Shivpal Yadav  

(Search results - 18)
  • undefined

    Uttar PradeshApr 5, 2021, 6:13 PM IST

    अखिलेश यादव से लेकर शिवपाल तक ने की एक चूक, बढ़ा कोरोना से संक्रमित होने का खतरा

    सपा के संस्थापक सदस्यों में से एक भगवती सिंह ने मुलायम के साथ लंबा संघर्ष किया। भगवती सिंह के साथ में बिताए दिनों की चर्चा करते हुए मुलायत कहते थे कि जेल में वह लाई चना खाकर अपना पेट भर लेते थे। एक समय सपा में भगवती सिंह की बड़ी हैसियत थी। लेकिन अखिलेश-शिवपाल विवाद के बाद सपा के कार्यक्रमों में उनका आना लगभग बंद हो गया था।

  • undefined
    Video Icon

    Uttar PradeshFeb 15, 2021, 11:22 AM IST

    शिवपाल यादव के सम्मान में नतमस्तक हुआ 'प्रशासन', 5 सेकंड के इस वीडियो से यूपी में मचा हड़कंप

    वीडियो डेस्क।  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Raebareli) में रविवार को पुलिस महकमे (Police Department) में उस समय हड़कंप मच गया, जब सोशल मीडिया (Social Media) पर सदर सर्किल के क्षेत्राधिकारी (CO) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में सीओ को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का पैर छूते हुए देखा जा सकता है। शिवपाल यादव जैसे ही गाड़ी से उतर रहे हैं उसी वक्त  सदर सर्किल के क्षेत्राधिकारी (CO) डॉक्टर अंजनी कुमार चतुर्वेदी का शिवपाल प्रेम खुलकर सामने आया है वो तुंरत आगे बढ़े और उन्होंने झुककर शिवपाल यादव के पैर छुए।   CM ऑफिस ने लिया संज्ञान

  • undefined

    Uttar PradeshDec 16, 2020, 2:23 PM IST

    यूपी की पॉलिटिक्स में ओवैसी की इंट्री, बीजेपी-कांग्रेस को टेंशन..सभी पार्टियों की कटेंगी वोट

    बताया जा रहा है कि यूपी में ओवैसी की जनभागीदारी मोर्चा के साथ गठबंधन पर बातचीत चल रही है। बता दें कि यूपी सरकार की नीतियों का विरोध करने के लिए ओम प्रकाश राजभर ने जनभागीदारी संकल्प मोर्चा का गठन किया है। जनभागीदारी मोर्चे में बाबूराम कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी, राष्ट्रीय उदय पार्टी, राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी और जनता क्रांति पार्टी समेत आठ क्षेत्रीय पार्टियां शामिल हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshNov 22, 2020, 3:38 PM IST

    कभी पहलवानी करते थे मुलायम सिंह यादव, ऐसे बने एक शिक्षक से 3 बार सीएम, देखिए यादगार 10 तस्वीरें

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी के तीन बार सीएम रहे मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन मना रहे है। जिन्हें पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ तक ने फोन कर बधाई दिया है। ऐसे में आज हम आपको मुलायम सिंह यादव के बारे में कुछ जानकारियां और पुरानी 10 तस्वीरें दिखा रहे हैं, जिसे कम ही लोग जानते हैं। जी हां, देश के रक्षा मंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव के पिता सुधर सिंह यादव उन्हें पहलवान बनाना चाहते थे, जो जिला स्तर के पहलवान बन भी गए थे। लेकिन, पहलवानी में अपने राजनीतिक गुरु नत्थू सिंह को मैनपुरी में की एक कुश्ती में प्रभावित करने के बाद उन्होंने उन्हीं के ही विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर से राजनीतिक सफर शुरू किया। राजनीति में आने से पहले मुलायम सिंह यादव ने कुछ दिन तक इंटर कॉलेज में अध्यापन का भी काम किया था। आइये जानते हैं अब विस्तार से। 

  • undefined

    Uttar PradeshNov 22, 2020, 2:19 PM IST

    पीएम मोदी और सीएम योगी ने की मुलायम सिंह यादव से फोन पर बात, दी जन्मदिन की बधाई

    मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपीएल) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को इस अवसर को सादगी से मनाने के लिए कहा है। बता दें कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव खराब सेहत के कारण सक्रिय राजनीति में नहीं हैं। वह देश के रक्षा मंत्री और तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

