Padma Shri  

(Search results - 31)
  • Padma shri Dr. R N Singh today elected as our new president pwa

    NationalJul 17, 2021, 4:37 PM IST

    मेवात में 103 गांव हिंदू शून्य, 90 गांव में सिर्फ 5 हिंदू परिवार, VHP ने कहा- अब ठोस कदम उठाए हरियाणा सरकार

    मेवात में महाभारत कालीन कई तीर्थस्थल हैं परन्तु आज वहां पर हिंदुओं के मंदिरों पर जिहादियों द्वारा कब्जा किया जा रहा है और कई मंदिरों में हिंदू प्रवेश भी नहीं कर सकता। यह पूरी तरह से धर्मांतरण के कुचक्र में फंस गया है।

  • Padma Awards nominations till 15th September, Know all about nominations and eligibility DHA

    NationalJul 14, 2021, 5:24 PM IST

    पद्म पुरस्कार के लिए इस पोर्टल पर करें अप्लाई, लास्ट डेट-15 सितंबर, मोदी की अपीलः असली हीरोज को मिले अवार्ड

    हर साल गणतंत्र दिवस पर पद्म पुरस्कारों को दिया जाता है। वर्ष 1954 में शुरू किए गए इन पुरस्कारों के जरिए विभिन्न क्षेत्रों में लोगों के ‘उत्कृष्ट कार्य या योगदान’ को सराहा जाता है। ये पुरस्कार सभी क्षेत्रों/विषयों में विशिष्ट एवं असाधारण उपलब्धियों/सेवा के लिए प्रदान किए जाते हैं।

  • Former Odisha Information Commissioner Padma Shri Radha Mohan No More, Prime Minister expressed grief kpa

    NationalJun 11, 2021, 11:38 AM IST

    ओडिशा के ख्यात अर्थशास्त्री पद्मश्री राधा मोहन का निधन, मोदी और नवीन पटनायक सहित तमाम नेताओं ने जताया शोक

    ओडिशा के पूर्व सूचना आयुक्त और जाने-माने अर्थशास्त्री प्रो. राधा मोहन का आज तड़के निधन हो गया। गांधीवादी 78 वर्षीय प्रोफेसर का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। निमोनिया के चलते उन्हें ICU में रखा गया था। उनके निधन पर प्रधानमंत्री मोदी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, आंध्र प्रदेश के राज्यपाल सहित कई नेताओं ने शोक जताया है।

  • mothers day 2021 meet the 107 years old saalumarada thimmakka padma shri award kpr

    Other StatesMay 9, 2021, 1:24 PM IST

    सबसे अनोखी मां:जो बरगद के पेड़ों को मानती हैं अपनी संतान, जिनकी कहानी सबके लिए है बड़ा सबक

    तुमकुर(कर्नाटक). हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे (Mothers Day) मनाया जाता है। इस बार यह 9 मई को मनाया जा रहा है। मां एक ऐसा शब्द होता है जिसमें प्यार, साहस, प्रेरणा और कुछ करने का जज्बा जैसे शब्द शामिल होते हैं। हर मां की एक अलग कहानी होती है, लेकिन इस मदर्स डे के मौके पर आज हम आपको एक ऐसी मां से मिलवाने जा रहे हैं, जिसकी कहानी सबसे अलग और दिलचस्प है। जो बरगद के पेड़ों को अपनी संतान मानती है।
     

  • Padmashri Dharmapal Saini calls Gandhi of Bastar complete profile story and information kpn

    TrendingApr 9, 2021, 10:00 AM IST

    CRPF जवान को छुड़ाने के लिए CM ने 92 साल के इस व्यक्ति से कहा, तब हुई रिहाई, कौन हैं बस्तर के गांधी?

    नक्सलियों ने 8 अप्रैल की शाम CRPF जवान राकेश्वर सिंह को रिहा कर दिया। वे छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 3 अप्रैल को हुए नक्सली हमले के बाद लापता थे। 7 अप्रैल को नक्सलियों ने फोटो जारी कर बताया था कि वे उनके कब्जे में हैं। सीआरपीएफ जवान राकेश्वर सिंह की रिहाई में पद्मश्री धर्मपाल सैनी की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जा रही है। इन्हें बस्त के ताऊजी और बस्तर के गांधी के नाम से भी जाना जाता है। 

  • Vijay Hazare birth anniversary: Indian crciketer who made 1000 run in just 4 test matches, know hazares records dva

    CricketMar 11, 2021, 1:12 PM IST

    वो क्रिकेटर जिसके नाम पर होती है सबसे बड़ी भारतीय लीग, 4 मैच में ही इस खिलाड़ी ने ठोक दिए थे 1000 रन

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिनके जाने के बाद भी उनका खेल और उन्हें याद किया जाता है। उन्हीं में से एक है विजय सैमुअल हजारे (Vijay Hazare), जिन्होंने ना केवल भारत के लिए शानदार खेल खेला बल्कि क्रिकेट जगत में वो मुकाम हासिल किया, कि आज भी भारत में हर साल उनके नाम से विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन किया जाता है। हजारे का जन्म 11 मार्च 1915 को महाराष्ट्र के सांगली में हुआ था। आज उनकी 86 वीं जयंती मनाई जा रही है। 1947-48 में विजय हजारे ने भारतीय क्रिकेट को एक नई पहचान दी। आज हम आपको बताते हैं, उनके उस रिकॉर्ड के बारे में जिसे आजतक कोई भी खिलाड़ी तोड़ नहीं पाया है...

