Lockdown News  

(Search results - 105)
  • <p>aligarg</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshJun 16, 2021, 1:50 PM IST

    लॉकडाउन में सब खत्म: नौकरी छूटी..पति की मौत, कंकाल बन गए मां और 5 बच्चे..रूला देंगी ये तस्वीरें

    वीडियो डेस्क। भूख, बेबसी और लाचारी... ये तस्वीरें आपको झकझोर देंगी। गरीबी का ऐसा इम्तिहान आपने नहीं देखा होगा। मामला यूपी के अलीगढ़ का है। जहां एक परिवार 2 महीने से भूखा है। एक महिला और उसके 5 बच्चे 2 महीने से रोटी के लिए तरस रहे हैं। शरीर कंकाल हो गया। आंखे भीरत धंस गई हैं। शरीर सूख कर अस्थियों का ढांचा हो गया है।  

  • undefined
    Video Icon

    TrendingJun 5, 2021, 10:47 AM IST

    कोरोना कर्फ्यू में होटल के अंदर खाना है मना, रेस्टोरेंट वाले ने ये जुगाड़ कर खिलाया डोसा

    वीडियो डेस्क। कोरोना की वजह से कई देशों में लॉकडाउन के बाद अनलॉक की प्रॉसेस चल रही है।  बड़े शहरों में इसके लिए कई पाबंदियां है। केमिस्ट व स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठान खुलने की अनुमति है लेकिन होटल, रेस्टोरेंट खुलने की अनुमति नहीं है। रेस्टोरेंट मे अंदर बैठ के खाना मना है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें रेस्टोरेंट वालों ने गजब जुगाड़ कर  पार्सल के बजाय ग्राहक की कार में डोसा खिला दिया। वीडियो कहा का इसकी जानकारी नहीं है लेकिन ये ट्रेंड काफी चल गया है।


     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 25, 2021, 11:23 AM IST

    कैमरे में कैद चमत्कार: दतिया पीतांबरा पीठ में बड़ा हादसा, लेकिन लोगों को खरोंच तक नहीं आई

    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश के  दतिया  स्टेट हाइवे 19 पर  8 साल पहले पीतांबरा पीठ मंदिर के सामने बारादरी (बारहद्वारी) बनवाई गई थी। अब हाल ही में ये रेत से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर से ध्वस्त हो गई है। यहां लगे CCTV में हादसा कैद हो गया। जिस दौरान ये घटना हुई वहां कुछ लोग मौजूद थे गनीमत रही कि उन्हें कुछ नहीं हुआ।  अगर लॉकडाउन न होता तो दर्जनों लोग इसकी चपेट में आ जाते। इस घटना के बारे में सूचना मिलने पर कलेक्टर, एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और इस मामले में जांच करने के आदेश दे दिए है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshMay 16, 2021, 7:02 PM IST

    MP में बच्चों के सामने मां से किया गैंगरेप: पति कोरोना संक्रमित फिर नहीं डरे दरिंदे..वो गिड़गिड़ाती रही

    हैरान कर देने वाला यह मामला ग्वालियर के बिजौली क्षेत्र के सिद्धीपुरम गांव में सामने आया है। जहां शनिवार-रविवार दरमियानी रात 2 बजे  छत के रास्ते दो बदमाश घर में दाखिल हुए और सो रही 28 वर्षीय महिला के साथ गैंगरेप किया। पीड़िता का पति कोरोना से संक्रमित है और दो दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया है।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 15, 2021, 6:09 PM IST

    इंटरव्यू: पूरा परिवार कोरोना से संक्रमित, फिर भी ड्यूटी पर डटे रहे ये TI, फर्ज के साथ महामारी को हराया

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस से पूरा देश जूझ रहा है। दुनिया के साथ-साथ अपने देश को भी कोरोनावायरस से फैली महामारी ने हिला कर रख दिया है।  इस समय देश में सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति है, ऐसी चुनौती देश के सामने शायद ही कभी आई होगी। जब इस तरह की चुनौती आती है तो उससे मुकाबला करने के लिए अलग-अलग स्तर पर नये-नये मापदंड भी तय करना पड़ते हैं।  एक तरफ इस महामारी से निपटने की जिम्मेदारी डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने बखूबी संभाल रखी है तो दूसरी ओर आपदा की इस घड़ी में देश की शान्ति व्यवस्था बनाये रखना पुलिस की अहम जिम्मेदारी है। पुलिस को इस बार कई चुनौतियों का सामने करना पड़ रहा है। एशियानेट न्यूज हिन्दी के संवाददाता श्रीकांत सोनी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एमपी नगर थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया से बात की और जाना पुलिस के सामने क्या-क्या चैलेंज है। सुधीर अरजरिया ने बताया कि उनके परिवार के लोगों को कोरोना हो गया था लेकिन इसके बाद भी वो ड्यूटी पर डटे रहे और लोगों की सुरक्षा करना अपना पहला फर्ज समझा। आज पुलिस की दोहरी जिम्मेदारी हो गई है परिवार को भी बचाना और लोगों को भी। हम अपना काम कर रहे हैं। लोगों से अपील है कि वो लॉकडाउन का पालन करें और घरों में ही रहे।  
     

