि जब महिला ने इस मामले को सोशल मीडिया पर शेयर किया तो कुछ लोग उसके कपड़ों को ही दोष देने लगे। 
     

  • Aditya Tiwari wins best mother award on international womens day kph

    HatkeMar 8, 2020, 3:39 PM IST

    महिला दिवस पर इस इकलौते मर्द को मिला अवार्ड, गोद लिए बेटे के लिए लड़ गया पूरी दुनिया से

    हटके डेस्क: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर देशभर की कई महिलाओं को बेंगलुरु के एक इवेंट में सम्मानित किया गया। इसमें देश की उन महिलाओं को, जिन्होंने अपने काम और इरादे से दुनियाभर में लोहा मनवाया, उन्हें सम्मानित किया गया। लेकिन इस इवेंट में महिलाओं के साथ एक पुरुष को भी सम्मानित किया गया। आइये बताते हैं उस पुरुष के बारे में, जिसने अपने काम से पा लिया बेस्ट मम्मी का अवार्ड... 

  • Monalisa Aka Antara Biswas celebrated Womens Day 2020 With Sister in law and mother in law See pics KPY

    TVMar 8, 2020, 3:25 PM IST

    सास और ननद के साथ मस्ती करती दिखीं मोनालिसा , पति ने शेयर किए PHOTOS

    मुंबई. जहां आज देशभर में हर कोई महिलाओं को वुमन डे की बधाई दे रहा है। वहीं, बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स ने भी महिलाओं को बेस्ट विशेज दी है। ऐसे में भोजपुरी स्टार मोनालिसा ने अपनी ननद और सास के साथ वुमन डे मनाया है। इस मौके की फोटो पति विक्रांत सिंह राजपूत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की है।

  • international womens day 2020 Malaika Arora karan johar Bollywood Celebs Gives Best Wishes KPY

    CelebsMar 8, 2020, 12:13 PM IST

    'हमें किसी प्रमाण की जरूरत नहीं', मलाइका से धर्मेंद्र की बेटी तक, वुमन डे पर स्टार्स ने कही बात

    देशभर में जहां आज 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है, वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी महिलाओं को इस खान दिन की ढेर सारी विशेज और स्पेशल मैसेज शेयर कर रहे हैं। इस दिन सभी अपनी जिंदगी से जुड़ी प्रेरणादायक महिलाओं को अपने तरीके से शुक्रिया कहते और सेलिब्रेट करते हैं।

  • International Womens Day 2020  girls become collector and dm for a day in Maharashtra Buldhana kpr

    MaharashtraMar 4, 2020, 4:28 PM IST

    स्कूल में पढ़ने वाली बच्ची जब बनी कलेक्टर, देखते ही IAS ने छोड़ी कुर्सी-बोलीं आज का दिन आपका

    मुंबई. 8 मार्च को पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाती है। यह दिन महिलाओं के लिए स्पेशल डे होता है। क्योंकि इस दिन उनकी सफलता के लिए सेलीब्रिटे किया जाता है। हालांकि अभी 8 मार्च आने में  पूरे चार दिन बाकी हैं। लेकिन कई लोग इसकी तैयारी पहले से ही करने लगे। इसी बीच महाराष्ट की महिला कलेक्टर सुमन रावत चंद्र एक अनोखी पहल की शुरूआत की है। जिसकी वजह से लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।