Kings Xi Punjab  

(Search results - 80)
  • undefined

    CricketJan 8, 2021, 8:30 AM IST

    इस दिन होगा IPL 2021 Mini Auction,जानें कौन सी टीम रिलीज करेगी सबसे ज्यादा खिलाड़ी तो किसको मिलेगा फायदा

    स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की तैयारी शुरू हो गई है  आईपीएल ने सभी आठ फ्रेंचाइजी को 21 जनवरी को रिटेन और रिलीज (Released and Retained) खिलाड़ियों की सूची जारी करने को कहा है। सोमवार को हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इसका निर्णय लिया गया, हालांकि अभी ऑक्शन की तारीख सामने नहीं आई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि फरवरी के आखिरी हफ्ते में मिनी ऑक्शन (IPL 2021 Mini Auction) हो सकता है। बता दें कि आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने साफ किया है कि खिलाड़ियों को खरीदने के पैसों में कोई इजाफा नहीं होने वाला है, खिलाड़ियों को खरीदने के लिए कुल मिलाकर 85 करोड़ का पर्स रखा जाएगा, तो आइए आपको बताते हैं कि किस टीम के पास कितना पैसा है और कौन सी टीम अपने किन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

  • undefined

    IPLNov 3, 2020, 3:36 PM IST

    दुबई में बेटी की याद में तड़पे शमी लेकिन हसीन जहां को अपने आप पर ही आया प्यार, बताया खुद को लाल मिर्च

    स्पोर्ट्स डेस्क : यूएई में चल रहा आईपीएल 2020 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। तीन टीमें प्ले ऑफ के लिए सिलेक्ट हो गई। वहीं,  किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Xi Punjab) का ये सीजन जीतने का सपना टूट गया और वह प्ले ऑफ से बाहर हो गई है। लेकिन टीम के खिलाड़ी अब भी दुबई में मौजूद हैं। इस बीच मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को अपनी बेटी की बहुत याद आ रही है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बेटी की तस्वीर शेयर की। वहीं, उनकी पत्नी हसीन अपने आप पर ही प्यार लुटा रही हैं। हसीन जहां ने अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें वह खुद को लाल मिर्च बता रही हैं।
    (फोटो सोर्स - इंस्टाग्राम)

  • undefined

    IPLNov 2, 2020, 10:38 AM IST

    आईपीएल 2020 में धोनी का आखिरी मैच, संन्यास की अफवाह उड़ने पर दिया जवाब

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी से हटने के संकेत दे दिए है। धोनी से स्पष्ट किया कि हमें अपने खिलाड़ियों में थोड़ा बदलाव करके अगले 10 साल की योजना बनानी होगी। अब समय अगली पीढ़ी को जिम्मेदारी देने का है। हालांकि अपने आगे खेलने पर धोनी ने कहा कि यह उनका इस फ्रेंचाइजी की तरफ से आखिरी मैच नहीं है।

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 31, 2020, 6:27 PM IST

    IPL 2020 शतक से चूकने पर क्रिस गेल ने खोया आपा, पिच पर ही पटक दिया बैट, देखें VIDEO


    वीडियो डेस्क।  IPL के 13वें सीजन के 50वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ( RAJASTHAN ROYALS) ने किंग्स इलेवन पंजाब ( KINGS XI PUNJAB) को 7 विकेट से हरा दिया। पॉइंट्स टेबल में पंजाब चौथे और राजस्थान 5वें नंबर पर है। अबु धाबी में खेले गए मैच इस मैच में सबसे खास रहा क्रिस गेल का आउट होना। क्रिस गेल ने रात इतिहास रचा। वह टी20 मुकाबलों में एक हजार छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 50वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की। हालांकि, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में वह महज सिर्फ एक रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए। शतक से चूकने पर गेल अपना आपा खो बैठे। क्रिस गेल ने पिच पर ही बैट पटक दिया। शुक्र रहा कि बैट विकेट पर जाकर नहीं लगा, नहीं तो उन पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप भी लग जाता है। हालांकि, उन्होंने इतनी जोर से बैट फेंका था कि वह काफी कई बार गिरता पड़ता पिच से काफी दूर जाकर गिरा। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में क्रिस गेल 20वें ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुए। उन्हें जोफ्रा आर्चर ने बोल्ड किया। गेल ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 63 गेंद में 8 छक्कों और छह चौकों की मदद से 99 रन की पारी खेली।