  • undefined

    ChhattisgarhApr 20, 2021, 3:34 PM IST

    कोरोना के खौफ में अच्छी तस्वीर: गर्भवती DSP कड़ी धूप में निभा रहीं फर्ज, कहती अब तो मान जाओ


    दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़). देश में कोरोना महामारी के चलते हाहाकर मचा हुआ है, इसके बाद भी लोगों की लापरवाही सामने आ रही हैं। वह बेवजह घरों से बाहर निकलने में नहीं कतरा रहे हैं। ना तो उनके मुंह पर मास्क है और ना ही साथ में कोई सैनेटाइजर। ऐसे बेपरवाह लोगों को समझाएश देने के लिए एक महिला डीएसपी सड़कों पर उतरी हैं। जहां वो मास्क लगाने और घरों में रह कर सुरक्षित रहने की अपील कर रही हैं। जबकि वह खुद 5 महीने की गर्भवती हैं, लेकिन ड्यूटी से कोई समझौता नहीं कर रही हैं। चिलचिलाती धूप में अपना फर्ज निभा रहीं हैं। आइए जानते हैं इस जिंदादिल लेडी अफसर की कहानी...
     

  • undefined

    MaharashtraApr 10, 2021, 5:25 PM IST

    रेलवे का बड़ा फैसला: इन 6 बड़े स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद की, जानिए क्या है वजह

    तत्काल प्रभाव से जिन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट नहीं बेंचे गए उनमें लोमकन्या तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी और  महाराज टर्मिनस शामिल है। इन स्टेशनों से लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleMar 21, 2021, 5:53 PM IST

    कोरोना पर बहस: MP के 3 शहरों में टोटल लॉकडाउन, लाइव डिबेट में आपस में भिड़े बीजेपी-कांग्रेस के नेता

    वीडियो डेस्क। देश में एक बार फिर कोरोना डराने लगा है, उसने अपना कहर बरपना शुरू कर दिया है। मध्य प्रदेश में भी संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक टोटल लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया है। रविवार को अस्पताल और मेडिकल छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। सुबह सिर्फ दूध सप्लाई की छूट दी गई थी। पुलिस सड़कों पर तैनात रही। जगह-जगह बैरिकेड्स भी लगाए। सुबह 9 बजे तक लोगों की आवाजाही सड़कों पर नहीं रुकी तो पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी। पूछताछ के बाद जिन्हें छूट दी गई थी उन्हें जाने दिया गया। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन जाने वालों को दो गुना किराया देना पड़ा। इंदौर के रीगल चौराहे पर बेवजह सड़क पर निकले लोगों पर पुलिस ने सख्ती दिखाई और उन्हें डंडों से पीटती नजर आई। जब हमने बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं से बात की क्या लॉकडाउन से ही कोरोना थमेगा तो वो आपस में लड़ते नजर आए। देखिए कोरोना पर बड़ी बहस। 

     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 20, 2021, 11:28 AM IST

    MP के 3 शहरों में फिर लॉकडाउन, ऐसा रहेगा बंद का स्वरूप, इन्हें मिलेगी छूट, देखें Video

    वीडियो डेस्क।  कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर  मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1140 नए संक्रमित मिलने के बाद सरकार अब सख्ती बरत रही है। राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर में अब हर रविवार को टोटल लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया है। तीनों शहरों में अगले आदेश तक हर वीकैंड पर शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कुल 32 घंटे का टोटल लॉकडाउन रहेगा। वहीं, इन तीनों शहरों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे। लॉकडाउन को लेकर गृह विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं। इधर, मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग की परीक्षाएं 21 मार्च रविवार से ही शुरू होने जा रही हैं। लॉकडाउन के बावजूद अभ्यर्थी परीक्षा के लिए आ-जा सकेंगे। दूसरी परीक्षाओं के लिए भी यह छूट दी गई है।

  • undefined
    Video Icon

    HatkeNov 21, 2020, 5:33 PM IST

    कोरोना की वजह से ICU में था म्यूजिक टीचर, नर्स ने लाकर दिया वायलिन, फिर सबकी आंखों में आ गए आंसू

