Siwan  

(Search results - 44)
  • undefined

    Bihar28, Sep 2020, 11:29 AM

    बिहार चुनावः पूर्व सांसद के करीबी की हत्या,जदयू नेता को मार डाला तो राष्ट्रीय सचिव को भी मारी तीन गोलियां

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections)  की तैयारियों में सभी राजनीतिक पार्टियां जुटी हुई हैं। इसी बीच अलग-अलग स्थानों पर दो नेताओं के हत्या की खबर आ रही है। बता दें कि बदमाशों ने सीवान में पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह (Former MP Prabhunath Singh) के करीबी बलऊ पंचायत के मुखिया सुनील कुमार सिंह (Sunil Kumar Singh) उर्फ दहारी को गोलियों से भून दिया, जबकि आरा (Ara) में बेखौफ बदमाशों ने जदयू (JDU) के युवा नेता मिथुन सिंह (Mithun Singh) की हत्या कर दी। इस दौरान जदयू के युवा राष्ट्रीय सचिव प्रिंस बजरंगी (Prince Bajrangi) को भी तीन गोलियां मारी, जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। ये घटनाएं रविवार को हुई। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> पिछले तीन साल से दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में अपने&nbsp; गुनाहों की सजा काट रहा बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन (Shahabuddin) बेटे होने का भी फर्ज अदा नहीं कर सका। तेजाब कांड (Acid scandal)&nbsp; में आजीवन उम्रकैद की सजा काट रहा यह बाहुबली पिता की मौत के बाद भी पैरोल पर जेल के बाहर नहीं आ सका। बता दें कि एक ऐसा भी समय था, जब वह खुद को कानून से ऊपर मानता था, जिसके चलते उसके खौफ में सीवान के लोग अपने घर और दुकानों पर उसकी तस्वीर लगाते थे।</p>

<p>(फाइल फोटो)</p>

    Bihar Election27, Sep 2020, 2:06 PM

    खौफनाक शहाबुद्दीन को पिता की मौत के बाद भी नहीं मिली पेरोल, आज भी सीवान में हैं दहशत के निशान

    पटना (Bihar) । पिछले तीन साल से दिल्ली के तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में अपने  गुनाहों की सजा काट रहा बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन (Shahabuddin) बेटे होने का भी फर्ज अदा नहीं कर सका। तेजाब कांड (Acid scandal)  में आजीवन उम्रकैद की सजा काट रहा यह बाहुबली पिता की मौत के बाद भी पैरोल पर जेल के बाहर नहीं आ सका। बता दें कि एक ऐसा भी समय था, जब वह खुद को कानून से ऊपर मानता था, जिसके चलते उसके खौफ में सीवान के लोग अपने घर और दुकानों पर उसकी तस्वीर लगाते थे।

  • undefined

    Bihar Election24, Sep 2020, 2:31 PM

    पुलिस से भी पहले इस बाहुबली के पास थी AK-47,मंत्रियों से रिश्ते; नेता बनने की कोशिश में था,ऐसे हुआ था एनकाउंटर

    पटना (Bihar) । बिहार के बाहुबलियों का जब भी जिक्र होगा सबसे ऊपर अशोक सम्राट (Ashok Samrat) का नाम लिया जाएगा। बेगूसराय (Begusarai) में पैदा हुआ अशोक सम्राट अपने दौर का खौफनाक डॉन था। वह कानून को कुछ नहीं समझता था। उस वक्त रेलवे के ठेके को लेकर उसका बाहुबली सूरजभान सिंह (Surajbhan Singh) से 36 का आंकड़ा था। बताते हैं कि बिहार की पुलिस ने भी जब एके-47 देखा नहीं था, तब वह उसे इस्तेमाल करता था। हत्याएं करता था। पुलिस ने सम्राट अशोक की गैंग से एके 47 और सूरजभान के घर से एके 56 की जब्ती की थी।

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय (DGP Gupteshwar Pandey) के वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ) के बाद राज्य सरकार ने आईपीएस अफसर एसके सिंघल&nbsp; (IPS SK Singhal)&nbsp;को डीजीपी का प्रभार सौंपा है। बता दें कि&nbsp;1988 रैंक के यह वही आईपीएस अधिकारी हैं, जिनपर 24 साल पहले बाहुबली शहाबुद्दीन (Shahabuddin) ने सीवान (seevaan में हमला किया था। फिर, उस समय केंद्रीय मंत्री बनने की दौड़ में शामिल इस बाहुबली को सबक सिखाने के लिए उन्होंने वर्दी और कानून की ताकत दिखाई थी। नतीजा यह रहा कि उसे दस साल की सजा सुनाई गई और मंत्री बनने का सपना आज तक नहीं पूरा हो सका। इतना ही नहीं कोर्ट से तेजाब कांड के मामले में उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।</p>

