Mmnaravane  

(Search results - 3)
  • undefined

    NationalMay 26, 2020, 4:01 PM IST

    चीन के सैनिकों ने भारतीय जवानों को चारों तरफ से घेरा, फिर कंटीले तारों, पत्थर और डंडे से किया अटैक

    नई दिल्ली. भारत और चीन के बीच LAC पर तनाव बढ़ता जा रहा है। चीन और भारत के बीच लद्दाख के गलवान नदी इलाके में तनाव चरम पर पहुंच चुका है। कई राउंड की बातचीत के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकलते देख भारत ने भी उस इलाके में सेना की तैनाती बढ़ा दी है। पिछले कुछ सप्ताह में चीन ने इस इलाके में अपनी स्थिति मजबूत की और करीब 5 हजार चीनी सैनिक वास्तविक नियंत्रण सीमा के करीब तैनात हैं और उसमें कई तो भारतीय सीमा के अंदर तक घुस आए हैं। इस बीच, भारत ने सीमा पर चीनी चाल को काउंटर करने के लिए सेना की तैनाती बढ़ाने के साथ ही निगरानी भी तेज कर दी है। वहीं, दूसरी तरफ सेना सूत्रों के मुताबिक खबर सामने आई है कि 5 मई को हुए झड़प के दौरान चीनी सैनिकों ने भारतीय जवानों को टिड्डे की तरह घेर लिया था। जिसके बाद उन्होंने कंटीले तारों और पत्थर से हमला किया था। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। 

  • undefined

    NationalMay 25, 2020, 3:57 PM IST

    लद्दाख में सीमा पर बढ़ा तनाव, LAC पर दिखीं चीनी गाड़ियां, गाड़े टेंट; भारत ने भी बढ़ाई सेना की तैनाती

    भारत और चीन सेना के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। चीनी सेना ने लद्दाख में जवानों की तैनाती बढ़ा दी है। जिसके बाद भारतीय सेना ने भी अपने जवानों की संख्या बढ़ा दी है। जानकारी के मुताबिक LAC पर सेना की फौजी गाड़ियां देखी गई हैं। जबकि चीनी सेना ने टेंट भी गाड़े हैं। 
     

  • undefined

    NationalMay 23, 2020, 4:26 PM IST

    PAK की राह पर चीन? आर्मी चीफ नरवणे ने किया लद्दाख का दौरा; 3 हफ्ते से सीमा पर है तनातनी, टकराव की स्थिति

    सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने शनिवार को लद्दाख का दौरा किया। यहां उन्होंने टॉप फील्ड कमांडरों के साथ बैठक कर स्थितियों का जायजा लिया। लद्दाख में चीन के साथ तीन जगह- गालवन नाला, डेमचौक और दौलत बेग और पैंगोंग त्सो झील में तनाव है। गालवन नाला में दोनों देशों के 300-300 सैनिक आमने-सामने हैं।