  • <p>समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को उनके चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने चिट्ठी लिखकर धन्यवाद दिया है। शिवपाल ने अखिलेश को चिट्ठी इसलिए लिखा है क्योंकि सपा ने शिवपाल की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने के लिए दिया गया पत्र वापस ले लिया है</p>

    Uttar PradeshJun 8, 2020, 5:17 PM IST

    शिवपाल ने अखिलेश को चिट्ठी लिख बोला थैंक्यू, कहा- स्नेहपूर्ण विश्वास के लिए आपका आभार

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को उनके चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने चिट्ठी लिखकर धन्यवाद दिया है। शिवपाल ने अखिलेश को चिट्ठी इसलिए लिखा है क्योंकि सपा ने शिवपाल की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने के लिए दिया गया पत्र वापस ले लिया है

  • <p><strong>लखनऊ (Uttar Pradesh) । </strong>अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच रिश्तों की मिठास बढ़ती जा रही है। इसका एक और संकेत मिला है। अब इटावा में होने वाले लोहिया ट्रस्ट के भवन के उद्घाटन में शामिल होने का न्योता शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को दिया है। शिवपाल यादव ने तो यहां तक कह दिया कि अगर कद के हिसाब से उन्हें पार्टी में पद मिलता है तो सभी दरवाजे खुले हैं। बता दें शिवपाल यादव कई बार समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की बात कह चुके हैं। हालांकि, मुलायम सिंह यादव की ख्वाहिश है कि दोनों एक हो जाएं। अब देखना होगा कि साल 2022 से पहले शिवपाल की सपा में वापसी होती है या फिर गठबंधन।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshMay 31, 2020, 10:29 AM IST

    मुलायम की पूरी हो सकती है ये बड़ी ख्वाहिश, शिवपाल बोले- पार्टी में कद के हिसाब से पद मिला तो सभी दरवाजे खुले

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच रिश्तों की मिठास बढ़ती जा रही है। इसका एक और संकेत मिला है। अब इटावा में होने वाले लोहिया ट्रस्ट के भवन के उद्घाटन में शामिल होने का न्योता शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को दिया है। शिवपाल यादव ने तो यहां तक कह दिया कि अगर कद के हिसाब से उन्हें पार्टी में पद मिलता है तो सभी दरवाजे खुले हैं। बता दें शिवपाल यादव कई बार समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की बात कह चुके हैं। हालांकि, मुलायम सिंह यादव की ख्वाहिश है कि दोनों एक हो जाएं। अब देखना होगा कि साल 2022 से पहले शिवपाल की सपा में वापसी होती है या फिर गठबंधन।
     

  • undefined

    Uttar PradeshMay 8, 2020, 8:08 AM IST

    मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य में सुधार, अस्पताल से मिली छुट्टी, यह थी दिक्कत

    मुलायम सिंह यादव अधिक उम्र में होने वाली बीमारियों से पीड़ित हैं। पेट संबंधी बीमारी के कारण उन्हें कुछ दिनों पहले भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुलायम सिंह के छोटे भाई और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, बेटे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पूर्व सांसद डिंपल यादव भी अस्पताल पहुंचे थे। 

  • undefined

    Uttar PradeshMar 11, 2020, 8:24 AM IST

    चाचा का ऐसे छूए पैर..लेकिन नारे लगने पर नाराज हुए अखिलेश ने कह दी ये बातें

    मैनपुरी (Uttar Pradesh)। होली मिलन समारोह के बाद भले ही यह संदेश जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव का परिवार चार साल बाद फिर से एक हो गया है, लेकिन कुछ तस्वीरें और बयान इसे स्वीकार करने से रोकने लगती है। दरअसल कार्यक्रम के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव के बीच कड़वाहट की बर्फ पिघलती नहीं दिखी थी। कारण कि अखिलेश यादव जैसे ही मंच पर समर्थकों को संबोधित होने के लिए खड़े हुए, कार्यकर्ताओं ने चाचा-भतीजा जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए था। इससे नाराज अखिलेश ने इशारों में उन्हें शांत रहने के लिए कहा। साथ ही कहा अगर इस तरह सीमाएं तोड़ी गई तो आज के बाद होली मनाने सैफई नहीं आऊंगा।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 10, 2020, 4:17 PM IST

