Liquor Shops  

(Search results - 13)
  • National7, Aug 2020, 12:44 PM

    शराब के ठेके पर जाने से पहले जान लें नया टाइम टेबल, अब इतने घंटे तक ही खुलेगी दुकानें, केजरीवाल ने लिया फैसला

    कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया था, जिसमें सभी कारोबारों को बंद कर दिया गया था। इस दौरान महज जरूरी सामान की दुकानें ही खुला करती थीं। हालांकि, स्थिति थोड़ी कंट्रोल में आने के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

  • Haryana7, May 2020, 10:52 AM

    'आज मिला अवसर, तब फिर क्यों मैं न छकूं जी-भर हाला'...ये तस्वीरें लॉकडाउन की सख्ती की हकीकत दिखाती हैं

    गुरुग्राम, हरियाणा. लॉकडाउन के बीच कवि हरिवंशराय बच्चन की कविता 'मधुशाला' एक बार फिर से चर्चाओं में हैं। ये पंक्तियां उसी कविता का एक अंश हैं। लॉकडाउन फेज-3 में जैसे ही लिकर शॉप्स खोलने की परमिशन मिली, दुकानों पर लोग यूं टूट पड़े..जैसे कोई ऑफर आया हो। इन तस्वीरों ने उन लोगों को हैरान कर दिया, जो कोरोना संक्रमण से बचने अपने-अपने घरों से नहीं निकल रहे। शराब की दुकानों पर लगी भीड़ न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रही और न ही सैकड़ों लोग मास्क पहने देखे गए। लोग शराब ऐसे खरीदकर ले जाते देखे गए, जैसे लॉकडाउन के पहले फेज में किराना और सब्जियां खरीदते देखे गए थे। इनमें से ज्यादातर तस्वीरें हरियाणा के गुरुग्राम की हैं। हरियाणा में बुधवार से शराब की दुकानें खोल दी गईं। 41 दिन बाद दुकानें खुलते ही भीड़ टूट पड़ी। कई जगह पुलिस को व्यवस्था संभालने बड़ी दिक्कत हुई। उधर, पंजाब में ऐसी कई तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें शराबी की दुकानों बाहर भीड़ देखी गई थी। इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने होम डिलीवरी के आदेश संबंधी फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए। यानी 7 मई से सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक शराब का ऑर्डर देकर शाम 6 बजे तक घर पर होम डिलीवरी कराई जा सकती है। आगे देखिए मधुशालाओं के बाहर का हैरान करने वाला मंजर...

  • National5, May 2020, 6:10 PM

    शराबियों का जो नजारा सड़कों पर दिखाई पड़ रहा है, वैसा भारत में पहले कभी दिखाई नहीं पड़ा-वैदिक

    वरिष्ठ पत्रकार डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने लिखा- शराब की दुकानें खोलकर हमारी केंद्र सरकार और राज्य सरकारें बुरी तरह से बदनाम हो रही हैं। 

  • Celebs5, May 2020, 11:24 AM

    पीकर सीधे घर आए, कोई भी चीन से लड़ने ना जाए, शराब की दुकान खोलने पर गुस्साए एक्टर ने निकाली भड़ास

    मुंबई. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने अब लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया है। हालांकि,  इस दौरान कई तरह की छूट भी दी गई हैं, लेकिन ये सभी छूटें इस आधार पर तय होंगी कि आपका जिला किस जोन में आता है। साथ ही लॉकडाउन के तीसरे चरण में शराब और पान की दुकानें खोलने की छूट दी गई है। सरकार के इस फैसले पर कई बॉलीवुड सेलेब्स ने नाराजगी सताई है। सेलेब्स में से किसी ट्वीट तो किसी ने इंस्टाग्राम पर अपनी बात कहते हुए गुस्सा निकाला है। परेश रावल ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'Wine Shop खोलने से पहले सरकार की मार्मिक अपील- कृपया पीने के बाद गाड़ी सीधे अपने घर ले जाएं। कोई भी चीन से लड़ने नहीं जाएगा।' 

