Madhya Pradesh Lockdown  

(Search results - 12)
  • Madhya Pradesh10, Jun 2020, 11:55 AM

    हे भगवान: 4 दिन बाद बेटी की शादी घर में नहीं अनाज का एक दाना, पेट पालने के लिए मां ने बेचा मंगलसूत्र

    भोपाल. लॉकडाउन के चलते लोगों की रोजी-रोटी छिन गई है। वहीं कई लोगों की तनख्वाह कट रही है। गरीबों के घर में अनाज का दाना नहीं है, वह दूसरों की मदद और अपने गहने बेचकर पेट भर रहे हैं। ऐसी एक मार्मिक कहानी मध्य प्रदेश से सामने आई है, जहां एक परिवार की बेबसी देखकर आपको रोना आ जाएगा। आलम यह है कि उसकी बेटी की चार दिन बाद शादी होनी है और घर में अनाज का एक दाना नहीं है। 

  • Chhattisgarh9, Jun 2020, 5:31 PM

    लकवाग्रस्त पति भूख से न मर जाए, इसलिए महिला ने दिल पर पत्थर रखकर बेच दिया मंगलसूत्र

    रायपुर/भोपाल. पहली तस्वीर अमृतसर से छत्तीसगढ़ के लिए निकली एक प्रवासी महिला मजदूर की है। उसने जिंदगी में कभी नहीं सोचा था कि मेहनत-मजदूरी करने वालों के साथ भगवान ऐसा कुछ करेगा? दूसरी तस्वीर मध्य प्रदेश के भोपाल में रहने वाली एक लाचार महिला की है। इसका पति लकवाग्रस्त है। यह महिला एक मंदिर के बाहर प्रसाद बेचकर अपने परिवार चला रही थी। बेटा किसी पेट्रोल पंप पर काम करता है। वो उतना नहीं कमाता कि घर और पिता की दवाइयों का खर्चा चल सके। बावजूद यह फैमिली जैसे-तैसे अपना काम चला रही थी कि लॉकडाउन ने उनकी जिंदगी पर जैसे पहाड़ तोड़ दिया। घर में खाने को कुछ नहीं बचा और पति की दवाइयों का इंतजाम नहीं हो पा रहा था, तो महिला ने दु:खी होकर 5000 रुपए में अपना मंगलसूत्र बेच दिया। लॉकडाउन में गरीबों की बेबसी दिखातीं तस्वीरें..

  • Video Icon

    Madhya Pradesh31, May 2020, 11:41 AM

    MP में लागू होगा लॉकडाउन 5.0, सीएम ने बताया कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

    मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को घोषणा कि प्रदेश में लॉकडाउन 5.0 लागू होगा। 

  • Madhya Pradesh30, May 2020, 6:48 PM

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ऐलान, MP में लागू होगा लॉकडाउन 5.0, इस तारीख से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

     मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को घोषणा कि प्रदेश में 15 जून लॉकडाउन 5.0 जारी रहेगा। उन्होंने कहा-मौजूदा स्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन पूरी तरह से नहीं खोला जा सकता है, इसलिए इसको आगे तक बढ़ाया जा रहा है।
     

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, lockdown, lockdown till June 15, lockdown increased<br />
 </p>

    National30, May 2020, 6:15 PM

    मध्य प्रदेश में 15 जून तक लॉकडाउन बढ़ा, कमलनाथ ने सभी धार्मिक स्थलों को खोलने का सुझाव दिया

    कोरोना महामारी के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, प्रदेश में स्कूल कॉलेज 13 जून के बाद ही खुलेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल-कॉलेज खुलना तय है लेकिन आखिरी फैसला लेना बाकी है।

  • Madhya Pradesh28, May 2020, 7:12 PM

    लॉकडाउन में बेटी को भोपाल से दिल्ली बुलाने के लिए बिजनेसमैन ने बुक किया पूरा विमान, चुकाई मोटी रकम

    कोरोना के कहर से बचने के लिए मध्य प्रदेश के एक बड़े शराब कारोबारी ने परिवार के 4 सदस्यों को भोपाल से दिल्ली बुलाने के लिए पूरा विमान ही बुक कर लिया। इस 180 सीट वाले विमान की कारोबारी ने करीब 25 से 30 लाख कीमत भी चुकाई।

  • Madhya Pradesh18, May 2020, 9:48 AM

    सब्र का इम्तिहान: कहीं भूखे पेट लाठियां खाकर भी चुप रहे, कहीं उबल पड़ा मजदूरों का गुस्सा, देखिए कुछ तस्वीरें

    भोपाल, मध्य प्रदेश. प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के विधानसभा क्षेत्र दतिया से सटा है यूपी के झांसी का बॉर्डर। जब यहां से मप्र की सीमा में प्रवेश कर रहे प्रवासी मजदूरों को रोका गया, तो वे भड़क गए। पुलिस ने पहले बल प्रयोग किया। लेकिन बाद में मौके की नजाकत को समझते ही धीरे-धीरे मजदूरों की गाड़ियों को आगे बढ़ने दिया। वहीं, बसों की पर्याप्त व्यवस्था न होने से हजारों मजदूर मप्र से बैरिकेड्स तोड़कर यूपी में घुस गए। दरअसल, लगातार हो रहीं सड़क दुर्घटनाओं के यूपी सरकार ने पैदल आने वाले लोगों को सीमा में नहीं घुसने का आदेश दिया था। इसके बाद हंगामे की स्थिति बन गई। ऐसी तस्वीरें देशभर में सामने आई हैं, जहां प्रवासी मजदूरों को परेशान देखा जा सकता है। देखते हैं कुछ तस्वीरें..
     

