Mirror  

(Search results - 27)
  • undefined

    Aisa KyunJun 27, 2021, 9:39 AM IST

    कांच का टूटना शुभ या अशुभ, जानिए इससे जुड़ी मान्यताएं व अन्य खास बातें

    शीशा, दर्पण या मिरर हर घर में होता है। इसके साथ ही घर पर कांच की अन्य बहुत-सी चीजें भी होती हैं। कई बार अचानक या किसी कारण से कांच की चीजें टूट जाती हैं। ऐसे में बहुत से लोग इसे अनदेखा कर देते हैं। मगर कुछ लोग ऐसे भी होते है जो इसके टूटने के पीछे शुभ व अशुभ संकेतों के बारे में सोच-विचार में पड़ जाते हैं। प्राचीन काल से ही शीशे के टूटने से जुड़ी कई मान्यताएं हमारे समाज में प्रचलित हैं।

  • undefined

    UpayMay 29, 2021, 12:47 PM IST

    वास्तु टिप्स: घर में किस स्थान पर दर्पण लगाने से दूर हो सकती हैं पैसों से जुड़ी परेशानी?

    वास्तु शास्त्र में बताई गई बातों और नियमों को ध्यान में रखा जाए तो जीवन की कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। अगर आप धन की तंगी से जूझ रहे हैं, तो वास्तु शास्त्र में इससे छुटकारा पाने के लिए भी उपाय बताए गए हैं।

  • <p>black horse</p>
    Video Icon

    TrendingApr 6, 2021, 8:42 AM IST

    अपनी ही शक्ल आइने में देख घबराया काला घोड़ा, फिर शर्माते हुए की ऐसी हरकत... जमकर वायरल हो रहा Video

    वीडियो डेस्क। जब आपने पहली बार आइने में अपनी शक्ल देखी थी तो कैसा था आपका रिएक्शन? शायद बचपन की वो बात आपको याद भी नहीं होगी। लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जहां एक काले घोड़े ने पहली बार आइने में अपनी शक्ल देखी तो घबरा गया। कभी डरा घबराया और फिर शर्माया भी। सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो खूब पंसद किया जा रहा  है आप भी देखिए घोड़े का ये रिएक्शन। 

  • undefined
    Video Icon

    HatkeMar 6, 2021, 11:14 AM IST

    बाथरूम के अंदर से आ रही थी हवा, लड़की ने मिरर हटाया तो देख कर उड़ गए होश


    वीडियो डेस्क।   न्यूयॉर्क (New York) शहर की एक महिला ने अपने घर के अंदर एक हैरान कर देने वाली खोज की।  सोशल मीडिया पर एक शॉकिंग वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला बता रही है कि उसके अपार्टमेंट के बाथरूम से तेज हवा निकल रही थी।  महिला ने जब थोड़ी खोजबीन की तो पाया हवा बाथरूम में लगे शीशे के पीछे से निकल रही है। इसके बाद महिला ने उस शीशे को दीवार से हटाया तो वह हक्की-बक्की रह गई। क्योंकि वहां एक खुफिया रास्ता था जो एक छुपे हुए कमरे तक जा रहा था। इस वीडियो को ट्विटर यजूर @CheyMillz ने शेयर किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, देखिए… इन्हें अपने न्यूयॉर्क स्थित अपार्टमेंट में क्या मिला। 
     

  • undefined

    NationalFeb 25, 2021, 7:30 PM IST

    कश्मीर पर किया कमेंट तो भारत ने UNHRC में पाकिस्तान और तुर्की को लगाई लताड़, बोले- अपनी गिरेबान में झांके

    जम्मू कश्मीर पर प्रोपेगेंडा फैलाने को लेकर भारत ने संयुक्त राष्ट्र के मंच पर एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ लगाई। साथ ही भारत ने पाकिस्तान को उस पर उंगली उठाने से पहले अपने घर में झांकने की भी सलाह दी। मानवाधिकार परिषद के 46 वें सत्र कश्मीर और अन्य मुद्दों पर पाकिस्तान का जवाब देते हुए भारत ने एक बार फिर आतंकवाद का मुद्दा उठाया। 

  • undefined

    HatkeFeb 19, 2021, 9:46 AM IST

    पति ने होटल के बाथरूम से सेल्फी खींच बीवी को किया WhatsApp, तस्वीर देखते ही पत्नी ने दे दिया तलाक