    वीडियो डेस्क। कोरोना के दौरान कई तरह की कहानियां सामने आई। ऐसी ही एक और कहानी अमेरिका से सामने आई है। एक म्यूजिक टीचर को कोरोना हो गया। कई दिनों तक उन्हें आईसीयू में रहना पड़ा। वो एक महीने तक बोल नहीं पाए थे। इसी बीच नर्स ने उन्हें वायलिन लाकर दिया और आईसीयू से ही उन्होंने वायलिन बजाया। जब  नर्स  ने वायलिन दिया, तो वो काफी खुश हुए। उन्होंने पेपर पर लिखा, ‘मैं अस्पताल में ही इसे बजाना चाहता हूं।’ वहीं सियारा ने उन्हें कहा, ‘हमें काफी खुशी होगी कि आप यहीं वायलिन बजाएं। ये इस माहौल में काफी सकारात्मक ऊर्जा लाएगा।अस्पताल के स्टाफ ने पहले इसको लेकर डॉक्टर्स से परमिशन ली। फिर वो अपने कुछ कर्मचारियों के साथ  खड़ी रही। बाकी लोग खिड़की से परफॉर्मेंस देखते रहे। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshSep 1, 2020, 1:25 PM IST

    मध्य प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, सुनें क्या बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

    मध्य प्रदेश में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अनलॉक-4 में कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।

  • undefined

    NationalAug 2, 2020, 1:03 PM IST

    कश्मीर में बच्चे नहीं ले पा रहे थे ऑनलाइन क्लासेस तो खुले आसमान को ही बना लिया स्कूल, PHOTOS

    श्रीनगर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन लागू किया था। इस बीच स्कूल, कॉलेज और सभी कामकाजों को बंद कर दिया गया था। अब देशभर में अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। लेकिन, अभी तक स्कूल और कॉलेज को खोलने के लिए आदेश जारी नहीं किए गए हैं। इसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन की शुरू कर दी गई है। ऐसे में कश्मीर की वादियों से स्कूली बच्चों की कुछ फोटोज सामने आई है। इसमें वो स्कूल बंद होने के कारण खुले आसमान के नीचे पढ़ाई करते दिखाई दे रहे हैं। 

  • undefined

    NationalAug 2, 2020, 9:46 AM IST

    ऐसा भी टीचर, जो बच्चे नहीं ले सकते ऑनलाइन क्लास, उन्हें पढ़ाते हैं इस जगह पर

    नई दिल्ली. कोरोना के बाद देशभर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था, जिसके बाद स्कूल-कॉलेज सभी बंद कर दिए गए थे। अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लॉकडाउन में बच्चों ने घर से ही पढ़ाई की। स्कूल फ्रॉम होम, यानी कि उनकी ऑनलाइन क्लासेज शुरू हुई। घर रहकर ही वो स्मार्टफोन के माध्यम से पढ़ने लगे। लेकिन, देशभर में एक बड़ी आबादी कुपोषण से जूझ रही है। जहां आज भी इंटरनेट एक सपने की तरह हैं। ऐसे में स्मार्टफोन से क्लास लेना उन बच्चों के लिए मुश्किल है। इस दौरान कइयों ने स्कूल ही छोड़ दिया।  

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJul 23, 2020, 12:24 PM IST

    भोपाल में 10 दिन के लॉकडाउन का ऐलान, लेकिन मिलती रहेंगी ये सेवाएं

     मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 10 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. लॉकडाउन 24 जुलाई की शाम से शुरू होगा जो 3 अगस्त की शाम तक रहेगा। इस दौरान मेडिकल सेवा, सरकारी राशन की दुकान खुली रहेंगी।

  • <p>यूपी के कन्नौज में मानवता को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। यहां बुखार से पीड़ित एक चार वर्षीय मासूम का इलाज डॉक्टरों ने इस लिए नहीं किया क्योंकि उन्हें शक था कि उसे कोरोना है। इलाज के अभाव में मासूम की मौत हो गई जिसके बाद पिता का बेटे को लेकर रोते हुए भावुक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। पिता ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। इस वीडियो को सीएम योगी ने भी स्वतः संज्ञान लेते हुए सख्त तेवर अपनाए हैं।</p>

    Uttar PradeshJun 30, 2020, 11:22 AM IST

    4 साल के मासूम की मौत पर दर्द से क्यों तड़प उठे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

    यूपी के कन्नौज में मानवता को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है। यहां बुखार से पीड़ित एक चार वर्षीय मासूम का इलाज डॉक्टरों ने इस लिए नहीं किया क्योंकि उन्हें शक था कि उसे कोरोना है। इलाज के अभाव में मासूम की मौत हो गई जिसके बाद पिता का बेटे को लेकर रोते हुए भावुक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। पिता ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। इस वीडियो को सीएम योगी ने भी स्वतः संज्ञान लेते हुए सख्त तेवर अपनाए हैं।