  • <p>कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन में सभी दुकाने व यातायात बंद हैं। लोगों के घर से निकलने पर भी पाबंदी है। ऐसे में शराब की दुकानों के खुलने पर भी 24 मार्च से लॉकडाउन लगने के साथ ही रोक लगी थी। लेकिन सरकार के द्वारा लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरुआत के साथ ही सोमवार से शर्तों के साथ शराब की दुकानें खोलने का आदेश दिया गया। करीब 40 दिन बाद शराब की दुकाने खुलने के आदेश की जानकारी होते ही सुबह ही लोगों की लाइन शराब की दुकानों के बाहर लगने लगी । इस दौरान कई जगह पर तो सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां भी उड़ रही हैं। </p>

    Uttar Pradesh4, May 2020, 2:17 PM

    शराब की दुकानें खुलते ही लगी पियक्कड़ों की लाइन, सामने आईं ऐसी तस्वीरें

    कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन में सभी दुकाने व यातायात बंद हैं। लोगों के घर से निकलने पर भी पाबंदी है। ऐसे में शराब की दुकानों के खुलने पर भी 24 मार्च से लॉकडाउन लगने के साथ ही रोक लगी थी। लेकिन सरकार के द्वारा लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरुआत के साथ ही सोमवार से शर्तों के साथ शराब की दुकानें खोलने का आदेश दिया गया। करीब 40 दिन बाद शराब की दुकाने खुलने के आदेश की जानकारी होते ही सुबह ही लोगों की लाइन शराब की दुकानों के बाहर लगने लगी । इस दौरान कई जगह पर तो सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां भी उड़ रही हैं। 

  • Video Icon

    National4, May 2020, 1:39 PM

    बस एक बोतल शराब मिल जाए...इसके लिए ऐसे उमड़ी भीड़, करना पड़ा लाठी चार्ज

     आज से देशभर में लॉकडाउन 3.0 लागू हो गया है. इसी के साथ देशभर में रेड, ऑरेज और ग्रीन जोन के हिसाब से नई व्यवस्था लागू कर दी गई है। 

  • National4, May 2020, 12:40 PM

    किसी ने आरती उतारी तो कहीं दिखी 1 किमी. लंबी लाइन; शराब के लिए मची होड़, सोशल डिस्टेंसिंग हुआ तार-तार

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट से निपटने के बीच केंद्र सरकार ने तीसरे चरण का लॉकडाउन लागू कर दिया है। इस दौरान सरकार ने कई सारे छूट दिए हैं। आज सोमवार से सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की छूट दे दी है। लगभग डेढ़ महीनों से बिना शराब के जी रहे लोग इतने बेताब दिखे कि सुबह से ही ठेकों के बाहर लंबी-लंबी लाइन लग गई। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने साफ निर्देश दिए हैं कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाए। कई जगहों पर तो दुकानें खुलने से दो घंटे पहले ही लोग लाइन में खड़े हो गए और अपनी बारी का इंतजार करने लगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए दुकानों के बाहर बैरिकेड्स लगाए गए हैं और लोगों के दूर-दूर खड़े होने के लिए पेंट से निशाना भी बनाए गए हैं। इसके साथ ही जगह-जगह पुलिस भी तैनात की गई है कि इस दौरान स्थिति ना बिगड़े और कोरोना संक्रमण ना फैले।

  • National4, May 2020, 7:49 AM

    लॉकडाउन 3.0: देशबंदी के 40 दिन बाद आज से मिलेगी छूट; जानिए क्या कर सकेंगे आप, किस पर रहेगी पाबंदी

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में जारी लॉकडाउन का तीसरा चरण आज से यानी 4 मई से शुरू हो गया है। जिसकी मियाद 17 मई को पूरी होगी। हालांकि तीसरे चरण के लॉकडाउन में सरकार ने अतिरिक्त छूटें भी दी हैं। इसके लिए केंद्र सरकार ने देश को ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन में बांट दिया है। इन्हीं के आधार पर छूटें तय की गई हैं। हालांकि, इस दौरान रेल, हवाई यात्रा, मेट्रो सेवा और एक राज्य से दूसरे राज्य तक परिवहन पर पहले की तरह ही रोक बरकरार रहेगी। वहीं, स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान, होटल, रेस्त्रां, सिनेमा हॉल, मॉल्स, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, समाजिक, राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रम के आयोजनों पर भी पहले की तरह ही पाबंदी लागू रहेगी। आइए जानते हैं सरकार ने किसे क्या छूट दी है। 
     

