Samajwadi Party  

(Search results - 195)
  • undefined

    Uttar PradeshJul 25, 2021, 5:55 PM IST

    यूपी में बसपा की राह पर चली सपा: अखिलेश यादव भी अब करेंगे ब्राह्मण सम्मेलन..शरू किया चुनावी शंकनाद

    अखिलेश यादव ने रविवार को अपनी ही पार्टी के पांच ब्राह्मण नेताओं से मुलाकात की। इसके बाद इन  ब्राह्मण विधायकों ने अखिलेश को शंख भी भेंट किया है। इसके साथ ही ब्राह्मण नेताओं ने अखिलेश यादव को भगवान परशुराम की प्रतिमा भेंट की। 

  • undefined
    Video Icon

    Uttar PradeshJul 10, 2021, 7:31 PM IST

    UP में ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर घमासान: पूर्व विधायक ने कार्यकर्ताओं से कहा- लाठी-डंडे लेकर रहें तैयार

    वीडियो डेस्क। उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर घमासान जारी है। वोटिंग के बाद मतगणना  हो रही है।  कई जगहों से परिणाम आने लगे हैं। लखीमपुरखीरी से 4 ब्लॉक प्रमुख के परिणाम आए हैं जिसमें बीजेपी को 2 में हार और 2 में जीत मिली है । ब्लॉक प्रमुख चुनाव के बीच कुछ इलाकों में टकराव के मामले सामने आए थे।  मुजफ्फरनगर में बीजेपी और विपक्ष कार्यकर्ताओ में नोकझोंक के बाद  जमकर हंगामा हुआ।  हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने लाठी लेकर खदेड़ दिया था।  जिले के बुढ़ाना ब्लॉक के वोटिंग केंद्र पर जाने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हुआ था।  जिसके बाद सत्ताधारी व विपक्ष आमने सामने खड़े होकर नारेबाजी करने लगे थे। वहीं  हमीरपुर जिले से भी हंगामे की खबर आई थी।  अमरोहा में भी सपा और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प हुई थी। उन्नाव के मियागंज ब्लॉक में मतदान को लेकर भारी बवाल हुआ गोंडा में पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे का भड़काऊ वीडियो वायरल हुआ है। पूर्व विधायक कार्यकर्ताओं को लाठी डंडो के साथ तैनात रहने की सलाह दे रहे हैं। ब्लॉक प्रमुख चुनाव में सपा के पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे अपने निजी स्कूल में सपा कार्यकर्ताओं को टिप्स दे रहे हैं। उनके टिप्स देते हुए वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में पूर्व विधायक लाठी डंडों के साथ तैनात रहने की सलाह दे रहे हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshJul 8, 2021, 7:02 PM IST

    UP ब्लॉक चुनाव में खुलेआम फायरिंग और लाठी-डंडों से हमला, पत्रकारों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा..पुलिस देखती रही

    एक दिन पहले यूपी सरकार के डीजीपी मुकुल गोयल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान पुलिस अफसरों को सख्त बरतने के निर्देश दिए थे। लेकिन अधिकतर जिलों में डीजीपी के आदेश का कोई असर नहीं दिखाई दिया।

  • <p><strong>नई दिल्ली/लखनऊ&nbsp;।</strong> यूपी सहित पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दिल्ली में हुई बैठक में &nbsp;इसका खाका भी लगभग तैयार कर लिया गया है। जिसके मुताबिक साल 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ने का फैसला लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जा सकता है कि यूपी और दूसरे पांच राज्यों में भी होने वाले चुनावों में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेहरा नहीं होंगे। क्योंकि, पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में ममता बनाम मोदी की रणनीति से नुकसान हुआ। साथ ही क्षेत्रीय नेताओं के मुकाबले प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे को सामने रखने से उनकी छवि को नुकसान हुआ है। विरोधी बेवजह उन्हें निशाना बनाते हैं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJun 8, 2021, 12:37 PM IST

