Raghuvansh Prasad Singh  

(Search results - 52)
  • undefined

    Bihar ElectionOct 8, 2020, 5:04 PM IST

    JDU में शामिल हुए रघुवंश प्रसाद के बेटे सत्यप्रकाश, लालू यादव के परिवारवाद पर किया तीखा हमला

    जेडीयू में आते ही सत्यप्रकाश ने आरजेडी चीफ लालू यादव (RJD Chief Lalu Yadav) के परिवारवाद पर तीखा हमला किया। उन्होंने आरजेडी पर टिकट बेचे जाने का भी आरोप लगाया। 

  • <p><strong>पटना (Bihar ) ।</strong> पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरजेडी के वरिष्‍ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने मरने के बाद आखिरकार वही हुआ, जिसका कयास लगाया जा रहा था। लगातार हो रहे विरोध के बावजूद रामा सिंह (Rama singh)&nbsp;की आरजेडी (DJD) में एंट्री हो ही गई। तेजस्‍वी यादव (ejaswi Yadav) ने रात के अंधेरे मे गुपचुप तरीके से उन्हें आरजेडी का सिंबल थमा दिया। बताते चले कि इसी मंगलवार को ही उन्‍हें पार्टी में शामिल कराने और उनकी पत्‍नी वीणा सिंह (Veena Singh) को महनार से उम्‍मीदवार बनाने की घोषणा होनी थी। लेकिन, पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए इसे टाल दिया गया था। हालांकि रामा सिंह ने मीडिया में कहा था कि उनकी पत्‍नी वीणा सिंह को महनार से उम्‍मीदवार बनाया जाना है।&nbsp;</p>

    Bihar ElectionOct 8, 2020, 10:10 AM IST

    कौन हैं रामा सिंह, जिन्हें तेजस्वी यादव ने रात के अंधेरे में बुलाकर थमाया सिंबल,यहां से पत्‍नी होंगी प्रत्याशी

    पटना (Bihar ) । पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरजेडी के वरिष्‍ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने मरने के बाद आखिरकार वही हुआ, जिसका कयास लगाया जा रहा था। लगातार हो रहे विरोध के बावजूद रामा सिंह (Rama singh) की आरजेडी (DJD) में एंट्री हो ही गई। तेजस्‍वी यादव (ejaswi Yadav) ने रात के अंधेरे मे गुपचुप तरीके से उन्हें आरजेडी का सिंबल थमा दिया। बताते चले कि इसी मंगलवार को ही उन्‍हें पार्टी में शामिल कराने और उनकी पत्‍नी वीणा सिंह (Veena Singh) को महनार से उम्‍मीदवार बनाने की घोषणा होनी थी। लेकिन, पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध को देखते हुए इसे टाल दिया गया था। हालांकि रामा सिंह ने मीडिया में कहा था कि उनकी पत्‍नी वीणा सिंह को महनार से उम्‍मीदवार बनाया जाना है। 

  • <p>रामा किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह का नाम 90 के दशक में तेजी से उभरा था। उनकी दोस्ती अपने समय के डॉन अशोक सम्राट से हुआ करती थी। वो वैशाली ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तर बिहार में बादशाहत का सपना देख रहे थे। लेकिन, इसी दौरान अशोक सम्राट हाजीपुर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया था।&nbsp;</p>

    Bihar ElectionOct 5, 2020, 2:41 PM IST

    कौन हैं रामा सिंह, जो बने तेजस्वी यादव के हनुमान? यहां से लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

    पटना (Bihar)। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में सभी दल अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं। लेकिन,आरजेडी खेमे में पूर्व सांसद रामा सिंह ( Rama Singh) का नाम फिर से चर्चा में आ गया है, जो एक दिन पहले राबड़ी देवी (Rabri Devi) के आवास पर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yada) से दो घंटे तक बातचीत किए। बता दें कि यह वही रामा सिंह हैं, जिनके इंट्री की आरजेडी के कद्दावर नेता और लालू प्रसाद यादव के हनुमान कहे जाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने मरते दम तक विरोध किया था। हालांकि उस समय उनकी इंट्री तक रूक गई थी, लेकिन अब सबकुछ उल्टा हो गया है, क्योंकि रामा सिंह ही अब तेजस्वी यादव के हनुमान बनते दिख रहे हैं। इतना ही नहीं वे दो पसंदीदा सीट में से एक पर चुनाव भी लड़ना चाह रहे है। 