  • undefined

    IPLOct 31, 2020, 3:34 PM IST

    नाश्ते के इंतजार में कुछ यूं बेहाल हुई हसीन जहां, मायूसी देख फैन के कहा- मुझसे शादी कर लो

    स्पोर्ट्स डेस्क : यूएई में चल रहा आईपीएल 2020 पूरी दुनिया में छाया हुआ है। शुक्रवार को हुए मैच में भले ही किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Xi Punjab)राजस्थान रॉयल्स से हार गई हो, लेकिन क्वालिफाई होने की रेस में वो अब भी बरकरार है। लगभग हर मैच में पंजाब के स्टार बॉलर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं उनकी पत्नी हसीन जहां सोशल मीडिया पर हुई है। जी हां, हसीन जहां (hasin jahan) एक बार फिर सुर्खियों में हैं और इस बार उन्होंने अपनी बेटी के साथ अपनी तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो दोनों अपने नाश्ते के लिए इंतजार कर रही हैं। इस दौरान शमी की बेटी बहुत ही प्यारी लग रही हैं। वहीं, बिना मेकअप के हसीन को देखकर लोग उन्हें फिर ट्रोल करने लगे।
    (फोटो सोर्स - इंस्टाग्राम)

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 31, 2020, 10:20 AM IST

    IPL 2020 : इन वजहों से हारी किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान प्ले-ऑफ की रेस में बरकरार

    वीडियो डेस्क।  IPL के 13वें सीजन के 50वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ( RAJASTHAN ROYALS) ने किंग्स इलेवन पंजाब ( KINGS XI PUNJAB) को 7 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही प्ले-ऑफ के लिए पंजाब की राह मुश्किल हो गई है। वहीं, राजस्थान अब भी रेस में बनी हुई है। दोनों टीम के 12-12 पॉइंट हैं। पॉइंट्स टेबल में पंजाब चौथे और राजस्थान 5वें नंबर पर है। अबु धाबी में खेले गए मैच में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में राजस्थान ने 17.3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 186 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 50 रन की पारी खेली और 2 विकेट भी लिए। हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट और मध्य प्रदेश पुलिस क्रिकेट टीम के कप्तान केजी शर्मा ने बताया पंजाब क्यों हारी और क्या रहे राजस्थान की जीत के कारण।

  • undefined

    IPLOct 30, 2020, 3:51 PM IST

    दर्दनाक थेरेपी लेने के 1 महीने बाद ऐसे बदला शमी का लुक, बॉडी से गंदा खून निकलते ही आया चेहरे पर नूर

    स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2020 दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रहा है। एक तरफ क्रिकेटर्स की परफॉमेंस और दूसरी तरफ उनकी मौज मस्ती, फैंस को काफी पसंद आ रही हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार बॉलर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) लगभग हर मैच में कमाल दिखा रहे हैं। आईपीएल की शुरुआत में शमी ने दर्दनाक कपिंग थेरेपी ली थी। इस थेरेपी के बाद उनकी पीठ पर बड़े-बड़े खून के थक्के जम गए थे। लेकिन अब एक महीने बाद उनके चहरे पर इसका असर दिखने लगा है और वह पूरी तरह तंदुरुस्त नजर आ रहे है। हाल ही में शमी ने अपनी एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें उनके चहरे पर एक अलग ही नूर नजर आ रहा है। इसे उनकी 1 महीने पहले ली कपिंग थेरेपी का नतीजा ही माना जा रहा है।

  • undefined

    IPLOct 29, 2020, 12:04 PM IST

    अपनी खूबसूरत बीवी को रानी से कम नहीं मानते क्रिस गेल, 1 डिमांड हो जाती है सेकंड्स में पूरी

