Shantanu  

(Search results - 11)
  • undefined

    NationalJul 7, 2021, 8:14 PM IST

    पहली बार सांसद बने इन 7 नेताओं को मोदी कैबिनेट में मिली जगह, कोई टीचर-कोई 2 रु. में देता है गरीबों को दवाई

    नई दिल्ली. पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला कैबिनेट विस्तार हो गया है। भाजपा और उसके सहयोगियों के 43 नए और पुराने मंत्रियों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। नए केंद्रीय मंत्रिमंडल में 7 पीएचडी, 3 एमबीए, 13 वकील, 6 डॉक्टर, 5 इंजीनियर, 7 सिविल सर्वेंट और स्नातक डिग्री वालों को शामिल किया गया है। आइए जानते हैं इन मंत्रियो के बारे में। 

  • <p>delhi</p>

    NationalFeb 23, 2021, 2:02 PM IST

    टूलकिट केस: दिशा रवि को मिली जमानत, आज निकिता और शांतनु के सामने बैठाकर पूछताछ की गई

    टूलकिट केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने दिशा रवि की जमानत याचिका को मंजूर कर लिया है। एडिशनल सेंशन जज धर्मेंद्र राणा ने दिशा को 1,00000 रुपए की जमानत राशि पर जमानत दी। मंगलवार को टूलकिट केस में आरोपी निकिता जैकब, इंजीनियर शांतनु मुलुक और एक्टिविस्ट दिशा रवि को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई। मंगलवार को जैकब और मुलुक से द्वारका में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने पूछताछ की थी। 

  • <p>Toolkit Case, Toolkit, Nikita Jacob, Disha Ravi, Shantanu, Farmer Movement</p>

    NationalFeb 17, 2021, 12:41 PM IST

    टूलकिट केस: शांतनु के बाद निकिता जैकब को भी मिली अग्रिम जमानत, पुलिस नहीं कर सकेगी गिरफ्तार

    किसान आंदोलन से जुड़े टिलकिट केस में आरोपी निकिता जैकब को बॉम्बे हाईकोर्ट से राहत मिल गई है। कोर्ट ने निकिता को तीन हफ्ते की ट्रांजिट जमानत दे दी है। इस दौरान दिल्ली पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकती है। 

  • <p>Toolkit Case, Toolkit, Greta, Greta's Toolkit, Disha Ravi</p>

    NationalFeb 16, 2021, 3:25 PM IST

    टूलकिट केस : शांतनु को 10 दिन की अंतरिम जमानत, निकिता पर फैसला कल; जानें कैसे रची गई 26 जनवरी की साजिश?

    ग्रेटा के टूलकिट का एक तार कार्यकर्ता दिशा रवि से जुड़ा है तो दूसरा तार किसान आंदोलन से भी जुड़ता दिख रहा है। दरअसल, टूलकिट केस में पुलिस को पुणे के इंजीनियर शांतनु मुलुक की तलाश है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शांतनु 20 से 27 जनवरी के बीच दिल्ली के टिकरी सीमा पर किसानों के विरोध स्थल पर मौजूद था। 

  • undefined

    NationalFeb 15, 2021, 3:59 PM IST

    टूलकिट केस का खालिस्तानी कनेक्शन: दिशा से निकिता तक...इन 4 लोगों ने सनसनी मचाने बनाया था प्लान

    भारत में कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन जारी है। हाल ही में इस किसान आंदोलन का समर्थन पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग, पॉप सिंगर रिहाना समेत तमाम विदेशी हस्तियों ने किया था। वहीं, ग्रेटा ने किसान आंदोलन के समर्थन में एक टूल किट भी जारी किया था। इस टूलकिट में भारत में अस्थिरता फैलाने को लेकर साजिश का प्लान था। इस टूलकिट को लेकर दिल्ली पुलिस ने रविवार को जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार किया था। 

  • undefined

    NationalFeb 15, 2021, 2:32 PM IST

    दिशा रवि की करीबी निकिता जैकब फरार घोषित, गणतंत्र दिवस से पहले सोशल मीडिया पर सनसनी मचाने की थी प्लानिंग

     ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट केस में दिल्ली पुलिस ने रविवार को  जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में पुलिस उनके करीबियों  निकिता जैकब और शांतनु की तलाश में जुटी है। इन दोनों को फरार घोषित किया गया है। इनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया गया है।

