Live News  

(Search results - 318)
  • undefined

    Other SportJul 24, 2021, 5:52 PM IST

    Tokyo Olympics 2020: पहले मुकाबले में महिला हॉकी टीम की हार, नीदरलैंड ने 5-1 से हराया

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन नीदरलैंड  की टीम ने शुरुआती मिनट में गोल दागकर भारत को दबाव में ला दिया।

  • undefined

    CricketJul 18, 2021, 2:08 PM IST

    भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया: डेब्यू मैच में ईशान की फिफ्टी, धवन 6 हजार रन बनाने वाले 10वें भारतीय

    भारत की मुख्य टीम के इंग्लैंड में होने के कारण इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है वहीं, राहुल द्रविड़ को इस दौरे के लिए टीम का कोच बनाया गया है। 

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodJun 7, 2021, 10:40 AM IST

    हेमा मालिनी कोरोना से बचने के लिए 1 साल से कर ही है घर में हवन, मिलाती हैं खास सामग्री

    हेमा मालिनी ने बताया, 'यह हवन मैं पिछले 1 साल से कर रही हूं जब से कोरोना महामारी शुरू हुई है। सुबह और शाम यह हवन में करती हूं। इसमें घी है, नीम के पत्ते हैं जिससे पूरा वातावरण अच्छा रहता है। इसमें राई, लोहबान भी होता है। यह बीमारियों को रोकने में मददगार होता है। उन्होंने कहा कि आप भी हवन करें

  • undefined

    NationalMay 17, 2021, 5:33 PM IST

    गुजरात से टकराया तौकते: राज्य में तेज बारिश, महाराष्ट्र में 6 लोगों की मौत; मुंबई में 56 फ्लाइट्स रद्द

    अरब सागर से उठा तौकते चक्रवात गुजरात तट से टकरा गया। मौसम विभाग के मुताबिक, इसकी लैंडफॉल 2 घंटे चलेगी। इसके असर से गुजरात के कई हिस्सों में तेज बारिश और हवाएं चलने लगी हैं। वेरावल, सोमनाथ, ऊना, कोडिनार में 80 से 130 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही हैं।

  • undefined
    Video Icon

    NationalApr 17, 2021, 12:42 PM IST

    Bengal में Fifth Phase का मतदान, 45 सीटों पर Voting, यहां हुई TMC- BJP वर्कर्स में झड़प

    वीडियो डेस्क।  पश्चिम बंगाल की 45 विधानसभा सीटों पर पांचवें चरण में शनिवार को वोट डाले जा रहे हैं। इन सीटों पर कुल 342 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। ये सीटें उत्तर 24 परगना, पूर्ब बर्धमान, नादिया, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कालिम्पोंग जैसे जिलों की हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर भारी मतदान की वहीं बंगाल के बिधान नगर विधानसभा क्षेत्र के शांति नगर इलाके में टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। दोनों ही दलों के समर्थकों ने एक-दूसरे पर फाल्स वोटिंग के आरोप लगाए. दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर पत्थर चले. बिधान नगर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की उम्मीदवार साब्यसाची दत्ता ने इस झड़प को लेकर टीएमसी पर आरोप लगाया उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी कार्यकर्ता बूथ कैप्चरिंग करना चाहते थे जिसकी वजह से झड़प हुई। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 26, 2021, 1:33 PM IST

    Interview :बीजेपी में आए TMC नेता सब्यसाची दत्त ने ममता के राज की खोली पोल, बताया- क्या होता है ‘सिंडिकेट राज’

    वीडियो डेस्क। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का पहला चरण में मतदान 27 मार्च को है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की चर्चित सीटों में शामिल है विधाननगर विधानसभा क्षेत्र. इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस से दो बार निर्वाचित दमकल मंत्री सुजीत बोस का सामना सत्ताधारी पार्टी से पाला बदल कर भाजपा में गये पूर्व मेयर सब्यसाची​ दत्त से हो रहा है. तृणमूल में रहते हुए सब्यसाची दत्त का सुजीत बोस के साथ शीतयुद्ध रहा है. विधाननगर में एक ही पार्टी के इन दोनों नेताओं के गुटों में कई बार विवाद हुए. कभी दोनों खुल कर आमने-सामने नहीं हुए थे. इस बार विधानसभा चुनाव में दोनों के बीच कांटें की टक्कर की बात कही जा रही है। ऐसे में एशियानेट हिन्दी के संवाददाता श्रीकांत सोनी ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्रदेश  इकाई के सचिव ब्यसाची दत्त से खास बातचीत की। 