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) सीजन में देरी से आए पर शानदार परफॉर्मेंस दे रहे हैं। गेल आईपीएल के उन विदेशी खिलाड़ियों में से एक है जिनकी फैन फॉलोइंग भारत में बहुत ज्यादा है। इतना ही नहीं मैदान पर उनकी धांसू बैटिंग के साथ ही फैंस उनकी पर्सनल लाइफ में काफी इंटरेस्ट लेते हैं। गेल की पर्सनल लाइफ की बात हो और उनकी वाइफ नताशा बेरिज (Natasha Berridge) का नाम न आए ये तो हो नहीं सकता। उनकी वाइफ किसी सुपर मॉडल से कम नहीं हैं, गेल अपनी बीवी को अपनी पलकों पर बिठा कर रखते हैं। वे जहां जाते है नताशा उनके साथ  रहती हैं। आईपीएल के हर सीजन में भी वह उन्हें चीयर करने आती हैं। आइए आज आपको दिखाते हैं, 'यूनिवर्सल बॉस' (universal boss) की मिस यूनिवर्स जैसी खूबसूरत बीवी की तस्वीरें।

  • undefined

    IPLOct 28, 2020, 8:08 AM IST

    मैच के बाद स्विमिंग पूल में चिल करते दिखें मोहम्मद शमी, लोगों ने कहा- भाई बॉलीवुड हीरो का काम बंद करवाएगा

    किंग्स इलवेन पंजाब के बॉलर मोहम्मद शमी पूल में एंजॉय करते हुए दिखे। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह शर्टलेस होकर पूल के बीच में पोज दे रहे हैं। फोटो को पोस्ट करते हुए शमी ने लिखा कि पानी में कूदने से डरना नहीं चाहिए, उनकी इस तस्वीर को देखकर फैंस भी कह रहे हैं कि लगता है भाई बॉलीवुड एक्टर्स की नौकरी खाएगा। शमी की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 27, 2020, 7:28 PM IST

    मोहम्मद शमी के जाल में फंसे शुभमन गिल, लड्डू गेंद पर ऐसे खो दिया अपना विकेट

    वीडियो डेस्क।  IPL के 13वें सीजन के 46वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया है। सीजन में पंजाब की यह लगातार 5वीं जीत है। इसके साथ ही वह पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में पहुंच गई है और उसका प्ले-ऑफ का दावा भी बरकरार है। मैच से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। इसमें सबसे खास रहा  शुभमन गिल का विकेट 18 ओवर में कोलकाता 7 विकेट खोकर 136 रन बना चुका था।  शुभमन गिल 57 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे उनको देखकर लग रहा था कि कोलकाता 160 रन के पार तक स्कोर पहुंचा सकता है. लेकिन मोहम्मद शमी ने उनको पैरों पर लड्डू फुल टॉस गेंद डाली, जिस पर उन्होंने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन बॉल बाउंड्री पार नहीं कर सकी और निकोलस पूरन ने उनका कैच पकड़ लिया ।

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 27, 2020, 4:11 PM IST

    IPL 2020: पंजाब की प्ले ऑफ के लिए उम्मीदें बरकरार, ये बना कोलकाता नाइट राइडर्स की हार का करण


    वीडियो डेस्क।  IPL के 13वें सीजन के 46वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया है। सीजन में पंजाब की यह लगातार 5वीं जीत है। इसके साथ ही वह पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में पहुंच गई है और उसका प्ले-ऑफ का दावा भी बरकरार है। शारजाह में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने पंजाब को 150 रन का टारगेट दिया था। जवाब में पंजाब 18.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया। पंजाब की ओर से क्रिस गेल ने IPL में 30वीं और मनदीप सिंह ने 6वीं फिफ्टी लगाई। गेल 51 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मनदीप 66 रन बनाकर नॉटआउट रहे। गेल और मनदीप के आलावा केएल राहुल ने 28 रनों की पारी खेली। कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती और लोकी फर्ग्यूसन को एक-एक विकेट मिला।