    हटके डेस्क: कहते हैं ना कि धोखेबाज भले ही कितना चालाक हो, उसकी धोखेबाजी की कहानी कहीं ना कहीं से पता चल ही जाती है। अमेरिका में रहने वाली एक महिला ने अपने पति की धोखेबाजी की स्टोरी लोगों के साथ शेयर की। इसमें शख्स की एक तस्वीर से बीवी ने उसका धोखा पकड़ लिया। असल में शख्स ऑफिस मीटिंग का बहाना कर दूसरी महिला के साथ होटल रूम में था। लेकिन होटल के बाथरूम से सेल्फी खींचकर बीवी को भेजना उसे महंगा पड़ गया। तेज-तर्रार बीवी ने तस्वीर में कुछ ऐसा देखा कि पति की सारी पोल खुल गई। इसके बाद महिला ने अपने पति की धोखेबाजी की कहानी को इंटरनेट पर शेयर कर दिया, जहां करीब 40 लाख लोगों ने इसे देखा। तस्वीर में छिपा था धोखेबाजी का सबूत...  

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodFeb 3, 2021, 8:16 PM IST

    शीशे के सामने बैठ मेकअप ब्रश के लिए अपनी ही कोस्टार से झगड़ीं अंकिता, खूब वायरल हो रहा वीडियो

    वीडियो डेस्क। टीवी और बॉलीवुड में अपनी जबरदस्त पहचान बनाने वालीं अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) का एक मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande Video) आराम से शीशे के सामने बैठकर मेकअप करती नजर आ रही हैं, हालांकि, अचानक से एक लड़की आ जाती है और एक्ट्रेस से मेकअप ब्रश छीन लेती है। जिसके बाद शुरू होता है झगड़ा।

  • undefined

    UpayDec 29, 2020, 11:25 AM IST

    वास्तु की ये 5 छोटी-छोटी गलतियां बिगाड़ सकती है हमारे बनते काम, ध्यान रखें ये बातें

    उज्जैन. दैनिक जीवन की छोटी-छोटी गलतियों के कारण हमारे बनते काम बिगड़ सकते हैं। ये गलतियां दिखने में भले ही छोटी हो, मगर इसका दुष्परिणाम बहुत ज्यादा हो सकता है। ये गलतियां वास्तु दोष की श्रेणी में आती हैं। इनके कारण जीवन में परेशानियों का आना-जाना लगा रहता है। जानिए इनके बारे में…

  • undefined

    HatkeDec 29, 2020, 10:37 AM IST

    प्रेमिका की जगह मैं गर्भनिरोधक खा गया...पढ़ें डॉ महेंद्र वत्सा से पूछे गए ऐसे उटपटांग सवाल और उनके जवाब

    हटके डेस्क: भारत में सेक्स का विषय आज भी टैबू है। लोग इसके बारे में बात करने से कतराते हैं। घर-परिवार में ही सदस्य अगर टीवी पर कंडोम का ऐड आ जाए, तो काफी अनकम्फर्टेबल हो जाते हैं।  ऐसे माहौल में भारत के मशहूर सेक्स एक्सपर्ट डॉक्टर महिंद्र वत्सा ने लोगों को एक प्लेटफार्म दिया, जहां वो अपनी सेक्स लाइफ से जुड़ी समस्याओं का जवाब चिट्ठी के माध्यम से डॉक्टर से लेते थे। लेकिन 28 दिसंबर 2020 को खबर आई कि डॉक्टर महिंद्र वत्सा का निधन हो गया। वो 96 साल के थे। डॉ वत्सा ने अपनी पूरी जिंदगी में करीब 40 हजार लोगों की सेक्स समस्याएं सुलझाई। साथ ही मैगजीन के जरिये 20 हजार लोगों की लव लाइफ की समस्याओं का निपटारा किया। डॉ वत्सा अपने पाठकों के सेक्स भ्रांतियों के जवाब काफी मजेदार तरीके से देते थे। इसी कला ने उन्हें मशहूर कर दिया, जिसमें वो समस्या भी सुलझा देते थे और लोगों को इंटरटेन भी करते थे। मुंबई मिरर में सेक्स कॉलम लिखने की शुरुआत उन्होंने 80 साल की उम्र में की थी। इस दौरान उन्हें लोगों से कई उटपटांग सवाल भी मिले थे जिनके जवाबों ने उन्हें मशहूर कर दिया...  
     