    4 साल बाद ऐसा दिखा ये सियासी घराना, माइक पकड़कर चाचा का अखिलेश ने लिया आशीर्वीद..लेकिन ये तस्वीरें हुई वायरल


    इटावा (Uttar Pradesh) । सपा से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव के नई पार्टी बनाए जाने के बाद मुलायम सिंह का बिखरा परिवार इस बार होली फिर से एक दिखाई दिया। सैफई में आयोजित होली मिलन समारोह में चार साल बाद एक मंच पर पूरा परिवार नजर आया। अखिलेश यादव ने पैर छूकर चाचा शिवपाल से आशीर्वाद लिया, लेकिन एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें शिवपाल, अखिलेश को नजर अंदाज करते दिखाई पड़ें। वहीं, राम गोपाल से शिवपाल ने भी पैर छूकर आशीर्वाद लिया। हालांकि एक मंच पर परिवार के सदस्य एक दूसरे से मिले तो गिले शिकवे भी मिट गए। इसकी खुशी पूरे सैफई गांव में भी देखी गई। 
     

  • undefined

    Uttar PradeshJan 19, 2020, 7:01 PM IST

    मुलायम के कहने पर बनाई अलग पार्टी, अब अगर नेताजी अखिलेश के साथ हैं तो पीछे मुड़कर नहीं देखूंगा: शिवपाल

    मुलायम आज भी अखिलेश के साथ क्यों खड़े हैं, इसका जवाब सिर्फ वही दे सकते हैं। मेरी हमेशा कोशिश रही कि डॉक्टर राम मनोहर लोहिया, चौधरी चरण सिंह और गांधीवादी लोगों को एकजुट करके पार्टी को मजबूत करने की। 

  • undefined

    Uttar PradeshNov 19, 2019, 2:05 PM IST

    सपा के साथ मिलकर सरकार बनाना चाहते हैं शिवपाल, बोले-मैं अखिलेश को दोबारा CM बनते देखना चाहता हूं

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल ने पार्टी बैठक में कहा, मैं गठबंधन के मामले में सिर्फ समाजवादी पार्टी को वरीयता दूंगा। हम बिना शर्त अखिलेश यादव से मिलने को तैयार हैं। सपा और प्रसपा एक हो जाए तो सरकार बना लेंगे। मेरी तो कभी भी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा नहीं थी।

  • undefined

    Uttar PradeshOct 30, 2019, 12:50 PM IST

    CM योगी ने मुलायम से उनके घर पर की मुलाकात, शिवपाल रहे मौजूद-अखिलेश रहे नदारद

    जानकारी के मुताबिक, मुलायम से मुलाकात कर सीएम योगी ने उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं दी। साथ ही उनकी सेहत का हालचाल लिया। वहीं, इस मुलाकात के दौरान शिवपाल का मुलायम के साथ मौजूद होने को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं।

  • प्रगतिशील समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव

    Uttar PradeshOct 30, 2019, 10:49 AM IST

    शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा-कश्मीर में पाकिस्तान से अपनी जमीन वापस ले भारत

    शिवपाल यादव ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हट चुका है। अब वहां के लोगों को पूरी सुविधाएं देनी चाहिए

  • undefined

    Uttar PradeshOct 3, 2019, 7:28 PM IST

    योगी के बुलावे पर विशेष सत्र में पहुंचे शिवपाल, बोले-ईमानदार CM के हाथ में यूपी

    उन्होंने कहा, बीजेपी सरकार ने कुछ अच्छे काम किए हैं, लेकिन इसके साथ ही खराब कानून-व्यवस्था प्रदेश की समस्या बनी हुई है। मेरे विधानसभा क्षेत्र में पीड़ितों और गरीबों के केस नहीं लिखे जाते। नहरों में पानी नहीं पहुंचने से किसान परेशान हैं।