  • undefined

    IPLOct 27, 2020, 11:03 AM IST

    गेल के टीम में आते ही बदली किंग्स इलेवन पंजाब की किस्मत, मैच के बाद दुबई में करते दिखते हैं ये काम

    आईपीएल के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के मैदान पर आते ही पंजाब की किस्मत बदल गई। लगातार मैच हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचले स्थान पर पहुंच गई थी। लेकिन 'यूनिवर्सल बॉस' (universal boss) के मैदान पर आते ही पंजाब ने लगातार 5 मैचों में जीत दर्ज की है। इन जीतों का श्रेय क्रिस गेल को भी जाता है। उन्होंने 5 मैचों में ही 177 रन बना लिए है। सोमवार को केकेआर के खिलाफ हुए मैच में गेल ने सिर्फ 29 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी पारी खेल कर पंजाब को टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत दिलाई। 

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 26, 2020, 4:24 PM IST

    पंजाब vs कोलकाताः जो हारा उसकी बढ़ेंगी मुश्किलें, प्ले ऑफ के लिए जीतना जरूरी

    वीडियो डेस्क। आईपीएल IPL2020 के 13वें सीजन का 46वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच शारजाह में खेला जाएगा। टॉप-3 में मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु की हार के बाद प्ले-ऑफ की चौथी टीम के लिए जंग रोमांचक हो गई है। पंजाब और कोलकाता के बीच होने वाले मैच के विजेता के लिए प्ले-ऑफ की राह थोड़ी आसान हो जाएगी। वहीं, हारने वाली टीम के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी।  पिछली बार जब दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था, तो कोलकाता ने पंजाब को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हराया था। दुबई में खेले गए सीजन के 24वें मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 164 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब 5 विकेट पर 162 रन ही बना पाई थी। आज के मैच में कौन पड़ेगा भारी मैच का प्रिव्यू बता रहे हैं मध्य प्रदेश पुलिस टीम के कप्तान और क्रिकेट कोच केजी शर्मा। 
     

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 25, 2020, 12:12 PM IST

    प्ले-ऑफ के लिए हैदराबाद की राह मुश्किल, पंजाब के खिलाफ इन वजहों से हारी

    वीडियो डेस्क।  आईपीएल के 13वें सीजन के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब  (Kings XI Punjab) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 12 रन से हरा दिया। पंजाब की यह लगातार चौथी जीत है। टीम 10 पॉइंट के साथ प्ले-ऑफ की दौड़ में बनी हुई है। वहीं, इस हार के साथ प्ले-ऑफ के लिए हैदराबाद की राह मुश्किल हो गई है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने 127 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में हैदराबाद 114 रन बनाकर ऑलआउट हुई। यह दुबई में सीजन का सबसे छोटा लक्ष्य है। इससे पहले 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 155 रन का टारगेट दिया था। हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट केजी शर्मा ने बताया पंजाब की जीत और  हैदराबाद की हार के कारण। 

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 24, 2020, 1:23 PM IST

    आज पंजाब-हैदराबाद भिड़ेंगे, एक्सपर्ट ने बताया प्लेऑफ के लिए जंग में ये टीम मार सकती है बाजी

    वीडियो डेस्क। आईपीएल के 13वें सीजन में आज  दुबई में शाम 7:30 बजे करो या मरो के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के लिए टूर्नामेंट में बने रहने के लिए इस मैच को जीतना जरूरी है। हारने वाली टीम को प्ले-ऑफ के लिए अपने बचे सभी मैच जीतने होंगे। पिछली बार जब पंजाब और हैदराबाद का आमना-सामना हुआ था, तब हैदराबाद ने 69 रन से मैच जीता था। दुबई में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 201 रन बनाए थे। पंजाब 16.5 ओवर में 132 रन पर ढेर हो गई थी। पॉइंट्स टेबल की बात करें, तो हैदराबाद सीजन में 4 जीत के साथ 5वें स्थान पर है। वहीं, पंजाब ने सीजन में 4 मैच जीते हैं, लेकिन कम नेट रनरेट की वजह से वह 6वें स्थान पर है। हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट अमिताभ वर्मा ने बताया मैच का प्रिव्यू।