  • undefined

    Bihar ElectionSep 26, 2020, 5:24 PM IST

    ...तो बिना लाइसेंस ट्रैक्टर चला रहे थे तेजस्वी यादव, JDU की इस डिमांड पर झल्ला जाएंगे RJD के नेता

    पटना। विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही बिहार में एक-दूसरे पर राजनीतिक हमलों का सिलसिला तेज हो गया है। एक दिन पहले किसान बिल (Kisan Bill) पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत आरजेडी (RJD) नेताओं ने पटना में प्रोटेस्ट मार्च निकाला था। इस दौरान समर्थकों के हुजूम के साथ नेताप्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ट्रैक्टर चलाकर किसानों के मुद्दे पर एनडीए (NDA) सरकार के फैसले का विरोध कर रहे थे। अब जेडीयू (JDU) ने तेजस्वी की ड्राइविंग पर सवाल उठाए हैं। उधर, गुप्तेश्वर पांडेय की एनडीए में एंट्री पर पप्पू यादव ने भी तीखा सवाल किया है। 
     

  • undefined

    Bihar ElectionSep 26, 2020, 4:43 PM IST

    फ्रीडम फाइटर के घर का है बिहार का ये चर्चित बाहुबली, कोर्ट ने दी थी फांसी की सजा, मगर...

    पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Polls) की घोषणा हो गई है और एक बार फिर राजनीति में बाहुबलियों का प्रसंग उठने लगा है। हालांकि इस बार चुनाव आयोग ने दागी छवि के नेताओं के विधानसभा पहुंचने के लिए सख्त नियम बनाए हैं। वैसे हमेशा से ही दागी और बाहुबली नेता राजनीति के चोर दरवाजे से बिहार की विधानसभा और लोकसभा पहुंचते रहे हैं। खासकर 80 के दशक के बाद बिहार में राजनीति और "साधन सम्पन्न" बाहुबल एक-दूसरे के पर्याय बन गए थे। कहते हैं कि इमरजेंसी के बाद राज्य में जिस समाजवाद की नई राजनीति का उभार हुआ वो बाहुबलियों के संसाधन से ही सत्ता के शीर्ष पर पहुंचे। 

  • <p><br />
नीतीश ने कहा कि 15 साल पति-पत्नी का राज था, तो सामूहिक नरसंहार होते थे, जो लोग आज बोल रहे हैं, उन्हीं के राज में क्राइम को संरक्षण मिलता था। पुरानी और आज की फोटो देख लीजिए। यह लोग इतने दिनों तक राज कर रहे थे। वोट तो ले लेते थे। लेकिन, कितना काम किया था? हमने कब्रिस्तान से लेकर मंदिरों की घेराबंदी करवाई।<br />
&nbsp;</p>

    Bihar ElectionSep 26, 2020, 1:51 PM IST

    JDU में टिकटों की मारामारी, चुनाव से पहले रघुवंश को याद कर भावुक हो गए CM नीतीश कुमार

    चुनाव लड़ने के इच्छुक कार्यकर्ताओं की ओर से 5 सितंबर तक तीन हजार से ज्यादा आवेदन किए गए हैं। करीब 500 से ज्यादा बायोडाटा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास भी पहुंचे हैं। 

  • undefined

    Bihar ElectionSep 21, 2020, 4:58 PM IST

    सुशील मोदी बोले- राज्यसभा में बिहार की अस्मिता पर चोट; लालू का आरोप- NDA ने खस्ता की किसानों की हालत

    राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्यसभा की घटना को बिहार की अस्मिता से जोड़ दिया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन के बाद परिजनों ने उनके शव को आरजेडी ऑफिस ले जाने से मना कर दिया था। 

