Naresh Tikait  

(Search results - 6)
  • undefined

    NationalJun 26, 2021, 7:39 AM IST

    कृषि कानून: किसानों का राजभवन तक मार्च, कोरोना के सुपर स्प्रेडर का खतरा मंडराया, राहुल बोले-हम किसानों के संग

    केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 7 महीने से आंदोलित किसानों ने शनिवार को देशभर के राजभवन पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जुटने वाली भीड़ से कोरोना के सुपर स्प्रेडर बनने का खतरा पैदा हो गया है। 

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 24, 2021, 12:50 PM IST

    बाराबंकी में किसान पंचायत, नरेश टिकट ने कहा-अगर यह सरकार रही तो किसानों के खेत चले जाएंगे

    किसान की कोई जाति नहीं होती। उन्होंने किसानों से कहा कि आप आंदोलन को जिंदा रखिए। उन्होंने कहा कि हल चलाने वाला अब हाथ नहीं जोड़ेगा। किसानों से कहा कि अब अगर किसी अधिकारी के पास जाओ तो यही नारा बोलना।

  • undefined
    Video Icon

    Uttar PradeshFeb 19, 2021, 3:33 PM IST

    BKU मुखिया नरेश टिकैत का तुगलकी फरमान, कहा- BJP नेता को न्योता दिया तो खिलाना होगा 100 लोगों का खाना

    वीडियो डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर  जनपद में बुधवार को भारतीय किसान यूनियन का गढ़ कहे जाने वाले कस्बा सिसौली स्थित किसान भवन में भाकियू की मासिक पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में आसपास के क्षेत्र के किसानों ने भाग लिया। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत भाजपा नेताओं पर भड़कते हुए नजर आए।पंचायत में चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि कोई भी भाई किसी भी गांव में भाजपा नेताओं को शादी विवाह व तेहरवीं की चिट्ठी नहीं देगा। अगर कोई व्यक्ति चिट्ठी देने का दोषी पाया जाता है तो अगले ही दिन वह अपने घर पर 100 आदमियों का खाना बनवाया जाएगा। जो कि उसको दंड के रूप में देना होगा। किसान आंदोलन मान सम्मान की लड़ाई हो गया है। यह हमारी पगड़ी की लड़ाई है। हमें अपनी जमीन बचानी है, अपनी इज्जत बचानी है। इसलिए हम इस आंदोलन को और भी मजबूती के साथ लड़ने का काम करेंगे।
     

  • <p>kisan andolan</p>

<p>kisan andolan</p>
    Video Icon

    NationalJan 30, 2021, 8:54 AM IST

    गाजीपुर बॉर्डर: हिंसा के बाद भी नहीं बुझी आग, किसान आंदोलन पर राकेश टिकैत की पत्नी की दो टूक

     वीडियो डेस्क। यूपी के मुजफ्फरनगर में महापंचायत के बाद शनिवार को बड़ी संख्या में किसान दिल्ली पहुंचेंगे। महापंचायत ने फैसला लिया कि अभी फौरन सीधा दिल्ली नहीं जाना है। गाजीपुर बॉर्डर पर पहले ही बहुत लोग पहुंच चुके हैं, इसलिए शनिवार को धीरे-धीरे अपने हिसाब से लोग दिल्ली पहुंचेंगे। महापंचायत में राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी पहुंचे थे। जयंत चौधरी ने महापंचायत में कहा, मेरा प्रस्ताव ये है कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का हुक्का पानी बंद करना पड़ेगा। दरअसल, गुरुवार को गाजीपुर बॉर्डर पर मीडिया से बात करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने रो दिया। रोते हुए उन्होंने बड़ी संख्या में किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने का आह्वान किया।

  • undefined

    Uttar PradeshNov 22, 2019, 7:07 PM IST

    लव मैरिज के खिलाफ खाप, लाखों रुपए लगा पढ़ाते हैं तो लड़कियों की शादी भी मां-बाप करेंगे: नरेश टिकैत

    नरेश टिकैत ने कहा, लड़की को 20-30 लाख रुपये खर्च करके मां-बाप पढ़ाते हैं और वो अपनी मर्जी से शादी करके परिवार बर्बाद कर देती हैं। अगर मां बाप इतना पैसा लगाकर पढ़ाते हैं तो उनकी शादी करने का हक भी मां-बाप को होना चाहिए। खाप को लव और इंटर कास्ट मैरीज मंजूर नहीं हैं।

  • a man from u.p claims to be desecedent of lord raam

    Uttar PradeshAug 18, 2019, 1:36 PM IST

    यूपी से सामने आया राम वंशज, बोला- हम सुप्रीम कोर्ट में सबूत दिखाने को तैयार

    अयोध्या मामले में जयपुर और मेवाड़ के बाद अब उत्तरप्रदेश से भी भगवान श्रीराम के वंशज होने का दावा किया जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर स्थित अपने आवास पर पत्रकार वार्ता बुलाकर उसमें खुद को राम का वंशज बताया है। उनका कहना है कि असली राम के वंशज बालियान खाप है, जिनका गोत्र रघुवंशी है और यहां उनके 84 गांव हैं जिसके वह मुखिया हैं। पत्रकारों द्वारा इस बात का सबूत पूछने पर उन्होंने कहा कि सुबूत उनका रघुवंशी गोत्र है। यहां सभी 84 गांव रघुवंशीयों के हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास वंशावली के साथ और भी कई सबूत हैं और वह कोर्ट के सामने सारे सबूत रखने को तैयार हैं।