Ipo  

(Search results - 36)
  • <p>Zomato IPO, Zomato IPO Share Allotment, Zomato IPO Breaking, How To Check Zomato IPO, Zomato IPO Listing Date, Zomato IPO Listing Gain, Zomato IPO शेयर</p>

    BusinessJul 22, 2021, 10:42 AM IST

    Zomato IPO में पैसा लगाने वालों के लिए बड़ी खबर, आज हो सकता है अलॉटमेंट, ऐसे पता करें शेयर मिला या नहीं

    Zomato पिछले 13 सालों में 5,000 करोड़ रुपए से अधिक जुटाने वाले IPO में सबसे अधिक सब्सक्रिप्शन हुआ है। 14-16 जुलाई के दौरान 9,375 करोड़ रुपए के ऑफर को निवेशकों से शानदार रिस्पॉन्स मिला। शेयर को 38.25 गुना सब्सक्राइब किया गया। 

  • ipo

    BusinessJul 14, 2021, 1:25 PM IST

    Zomato IPO: सब्सक्रिप्शन करने से पहले जानें इसके मुख्य विवरण, कौन खरीद सकता है शेयर, कितना है प्राइस बैंड

    बिजनेस डेस्क. ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जौमेटो (Zomato) की इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) बुधवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गए हैं। 9,375 करोड़ रुपये की सार्वजनिक पेशकश इस साल के मोस्ट अवेटेड आईपीओ में से एक है। जो लोग इसमें इन्वेस्ट करना चाहते हैं वो 14 जुलाई तक सब्सक्राइब कर सकेंगे। आईपीओ से पहले, फर्म ने एंकर निवेशकों को 4,195 करोड़ रुपये के शेयर आवंटित किए। लगभग 200 विदेशी कंपनियों के साथ-साथ घरेलू निवेशकों को 76 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से कुल 552 मिलियन से अधिक शेयर आवंटित किए गए थे। बता दें कि पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए आईपीओ खुलने से एक दिन पहले एंकर अलॉटमेंट किया जाता है। आइए जानते हैं जौमेटो के IPO की प्रमुख डिटेल्स। 
     

  • <p>Zomato, Zomato Online Grocery, Delivery Service</p>

    TrendingJul 9, 2021, 5:26 PM IST

    Zomato ने फिर से शुरू की ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस, 14 जुलाई को IPO लॉन्च करेगा

    Zomato के को फाउंडर गौरव गुप्ता ने कहा, पिछले साल हमें हमने किराना का सामान पहुंचाया था। वो हमारे ग्राहकों के लिए समय की जरूरत थी। लोग बाहर से ऑर्डर नहीं दे रहे थे। उन्हें अपने घरों में किराना की जरूरत थी ताकि वे घर पर ही सारा खाना बना सकें।  

  • लक्ष्मी ऑर्गेनिक्स आईपीओ के जरिए जुटाए गए फंड का इस्तेमाल अपनी सहयोगी इकाई येलोस्टोन फाइन केमिकल (YFCPL) में करेगी। कंपनी की य़ोजना इस यूनिट में निवेश करने की है। इसके अलावा, फंड का कुछ हिस्सा वर्किंग कैपिटल और मैन्युफैक्चरिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जाएगा। (फाइल फोटो)

    BusinessJun 19, 2021, 11:30 AM IST

    23 जून को लॉन्च होगा इंडिया पेस्टिसाइड्स लिमिटेड का IPO,जानें कितने रुपये रहेगा प्राइस बैंड

    100 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों के नए इश्यू और 700 करोड़ रुपये तक के ऑफर फॉर सेल के साथ कुल ऑफर साइज 800 करोड़ रुपये तक है। 

  • <p>LIC, IPO, Anurag Thakur, Anurag Thakur LIC</p>

    NationalMar 16, 2021, 8:13 AM IST

    क्या LIC में IPO आने से लोगों को नौकरी से निकाला जाएगा? सरकार ने खुद इसका सीधा-सीधा जवाब दिया

    सरकार ने सोमवार को लोकसभा में आश्वासन दिया कि वे LIC (लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन) का निजीकरण नहीं करेंगे। सिर्फ IPO लाने की योजना बनाई गई है। बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने और ज्यादा से ज्यादा निवेश लाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।
     

  • बिजनेस डेस्क। 15 मार्च को कमाई का बड़ा मौका मिलने वाला है। बता दें कि इस दिन लक्ष्मी ऑर्गेनिक्स (Laxmi Organics) का आईपीओ (IPO) आने वाला है। अगर किसी वजह से इसके पहले आईपीओ में आप पैसा लगाने से चूक गए हैं, तो यह एक बैहतरीन मौका फिर सामने आया है, जिसमें कम निवेश पर तगड़ा मुनाफा मिल सकता है। बता दें कि कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड भी तय कर दिया है। जानें इसके बारे में डिटेल्स। (फाइल फोटो)

    BusinessMar 9, 2021, 6:50 PM IST

    15 मार्च को मिलेगा कमाई का बड़ा मौका, सिर्फ 14950 रुपए लगाकर पहले ही दिन हसिल कर सकते हैं तगड़ा मुनाफा