    Bihar Election24, Sep 2020, 9:28 AM

    शहाबुद्दीन के खौफ का अंत करने वाले IPS थे सिंघल, 24 साल बाद मिला है DGP का चार्ज

    पटना (Bihar) । बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय (DGP Gupteshwar Pandey) के वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ) के बाद राज्य सरकार ने आईपीएस अफसर एसके सिंघल  (IPS SK Singhal) को डीजीपी का प्रभार सौंपा है। बता दें कि 1988 रैंक के यह वही आईपीएस अधिकारी हैं, जिनपर 24 साल पहले बाहुबली शहाबुद्दीन (Shahabuddin) ने सीवान (seevaan में हमला किया था। फिर, उस समय केंद्रीय मंत्री बनने की दौड़ में शामिल इस बाहुबली को सबक सिखाने के लिए उन्होंने वर्दी और कानून की ताकत दिखाई थी। नतीजा यह रहा कि उसे दस साल की सजा सुनाई गई और मंत्री बनने का सपना आज तक नहीं पूरा हो सका। इतना ही नहीं कोर्ट से तेजाब कांड के मामले में उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।

  • undefined

    Bihar Election22, Sep 2020, 8:44 AM

    बिहार को आज फिर से सौगात, 3 मेडिकल कॉलेज समेत 2814.47 करोड़ की 77 परियोजनाओं का उदघाटन-शिलान्यास

    स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि राजेंद्र नगर में 109 बेड का अतिविश्ष्टि नेत्र अस्पताल, पीएमसीएच में 18.89 करोड़ की लागत से उन्नयन किए गए। आकस्मिक भवन, पीएमसीएच में ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय डायलिसिस कार्यक्रम, आईजीआईएमएस में राज्य कैंसर इंस्टीच्यूट तथा सभी जिलों में जीएनएम तथा पारामेडिकल प्रशिक्षण संस्थान तथा 54 अनुमंडलों में एएनएम प्रशिक्षण संस्थान के अलावा 8 जिलों में ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा।

  • <p><strong>पटना (Bihar) </strong>। लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)के राज में बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin)&nbsp;की कैसी धाक थी यह बताने की जरूरत नहीं है। वो चाहे जेल से बाहर रहा हो या जेल के अंदर, अपनी मनमर्जी से रहता था। दबंगई और रसूख की वजह से जेल के अंदर हर वो चीज करता था जो किसी सजायाफ्ता या दूसरे कैदी के लिए नामुमकीन ही है। यहां तक कि मोबाइल का इस्तेमाल करता था, सेल्फी लेता था और उसका नियमित दरबार भी सजाता था।</p>

<p>&nbsp;</p>

    Bihar Election14, Sep 2020, 7:21 PM

    शहाबुद्दीन के ठाठ: दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचते थे मंत्री, पत्रकार की हत्या में जेल से हुए थे 36 फोन

    पटना (Bihar) । लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)के राज में बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) की कैसी धाक थी यह बताने की जरूरत नहीं है। वो चाहे जेल से बाहर रहा हो या जेल के अंदर, अपनी मनमर्जी से रहता था। दबंगई और रसूख की वजह से जेल के अंदर हर वो चीज करता था जो किसी सजायाफ्ता या दूसरे कैदी के लिए नामुमकीन ही है। यहां तक कि मोबाइल का इस्तेमाल करता था, सेल्फी लेता था और उसका नियमित दरबार भी सजाता था।

  • undefined

    Bihar Election7, Sep 2020, 4:52 PM

    इस शख्स की कहानी में छिपा है जंगलराज का खौफ, चुनाव लड़ने का 'गुनाह' किया; दौड़ा-दौड़ाकर हुई थी पिटाई