  • <p>ಸಾಮಾಜಿಕ ಅಂತರ ಕಾಯ್ದುಕೊಳ್ಳಿ</p>

    Uttar Pradesh4, May 2020, 2:57 AM

    आज से यूपी में कहां-कहां मिलेगी शराब? राज्य सरकार ने बनाए हैं ऐसे नियम

    देश में कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन-3 का आगाज हो चुका है। इस बार इसे 2 हफ्तों के लिए बढ़ाया गया है। इस बार लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने कुछ रियायतें भी दी हैं। कई प्रदेशों की मांग के बाद सरकार ने कुछ शर्तों के साथ शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। वहीं अब उत्तर प्रदेश में भी शराब की दुकानें खुल सकेंगी। प्रदेश सरकार ने इसके लिए सोमवार से अनुमति दे दी है।

  • National3, May 2020, 6:33 PM

    लॉकडाउन का तीसरा चरण: जानिए कल से ग्रीन, ऑरेंज-रेड जोन में क्या खुलेगा क्या बंद रहेगा; देखें पूरी लिस्ट

    कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामले और राज्य सरकारों की सिफारिश पर देश में लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया है। 4 मई यानी सोमवार से लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हो रहा है। इस बार लॉकडाउन में सरकार ने अतिरिक्त छूटें भी दी हैं। इसके लिए केंद्र सरकार ने देश को ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन में बांट दिया है। इन्हीं के आधार पर छूटें दी गई हैं। हालांकि, 17 मई तक रेल, हवाई यात्रा और मेट्रो और एक राज्य से दूसरे राज्य तक सड़क यात्रा पर रोक रहेगी।

  • National3, May 2020, 4:48 PM

    लॉकडाउन 3.0 : रेड जोन के बावजूद दिल्ली में सोमवार से खुलेंगी शराब की 450 दुकानें

     4 मई यानी सोमवार से लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हो रहा है। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने से पहले ही देश को ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन में बांट दिया है। इन्हीं के आधार पर सोमवार से ढिलाई मिलेगी। वहीं, राजधानी दिल्ली में रेड जोन के बावजूद करीब 450 शराब की दुकानें खुल सकेंगी। ये दुकानें ऐसे इलाकों में हैं, जहां कोरोना कंटेनमेंट क्षेत्र नहीं है।  

  • National1, May 2020, 8:22 AM

    कांग्रेस विधायक बोले- जब हाथों को शराब से धोने पर कोरोना वायरस मर सकता है, तो पीने से क्यों नहीं

    कोरोना वायरस के चलते 3 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन के चलते केंद्र सरकार ने शराब और तंबाकू की बिक्री पर भी बैन लगा रखा है। ऐसे में राजस्थान के कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर शराब की बिक्री दोबारा शुरू करने का अनुरोध किया है।

  • Fake Checker29, Feb 2020, 4:41 PM

    यहां खुलेंगे महिलाओं के लिए शराब के ठेके; कुछ ऐसा होगा इंतजाम, जानिए क्या है माजरा?

    भोपाल. महिलाएं अकसर शराब के ठेकों को बंद करवाने को लेकर विरोध प्रदर्शन करती नजर आती हैं। मीडिया में ऐसी सैकड़ों खबरें सामने आती हैं जब किसी क्षेत्र में महिलाए शराब की दुकान को बंद करवाने के लिए धरना देती हैं। पर इस बार शराब के ठेके महिलाएं के लिए खोले जाने की बात हो रही है। दरअसल ज्यादा शराब के ठेके और दुकान पुरुषों के लिए होते हैं। महिलाएं इन दुकानों पर बोतल खरीदने जाने से कतराती हैं। ऐसे में मीडिया में खबर आई कि, हमारे देश में महिलाओं की इस समस्या का समाधान निकल चुका है।