    बिजनेस डेस्क। 15 मार्च को कमाई का बड़ा मौका मिलने वाला है। बता दें कि इस दिन लक्ष्मी ऑर्गेनिक्स (Laxmi Organic) का आईपीओ (IPO) आने वाला है। अगर किसी वजह से इसके पहले आईपीओ में आप पैसा लगाने से चूक गए हैं, तो यह एक बैहतरीन मौका फिर सामने आया है, जिसमें कम निवेश पर तगड़ा मुनाफा मिल सकता है। बता दें कि कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड भी तय कर दिया है। जानें इसके बारे में डिटेल्स।
    (फाइल फोटो)

  • undefined

    BusinessMar 6, 2021, 4:58 PM IST

    Fino Payments Bank लाने जा रहा है 1200 करोड़ रुपए का IPO, निवेश का बेहतरीन मौका

    फिनो पेमेंट्स बैंक (Fino Payments Bank) 1000 से 1200 करोड़ रुपए जुटाने के लिए पब्लिक इश्यू लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इसका मुख्यालय मुंबई में है।

  • undefined

    NationalFeb 1, 2021, 5:44 PM IST

    IPO लाकर LIC की हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, आखिर क्या है आईपीओ और क्यों पड़ी इसे लाने की जरूरत?

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को 2020-21 का बजट पेश किया। इस दौरान वित्त मंत्री ने इंश्योरेंस और बैकिंग सेक्टर के लिए बड़ी घोषणाएं कीं। इंश्योरेंस सेक्टर में जहां FDI को 49% से बढ़ाकर 74% किया गया, वहीं IDBI के साथ-साथ दो बैंक और एक पब्लिक सेक्टर कंपनी में विनिवेश (Disinvestment) होगा। इसके साथ ही सरकार पब्लिक सेक्टर की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC की हिस्सेदारी बेचेगी और इसके लिए IPO लाया जाएगा।

  • बिजनेस डेस्क। चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) के बारे में बताया जा रहा है कि वे लापता हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैक मा को पिछले 2 महीने से नहीं देखा गया है। बता दें कि जैक मा ने चीन की सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना की थी, जिसके बाद अलीबाबा के एफलिएटेड एंट ग्रुप (Ant Group) की तरफ से लाया जाने वाला सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) स्थगित करना पड़ा था। चीन के रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और संबंधित कंपनी पर कमान कसी थी। बता दें कि जैक मा के खुद के बनाए गए टीवी शो 'अफ्रीका के बिजनेस हीरो' में भी उनकी जगह किसी दूसरे को भेज दिया गया है। हालांकि, अलीबाबा के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि शेड्यूल में रद्दोबदल किए जाने से ऐसा हुआ है। बहरहाल जैक मा का पिछले 2 महीने से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखाई पड़ना कई तरह के सवाल खड़े करता है। जानकारी के मुताबिक, हाल ही में चीन की सरकार ने टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा (Alibaba) और एंट ग्रुप (Ant Group) की जांच शुरू कर दी है। इससे इन्हें नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

    BusinessJan 4, 2021, 3:52 PM IST

    जैक मा ही नहीं, चीन से रातों-रात गायब हो चुके हैं कई बिजनेसमैन, अलीबाबा को हुआ 20 लाख Cr. का नुकसान

    बिजनेस डेस्क। चीन के सबसे अमीर शख्स और अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) के बारे में बताया जा रहा है कि वे लापता हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैक मा को पिछले 2 महीने से नहीं देखा गया है। बता दें कि जैक मा ने चीन की सरकार की नीतियों की कड़ी आलोचना की थी, जिसके बाद अलीबाबा के एफलिएटेड एंट ग्रुप (Ant Group) की तरफ से लाया जाने वाला सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) स्थगित करना पड़ा था। चीन के रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा और संबंधित कंपनी पर कमान कसी थी। बता दें कि जैक मा के खुद के बनाए गए टीवी शो 'अफ्रीका के बिजनेस हीरो' में भी उनकी जगह किसी दूसरे को भेज दिया गया है। हालांकि, अलीबाबा के एक स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि शेड्यूल में रद्दोबदल किए जाने से ऐसा हुआ है। बहरहाल जैक मा का पिछले 2 महीने से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखाई पड़ना कई तरह के सवाल खड़े करता है। जानकारी के मुताबिक, हाल ही में चीन की सरकार ने टेक्नोलॉजी कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। चीन के मार्केट रेग्युलेटर्स ने अलीबाबा (Alibaba) और एंट ग्रुप (Ant Group) की जांच शुरू कर दी है। इससे इन्हें नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। 

  • बिजनेस डेस्क। बर्गर किंग (Burger King) के आईपीओ (IPO) में शेयर खरीदने वाले निवेशक पहले ही दिन मालामाल हो गए। बर्गर किंग को नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) में ट्रेडिंग के पहले दिन 14 दिसंबर  को 87.7 फीसदी प्रीमियम पर धमाकेदार लिस्टिंग मिली। वहीं, बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) पर इसकी लिस्टिंग 92 फीसदी प्रीमियम पर हुई। कंपनी के शेयर 60 रुपए के इश्यू प्राइस (Issue Price) के मुकाबले एनएसई पर 112.5 रुपए और बीएसई पर 115.35 रुपए पर लिस्ट हुए। (फाइल फोटो)

