Sitamarhi  

(Search results - 45)
  • undefined

    BiharJan 30, 2021, 6:31 PM IST

    इस शख्स के बैग से मिलीं 22 खोपड़ियां और इंसानी हड्डियां, सच सुनकर हैरान रह गए सीमा पर तैनात जवान

    एसएसबी की 20वीं बटालियन के जवानों ने जिस शख्स को हड्डियों के साथ पकड़ा है वो मूलरुप से नेपाल के रहने वाला है। उसने बताया कि वो काठमांडू ले जाने वाला था, जहां एक व्यापारी के इन खोपड़ियों और हड्डियों बेचना था।

  • undefined

    BiharJan 25, 2021, 7:21 PM IST

    Republic Day पर छोटे से गांव का लाल करेगा ब्रह्मोस की अगुवाई,ध्वनि की रफ्तार से भी 3 गुना है मिसाइल की क्षमता

    सीतामढ़ी ( Bihar) । दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड इस बार कई मायने में खास होगी। वहीं, बिहार के लोगों के लिए भी गर्व की बात है। क्योंकि इस बार ब्रह्मोस मिसाइल की अगुवाई करने वाले कर्नल कमरुल जमा होंगे, जो राज्य के एक छोटे से गांव के निवासी हैं, जिनके और मिसाइल की खासियत के बारे में हम आपको बता रहे हैं। सा 

  • undefined

    Bihar ElectionNov 7, 2020, 6:09 AM IST

    बिहार में 3rd फेज की वोटिंग खत्मः 78 सीटों पर 6 बजे तक 56.16 फीसदी मतदान

    तीसरे चरण के 78 विधानसभा सीट पर शनिवार को वोटिंग खत्म हो गई है। 6 बजे तक 56.16 फीसदी लोगों ने मतदान किया।

  • <p><strong>पटना (Bihar,) ।</strong> बिहार विधानसभा चुनाव में बाहुबलियों का आज भी वर्चस्व है। प्रमुख दल भी इन्हें या इनके परिवार के सदस्यों को टिकट देने में पीछे नहीं हैं। अब तक 9 ऐसे बाहुबली नेताओं और उनके बेटे या पत्नियों को टिकट मिलने की जानकारी है, जो पूरी ताकत से चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें तो कुछ ऐसे भी हैं, जो जेल में है और कुछ जमानत पर बाहर।</p>

    Bihar ElectionOct 15, 2020, 3:19 PM IST

    इन सीटों से लड़ रहे बाहुबली, कोई जेल में है तो कोई जमानत पर बाहर, बेटा-पत्नी भी आजमा रहे किस्मत

    पटना (Bihar,) । बिहार विधानसभा चुनाव में बाहुबलियों का आज भी वर्चस्व है। प्रमुख दल भी इन्हें या इनके परिवार के सदस्यों को टिकट देने में पीछे नहीं हैं। अब तक 9 ऐसे बाहुबली नेताओं और उनके बेटे या पत्नियों को टिकट मिलने की जानकारी है, जो पूरी ताकत से चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें तो कुछ ऐसे भी हैं, जो जेल में है और कुछ जमानत पर बाहर।

  • <p><strong>मुजफ्फरपुर (Bihar) ।</strong> शादी के डेढ़ साल बाद ही विवाहिता को जिंदा जला देने का मामला सामने आ रहा है। मृतका के पिता का आरोप है कि उसके ससुराल वाले चाहते थे कि वो मां बन जाए, ऐसा न होने पर वे ताने देने शुरू कर दिए थे। इससे तंग आकर उसने पति के नामर्द होने जानकारी दी, जिससे गुस्से में आकर ससुरालवालों ने मंगलवार की रात उसे जिंदा जला दिए। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मृतका के सास और ससुर से भी पूछताछ कर रही है। यह घटना अहियापुर थाना के नाजिरपुर की है।</p>