    भाजपा में हुए शामिल
    TMC से विवादों के कारण पिछले आम चुनाव के बाद से तृणमूल कांग्रेस से सब्यसाची दत्त की दूरियां बढ़ने लगी थीं। उनका भाजपा नेता मुकुल राय से उनका संपर्क भी बढ़ गया था। इसकी भनक लगते ही तृणमूल ने सब्यसाची को मेयर पद से हटाने में जुट गयी फिर मेयर पद छोड़ कर सब्यसाची दत्त एक अक्टूबर 2019 को अमित शाह के हाथों भगवा ध्वज थाम कर भाजपा में शामिल हो गए।

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 28, 2021, 1:55 PM IST

    मन की बात में PM Narendra Modi ने बताया उनके जीवान में क्या रह गई सबसे बड़ी कमी, सुनें पूरा जवाब

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज अपने मासिक कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के 72वें संस्करण को संबोधित किया। इसमें उन्होंने नदियों के महत्व, पानी बचाने की जरूरत, आत्मनिर्भर भारत, किसानों के इनोवेशन और आने वाली परीक्षाओं का खासतौर पर जिक्र किया। मोदी ने कहा कि आने वाले महीनों में ज्यादातर युवा साथियों की परीक्षाएं होंगी। आप सबको याद है ना वॉरियर बनना है, वरीयर नहीं। हंसते हुए एग्जाम देने जाना है और मुस्कुराते हुए लौटना है। किसी और से नहीं, अपने आप से स्पर्धा करनी है। पर्याप्त नींद लेनी है और टाइम मैनेजमेंट भी करना है। खेलना नहीं छोड़ना है, क्योंकि जो खेले वो खिले। इन एग्जाम में अपने बेस्ट को बाहर लाना है। इस दौरान पीएम मोदी ने उनके जीवन में क्या कमी रह गई ये बताया। उन्होंने कहा कि मैं दुनिया की सबसे प्राचीन भाषा तमिल सीखने के लिए बहुत प्रयास नहीं कर पाया। मैं तमिल नहीं सीख पाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये एक सुंदर भाषा है। 

  • <p>delhi</p>

    NationalFeb 18, 2021, 12:37 PM IST

    IPL 2021 Auction : हरभजन को भी मिला खरीदार, KKR ने बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए में खरीदा

    इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को शाम 3 बजे से हुई। इस बार नीलामी की प्रक्रिया चेन्नई में ही हुई। ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी मालिक और कोचिंग स्टाफ चेन्नई में जुटा। इस नीलामी के लिए 8 टीमें कुल 196.6 करोड़ रुपए खर्च कर अपनी टीम को मजबूत बना सकती है। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 15, 2021, 6:40 PM IST

    महापंचायत के मंच से प्रियंका ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

    कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को बिजनौर में किसान महासभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा पर तीखा हमला बोला और पूछा मोदी सरकार में क्या किसानों की आय दोगुनी हुई? प्रियंका ने कहा माना आपने भलाई के लिए कानून बनाए हैं, पर जब वो नहीं चाहते तो कानूनों को वापस लो। उन्होंने कहा, क्या मोदी सरकार जबरदस्ती किसानों की भलाई करेगी। मैं भाषण देने नहीं आई हूं, आपसे बातचीत करने आई हूं। उन्होंने किसानों से कहा आप हमें बनाते हैं। आप और हमारे बीच भरोसे का रिश्ता है और उसी रिश्ते के बल पर आप एक नेता को आगे बढ़ाते हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 10, 2021, 2:45 PM IST

    कांग्रेस MP ने कहा- कृषि कानून में लिखा है मंडिया बंद हो जाएंगी..इसके बाद अनुराग ठाकुर ने बोलती बंद कर दी


    वीडियो डेस्क। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस (Congress) सांसद रवनीत सिंह बिट्टू से एपीएमसी मंडियों को खत्म करने से वाले दावे पर उनकी बोलती बंद कर दी।  लोकसभा में तीन कृषि कानून पर 
    सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बोलते हुए ये कह दिया कि सरकार  मंडिया खत्म करने वाली है। इसके बाद वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सांसद यह कहकर सदन को गुमराह कर रहे हैं कि एक नए कृषि कानून में मंडियों को खत्म करने की बात की गई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद कृषि कानूनों से संबंधित उनके दावों को सत्यापित करें क्योंकि कृषि कानून में कहीं नहीं लिखा कि मंडिया खत्म होगी। पंजाब के सांसद देश को गुमराह करने वाला काम कर रहे हैं।  देखिए बहस का पूरा वीडियो  