  • <p>सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) को पूरी दुनिया गूगल के CEO के रूप में जानती है। हमारे लिए यह गर्व की बात है कि इस कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई भारतीय हैं। आइए जानते हैं कैसे पिचाई ने गूगल सीईओ तक का पद हासिल किया।</p>

    CareersJan 26, 2021, 3:11 PM IST

    देश की शान हैं दुनिया की बड़ी टेक कंपनियों में कार्यरत ये भारतीय, गूगल से लेकर Adobe CEO ने बढ़ाया भारत का मान

    करियर डेस्क. दोस्तों कभी अंग्रेजों का गुलाम रहा भारत आज अपना 72वां गणतंत्र दिवस (72 Republic day 2021) मना रहा है। सभी देशवासी और सोशल मीडिया पर एक दूसरे को बधाई/शुभकामना संदेश दे रहे हैं। सिर्फ देश में ही नहीं विदेश में भी भारतवासी इस राष्ट्रीय पर्व को सेलेब्रेट कर रहे हैं। दुनिया में कई ऐसे भारतीय मूल के लोग हैं जिन्होंने बाकी देशों में अपनी काबिलियत से तिरंगे का मान बढ़ाया है। भारतीय मूल के कई टेक अधिकारी हैं जो दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं। साल 2020 में अरविंद कृष्णा ने दिग्गज आईटी कंपनी आईबीएम (IT IBM के सीईओ और अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला है। ऐसे और भी कई नाम हैं। रिपब्लिक डे मौके पर यहां हम दुनिया के 17 सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी अधिकारियों के बारे में बता रहे हैं जो भारतीय मूल के हैं। सुंदर पिचाई, सत्य नडेला सहित इन लोगों ने भारत का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया- 

  • undefined

    Aisa KyunMar 20, 2020, 11:48 AM IST

    महाभारत: राजा शांतनु के बाद कौन बना था हस्तिनापुर का राजा? ये थे भीष्म के 2 भाई

    महाभारत में कई ऐसे पात्र हैं, जिनके बारे में काफी कुछ लिखा और पढ़ा गया है। लेकिन कुछ पात्र ऐसे भी है, जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। ऐसे ही दो पात्र हैं भीष्म के भाई चित्रांगद और विचित्रवीर्य। 

  • undefined

    WorldFeb 23, 2020, 9:56 PM IST

    इंडोनेशिया के इस्लामिक यूनिवर्सिटी में पढ़ाया जाएगा BJP का इतिहास

    भाजपा के इतिहास के बारे में जानकारी देने वाली एक किताब इंडोनेशिया की इस्लामिक यूनिवर्सिटी में पाठ्यक्रम का हिस्सा बनेगी। भारत के आम चुनाव में भाजपा की लगातार दो बार जीत ने शिक्षाविदों में पार्टी को लेकर रुचि पैदा कर दी है।

  • undefined

    BusinessNov 21, 2019, 8:20 PM IST

    रतन टाटा के पर्सनल बिजनेस को संभालता है 27 साल का ये लड़का, इस बंदे की कहानी सबसे अलग


    सड़कों पर मर रहे कुत्तों के जीवन को बचाने के लिए चमकीला कॉलर बनाने का काम कर रही संस्थान मोटोपॉज के शांतनु नायडू का जीवन भी बदल गया है। उनके इस सेवार्थ भाव को देख रतन टाटा ने शांतनु को अपने पर्सनल निवेश को संभालने की जिम्मेदारी दी है। पिछले दिनों ही शान्तनु ने  रतन टाटा के साथ अपनी एक तस्वीर सोशल साइट पर शेयर की है, जिसके चलते वह एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। 

  • undefined

    BusinessOct 29, 2019, 5:43 PM IST

    भारत के इन CEO's ने फिर बनाए रिकॉर्ड, करोड़ों में है इनकी एक महीने की सैलरी

    न्यूयॉर्क। दुनिया में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 10 मुख्य कार्यकारियों (सीईओ) की लिस्ट में तीन भारतीय मूल के हैं। हार्वर्ड बिजनेस रिव्यू (एचबीआर) ने दुनिया के 10 सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सीईओ की 2019 की सूची तैयार की है। इस सूची में भारतीय मूल के तीन सीईओ शांतनु नारायण, अजय बंगा और सत्य नाडेला शामिल हैं। अमेरिका की प्रौद्योगिकी कंपनी एनवीडिया के सीईओ जान्सेन हुवांग सूची में पहले स्थान पर हैं।