Ramdev Corona Medicine  

(Search results - 8)
  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleFeb 19, 2021, 12:29 PM IST

    दो केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवा-बोले, WHO सर्टिफाइड है 'कोरोन‍िल'

    वीडियो डेस्क। पतंजलि योगपीठ के बाबा रामदेव ने कोविड-19 के लिए दवा फिर से लॉन्‍च की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामदेव के साथ केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। रामदेव ने दावा किया कि पतंजलि रिसर्च इंस्टिट्यूट की यह दवा विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) से सर्टिफाइड है। दावा है कि WHO ने इसे GMP यानी 'गुड मैनुफैक्‍चरिंग प्रैक्टिस' का सर्टिफिके‍ट दिया है। रामदेव ने कहा क‍ि यह दवा 'एविडेंस बेस्‍ड' है। रामदेव ने इस मौके पर एक रिसर्च बुक भी लॉन्‍च की है। रामदेव ने कहा, "कोरोनिल के संदर्भ में नौ रिसर्च पेपर दुनिया के सबसे ज्‍यादा प्रभाव वाले रिसर्च जर्नल्‍स में प्रकाशित हो चुके हैं। 16 रिसर्च पेपर पाइपलाइन में हैं। आपको बता दें  पतंजलि ने पिछले साल जून में 'कोरोना किट' लॉन्‍च की थी। इसपर खासा विवाद हुआ था। आयुष मंत्रालय ने कहा था कि पतंजलि 'कोरोनिल' को केवल शरीर की ‘रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने' वाली बताकर बेच सकता है।

  • <p><br />
Ramdev, Ramdev corona medicine, Patanjali corona medicine, corona medicine</p>

    NationalJul 1, 2020, 12:20 PM IST

    रामदेव 30 मिनट बोले, तमाम बातें कीं लेकिन पिछली बार की तरह नहीं कहा, पतंजलि ने कोरोना की दवा बना ली

    कोरोना की दवा बनाने का दावा करने के बाद बाबा रामदेव विवादों में आ गए। इसके बाद उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा, आयुष मंत्रालय ने कहा है कि पतंजलि ने कोविड-19 के मैनेजमेंट के लिए पर्याप्त काम किया है यानी अच्छी पहल की है। पतंजलि ने एक सही दिशा में काम करना शुरू किया है।

  • <p><br />
Ramdev corona medicine, corona medicine, corona vaccine, corona infection, corona death<br />
&nbsp;</p>

    NationalJun 25, 2020, 11:14 AM IST

    कोरोना : रामदेव की दवा को महाराष्ट्र सरकार ने बताया नकली, कहा, हमारे राज्य में नहीं बिकेगी

    बाबा रामदेव की कोरोना की दवा पर महाराष्ट्र सरकार ने भी प्रतिबंध लगा दिया है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा, कोरोनिल के क्लीनिकल ट्रायल के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। हम बाबा रामदेव को चेतावनी देते हैं कि हमारी सरकार महाराष्ट्र में नकली दवाओं की बिक्री की अनुमति नहीं देगी। बता दें कि इससे पहले राजस्थान सरकार ने भी दवा की बिक्री पर रोक लगा दी है।

  • <p>delhi</p>

    NationalJun 24, 2020, 9:09 PM IST

    कोरोना का नहीं, कफ-बुखार की दवा बनाने का लाइसेंस मांगा था...उत्तराखंड सरकार ने पतंजलि को भेजा नोटिस

    कोरोना की दवा खोजने का दावा करने वाले रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दवा लॉन्च करने के कुछ ही घंटों बाद आयुष मंत्रालय ने विज्ञापन पर रोक लगा दिया। आज उत्तराखंड सरकार ने भी पतंजलि को नोटिस भेजा है। 

  • <p><strong>मुजफ्फरपुर (Bihar) । </strong>बाबा रामदेव के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर कराया गया है। आरोप है कि बाबा रामदेव ने एक दिन पहले कोरोना वायरस के इलाज की दवा बनाने का दावा किया था। साथ ही कोरोनिल दवा लॉच भी किया था, हालांकि अगले दो घंटे बाद ही आयुष मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि इस दवा का तब तक प्रचार न करें, जब तक हमें इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल जाती। ऐसे में शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपियों ने कोरोनिल दवा को बनाकर आयुष मंत्रालय के साथ-साथ देश को ठगने का काम किया है। आरोपित ने घातक और नुकसानदेह कदम उठाया है। इससे देश के लाखों लोगों की जान का भविष्य में खतरा हो सकता है। वहीं, सीजेएम कोर्ट ने मामले के ग्रहण के बिंदु पर सुनवाई के लिए 30 जून की तिथि निर्धारित की है।</p>

    BiharJun 24, 2020, 4:29 PM IST

    बाबा रामदेव के कोरोना की दवा पर हर तरफ शुरू है विवाद, अब यहां दर्ज हुई शिकायत; 30 जून को सुनवाई