  • PM modi met Padma Shri R Pappammal KPP

    NationalFeb 25, 2021, 9:32 PM IST

    पीएम मोदी ने की 105 साल की पप्पम्माल से मुलाकात, ऑर्गेनिक खेती के लिए मिला पद्मश्री

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने 105 साल की पद्मश्री विजेता पप्पम्माल से मुलाकात की। आर पप्पम्माल ऑर्गेनिक खेती करती हैं। उनका खुद का फॉर्म है। उन्हें खेती और ऑर्गेनिक फॉर्मिंग के लिए पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। 

  • These are also 10 people of the country, who received Padma Awards, whose stories you will salute by reading  asa

    StateJan 26, 2021, 5:34 PM IST

    देश के ये भी हैं 10 शख्स, जिन्हे मिला पद्म सम्‍मान, जिनकी कहानियां पढ़कर आप भी करेंगे सलाम

    केंद्रीय गृह मंत्रालय पद्म अवॉर्ड की घोषणा कर दी है। इनमें सात हस्तियों को पद्म विभूषण, 10 को पद्म भूषण और 102 को पद्मश्री दिया जाना शामिल है। बताते चले कि 16 हस्तियों को पद्म पुरस्कार मरणोपरांत प्रदान करने एलान किया गया है। ऐसे में आज हम आपको इनमें से देश के 10 उन हस्तियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें बहुत कम ही लोग जानते हैं, मगर अब उनकी कहानी सुनकर हर कोई सलाम कर रहा है। 
     

  • priyanka chopra reminisced about padmashri honour says only my dad was missing bollywood actress get emotional KPJ

    CelebsNov 28, 2020, 3:18 PM IST

    इस वजह के चलते 4 साल बाद फिर प्रियंका चोपड़ा को आई पापा की याद, मायूस होकर कही ये बात

    मुंबई. कोरोना (corona) की दहशत देश-दुनिया में बनी हुई है। इस खतरनाक वायरस की चपेट में रोज हजारों लोग आ रहे हैं। हालांकि, सरकार लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई कदम उठा रही है। वहीं, आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने-अपने कामों को निपटाने घरों से निकलने लगे हैं। वहीं, कुछ सेलेब्स सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव है। इन्हीं में से एक है प्रियंका चोपड़ा (priyanka chopra)। वे इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर करते हुए पुरानी बातें याद करती रहती है। हाल ही में उन्होंने पद्मश्री सम्मान (padma shri award) की कुछ फोटोज शेयर करते हुए बताया कि ये क्यों खास था और इस मौके पर उस घड़ी को याद किया और एक बार फिर अपने पापा को याद कर इमोशनल हो गईं। प्रियंका को पद्मश्री सम्मान चार साल पहले दिया गया था।

  • renowned Kuchipudi dancer padma Shri Shobha Naidu Passes Away KPY

    South CinemaOct 14, 2020, 9:16 AM IST

    भारत की मशहूर कुचीपुडी डांसर शोभा नायडू का निधन, 64 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

    भारत की प्रमुख कुचीपुडी डांसर शोभा नायडू का बुधवार को निधन हो गया। वो प्रसिद्ध स्वामी वम्पाति चिन्ना सत्यम की एक अच्छी शिष्या थीं। उनका जन्म 1956 में आंध्र प्रदेश राज्य के विशाखापटनम जिले के अनकापल्ली में हुआ था। 

  • Kangana ranaut is being trolled on social media after aiims panel rule out murder in sushant case aha
    Video Icon

    BollywoodOct 8, 2020, 6:23 PM IST

    सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल हो रही हैं कंगना, जानिए वजह

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही अभिनेत्री कंगना रणौत काफी सुर्खियों में हैं। इस मामले में कंगना शुरुआत से ही इसे हत्या का मामला मान रही थीं। साथ ही वो इस मामले में इसी एंगल पर जांच करने के लिए शुरू से ही जोर भी दे रही थीं। ऐसे में अब हाल ही में सीबीआई ने जब इस केस में मर्डर थ्योरी को सिरे से खारिज कर दिया, तब कंगना रणौत ट्रोलर्स के निशाने पर आ गईं। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर कंगना से अवॉर्ड वापसी की मांग की जाने लगी।