    BusinessDec 15, 2020, 9:46 AM IST

    Burger King के शेयर में आया 125 फीसदी का उछाल, पहले ही दिन मालामाल हुए निवेशक

    बिजनेस डेस्क। बर्गर किंग (Burger King) के आईपीओ (IPO) में शेयर खरीदने वाले निवेशक पहले ही दिन मालामाल हो गए। बर्गर किंग को नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) में ट्रेडिंग के पहले दिन 14 दिसंबर  को 87.7 फीसदी प्रीमियम पर धमाकेदार लिस्टिंग मिली। वहीं, बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) पर इसकी लिस्टिंग 92 फीसदी प्रीमियम पर हुई। कंपनी के शेयर 60 रुपए के इश्यू प्राइस (Issue Price) के मुकाबले एनएसई पर 112.5 रुपए और बीएसई पर 115.35 रुपए पर लिस्ट हुए।
    (फाइल फोटो)

  • बिजनेस डेस्क। डिजिटल पेमेंट (Digital Paymen) की सुविधा मुहैया कराने वाली कंपनी पेटीएम (Paytm) की सहयोगी पेटीएम मनी (Paytm Money) के जरिए अब  रिटेल इन्वेस्टर्स (Retail Investors) इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) में  निवेश करने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। पेटीएम मनी ने इसकी प्रक्रिया बहुत आसान बना दी है। इसके अलावा कंपनी अपने यूजर्स के लिए आईपीओ फंडिंग, डेरिवेटिव्स ट्रेडिंग, मार्जिन फाइनेंस जैसी सुविधाएं भी शुरू करने की योजना पर काम कर रही है। जानें इसके बारे में विस्तार से।  (फाइल फोटो)

    BusinessDec 1, 2020, 8:17 AM IST

    अब Paytm Money के जरिए रिटेल इन्वेस्टर्स कर सकेंगे IPO में निवेश, जानें इसकी पूरी प्रॉसेस

    बिजनेस डेस्क। डिजिटल पेमेंट (Digital Paymen) की सुविधा मुहैया कराने वाली कंपनी पेटीएम (Paytm) की सहयोगी पेटीएम मनी (Paytm Money) के जरिए अब  रिटेल इन्वेस्टर्स (Retail Investors) इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) में  निवेश करने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। पेटीएम मनी ने इसकी प्रक्रिया बहुत आसान बना दी है। इसके अलावा कंपनी अपने यूजर्स के लिए आईपीओ फंडिंग, डेरिवेटिव्स ट्रेडिंग, मार्जिन फाइनेंस जैसी सुविधाएं भी शुरू करने की योजना पर काम कर रही है। जानें इसके बारे में विस्तार से। 
    (फाइल फोटो)
     

  • undefined

    BusinessNov 4, 2020, 8:19 AM IST

    Ant Group का दुनिया का सबसे बड़ा IPO किया गया सस्पेंड, जानें क्या है वजह

    दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने जा रहे अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) की कंपनी एंट ग्रुप (Ant Group) को तगड़ा झटका लगा है। मगंलवार को हांग कांग (Hong Kong) और शंघाई (Sanghai) के स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी की लिस्टिंग सस्पेंड (Listing Suspend) कर दी गई।

  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 2, 2020, 5:01 PM IST

    एक ही झटके में हजारों करोड़ कम हो गई मुकेश अंबानी की संपत्ति

    बाजार पूंजीकरण के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयरों में सोमवार को जोरदार गिरावट देखी जा रही है। कंपनी के शेयर में करीब छह फीसदी की गिरावट आई है, जिसकी वजह से सिर्फ एक घंटे में रिलायंस की बाजार हैसियत 70 हजार करोड़ रुपये घटकर 12.84 लाख करोड़ रुपये हो गई है। इससे पहले जुलाई में एक दिन में कंपनी का शेयर 6.2 फीसदी टूटकर 1798 रुपये पर आ गया था।

  • undefined

    BusinessOct 31, 2020, 5:24 PM IST

    भारत की GDP से भी ज्यादा है जैक मा की कंपनी की IPO, जानें कब से शुरू होगी शेयरों की ट्रेडिंग

    चीन के अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) के मालिकाना अधिकार वाली एंट फाइनेंशियल (Ant Financial) की आईपीओ (IPO) के लिए इन्वेस्टर्स ने 3 लाख करोड़ डॉलर (3 Trillion Dollar) की बिडिंग की है। यह दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) है।

  • undefined

    BusinessOct 27, 2020, 9:09 AM IST

    चीन का एंट ग्रुप ला रहा है दुनिया का सबसे बड़ा IPO, रिकॉर्ड 35 अरब जुटा सकती है कंपनी

    चीन के अलीबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) का एंट ग्रुप (Ant Group) दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ (IPO) लाने जा रहा है।