    मुजफ्फरपुर (Bihar) । बाबा रामदेव के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर कराया गया है। आरोप है कि बाबा रामदेव ने एक दिन पहले कोरोना वायरस के इलाज की दवा बनाने का दावा किया था। साथ ही कोरोनिल दवा लॉच भी किया था, हालांकि अगले दो घंटे बाद ही आयुष मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि इस दवा का तब तक प्रचार न करें, जब तक हमें इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल जाती। ऐसे में शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपियों ने कोरोनिल दवा को बनाकर आयुष मंत्रालय के साथ-साथ देश को ठगने का काम किया है। आरोपित ने घातक और नुकसानदेह कदम उठाया है। इससे देश के लाखों लोगों की जान का भविष्य में खतरा हो सकता है। वहीं, सीजेएम कोर्ट ने मामले के ग्रहण के बिंदु पर सुनवाई के लिए 30 जून की तिथि निर्धारित की है।

  • <p><br />
AYUSH Minister Shripad Naik, Corona medicine, Corona ramdev medicine, corona medicine,ramdev corona medicine in hindi,ramdev corona medicine hindi, रामदेव कोरोना दवा, पतंजलि कोरोना दवा, बाबा रामदेव&nbsp;</p>

    NationalJun 24, 2020, 12:44 PM IST

    'रामदेव ने मंत्रालय से पूछे बिना दवा लॉन्च की',आयुष मंत्री ने बताया, क्या है उनकी सबसे बड़ी आपत्ति

    कोरोना वायरस की दवा को लेकर बाबा रामदेव की मुसीबत बढ़ गई है। केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने मीडिया से बातचीत में कहा, मंत्रालय से अनुमति के बिना अपनी दवाई की घोषणा नहीं करना चाहिए था। पूरे मामले को टॉस्क फोर्स को भेजा है। उन्होंने कहा कि पतंजलि ने कोई भी अनुमति नहीं ली। बाबा रामदेव से जो जवाब मांगे गए थे, उन्होंने उसका जवाब भेजा है। 

  • <p>Corona ramdev medicine, patanjali ramdev medicine, yoga guru baba ramdev, patanjali, corona medicine, ramdev corona medicine launching, corona medicine, ministry of ayush</p>

    NationalJun 24, 2020, 11:55 AM IST

    कोरोना: आयुष मंत्रालय के सवालों का रामदेव ने दिया जवाब, पतंजलि की दवा के विज्ञापन पर क्यों लगी रोक?

    नई दिल्ली. बाबा रामदेव ने कोरोना की दवा बनाने का दावा किया, लेकिन दो घंटे बाद ही आयुष मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि इस दवा का तब तक प्रचार न करें, जब तक हमें इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल जाती। मंत्रालय के बयान को देखे तो यही लगता है कि अभी मंत्रालय ने दवा को मंजूरी नहीं दी है। आयुष मंत्रालय के इस बयान के बाद पतंजलि के बालकृष्ण ने ट्वीट करके बताया कि उन्होंने वो सारी जानकारी आयुष मंत्रालय को दे दी है जो मांगी गई थी।
     

  • <p>patanjali corona medicine,patanjali corona vaccine,patanjali corona medicine in hindi,patanjali corona vaccine news,patanjali corona medicine latest news,patanjali corona vaccine latest news,patanjali corona launch,patanjali corona kit medicine,patanjali corona kadha price,patanjali corona medicine news in hindi,patanjali corona aushadhi,patanjali ayurved corona,patanjali corona medicine buy,patanjali corona cada,patanjali corona claim,patanjali corona cure news,patanjali corona dawa,patanjali corona davai,patanjali corona dawai,patanjali corona giloy,patanjali corona immunity booster,baba ramdev in corona,patanjali corona vaccine in hindi,baba ramdev in coronavirus,patanjali corona medicine name in hindi,patanjali corona kit online,&nbsp;patanjali corona kada,patanjali corona ki dava,patanjali corona kadha,patanjali corona khada,patanjali corona kadha online,patanjali corona latest news,patanjali corona medicine twitter,patanjali on corona medicine,patanjali corona medicine online,patanjali corona medicine online order,patanjali vaccine on corona,patanjali kadha for corona online,patanjali corona product,patanjali corona pack,patanjali corona package,patanjali corona remedy,patanjali corona update,patanjali corona vaccine news in hindi,patanjali corona vati,patanjali corona vaccine update in hindi,patanjali covid 19 medicine in hindi<br />
&nbsp;</p>

    NationalJun 23, 2020, 1:39 PM IST

    क्या सच में रामदेव ने कोरोना की दवा बना ली है? जानिए कितनी कारगर है, कब कहां और कितने में मिलेगी?

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस की दवा को लेकर पूरी दुनिया में रिसर्च हुई। अब बाबा रामदेव ने इसकी दवा बनाने का दावा किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस दवा का नाम 'दिव्य कोरोनिल टैबलेट' है। रामदेव के मुताबिक, इस दवा से 7 दिन में 100% मरीज ठीक हुए। सोमवार को Ordernil APP लॉन्च किया जाएगा। वहीं आयुष मंत्रालय ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड द्वारा #COVID19 उपचार के लिए बनाई गई आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लिया। कंपनी को दवाओं का विवरण प्रदान करने और इस तरह के दावों को प्रचारित करने से रोकने के लिए कहा है। पतंजलि की कोरोना से क्योर का दावा करने वाली दवा कोरोनिल को लेकर आईसीएमआर और आयुष मंत्रालय दोनों ने पल्ला झाड़ लिया है। आयुष मंत्रालय ने कहा है कि आईसीएमआर के अधिकारी ही इस बारे में सही जानकारी दे पाएंगे।