    BiharOct 14, 2020, 12:32 PM IST

    मां नहीं बन पाने पर मिलने लगा ताना, बहू ने पति को बताया नामर्द; ससुरालवालों ने जिंदा जला दिया

    मुजफ्फरपुर (Bihar) । शादी के डेढ़ साल बाद ही विवाहिता को जिंदा जला देने का मामला सामने आ रहा है। मृतका के पिता का आरोप है कि उसके ससुराल वाले चाहते थे कि वो मां बन जाए, ऐसा न होने पर वे ताने देने शुरू कर दिए थे। इससे तंग आकर उसने पति के नामर्द होने जानकारी दी, जिससे गुस्से में आकर ससुरालवालों ने मंगलवार की रात उसे जिंदा जला दिए। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मृतका के सास और ससुर से भी पूछताछ कर रही है। यह घटना अहियापुर थाना के नाजिरपुर की है।

  • undefined

    Bihar ElectionOct 9, 2020, 10:51 AM IST

    बिहार में दूसरे चरण के 94 सीटों पर नामांकन शुरू, जानिए, कहां-कहां होगा 3 नवंबर को चुनाव

    कोविड-19 को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों को ऑनलाइन नामांकन पत्र जमा करने की सुविधा प्रदान की है। इसके लिए शपथ पत्र से लेकर शुल्क भी ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। यह एक विकल्प के रूप में है। प्रत्याशी यदि हार्ड कॉपी के साथ नामांकन पत्र दाखिल करना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं। 
     

  • undefined

    Bihar ElectionOct 5, 2020, 4:19 PM IST

    बिहार में 2000 बूथों पर कमर भर पानी, फिर खराब मौसम खराब होने की संभावना, कैसे होगा यहां मतदान

    पटना (Bihar) । कोरोना वायरस (Corona virus) के  संक्रमण से लड़ते हुए बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) कराने की तैयारी में निर्वाचन आयोग (Election Commission) जुटा हुआ है। लेकिन, मौजूदा समय में 16 बाढ़ प्रभावित जिलों में उसे काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि एक अनुमान के मुताबिक करीब दो हजार बूथ ऐसे हैं, जहां अभी भी कमर के बराबर पानी लगा हुआ है। हालांकि अधिकारी पानी कम होने की उम्मीद लगाए हैं। लेकिन, मौसम विभाग के अनुमान ने टेंशन और बढ़ा दिया है। जी हां खबर आ रही है कि मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि बिहार के कई हिस्सा में मानसून फिर लौट रहा है। ऐसे में चुनाव का हिसाब-किताब बिगड़ सकता है। बता दें कि बिहार की 243 सीटों में 28 अक्टूबर, तीन और सात नवंबर को मतदान होना है।

  • <p>जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने खुद को सीएम फेस मानते हुए पीडीए (प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन) बनाने की घोषणा कर दी है। इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी, एमके फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी यानी एसटीपीआई और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी शामिल हुई है। पप्पू यादव ने नीतीश से नाराज चल रहे लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान को भी अपने खेमे में करने की कोशिश किया है।&nbsp;</p>

    Bihar ElectionSep 30, 2020, 6:57 PM IST

    बिहार के इस नेता ने कभी मोदी लहर में जीत ली थी अपनी सभी सीटें,आज देख रहे सीएम बनने का सपना

