Kisan Agitation  

(Search results - 31)
  • undefined

    NationalMay 27, 2021, 9:53 AM IST

    पुलिस की चार्जशीट में चौंकाने वाला खुलासा, किसान आंदोलन का नया ठिकाना बनाने की साजिश थी 'लाल किला हिंसा'

    केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जनवरी का लाल किले पर हुई हिंसा को लेकर दिल्ली क्राइम ब्रांच ने तीस हजार कोर्ट में पेश की चार्जशीट में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। यह चार्जशीट कुछ दिन पहले कोर्ट में दाखिल की गई है। 3224 पेज की इस चार्जशीट से खुलासा होता है कि आंदोलनकारी लाल किले को प्रदर्शन का नया ठिकाना बनाना चाहते थे। इस दरमियान अकेले पंजाब में 95% ट्रैक्टरों की खरीदी बढ़ गई थी। बता दें कि इस दिन आंदोलित किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी।

  • undefined

    NationalMay 25, 2021, 7:43 AM IST

    किसानों के 'काला दिवस' के विरोध में उतरा भारतीय किसान संघ, सिद्धू ने समर्थन में घर पर लगाया काला झंडा

    केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 6 महीने से आंदोलित किसान 26 मई को काला दिवस मनाएंगे। लेकिन किसानों के एक बड़े संगठन भारतीय किसान संघ ने इसे समर्थन देने से इनकार कर दिया है। संघ ने काले दिवस के जरिये कुछ किसान संगठनों पर आतंक पैदा करने का आरोप लगाया है। बता दें किसानों ने इसी दिन से आंदोलन शुरू किया था। इसी दिन मोदी सरकार को 7 साल पूरे होंगे।
     

  • undefined

    NationalMay 22, 2021, 8:37 AM IST

    किसान आंदोलन: 26 मई को 'काला दिवस' मनाने की तैयारियों के बीच सरकार से बातचीत करने को राजी हुए संगठन

    केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को 26 मई को 6 महीने पूरे हो जाएंगे। कुछ किसान संगठनों ने इस दिन को 'काला दिवस' मनाने का ऐलान किया है। वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर फिर से बातचीत करने का प्रस्ताव रखा है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के बीच आंदोलन जारी रखने से किसान संगठनों की किरकिरी हो रही है। इसी दिन मोदी सरकार के भी 7 साल पूरे होंगे।
     

  • undefined

    NationalApr 17, 2021, 11:40 AM IST

    किसान आंदोलन के दौरान 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू को जमानत मिली

    किसान आंदोलन के दौरान 26 जनवरी को नई दिल्ली में लाल किले पर हुई हिंसा के आरोपी अभिनेता दीप सिद्धू को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने शनिवार को जमानत दे दी। सिद्धू पर भीड़ को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप है। इसे 9 फरवरी को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया गया था।

  • undefined

    NationalFeb 28, 2021, 9:42 AM IST

    मेरठ में AAP की किसान पंचायत में बोले केजरीवाल- 'लाल किले का कांड BJP ने कराया'

    केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चले आ रहे किसान आंदोलन के साथ AAP भी मैदान में उतर आई है। रविवार को यूपी के मेरठ स्थित संस्कृति रिजॉर्ट में किसान पंचायत रखी गई थी। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हुए। इसमें केजरीवाल ने कहा कि देश का किसान पीड़ा में है। केजरीवाल ने दिल्ली हिंसा को भाजपा की साजिश बताया।

  • undefined

    NationalFeb 21, 2021, 7:12 AM IST

    मेरठ में 28 फरवरी को होने जा रही पंचायत से पहले केजरीवाल ने यूपी के किसान नेताओं से की मुलाकात

    केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले तीन महीने से आंदोलित किसानों को समर्थन देने आम आदमी पार्टी(AAP) भी अब सड़क पर उतरने जा रही है। आप 28 फरवरी को किसानों के मुद्दे पर महापंचायत करने जा रही है। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 21 फरवरी को किसान नेताओं से मुलाकात करके रणनीति पर चर्चा की। 