    पटना (Bihar) । बिहार का सीवान तमाम अच्छाइयों के बावजूद आज की तारीख में लालू यादव के करीबी मोहम्मद शहाबुद्दीन के खौफनाक अपराधों की वजह से याद किया जाता है। आज यहां काफी हद तक भारत के संविधान और कानून का राज है। मगर शहाबुद्दीन का खौफ कुछ ऐसा है कि हर विधानसभा चुनाव की आहट में यहां के लोग डरने लगते हैं। लोगों को डर लगता है कि बिहार में मनपसंद सरकार पाकर कहीं फिर शहाबुद्दीन बाहर न आ जाए। जैसा कि 2016 में आरजेडी और जेडीयू की सरकार में दिखा था। जब बाहुबली जेल से बाहर निकलकर सीएम नीतीश को मामूली नेता बता रहा था। हालांकि अब उसके अमानवीय अपराधों की लिस्ट की वजह से ऐसी गुंजाइश कम ही है कि वो कभी जेल से बाहर आ पाएगा। मगर अब भी कहीं न कहीं शहाबुद्दीन और उसके गुर्गों का खौफ लोगों को सताता जरूर है। चुनाव हो रहे हैं तो शहाबुद्दीन लोगों के जेहन में बार-बार उभर रहा है।

  • undefined

    Bihar Election5, Sep 2020, 4:49 PM

    तेजाब डालकर दो लड़कों को मार डाला था, गरीब पिता की ऐसी हाय लगी कि जिंदगीभर जेल में रहेगा शहाबुद्दीन

    पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 243 विधानसभा सीटों के चुनाव में अन्य मुद्दों के साथ भ्रष्टाचार और अपराध भी एक बड़ा मुद्दा रहेगा। चुनाव में लालू यादव और उनकी पार्टी आरजेडी का एक आपराधिक नाम पीछा करेगा। वो है- सफेदपोश कुख्यात अपराधी मोहम्मद शहाबुद्दीन। वैसे बिहार में अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण देने के आरोप से कोई पार्टी नहीं बच सकती, मगर इनमें शहाबुद्दीन का नाम ऐसा है जिसके अपराध ने सारी हदें पार कर दीं। सीवान में वो समानांतर सरकार भी चलाने लगा था। बावजूद उसे हमेशा लालू यादव का राजनीतिक संरक्षण मिलता रहा। 
     

  • undefined

    Bihar12, Aug 2020, 6:44 PM

    कोरोना से बचाने के लिए बिहार में यूं हठयोग कर रहे बाबा बर्फानी, वायरल हो रही तस्वीर

    बिहार में कोरोना से कुल होने वाली मौतों की संख्या 465 है। आंकड़ों पर नजर डालें तो  इनमें से अकेले 90 पटना से हैं। इसके अलावा भागलपुर में 39 गया में 29 रोहतास में 24 मुंगेर में 23 नालंदा में 22 मुजफ्फरपुर में 18 भोजपुर एवं वैशाली में 17 17 पूर्वी चंपारण में 16 समस्तीपुर में 14 सारण में 13 बेगूसराय नवादा एवं पश्चिम चंपारण में 1111 दरभंगा एवं सिवान में 10-10 लोगों की मौत हुई है।

  • <p><strong>पटना (Bihar)</strong> । बिहार में बाढ़ और कोरोना का कहर कम होता नहीं होता दिख रहा है। इस समय 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि कोरोना का संक्रमण समूचे प्रदेश में है। इस दोहरी चुनौती के बीच मरीजों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने के लिए वैशाली प्रशासन ने&nbsp;राघोपुर में नाव एंबुलेंस की व्यवस्था शुरू की है। इस नाव एंबुलेंस पर पीपीई किट में जांच दल के साथ एक डॉक्टर, एक असिस्टेंट के अलावा मेडिकल टीम रहेगी। वहीं, बाढ़ प्रभावित जिलों में कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई कह रहा है वहां तो जिंदगी नर्क बन गई है।</p>

    Bihar11, Aug 2020, 4:25 PM

    बाढ़ से बेहाल बिहारः 16 जिलों में नाव बनी गाड़ी और एंबुलेंस, यूं हो गई है जिंदगी, देखिए 10 तस्वीरें

