Matric Result 2020  

(Search results - 7)
  • <p>हिमांशु ने 10वीं टॉप आन के लिए स्कूल के अलावा एक कोचिंग भी ज्वॉइन कर रखी थी। बता दें कि उनके पिता सुभाष सिंह भी खुद एक ट्यूशन टीचर हैं और वह भी रोज अपने बेटे को मार्गदर्शन दिया करते थे। हिमांशु ने बताया कि यह परिणाम मेरे पापा की कड़ी मेहनत और टीचर के ज्ञान के कारण ही मुझे अच्छे नंबर मिले हैं।</p>

    CareersMay 27, 2020, 11:33 AM IST

    बिहार बोर्ड ने टॉपर वेरिफिकेशन इंटरव्यू में पूछे थे ऐसे-ऐसे सवाल...हिमांशु राज ने बिना डरे दिया इंट्रोडक्शन

    पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मंगलवार को आखिरकार 6 दिनों के सस्पेंस के बाद 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया। इस बार मैट्रिक की परीक्षा में 80.59 प्रतिशत छात्रों को सफलता मिली है। बिहार के रोहतास जिले के रहने वाले हिमांशु राज 481 नंबर लाकर स्टेट टॉपर बने हैं। हिमांशु रिजल्ट के दिन पूरे देश की मीडिया में छाए रहे। उन्होंने कई न्यूज चैनल्स को अपने इंटरव्यू दिए। इसके साथ उन्होंने मीडिया से ये साझा किया जब बिहार बोर्ड ने उनका वैरिफिकेशन इंटरव्यू लिया था। 

     

    आइए हम आपको बताते हैं बोर्ड ने हिमांशु से क्या-क्या सवाल पूछे और कैसे स्टेट टॉपर ने उनका जवाब दिया 

  • undefined

    CareersMay 26, 2020, 3:28 PM IST

    गरीबी में पला-बढ़ा पिता संग ठेले पर बेची सब्जियां, ये मुकाम हासिल कर रोशन कर दिया मां-बाप का नाम

    पटना. लॉकडाउन के बीच बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने मंगलवार को बोर्ड मैट्रिक परीक्षा (Bihar Board Matric Result 2020) के नतीजे जारी कर दिए हैं। बिहार बोर्ड के दसवीं नतीजों में 96 फीसदी अंक के साथ रोहतास के हिमांशु राज ने टॉप किया है। हिमांशु राज के पिता सुभाष सिह सब्जी बेचकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। हिमांशु की सफलता देख पूरे गांव में खुशी का माहौल है। हिमांशु भले गरीबी में पले-बढ़े हैं लेकिन उनके सपने काफी बढ़े हैं उन्होंने टॉपर बनने के बाद भविष्य की रणनीतियों के बारे में भी बताया। 

     

    हम आपको बिहार बोर्ड 10वीं के टॉपर हिमांशु की सक्सेज स्टोरी (Bihar Topper Himanshu Raj Success Story) बता रहे हैं। 

  • undefined

    BiharMay 26, 2020, 3:00 PM IST

    BSEB 10th Result 2020: रोहतास के हिमांशु स्टेट टॉपर, समस्तीपुर के दुर्गेश दूसरे नंबर पर

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। बोर्ड के अध्यक्ष  आनंद किशोर की मौजूदगी में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने रिजल्ट जारी किए। छात्र biharboardonline.bihar.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। हालांकि ज्यादा लोड के कारण अभी वेबसाइट खुलने में दिक्कत हो रही है। 
     

  • undefined

    CareersMay 26, 2020, 11:48 AM IST

    खत्म हुआ इंतजार: आज जारी होगा Bihar Board 10वीं का रिजल्ट, चेक करें इधर

    बीएसईबी के अध्यक्ष ने कहा कि बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट कि घोषणा शिक्षामंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा करेंगे। इस अवसर पर आरके महाजन, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग भी उपस्थित रहेंगे।

  • <p>SSLC, Exam</p>

    BiharMay 25, 2020, 1:10 PM IST

    BSEB 10th Result: टॉप 10 में शामिल हो सकते हैं इस जिले के 3 छात्र, वीडियो कॉलिंग से हुआ इंटरव्यू

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा 2020 का रिजल्ट तैयार हो चुका है। इस सप्ताह में किसी भी समय बिहार बोर्ड रिजल्ट घोषित कर सकता है। लॉकडाउन के कारण टॉपरों के वेरिफिकेशन का काम वीडियो कॉलिंग के जरिए किया जा रहा है। 

  • <p>students</p>

    BiharMay 21, 2020, 11:18 AM IST

    Bihar Board 10th Result 2020: सीधे इस लिंक पर मिलेगा रिजल्ट, ऐसे देखें और करें डाउनलोड

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा 2010 का रिजल्ट किसी भी समय जारी हो सकता है। परीक्षा का परिणाम तैयार है। रिजल्ट बीएसईबी के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। यहां जानिए रिजल्ट जारी होने के बाद उसे कैसे देखना है?
     

  • <p>bseb matric result</p>

    BiharMay 20, 2020, 1:12 PM IST

    बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी होने से पहले टॉपरों की लिस्ट वायरल, जान लीजिए सच्चाई

    बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट तैयार हो चुका है। बीते दिनों टॉपरों के वेरिफिकेशन का काम भी संपन्न हुआ। आज शाम तक रिजल्ट जारी किए जाने की संभावना है। इस बीच टॉपरों की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।