  • <p>Toolkit Case, Delhi Police, Disha Ravi, Kisan protests, Kisan agitation</p>

    NationalFeb 16, 2021, 4:15 PM IST

    टूलकिट केस: दिशा रवि की गिरफ्तारी पर महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस, पूछे 4 सवाल

    दिल्ली की महिला आयोग ने मंगलवार को उप-पुलिस आयुक्त, साइबर क्राइम सेल और दिल्ली पुलिस को टूलकीट मामले में दिशा रवि की गिरफ्तारी के लिए नोटिस भेजा। दिल्ली महिला आयोग का आरोप है कि बेंगलुरु स्थित अपने घर से दिशा रवि को उठाए जाने के बाद उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था। 

  • undefined

    NationalFeb 14, 2021, 10:01 AM IST

    दिल्ली हिंसा: गैंगस्टर लक्खा सिधाना पर 1 लाख रुपए का इनाम, लगातार वायरल कर रहा भड़काऊ वीडियो

    26 जनवरी(गणतंत्र दिवस) पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा भड़काने के अरोपी कुख्यात गैंगस्टर लखवीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया है। लक्खा पर उपद्रवियों का नेतृत्व करने और लालकिले पर झंडा फहराने के लिए भीड़ को उकसाने का आरोप है। लक्खा तब से ही फरार है। लेकिन वो सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय है।

  • <p>Rahul Gandhi, Rahul Gandhi in Rajasthan, Kisan Mahapanchayat in Rajasthan, Kisan agitation, Jat community, Jat community in Rajasthan</p>

    NationalFeb 12, 2021, 1:45 PM IST

    राहुल ने कहा- कृषि कानून वापस कराकर ही रहेंगे, जाने राजस्थान पहुंच जाट समुदाय को कैसे साधने में लगे हैं?

    किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी राजस्थान के हनुमानगढ़ पहुंचे हैं। यहां किसान महापंचायत को संबोधित किया। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी की कोशिश रही है कि खेती के व्यवसाय को हम कभी किसी एक व्यक्ति के हाथ में न जाने दें। यह हमारा लक्ष्य रहा है कि यह धन्धा हिंदुस्तान के 40% लोगों का धन्धा ही रहे।

  • <p>Kisan protests, Kisan agitation, farmers, agricultural law, 3 agricultural laws, PM Modi in Lok Sabha, Lok Sabha proceedings, Modi speech in Lok Sabha, Narendra Modi speech in Lok Sabha, Narendra Modi viral speech</p>

    NationalFeb 12, 2021, 8:42 AM IST

    पीएम की कौन सी बात किसानों को लगी बुरी, कहा- अब साबित हो गया कि सरकार हमारी मांग पर गंभीर नहीं है

    किसान आंदोलन के बीच सरकार की छवि को लेकर एक अलग ही माहौल बनता जा रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि लोकसभा में पीएम मोदी ने अपने भाषण में साबित कर दिया है कि सरकार किसानों को उचित मूल्य दिलाने के लिए गंभीर नहीं है। संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा, यह कहकर कि लोगों द्वारा मांग किए बिना इस देश में कई कानून बनाए गए हैं, प्रधानमंत्री ने साबित किया है कि इन कानूनों की मांग किसानों द्वारा नहीं की गई है। इसके विपरीत, सरकार उचित और वास्तविक मांग पर गंभीर नहीं है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 3, 2021, 8:29 PM IST

    किसान आंदोलन: रिहाना के एक ट्वीट के बाद मचा घमासन, क्या बोला बॉलीवुड?