    यूपी में योगी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी बीजेपी, इस कारण विधानसभा चुनावों में मोदी को चेहरा नहीं बना रहा संघ

    नई दिल्ली/लखनऊ । यूपी सहित पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दिल्ली में हुई बैठक में  इसका खाका भी लगभग तैयार कर लिया गया है। जिसके मुताबिक साल 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ने का फैसला लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जा सकता है कि यूपी और दूसरे पांच राज्यों में भी होने वाले चुनावों में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेहरा नहीं होंगे। क्योंकि, पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में ममता बनाम मोदी की रणनीति से नुकसान हुआ। साथ ही क्षेत्रीय नेताओं के मुकाबले प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे को सामने रखने से उनकी छवि को नुकसान हुआ है। विरोधी बेवजह उन्हें निशाना बनाते हैं। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshJun 6, 2021, 3:38 PM IST

    ऐसे खत्म होगा कोरोना! जेल से बाहर आते ही इस नेता ने किया शक्ति प्रदर्शन, 300 गाड़ियों के काफिले के साथ निकाला

    इटावा (Uttar Pradesh) । औरैया भाग्यनगर सीट के सपा से जिला पंचायत सदस्य धर्मेंद्र यादव जेल से रिहाई के बाद सुर्खियों में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर उनसे जुड़ा वीडियो और फोटो वायरल हो रहा है, जिसमें वह जेल से छूटने के बाद करीब 300 गाड़ियों के काफिले के साथ निकले। कोविड के प्रोटोकॉल का उल्लघंन कर रहे सपा नेता न मॉस्क तक नहीं लगाया था। वहीं, सपा नेता के शक्ति प्रदर्शन को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। दर्जनों गाड़ियों और सैकड़ों समर्थकों के साथ निकलने पर इटावा पुलिस ने धर्मेंद्र यादव एवं 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

  • <p>shailendra yadav</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshJun 4, 2021, 12:02 PM IST

    सपा नेता शैलेंद्र यादव का नाचते हुए वीडियो वायरल, ये एक गलती पड़ गई भारी

    वीडियो डेस्क। यूपी के गोरखपुर से सपा नता शैलेंद्र यादव का बार बालाओं के साथ नाचने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। साले की शादी में नेताजी कोरोना भूले, सोशल डिस्टेंसिग और मास्क लगाना भी भूल गए। यूपी में कोरोना काल में शादियों पर प्रतिबंध लगाया गया है इसके बावजूद भी शादी समारोह में बार बालाओं को बुलाया गया। 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 27, 2021, 3:57 PM IST

    राष्ट्रपति को इस महिला ने भेजी खून से लिखी चिट्ठी बोली-राम रहीम को जमानत मिल सकती है तो आजम को क्यों नहीं

    नेहा राज ने आगे लिखा है कि वह बहुत उम्मीद के साथ अपने खून से पत्र लिख रही हैं कि आजम के साथ इंसाफ करेंगे। वह पूरे दलित समाज की से आपसे ये निवेदन करती हैं कि राष्ट्रपति मोहम्मद आजम खां के रिहाई के आदेश पारित करने की कृपा करेंगे।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 26, 2021, 7:44 PM IST

    आजम खां की फिर बिगड़ी तबीयत, आईसीयू में किए गए शिफ्ट

    सपा सांसद आजम खां और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम सीतापुर जिला कारागार में 27 फरवरी, 2020 से बंद हैं। पिछले दो माह से कोरोना संक्रमण का प्रसार तेज होने से उनकी जिला कारागार से ऑनलाइन पेशी हो रही थी। जेल प्रशासन का कहना है कि नियमित अंतराल पर आजम खां व उनके पुत्र के स्वास्थ्य की जांच होती है।
     

  • undefined

    Uttar PradeshMay 11, 2021, 6:17 PM IST

    आजम खान की हालत गंभीर, हर घंटे 10 लीटर हाई ऑक्सीजन की जरूरत, जारी हुआ हेल्थ बुलेटिन