  • undefined

    Bihar ElectionSep 21, 2020, 1:20 PM IST

    ...तो रिम्स में बीमारी के बहाने बिहार चुनाव कंट्रोल कर रहे लालू यादव, RJD नेता के खुलासे से लोग हैरान

    पटना/रांची। भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा काट रहे आरजेडी चीफ लालू यादव (RJD Chief Lalu Yadav) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पहले ही जेल में बीमारी के बहाने दरबार सजाने के आरोप में झारखंड सरकार और RJD की काफी किरकिरी हुई थी। अब उन्हीं की पार्टी के नेता के खुलासों से पार्टी बैकफुट पर है। एक पार्टी नेता का वीडियो वायरल है जिसमें वो बता रहे हैं कि सजा काट रहे लालू यादव से रोज उनकी क्या बात होती है? बिहार चुनाव (Bihar Polls 2020) को लेकर एनडीए (NDA) जेल में लालू के ठाठ और भ्रष्टाचार को पहले से ही मुद्दा बना रहा है। अब आरजेडी नेता के खुलासों से लालू की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। विपक्ष पहले ही उन्हें सजायाफ्ता कैदी और होटवार जेल के सरगना बताता आ रहा है। 
     

  • undefined

    Bihar ElectionSep 19, 2020, 4:49 PM IST

    सजायाफ्ता कैदी नंबर 3351; चर्चा में लालू फैमिली पर बना पोस्टर, तेजस्वी-तेज के साथ बेटी मीसा पर भी निशाना

    पटना। बिहार में अभी विधानसभा चुनाव (Bihar Election) के लिए तारीखों का ऐलान तो नहीं हुआ है, मगर सत्ता और विपक्ष एक-दूसरे पर अभी से तीखे और निजी हमले करते नजर आ रहे हैं। फिलहाल ये हमले पोस्टर के जरिए भी किए जा रहे हैं। पिछले दिनों जीतनराम मांझी (Jeetanram Manjhi) की पार्टी के पोस्टर में रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) के निधन को लेकर लालू परिवार पर आरोप मढ़े गए थे। अब एक और गुमनाम पोस्टर राज्य में राजनीतिक बहस का मुद्दा बन गया है। पोस्टर को देखकर यह नहीं समझ आ रहा कि इसे किस पार्टी ने लगवाया है, मगर ये साफ है कि इसमें भ्रष्टाचार और वंशवाद को लेकर लालू के कुनबे पर आरोप लगाए गए हैं। पोस्टर में लालू फैमिली को बिहार पर भार बताया गया है। 

  • undefined

    Bihar ElectionSep 18, 2020, 6:53 PM IST

    राजद में दोनों भाइयों के बीच चल रही लड़ाई, नहीं जलेगा लालटेन-संबित्र पात्रा

    संबित पात्रा ने कहा कि लालू यादव के बेटे ने अपनी ही पार्टी के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का अपमान किया। उनकी तुलना एक लोटा पानी से की। इसी एक लोटा पानी से राजद का राजनीतिक तर्पण होगा।

  • undefined

    Bihar ElectionSep 17, 2020, 7:37 PM IST

    रघुवंश प्रसाद की शवयात्रा, सिर्फ पॉकेट काटने पटना से वैशाली आए थे उचक्के; पकड़े गए फिर...

    पटना/वैशाली। पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) का हाल ही में निधन हो गया था। वैशाली में उनकी अंतिम यात्रा हुई। जमीन से जुड़े लोकप्रिय नेता को श्रद्धांजलि देने हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे। इसमें राजनीति के हाई प्रोफाइल लोग भी शामिल थे। लेकिन रघुवंश बाबू की अंतिम यात्रा पर पटना के जेबकतरों के गैंग की भी नजर थी। ये गैंग भीड़ का फायदा उठाकर जेबें काटने पहुंची थी। कई लोगों की जेब कटी और सामान भी गायब हुए। बिहार पुलिस ने पटना के उचक्कों की एक पूरी गैंग पकड़ी है। 