  • This is the farmer aunt Rajkumari Devi of Bihar, who received the Padma Shri, read the full story ASA

    Bihar ElectionSep 10, 2020, 6:56 PM IST

    ये हैं किसान चाची, 150 रुपए में शुरू किया था काम; आज विदेशों में भी बेंचती हैं प्रोडक्ट, खूब होती है कमाई

    मुजफ्फरपुर (Bihar) । छोटी सी किसानी से भी खुशहाली आ सकती है, इसका सबसे बड़ा प्रमाण बिहार की किसान चाची राजकुमारी देवी हैं, जो नारी शक्ति की भी एक मिसाल है। हालांकि इसके पीछे उनका त्याग है। पूसा कृषि विश्वविद्यालय से खाद्य प्रसंस्करण की तरकीब सीखने के बाद अचार और मुरब्बे के काम को आगे बढ़ाया। महज डेढ़ सौ रुपये से शुरू किया उनका काम आज कारोबार बन गया है, जिससे कई महिलाएं और युवतियां जुड़ी हुई हैं। प्रोडक्ट विदेशों तक जाते हैं। जिनकी तारीफ पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर अभिताभ बच्चन तक करते हैं। उन्हें कृषि के क्षेत्र में राष्ट्रपति से पद्मश्री का पुरस्कार भी मिल चुका है।

    (बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनावी हलचल के बीच हम अपने पाठकों को 'बिहार के लाल' सीरीज में कई हस्तियों से रूबरू करा रहे हैं। इस सीरीज में राजनीति से अलग उन हस्तियों के संघर्ष और उपलब्धि के बारे में बताया जा रहा है जिन्होंने न सिर्फ बिहार बल्कि देश दुनिया में भारत का नाम रोशन किया। आज की हस्ती बिहार की किसान चाची राजकुमारी देवी हैं।)

  • Isha Ambani mother-in-law Swati Piramal have received the Padma Shri Award, know about her MJA

    BusinessSep 6, 2020, 2:29 PM IST

    बेहद खूबसूरत हैं मुकेश अंबानी की समधन, सासू मां के साथ दोस्त जैसा है ईशा अंबानी का रिश्ता

    बिजनेस डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की समधन और उनकी बेटी ईशा अंबानी की सास स्वाति पीरामल ने मुंबई यूनिवर्सिटी से 1980 में एमबीबीएस की डिग्री ली थी। उन्होंने हार्वर्ड स्कूल से पब्लिक हेल्थ में मास्टर्स की डिग्री भी ली है। वे पीरामल ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन हैं। उनका जन्म 28 मार्च, 1956 को हुआ था। जानते हैं उनकी लाइफ के बारे में। 
     

  • COVID 19, Success story of Kiran Mazumdar Shaw, established Biocon, tested positive for coronavirus MJA

    BusinessAug 18, 2020, 11:48 AM IST

    महिला होने की वजह से कोई नहीं था नौकरी देने को तैयार, फिर अपने बल बूते बनाई 50 हजार करोड़ की कंपनी

    बिजनेस डेस्क। पद्मश्री और पद्म भूषण से सम्मानित देश की प्रमुख फार्मा कंपनी बायोकॉन लिमिटेड की चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर के इसकी जानकारी दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा है कि उनके कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस बीमारी के कुछ मामूली लक्षण उनमें दिखे थे, जिसके बाद उन्होंने टेस्ट कराया। किरण मजूमदार की जिंदगी बहुत संघर्ष से भरी रही है। किसी को भी यह जान कर हैरानी होगी कि उन्होंने बायोकॉन लिमिटेड की शुरुआत महज 1200 रुपए से की थी, जो आज 50 हजार करोड़ की कंपनी बन चुकी है। जानते हैं उनकी सक्सेस स्टोरी के बारे में। 
    (फाइल फोटो)

  • Kangana Ranaut Speaks on Sushant Singh Rajput Suicide case said if She fails to proving her claims then She Will return the Padma Shri KPY

    CelebsJul 18, 2020, 1:02 PM IST

    सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस पर बोलीं कंगना रनोट, 'आरोप साबित नहीं हुआ तो लौटा दूंगी पद्मश्री'

    मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत के निधन को लेकर कंगना रनोट ने बॉलीवुड के कई प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि इंडस्ट्री में नेपोटिज्म से परेशान होकर सुशांत ने सुसाइड करने का रास्ता चुना। अब इन्हीं आरोपों को लेकर कंगना एक बार फिर से चर्चा में आ गई हैं। लेकिन, इस बार उन्होंने दावा किया है कि अगर जांच में आरोप साबित नहीं हुआ तो वो सरकार द्वारा दिया गया सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड पद्मश्री को लौटा देंगी।