    पटना (Bihar) । आरजेडी (RJD) के महागठबंधन का हिस्सा रहे रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (RLSP president Upendra Kushwaha) ने अलग होकर बसपा के साथ तीसरा मोर्चा बना लिया है। वहीं, बसपा मुखिया मायावती (Mayawati)ने भी साफ कर दिया है कि बिहार की जनता के आर्शीवाद से यदि इस गठबंधन की सरकार बनीं तो वहीं मुख्यमंत्री (Chief Minister) होंगे। बता दें कि वैशाली(Vaishali) के एक छोटे से गांव से आने वाले उपेंद्र राजनीति में अपने फैसले से कई बार सबको परेशान कर चुके हैं। उन्होंने मोदी लहर में भी बिहार में अपने कोटे की सभी सीटें जीतकर विरोधियों को हैरान कर दिया था। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।&nbsp;</strong>बिहार में गरीबी से संघर्ष के बाद मंजिल पाने और देश का नाम रोशन करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। इनमें सिरसिया बाजार गांव के डॉ. विजय कुमार (Dr.Vijay Kumar) का भी विशेष स्थान हैं, जो गरीबी से लड़ते हुए इजरायल (Israel)की विश्व प्रसिद्ध विज्ञान संस्था तक पहुंचे। जिन्हें वहां सर्वोत्तम स्नातक अवार्ड तक मिला और पीएम नरेंद्र मोदी&nbsp;(PM Narendra Modi) ने भी उनसे लंबी बातचीत की थी। बिहार के इस लाल ने पूरे आठ साल तक रोजाना पैदल पांच किमी चलकर पढ़ाई करने के बाद यह मंजिल हासिल की है। वो अब इजरायल में पीएचडी के बाद वहीं बतौर रिसर्च एसोसिएट की नौकरी कर रहे हैं। अब तक उनके 52 से ज्यादा रिसर्च पेपर प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय शोध पत्रिकाओं में छप चुके हैं।</p>

    Bihar ElectionSep 27, 2020, 3:34 PM IST

    सालों 5 KM पैदल चल पढ़ने जाता था ये शख्स, इजरायल में PM मोदी से मुलाकात हुई तब चर्चा में आए विजय

    पटना (Bihar) । बिहार में गरीबी से संघर्ष के बाद मंजिल पाने और देश का नाम रोशन करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है। इनमें सिरसिया बाजार गांव के डॉ. विजय कुमार (Dr.Vijay Kumar) का भी विशेष स्थान हैं, जो गरीबी से लड़ते हुए इजरायल (Israel)की विश्व प्रसिद्ध विज्ञान संस्था तक पहुंचे। जिन्हें वहां सर्वोत्तम स्नातक अवार्ड तक मिला और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी उनसे लंबी बातचीत की थी। बिहार के इस लाल ने पूरे आठ साल तक रोजाना पैदल पांच किमी चलकर पढ़ाई करने के बाद यह मंजिल हासिल की है। वो अब इजरायल में पीएचडी के बाद वहीं बतौर रिसर्च एसोसिएट की नौकरी कर रहे हैं। अब तक उनके 52 से ज्यादा रिसर्च पेपर प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय शोध पत्रिकाओं में छप चुके हैं।

  • undefined

    Bihar ElectionSep 22, 2020, 8:44 AM IST

    बिहार को आज फिर से सौगात, 3 मेडिकल कॉलेज समेत 2814.47 करोड़ की 77 परियोजनाओं का उदघाटन-शिलान्यास

    स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि राजेंद्र नगर में 109 बेड का अतिविश्ष्टि नेत्र अस्पताल, पीएमसीएच में 18.89 करोड़ की लागत से उन्नयन किए गए। आकस्मिक भवन, पीएमसीएच में ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय डायलिसिस कार्यक्रम, आईजीआईएमएस में राज्य कैंसर इंस्टीच्यूट तथा सभी जिलों में जीएनएम तथा पारामेडिकल प्रशिक्षण संस्थान तथा 54 अनुमंडलों में एएनएम प्रशिक्षण संस्थान के अलावा 8 जिलों में ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा।

  • undefined

    BiharSep 15, 2020, 9:02 AM IST

    यह राष्ट्रीय खिलाड़ी चला रहा नाई की दुकान, चंदे के पैसे से खेलने गया था बाहर

    सीतामढ़ी (Bihar) । खेल और खिलाड़ियों (Players) को प्रोत्साहन देने को लेकर दावे किए जाते हैं। लेकिन, ये दावे कहां तक सच है यह तो आसानी से समझा जा सकता है। जी हां, सच जानने के लिए उदाहरण के तौर पर सीतामढ़ी (Sitamarhi) के कमलेश कुमार (Kamlesh Kumar) को देखा जा सकता है, जो खो-खो (Kho kho) के राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और बिहार का 8 बार नेतृत्व भी किए थे। मगर, आज गरीबी के कारण उन्हें नाई की दुकान चलाकर घर चलाने को मजबूर होना पड़ रहा है।