  • <p><strong>सहरसा (Bihar) ।</strong>&nbsp;राजद के&nbsp;सहरसा से विधायक अरूण यादव (MLA Arun Yadav) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने ने चुनावी बेला में जोश में अपना होश खोते हुए यहां तक कह दिया कि हमें सुशांत की मौत पर दुःख है। लेकिन, सुशांत सिंह राजपूत था ही नहीं। कोई बुरा मत मानिएगा, क्योंकि राजपूत महाराणा प्रताप के वंशज हैं, जो कभी गले में रस्सी लगाकर नहीं मर सकते। महाराणा प्रताप राजपूत के साथ साथ यादवों के भी पुरखा थे।&nbsp;</p>

    Bihar ElectionSep 17, 2020, 6:02 PM IST

    लालू के इस विधायक ने कहा: सुशांत नहीं था राजपूत, कोई राजपूत रस्सी बांधकर मरता है क्या?

    सहरसा (Bihar) । राजद के सहरसा से विधायक अरूण यादव (MLA Arun Yadav) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने ने चुनावी बेला में जोश में अपना होश खोते हुए यहां तक कह दिया कि हमें सुशांत की मौत पर दुःख है। लेकिन, सुशांत सिंह राजपूत था ही नहीं। कोई बुरा मत मानिएगा, क्योंकि राजपूत महाराणा प्रताप के वंशज हैं, जो कभी गले में रस्सी लगाकर नहीं मर सकते। महाराणा प्रताप राजपूत के साथ साथ यादवों के भी पुरखा थे। 

  • undefined

    Bihar ElectionSep 15, 2020, 4:54 PM IST

    रघुवंश बाबू के निधन के बाद मांझी का लालू परिवार पर हमला, बेटों के संस्‍कार पर उठाए सवाल; पार्टी ने लगाए पोस्टर

    पटना। एनडीए में शामिल हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (Jeetanram Manjhi) ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (RJD Chief Lalu Yadav) और उनके परिवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) के निधन के बाद मांझी काफी आक्रामक दिख आ रहे हैं। बिहार में उनकी पार्टी ने पोस्टर लगाकर रघुवंश की मौत के लिए लालू को जिम्‍मेदार बताया। इतना ही नहीं मांझी की पार्टी ने लालू को रांची की होटवार जेल का सुप्रीमो भी बता दिया और कहा कि उनके दोनों बेटों में संस्कार नहीं हैं। रघुवंश को श्रद्धांजलि देते हुए तेजप्रताप यादव (TejPratap Yadav) की एक तस्वीर भी खूब वायरल है। 

  • undefined

    Bihar ElectionSep 14, 2020, 3:01 PM IST

    1 दिन पहले लालू के लिए मजे, अब उद्धव ठाकरे पर फडणवीस बोले- कंगना नहीं कोरोना से लड़िए

    बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, इस वक्त महाराष्ट्र में कोरोना महामारी का संकट है। इसलिए महाराष्ट्र सरकार को कंगना से नहीं, कोरोना से लड़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

  • undefined

    Bihar ElectionSep 14, 2020, 2:35 PM IST

    रघुवंश प्रसाद की अंतिम क्रिया; सबसे प्यारे नेता को आखिरी विदाई देने वैशाली में जुटे हजारों लोग

    पटना  (Bihar)। पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) का अंतिम संस्‍कार वैशाली  जिले (Vaishali District) के महनार हसनपुर घाट  (Hasanpur Ghat) पर राजकीय सम्‍मान के साथ किया जाएगा।  उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बिहार सरकार के दो मंत्री नीरज कुमार और जय कुमार सिंह रवाना हो चुके हैं। वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी अंतिम दर्शन के लिए वैशाली पहुंचे हैं। बता दें कि उनका निधन रविवार को दिल्‍ली एम्स (Delhi ames) में हो गया था। आइये देखते हैं रघुवंश बाबू के अंतिम संस्कार की तस्वीरें।