    वीडियो डेस्क। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। अब इस आंदोलन की चर्चा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी होना शुरू हो गई है। हाल ही में किसानों के समर्थन में अंतरराष्ट्रीय पॉप सिंगर रिहाना ने ट्वीट किया था। अब इसे लेकर राहुल गांधी ने बुधवार को अपनी प्रतिक्रिया दी। मंगलवार को कैरेबियन पॉप स्टार रिहाना ने एक खबर शेयर की थी। इसमें किसान आंदोलन और सिंघु बॉर्डर पर इंटरनेट बंद होने की खबर थी। उन्होंने लिखा, इस बारे में हम बात क्यों नहीं कर रहे हैं? इसके अलावा पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था। उनके अलावा कई विदेशी हस्तियां भी किसान आंदोलन का समर्थन कर चुकी हैं। वहीं, इसे लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि इस मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय हस्तियां कुछ भी बोलने से पहले तथ्य जांच लें। देखिए बॉलीवुड क्या बोला। 

  • undefined

    NationalJan 31, 2021, 8:45 AM IST

    किले में बदला दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर, टिकैत पर लगे सरकार को ब्लैकमेल करने के आरोप, मुकदमे हटाने सारा ड्रामा

    दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा के बाद देशद्रोह के आरोपों में घिरे टिकैत पर अब सरकार को ब्लैकमेल करने का आरोप लगा है। भारतीय किसान यूनियन(भानु) के लीडर भानु प्रताप सिंह ने राकेश टिकैत पर आरोप लगाया है कि वे अपने ऊपर से सभी मुकदमे हटवाने के लिए धरने पर बैठे हैं। इस बीच दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर को पुलिस ने किलेबंदी में तब्दील कर दिया है। धरनास्थल को रातों-रात 12 लेयर बैरिकेडिंग से घेर दिया गया है।

  • undefined

    StateJan 30, 2021, 11:42 AM IST

    गाजीपुर बार्डर के दोनों तरफ सड़कें की गई ब्लाक, शाम 5 तक भूख हड़ताल पर रहेंगे किसान

    इंडियन नेशनल लोकदल के महासचिव अभय चौटाला आज टिकैत से मिलेंगे। इससे पहले शुक्रवार को राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के नेता जयंत चौधरी और दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया गाजीपुर पहुंचे थे। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी टिकैत से कहा कि उनकी पार्टी किसानों के साथ है।

  • undefined

    NationalJan 27, 2021, 1:35 PM IST

    किसान आंदोलन: टिकैत और योगेंद्र यादव पर FIR, 200 उपद्रवी अरेस्ट, कैंसल हो सकता है संसद मार्च

    गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने 22 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। इनमें टिकैत और योगेंद्र यादव भी शामिल हैं। इस मामले में 200 लोगों को अरेस्ट किया गया है। इन्हें सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिस पर हमला करने का दोषी माना गया है। हिंसा के पीछे खालिस्तान समर्थकों को हाथ माना जा रहा है। वहीं, किसान नेताओं ने इस मामले से पल्ला झाड़ लिया है। इस बीच किसान संगठनों के 1 फरवरी को बजट के दिन संसद तक मार्च पर संशय खड़ा हो गया है। माना जा रहा है कि इसे रद्द किया जा सकता है।

  • <p>तीन कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में किसानों का प्रदर्शन उग्र हो गया है। किसानों के इस आंदोलन में निहंग फौज भी शामिल हो गई है। 4 मेट्रो स्टेशन सहित कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद किए जाने की खबर है। वहीं, दिनभर में कई जगहों पर पुलिस के साथ झड़प भी हुई है। दिल्ली आईटीओ के पास ट्रैक्टर पलटने से एक किसान की मौत हो गई है। ऐसे में सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा वायरल होने वाली तस्वीरों के बारे में हम आपको बता रहे हैं।&nbsp;</p>

    StateJan 26, 2021, 6:40 PM IST

    किसानों के आंदोलन में निहंग फौज भी शामिल, देखिए आज की सबसे ज्यादा वायरल होने वाली 15 तस्वीरें

    तीन कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में किसानों का प्रदर्शन उग्र हो गया है। किसानों के इस आंदोलन में निहंग फौज भी शामिल हो गई है। 4 मेट्रो स्टेशन सहित कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद किए जाने की खबर है। वहीं, दिनभर में कई जगहों पर पुलिस के साथ झड़प भी हुई है। दिल्ली आईटीओ के पास ट्रैक्टर पलटने से एक किसान की मौत हो गई है। ऐसे में सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा वायरल होने वाली तस्वीरों के बारे में हम आपको बता रहे हैं।