  • undefined

    BiharSep 6, 2020, 7:28 PM IST

    कोरोना काल में इस लड़की ने बनाई अलग पहचान, PM मोदी भी कर चुके हैं तारीफ, ये है वजह

    रुबीना ने रक्षाबंधन में भी कई आकर्षक राखियां बनाई थी। वहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कोरोना से बचाव का संदेश देने वाली राखी भेजी थी। यह राखी पीएम मोदी के दिल को छू गई, जिसके बाद प्रधानमंत्री ने रूबीना को प्रशंसा पत्र भेज उसकी राखी के साथ उसके जज्बे की तारीफ की थी। इसके साथ ही रूबीना की जीविका दीदियों के बीच अलग पहचान बन गई है।

  • undefined

    Bihar ElectionSep 2, 2020, 12:18 PM IST

    राजनीति के साथ-साथ शराब की तस्करी भी, पुलिस के हत्थे चढ़ा LJP का जिलाध्यक्ष; फिर सामने आई ये कहानी

    बिहार में जो नेता शराब की तस्करी के आरोप में पकड़ा गया वो कोई और नहीं एनडीए में शामिल रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी का सीतामढ़ी जिले की युवा इकाई का जिलाध्यक्ष है। 

  • <p><strong>पटना (Bihar)</strong> । बिहार में बाढ़ और कोरोना का कहर कम होता नहीं होता दिख रहा है। इस समय 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि कोरोना का संक्रमण समूचे प्रदेश में है। इस दोहरी चुनौती के बीच मरीजों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने के लिए वैशाली प्रशासन ने&nbsp;राघोपुर में नाव एंबुलेंस की व्यवस्था शुरू की है। इस नाव एंबुलेंस पर पीपीई किट में जांच दल के साथ एक डॉक्टर, एक असिस्टेंट के अलावा मेडिकल टीम रहेगी। वहीं, बाढ़ प्रभावित जिलों में कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई कह रहा है वहां तो जिंदगी नर्क बन गई है।</p>

    BiharAug 11, 2020, 4:25 PM IST

    बाढ़ से बेहाल बिहारः 16 जिलों में नाव बनी गाड़ी और एंबुलेंस, यूं हो गई है जिंदगी, देखिए 10 तस्वीरें

    पटना (Bihar) । बिहार में बाढ़ और कोरोना का कहर कम होता नहीं होता दिख रहा है। इस समय 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि कोरोना का संक्रमण समूचे प्रदेश में है। इस दोहरी चुनौती के बीच मरीजों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने के लिए वैशाली प्रशासन ने राघोपुर में नाव एंबुलेंस की व्यवस्था शुरू की है। इस नाव एंबुलेंस पर पीपीई किट में जांच दल के साथ एक डॉक्टर, एक असिस्टेंट के अलावा मेडिकल टीम रहेगी। वहीं, बाढ़ प्रभावित जिलों में कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई कह रहा है वहां तो जिंदगी नर्क बन गई है।

  • undefined

    BiharAug 6, 2020, 10:15 AM IST

    बाढ़ के पानी में डूबने से 26 लोगों की मौत, तेज आंधी के कारण नदी में डूबी नाव, 9 लोगों के मिले शव, 24 लापता

    सहरसा में नाव दुर्घटना में पांच तो दरभंगा में तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई, जबकि अलग-अलग घटनाओं में पूर्वी चंपारण में छह, दरभंगा में तीन, छपरा और गोपालगंज में दो-दो, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, पूर्णिया व किशनगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत डूबने से हो गई।