  • undefined

    JyotishDec 28, 2020, 11:10 AM IST

    ये 8 सपने दिखें तो समझ लीजिए आपको मिलने वाली है कोई बड़ी खुशी

    उज्जैन. प्राचीन काल से चली आ रही मान्यताओं के अनुसार सपने आने वाले शुभ और अशुभ फलों के बारे में बताते हैं। कुछ सपने ऐसे हैं ज‌िसके बारे में कहा जाता है क‌ि इनके द‌िखने का मतलब है घर में आने वाली है बड़ी खुशी। आइए जानते है कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में-

  • undefined

    JyotishDec 4, 2020, 12:48 PM IST

    इन 6 कामों से बढ़ता है बेड लक और लाइफ में बनी रहती हैं परेशानियां

    उज्जैन. दैनिक जीवन में हम जाने-अनजान में कई ऐसा काम करते हैं, जिनके कारण दुर्भाग्य हमारा पीछा नहीं छोड़ता और हम हमेशा अपनी किस्मत को ही दोष देते रहते हैं। अगर हम उन कामों के बारे में जान जाएं, जिनके कारण हमें खराब परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है तो वो काम न कर हम परेशानियों से बच सकते हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार, जानिए कुछ ऐसे ही कामों के बारे में, जिन्हें करने से दुर्भाग्य बढ़ता है-

  • undefined

    CelebsNov 25, 2020, 1:55 PM IST

    हार्दिक की पत्नी ने बेटा होने के 4 महीने बाद खोला ये राज,बताया कैसे कम किया प्रेग्नेंसी में बढ़ा वजन

    मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस और क्रिकेटर हार्दिक पांड्या (hardik pandya) की पत्नी नताशा स्टेनकोविक (natasa stankovice) सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। वह अकसर अपनी फोटो और वीडियो शेयर कर फैंस के साथ भी जुड़ी रहती है। हार्दिक पांड्या की पत्नी का ग्लैमरस स्टाइल अक्सर सुर्खियों में बना रहता है और अब उनका एक वीडियो भी लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है। अपने वीडियो में नताशा खुद को आईने में देख पोज देती हुई नजर आ रही हैं। वीडियो शेयर कर नताशा ने प्रेग्नेंसी के बाद भी फिट रहने का राज खोला है। उनके इस वीडियो को लेकर फैंस जमकर कमेंट कर रहे हैं।
     

  • undefined

    UpayNov 23, 2020, 12:51 PM IST

    घर में गलत दिशा में लगाया गया आईना भी बन सकता है परेशानियों का कारण, इन बातों का रखें ध्यान

    सभी लोगों के घर में दर्पण यानी आईना जरूर होता है। वास्तु शास्त्र में इससे जुड़े अनेक नियम बताए गए हैं। दर्पण यदि सही दिशा में लगा हो तो व्यक्ति को उसके सकारात्मक फल प्राप्त होते हैं, जबकि गलत दिशा में लगा दर्पण घर में रहने वालों पर तमाम तरह की परेशानियां लेकर आता है।

  • <p>आतंकवादियों को अपनी जमीन पर पनाह देने और उनकी फंडिंग रोकने के लिए उचित कदम नहीं उठाने के आरोप झेल रहे पाकिस्तान को भारत ने आईना दिखाया है। जल्द ही FATF (फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स) यह फैसला करेगी कि पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में रखना है या ब्लैक लिस्ट में डालना है।</p>

    NationalOct 23, 2020, 6:44 AM IST

    FATF में भारत ने पाकिस्तान को दिखाया आइना, कहा- अभी भी आतंकियों की पनाहगार है पाक

    आतंकवादियों को अपनी जमीन पर पनाह देने और उनकी फंडिंग रोकने के लिए उचित कदम नहीं उठाने के आरोप झेल रहे पाकिस्तान को भारत ने आईना दिखाया है। जल्द ही FATF (फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स) यह फैसला करेगी कि पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में रखना है या ब्लैक लिस्ट में डालना है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalSep 9, 2020, 4:18 PM IST

    एक पोते ने PUBG खेलने में उड़ा दिए अपने दादा के लाखों रुपए

    जिसको गेमिंग का चस्का लग जाए, उसकी आदत छुड़ाना आसान नहीं होता लेकिन कई बार यह लत मुसीबत का सबब बन जाती है। दिल्ली के तीमारपुर में रहने वाले 15 साल के एक बच्चे ने अपने दादा जी के अकाउंट 2.34 लाख रुपये PUBG Mobile में उड़ा दिए। रिपोर्ट्स की मानें तो गेम में मिलने वाले इन-ऐप परचेज के लिए गेमर ने अपने 65 साल के दादा जी के बैंक अकाउंट का इस्तेमाल किया और रैंक खरीदता चला गया। मामला मई में तब सामने आया जब दो महीने के अंदर बड़ी रकम अकाउंट से कट गई।