    सासंद आजम खान की क्रिटिकल केयर की टीम लगातार नजर बनाए हुए है। उनका ऑक्सीजन लेवल 90 से 92% के बीच में है। वहीं मेंदाता अस्पताल के डायरेक्टर डॉक्टर राकेश कपूर ने मीडिया को बताया कि आजम खान को करीब दस लीटर प्रति घंटे के प्रेशर से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 10, 2021, 10:37 AM IST

    आजम खान की हालत गंभीर, ICU में किए गए शिफ्ट, सीतापुर जेल में बंद बेटे के साथ हो गए थे कोरोना से संक्रमित

    रामपुर के सांसद सपा नेता आजम खां पहले अस्पताल में भर्ती होने के लिए राजी नहीं थे। यह खबर प्रशासन तक पहुंची तो एडीएम विनय पाठक, सीएमओ डॉ. मधु गैरोला, एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित, एसडीएम सदर अमित भट्ट, सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह समेत कई अधिकारी आजम खां को अस्पताल चलने को मनाने पहुंच गए। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshMay 7, 2021, 5:24 PM IST

    यूपीः कोरोना के कारण अब तक 8 विधायकों की मौत,15 दिन में बीजेपी के अकेले 4 विधायकों की जा चुकी है जान

    रायबरेली के सलोन से भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी का शुक्रवार को निधन हो गया। वे कोरोना से संक्रमित थे। बता दें कि दल बहादुर कोरी पहली बार 1993 में विधायक बने थे। इसके बाद 1996 में दूसरी बार जीत हासिल करके वह राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री काल में राज्य मंत्री बने थे।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 30, 2021, 6:23 PM IST

    यूपी पंचायत चुनावः रिटायरमेंट के 3 दिन पहले जेल गया था ये IPS, अब सपा से बीवी और भयहू को मिला टिकट

    इंदू सेन यादव के पति पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव सपा से ही विधायक रह चुके हैं और बसपा में यह मंत्री भी थे। बता दें आईपीएस अरविंद सेन यादव और पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव अयोध्या जनपद के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय मित्रसेन यादव के पुत्र हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 4, 2021, 6:06 PM IST

    Akhilesh Yadav का दावा, यूपी में जीतेंगे इतनी सीट, सत्ता में आने पर चलाएंगे ये अभियान

    अखिलेश यादव ने कहा कि मॉनिटाइजेशन के नाम पर रेलवे और पेट्रोल पंप बिक रहे हैं। सीएम अर्थ व्यवस्था पर बात नहीं करना चाहते हैं। वे छात्रों को लैपटॉप नहीं देना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें खुद चलाना नहीं आता है।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 3, 2021, 7:51 PM IST

    ममता बनर्जी का अखिलेश यादव ने किया समर्थन, बोले-TMC के साथ हर एक कार्यकर्ता

    बंगाल में सत्ता की कुर्सी हासिल करने के लिए हर जतन कर रही बीजेपी की राह में रोड़ा अटकाने के लिए विपक्षी दल खड़े हो गए हैं। इसके पहले संयुक्त मोर्चा ने बंगाल चुनाव में BJP के खिलाफ प्रचार करने का ऐलान किया था। 
     

  • <p>anil yadaw</p>

    Uttar PradeshFeb 27, 2021, 3:27 PM IST

    समाजवादी नेता Anil Yadav का इस्तीफा, कहा- पत्नी के स्टेटस पर पार्टी कार्यकर्ता करते हैं गंदे कमेंट्स

    यूपी में अगले साल विधान सभा चुनाव है। ऐसे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव को गौतमबुद्धनगर में बड़ा झटका लगा है। अनिल यादव अखिलेश यादव के करीबी नेताओं में शुमार माने जाते थे। उन्होंने वीडियो ट्वीट करते हुए सपा के कई कार्यकर्ताओं पर अपनी पत्नी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।