Shriram  

(Search results - 41)
  • undefined

    Aisa KyunJul 12, 2021, 9:31 AM IST

    रामायण से सीखें लाइफ मैनेजमेंट के ये 5 खास सूत्र, यहां छिपा है जिंदगी बदलने का फॉर्मूला

    रामायण हिंदुओं का एक प्रमुख पवित्र ग्रंथ है। जिसमें अनुशासन, मर्यादा और कर्तव्यों की शिक्षा दी गई है। रामायण के हर प्रसंग में कुछ-न-कुछ ऐसी बातें जरूर है जिसे देखकर और सीखकर अपने जीवन में पालन करना चाहिए।

  • undefined

    UpayApr 21, 2021, 11:23 AM IST

    श्रीराम नवमी आज: दुर्भाग्य दूर करने के लिए करें ये आसान उपाय

    आज (21 अप्रैल, बु‌धवार) श्रीराम नवमी है। इस दिन भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। ज्योतिषियों के अनुसार इस दिन छोटे-छोटे ज्योतिषीय उपाय करने से आपका दुर्भाग्य दूर हो सकता है।

  • <p>ram navami</p>
    Video Icon

    ReligionApr 21, 2021, 6:20 AM IST

    Today's History 10 Things: श्रीराम के 10 मंत्र को अपना जिंदगी को बना सकते हैं 'बुलेट ट्रेन'

    इस बार 21 अप्रैल, बु‌धवार को श्रीराम नवमी का पर्व है। इस दिन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्म हुआ था। भगवान श्रीराम ने जीवन भर मर्यादाओं का पालन किया। उन्होंने पुत्र, पिता, पति, भाई, मित्र आदि सभी रिश्तों का पालन पूर्ण रूप से किया। हमें भी उनके जीवन से बहुत सी बातें सिखनी चाहिए। आगे जानिए श्रीराम के जीवन के 10 लाइफ मैनेजमेंट सूत्र…

     

  • undefined

    BollywoodApr 7, 2021, 12:36 PM IST

    पति की आंखों में खोई नजर आईं 53 साल की माधुरी, रोमांटिक डेट नाइट के दौरान कुछ यूं दिखा कपल

    मुंबई। माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) फिलहाल फिल्मों से ब्रेक लेकर हाल ही में फैमिली के साथ वेकेशन एन्जॉय करने मालदीव पहुंचीं। इस दौरान 53 साल की माधुरी ने पति श्रीराम नेने के साथ रोमांटिक डेट नाइट का भी लुत्फ उठाया। दरअसल, माधुरी दीक्षित और उनके पति की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें माधुरी दीक्षित और उनके पति एक-दूजे की आंखों में खोए नजर आ रहे हैं। इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में कपल जाम छलकाते हुए नजर आ रहा है।  

  • undefined

    CelebsFeb 27, 2021, 2:34 PM IST

    11 महीने से घर में रह रही पत्नी Madhuri Dixit को खुश करने डॉक्टर पति ने बनाई शानदार डिश

    मुंबई. इंडस्ट्री में धक-धक गर्ल के नाम से फेमस माधुरी दीक्षित (madhuri dixit) जल्दी ही डांस रियलिटी शो डंस दीवाने से तीसरे सीजन में बतौर जज नजर आएंगी। फिलहाल, माधुरी घर में फैमिली के साथ ही टाइम स्पेंड कर रही है। महीनों से घर में रह रही पत्नी को खुश करने माधुरी के पति डॉ. श्रीराम नेने (dr shriram nene) उन्हें खुश करने तरह-तरह की डिश बनाकर खिला रहे हैं। हाल ही में डॉ. नेने ने पत्नी के लिए पिज्जा बनाया और फिर अपने हाथों ने उन्हें खिलाया भी। डॉ. नेने ने पत्नी को पिज्जा खिलाते हुए एक फोटो अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की है। फोटो शेयर कर उन्होंने लिखा- घर का बना पिज्जा किसी को चाहिए? मेरे यूट्यूब चैनल पर जल्द आने वाला है। आपका फेवरेट डिश क्या है?

  • <p>रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण नए साल में 15 जनवरी तक&nbsp;शुरू हो जाएगा। यह जानकारी रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने दी है। वे सर्किट हाउस में राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक के समापन अवसर पर मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने बताया कि नींव की ड्राइंग की अंतिम रिपोर्ट विशेषज्ञ तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 15 दिसंबर तक सौंप देंगे। इस रिपोर्ट के आधार पर मानचित्र बनेगा और अगले एक माह में यानी 15 जनवरी तक मंदिर निर्माण प्रारंभ हो जायेगा।&nbsp;</p>

    NationalDec 9, 2020, 9:27 AM IST

    15 जनवरी तक शुरू हो जाएगा अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य, वैदिक सिटी बनेगा मंदिर का परिसर

    रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण नए साल में 15 जनवरी तक शुरू हो जाएगा। यह जानकारी रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने दी है। वे सर्किट हाउस में राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक के समापन अवसर पर मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने बताया कि नींव की ड्राइंग की अंतिम रिपोर्ट विशेषज्ञ तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 15 दिसंबर तक सौंप देंगे। इस रिपोर्ट के आधार पर मानचित्र बनेगा और अगले एक माह में यानी 15 जनवरी तक मंदिर निर्माण प्रारंभ हो जायेगा। 

  • undefined

    UpayDec 4, 2020, 11:22 AM IST

    आपके जीवन की हर समस्या का समाधान छिपा है श्रीरामचरित मानस की इन चौपाइयों में

    उज्जैन. गोस्वामी तुलसीदासजी द्वारा रचित श्रीरामचरित मानस बहुत ही अद्भुत ग्रंथ है। इस ग्रंथ में भगवान श्रीराम के जीवन चरित्र का वर्णन बहुत ही सुंदर तरीके से किया गया है। श्रीरामचरित मानस का पाठ नियमित रूप से किया जाए तो श्रीराम की कृपा से जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं। अलग-अलग मनोकामनाओं के लिए श्रीरामचरित मानस की अलग-अलग चौपाइयों का जाप करना चाहिए। आगे जानिए किस समस्या के लिए कौन-सी चौपाई का जाप करें और उसकी विधि…

  • undefined

    Uttar PradeshNov 25, 2020, 3:38 PM IST

    योगी सरकार का बड़ा फैसला, मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम होगा अयोध्या एयरपोर्ट का नाम, कैबिनेट से मिली मंजूरी

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही अयोध्या में प्रस्तावित एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम हवाई अड्डा रखने की घोषणा कर दी थी। वहीं, अयोध्या में हवाई पट्टी को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का आकार देने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। इस हवाईपट्टी को बड़े विमानों के लिए तैयार किया जा रहा है।
     

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodNov 19, 2020, 4:42 PM IST

    माधुरी दीक्षित के लिए पति डॉ. नेने ने बनाया कांदा पोहा, एक्ट्रेस ने शेयर किया कुकिंग VIDEO

    वीडियो डेस्क। बॉलीवुड एक्ट्रेस  माधुरी दीक्षित अपने यू-ट्यूब चैनल पर मोदक बनाना और  साबुदाना खिचड़ी तक के कुकिंग वीडियो शेयर कर चुकी हैं। अब नए वीडियो में एक्ट्रेस पति डॉ. श्रीराम नेने संग कांदा पोहा बनाते हुए नजर आ रही हैं। माधुरी दीक्षित ने इस कुकिंग वीडियो का टीजर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है।श्रीराम नेने मराठी में कहते हैं, 'कांदा पोहा उनकी दादी का फेवरेट था और वह घर पर अक्सर ब्रेकफास्ट में इसे बनाती थीं।' माधुरी दीक्षित कहती हैं कि उनकी मां की आंटी बेस्ट कांदा पोहा बनाती हैं और घर पर जब भी डिश बनती हैं तो उन्हें याद किया जाता है। माधुरी आगे कहती हैं कि कांदा पोहा हर महाराष्ट्रीयन के घर बनता है। उन्होंने कहा, 'हमारे घर में भी उतना ही बनता है क्योंकि हम सबको ही पसंद है।'

  • undefined

    CelebsNov 17, 2020, 11:48 AM IST

    करीना के पापा ने बहन के साथ मनाई भाई दूज लेकिन इन्हें याद कर चेहरे पर मुस्कान लिए बयां किया दिल का दर्द

    मुंबई. देशभर में भाई दूज (bhai dooj) का पर्व मनाया गया। हालांकि, इस साल कोरोना की वजह से सभी उत्सवों की रंगत फीकी पड़ गई लेकिन लोगों का जोश ठंडा नहीं हुआ है। आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस त्योहार को अपने-अपने तरीके से सुरक्षित रूप से मनाया। करीना कपूर (kareena kapoor ) के पापा रणधीर कपूर (randhir kapoor) ने बहन रीमा जैन (rima jain) और भाई राजीव कपूर (rajeev kapoor) के साथ भाई दूज सेलिब्रेट किया। उत्सव के मौके पर उनके चेहरे पर मुस्कान तो थी लेकिन वे अपने छोटे भाई ऋषि कपूर (rishi kapoor) और बड़ी बहन रितु नंदा (ritu nanda) को मिस कर रहे थे। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी फोटोज शेयर की हैं। उन्होंने दोनों को इस मौके पर याद किया और इमोशनल होकर पोस्ट भी लिखी।

  • <p>अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए खोले गए ट्रस्ट के खाते में जालसाजों ने सेंधमारी कर दी है। ट्रस्ट के खाते से फर्जी चेक के जरिए 6 लाकह रूपए निकाल लिए गए हैं। लखनऊ की दो बैंकों से दो बार में तकरीबन 6 लाख रूपए निकाले गए हैं। इस बाबत अज्ञात के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसके पहले भी कुछ जालसाज राम मंदिर के निर्माण के नाम पर फर्जी रूप से चंदा इकट्ठा करते पकड़े गए थे।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshSep 10, 2020, 11:13 AM IST

    राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से जालसाजों ने उड़ाए लाखों रूपए, दर्ज हुई FIR; लखनऊ की बैंक से निकाले रूपए

    अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए खोले गए ट्रस्ट के खाते में जालसाजों ने सेंधमारी कर दी है। ट्रस्ट के खाते से फर्जी चेक के जरिए 6 लाकह रूपए निकाल लिए गए हैं। लखनऊ की दो बैंकों से दो बार में तकरीबन 6 लाख रूपए निकाले गए हैं। इस बाबत अज्ञात के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इसके पहले भी कुछ जालसाज राम मंदिर के निर्माण के नाम पर फर्जी रूप से चंदा इकट्ठा करते पकड़े गए थे।
     

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> आजकल कोरोनावायरस महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था मंदी की शिकार हो गई है। यही वजह है कि बैंकों की कई बचत योजनाओं में ब्याज की दर घट गई है। इससे निवेशकों को पहले की तरह रिटर्न हासिल नहीं हो पाता है। सुरक्षित और अच्छे रिटर्न के लिहाज से बैंकों, पोस्ट ऑफिस और दूसरे वित्तीय संस्थाओं की फिक्सड डिपॉजिट स्कीम में लोग निवेश करना ठीक समझते रहे हैं। फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करने से मेच्योरिटी पर रिटर्न की गांरटी होती है। फिलहाल, नॉन बैंकिंग संस्था श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रही है।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    BusinessAug 25, 2020, 3:45 PM IST

    यहां FD पर मिल रहा है सबसे ज्यादा मुनाफा, इन्वेस्टमेंट के पहले ये बातें जान लेना है जरूरी

    बिजनेस डेस्क। आजकल कोरोनावायरस महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था मंदी की शिकार हो गई है। यही वजह है कि बैंकों की कई बचत योजनाओं में ब्याज की दर घट गई है। इससे निवेशकों को पहले की तरह रिटर्न हासिल नहीं हो पाता है। सुरक्षित और अच्छे रिटर्न के लिहाज से बैंकों, पोस्ट ऑफिस और दूसरे वित्तीय संस्थाओं की फिक्सड डिपॉजिट स्कीम में लोग निवेश करना ठीक समझते रहे हैं। फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करने से मेच्योरिटी पर रिटर्न की गांरटी होती है। फिलहाल, नॉन बैंकिंग संस्था श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रही है। 
    (फाइल फोटो)

  • undefined

    Aisa KyunAug 19, 2020, 12:29 PM IST

    लाइफ मैनेजमेंट: श्रीरामचरित मानस से जानिए कैसे व्यक्ति से किस प्रकार की बात नहीं करनी चाहिए

    हमारे आसपास कई लोग हैं और सभी का स्वभाव, आदतें अलग-अलग होती हैं। इस कारण किस स्त्री या पुरुष के साथ हमें कैसी बात नहीं करनी चाहिए, इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए।

  • undefined

    HatkeAug 5, 2020, 11:18 AM IST

    क्या भगवान राम के भी थे दाढ़ी-मूंछ? आज तक आपको भी पता नहीं होगा इस सवाल का जवाब

    हटके डेस्क: भारत में कई धर्मों में लोग रहते हैं। इनमें हिंदुओं की संख्या सबसे अधिक है। फिलहाल देश में अगर किसी चीज की चर्चा हो रही है तो वो है अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की। तैयारियां हो चुकी हैं और अब जल्द ही सालोँ से जिसका सबको इंतजार था वो वक्त आने वाला है। कई सालों से टेंट में समय काट रहे रामलला का मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। भारत में कई देवी-देवताओं की पूजा की जाती है। लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि आखिर देवताओं की दाढ़ी क्यों नहीं आती? अगर ब्रम्हा आदि को छोड़ दिया है, तो शायद ही आपने किसी भगवान को दाढ़ी में देखा होगा। बात अगर भगवान राम की करें, तो क्या आपने आजतक उन्हें दाढ़ी-मूंछ में देखा है? अगर नहीं, तो आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के इंदौर में बने एक राममंदिर में विराजमान भगवान राम की मूंछें हैं। जी हां, ये मंदिर प्रभु की मूंछों के कारण मशहूर है। 

  • <p>coronavirus</p>
    Video Icon

    Other StatesJul 14, 2020, 11:06 AM IST

    कर्मचारी ने नहीं लगाया शव को हाथ, तो डॉक्टर ने खुद कोरोना मरीज का शव पहुंचाया श्मशान घाट

    वीडियो डेस्क। कोरोना के संकट के बीच देश में एक डॉक्टर ने इंसानिय की मिसाल पेश की है। कोरोना से मरीज की मौत होने के बाद जब किसी ने भी शव को हाथ नहीं लगाया तो तेलंगाना के डॉ श्रीराम के एक निर्णय ने सबका दिल जीत लिया। श्रीराम पेड्डापल्ली जिले में नोडल ऑफिसर है।