  • Madhya Pradesh9, May 2020, 4:41 PM

    पिता की शहादत के 19 दिन बाद बेटी बनी सब इंस्पेक्टर, तस्वीर देखकर कहा- 'पापा आप देख रहे हैं ना...

    उज्जैन (मध्य प्रदेश). कोरोना वायरस से लड़ते हुए आखिरी दम तक अपना पर्ज निभाने वाले उज्जैन के टीआई यशवंत पाल की बेटी फाल्गुनी पाल सब इंस्पेक्टर बन गईं। पिता के शहीद होने के 19 दिन बाद शिवराज सरकार ने बेटी को एसआई पद पर नियुक्ति दी है। अब बहादुर पुलिस अफसर की यह बेटी कोरोना का खात्मा करने के लिए पापा का अधूरा वादा पूरा करेगी।

  • Madhya Pradesh30, Apr 2020, 8:20 PM

    लॉकडाउन में शर्मनाक घटना:7 हवानों ने लड़की से बारी बारी किया रेप, भाई बचाने आया तो उसे कुए में फेंका

    कोरोना के कहर में जहां लोग अपने घरों से नहीं निकल पा रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश से एक मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। है। जहां दरिंदों ने एक युवती के साथ दरिंदगी जैसी घिनौनी घटना को अंजाम दिया गया।

  • Madhya Pradesh27, Apr 2020, 2:01 PM

    मां ने दुल्हन बेटी को अपने हाथों से मास्क पहनाकर किया विदा, कहा- मेकअप की चिंता मत करो बिटिया

    लॉकडाउन में नियमों का पालन भी किया और शादी भी कर ली। महज 10 लोग शादी में मौजूद रहे, दूल्हा-दुल्हन ने हाथों को सैनिटाइज करके सात फेरे लिए। लेकिन, जब दुल्हन के विदाई का वक्त आया तो मां ने बेटी के चेहरे पर मास्क लगाकर विदा किया।

  • Madhya Pradesh15, Apr 2020, 9:41 AM

    लॉकडाउन में फजीहत: स्कूटी पर यह शव नहीं, सरकारी इंतजाम हैं, रोते हुए मदद मांगते रहे परिजन

    इंदौर, मध्य प्रदेश. यह तस्वीर मध्य प्रदेश में लॉक डाउन के बीच सरकारी इंतजामों की असलियत सामने लाती है। प्रशासन कितना सजग है, यह तस्वीर यही दिखाती है। ये लोग स्कूटी पर शव को लेकर भटकते रहे, लेकिन उन्हें एम्बुलेंस नहीं मिली। मामला मरीमाता क्षेत्र के रहने वाले 55 वर्षीय पांडुराव चांदवे की मौत से जुड़ा है। चांदवे कुछ दिनों से बीमार थे। उन्हें सर्दी-जुकाम भी था। सोमवार को उनके परिजन एमवायएच की फ्लू ओपीडी लेकर पहुंचे थे। यहां डॉक्टरों ने लापरवाही बरती और मरीज का एक्स रे लिया और दवाइयां देकर वापस भेज दिया। मंगलवार सुबह चांदवे की तबीयत फिर बिगड़ी। उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी, तो परिजन घबराकर क्लॉथ मार्केट के हॉस्पिटल पहुंचे। लेकिन कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए डॉक्टरों ने इलाज से मना कर दिया। यहां एम्बुलेंस की व्यवस्था भी नहीं थी। लिहाजा, परिजन मरीज को स्कूटी पर बैठाकर एमवायएच पहुंचे। लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।
  • corona effect janta curfew in madhya pradesh updates Lockdown

    Madhya Pradesh23, Mar 2020, 5:24 PM

    कोरोना के खौफ में MP के 43 जिलों में कर्फ्यू, जो निकल रहा पुलिस स्पेशल पैम्पलेट देकर खींच रही फोटो..

    भोपाल. पूरे भारत में कोरोना का कहर और इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही। इससे देश में 8 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत के कई राज्यों में  31 मार्च तक कर्फ्यू लगा हुआ। वहीं मध्य प्रदेश के 43 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है। प्रशासन और राज्य सरकार ने इन जिलों की सारी सीमाएं सील कर दी हैं। बता दें कि एमपी में अब तक कोरोना वायरस के 6 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। एमपी प्रशासन ने इन जिलों को अलग-अलग समयावधि के लिए लॉकडाउन किया है। हालांकि दुध, सब्जी, किराना और मेडिकल की दुकानें खुली रहेंगी।