    क्या है कृषि कानून ?
     ''कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक, 2020  इसमें सरकार कह रही है कि वह किसानों की उपज को बेचने के लिए विकल्प को बढ़ाना चाहती है।  किसान इस कानून के माध्यम से अब एपीएमसी मंडियों के बाहर भी अपनी उपज को ऊंचे दामों पर बेच पाएंगे। निजी खरीदारों से बेहतर दाम प्राप्त कर पाएंगे. लेकिन, सरकार ने इस कानून के जरिये एपीएमसी मंडियों को एक सीमा में बांध दिया है। इसके जरिये बड़े कॉरपोरेट खरीदारों को खुली छूट दी गई है। बिना किसी पंजीकरण और बिना किसी कानून के दायरे में आए हुए वे किसानों की उपज खरीद-बेच सकते हैं।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 9, 2021, 11:38 AM IST

    26 जनवरी पर हिंसा करने वाला दीप सिद्धू आखिर है कौन?

    दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। सिद्धू 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान लालकिले पर हुई हिंसा मामले के मुख्य आरोपी में से एक है।करीब 15 दिन तक फरार रहने के बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम रखा था। पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक स्पेशल सेल की टीम ने उसे पंजाब से गिरफ्तार किया है। उसे पंजाब के जीरकपुर नाम के इलाके से गिरफ्तारी किया गया है। पुलिस की गिरफ्त से दूर रहते हुए सिद्धू लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश जारी कर रहा था। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 5, 2021, 11:55 AM IST

    सामने आई ग्रेटा थनबर्ग की असलियत, इसलिए किया था भारत विरोधी ट्वीट

    नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन की आड़ में भारत विरोधी विदेशी प्रोपेगेंडा की अब कलई खुलने लगी है। किसान आंदोलन के समर्थन में पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग की आरे से एक टूलकिट ट्वीट किया गया था, जिस पर हंगामा खड़ा हो गया था। अब उस टूलकिट को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि इस टूलकिट को कनाडा स्थित एक खालिस्तानी समर्थक संगठन द्वारा तैयार किया गया था। इस टूलकिट का उद्देश्य भारत की छवि को खराब करना था।

  • undefined

    Madhya PradeshFeb 4, 2021, 12:30 PM IST

    सिंधिया ने की मोदी की तारीफ, दिग्विजय ने ली चुटकी, बोले- वाह जी महाराज वाह; जमकर लगे ठहाके

    , राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान जब राज्यसभा सभापति  वेंकैया नायडू ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद जब कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह का नाम आया तो सदन में मौजूद सभी सांसद ठहाके लगाने लगे। इस पर सभापति ने कहा कि मैंने कुछ नया नहीं किया ।

  • <p>delhi</p>

    NationalJan 31, 2021, 2:22 PM IST

    Budget LIVE: टैक्स में कोई छूट नहीं, लेकिन बुजुर्गों के लिए खास घोषणा, बजट 2021-22 में क्या-क्या कहा गया?

    संसद का बजट सत्र (Budget Session) 29 जनवरी से शुरू हो चुका है। यह 15 फरवरी तक चलेगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी यानी सोमवार को देश का आम बजट पेश किया। इससे पहले वित्त मंत्री ने देश का इकोनॉमिक सर्वे संसद में पेश किया था इस आर्थिक सर्वेक्षण के मुताबिक, अगले वित्त वर्ष यानी 2022 में GDP ग्रोथ रेट 11% रह सकता है।

  • undefined

    BiharJan 23, 2021, 7:08 PM IST

    इन 16 बीमारियों से जूझ रहे लालू यादव, हालत बेहद सीरियस..पत्नी राबडी और बेटी मीसा के छलके आंसू

    रांची. चारा घोटाले  में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत अचानक ज्यादा बिगड़ने के बाद आज शाम एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया है। जेल प्रशासन की मंजूरी मिलने के बाद रिम्स की मेडिकल बोर्ड की मीटिंग में फैसला लिया गया कि लालू को बेहतर इलाज के लिए एम्स में भर्ती किया जाएगा। इस वक्त लालू के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देबी और दोनों बेटे तेजस्वी  यादव व तेजप्रताप के साथ बेटी मीसा एक साथ हैं। बताया जाता है कि जब राबड़ी देवी ने लालू की हालत ज्यादा गंभीर देखी तो उनकी आंखों से आंसू आ गए, भावुक हुए तेजस्वी ने किसी तरह अपनी मां और परिवार को संभाला है। जानिए किन 16 बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू यादव...