    पटना (Bihar) । बिहार में बाढ़ और कोरोना का कहर कम होता नहीं होता दिख रहा है। इस समय 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि कोरोना का संक्रमण समूचे प्रदेश में है। इस दोहरी चुनौती के बीच मरीजों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने के लिए वैशाली प्रशासन ने राघोपुर में नाव एंबुलेंस की व्यवस्था शुरू की है। इस नाव एंबुलेंस पर पीपीई किट में जांच दल के साथ एक डॉक्टर, एक असिस्टेंट के अलावा मेडिकल टीम रहेगी। वहीं, बाढ़ प्रभावित जिलों में कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई कह रहा है वहां तो जिंदगी नर्क बन गई है।

  • undefined

    Bihar9, Aug 2020, 6:24 PM

    सांसद के सामने जमकर चले लात-घूंसे, टूटीं दजर्नों कुर्सियां, ये है वजह

    सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा है कि वे बाढ़ राहत शिविर में अनियमितता की शिकायत मिलने पर जांच के लिए गए थे। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि गांव में लगे बाढ़ राहत शिविर में बड़े पैमाने पर अनियमितता की जा रही है। इसका जायजा लेने के दौरान मुखिया और असामाजिक तत्वों ने मारपीट की।

  • undefined

    Bihar30, Jul 2020, 7:06 PM

    100 हत्या के बाद संख्या गिनना छोड़ दिया था ये डॉक्टर, ऐसे बना था सीरियल किलर

    पटना (Bihar) । दिल्ली में गिरफ्तार हुआ डॉ देवेंद्र शर्मा से पुलिस ने कई राज सामने आए हैं। वह गुरुग्राम किडनी कांड में शामिल था और बिहार के सिवान से बीएएमएस की डिग्री हासिल की थी। 100 कत्ल के बाद हत्या करने की गिनती करना छोड़ दिया था। पुलिस के मुताबिक साल 2002 से 2004 के बीच दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में 100 से अधिक टैक्सी चालकों की हत्या किया है। बताया जाता है कि काम को अंजाम देने के बाद डॉ शर्मा अलीगढ़ मंडल के जिला कासगंज के हजारा कैनाल में शवों को फेंक देता था। जहां मगरमच्छ शवों को खा जाते थे। चिकित्सक की इस हरकत से पत्नी और बच्चे परेशान होकर उसे साल 2004 में ही छोड़ कर अलग हो गए थे। 

  • undefined

    Bihar30, Jul 2020, 5:55 PM

    बाढ़ ने नर्क बना दी जिंदगी, मदद के लिए आगे आए विराट और अनुष्का, ट्वीट कर कही ये बात

    पटना (Bihar) । बिहार में बाढ़ का कहर बढ़त ही जा रहा है। आज बाढ़ से दो नए जिले सीवान और मधुबनी भी प्रभावित हो गए हैं। इस तरह अब राज्य के 14 जिलों के 108 प्रखंडों की 972 पंचायतें बाढ़ से प्रभावित हो गई हैं। इससे 40 लाख आबादी बाढ़ की चपेट में आई है। आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव रामचंद्रडु ने यह जानकारी दी। दूसरी ओर बाढ़ के कारण जीवन नर्क बन गया है। भूख और प्यास से बेहाल 50 हजार के अधिक लोग सड़क किनारे रहने को मजबूर है। वहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर बिहार और असम में बाढ़-पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं। विराट ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि वो और अनुष्का तीन ऐसे ऑर्गेनाइजेशन को डोनेट कर रहे हैं, जो बाढ़-पीड़ितों की मदद कर रहे हैं। बिहार और असम में बाढ़ से कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग बेघर भी हो चुके हैं। 

  • <p><strong>सिवान (Bihar)।</strong> ऑनर किलिंग का एक मामला सामने आया है। दामाद के साथ मिलकर पिता ने अपनी ही बेटी की हत्या कर दी। इतना ही नहीं उसके शव को बोरे में भरकर फेंक दिया और फरार हो गया। वहीं, जांच में जुटी पुलिस ने मोबाइल से संपर्क किया तो उसने अपने गुनाहों की कहानी बताते हुए अपराध कबूल कर लिया। हालांकि पुलिस अब उसे और उसके दामाद को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही हो, जो अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। यह घटना भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के सरहरी गांव के पटहाटा चंवर की है। जहां बोरे में सिर कटी युवती का गत् बुधवार को मिले शव मामले का चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।</p>

    Bihar19, Jul 2020, 8:23 AM

    दामाद के साथ मिलकर बेटी का काटा सिर, बोरे में भरकर फेंका शव, मोबाइल पर कबूल किया जुर्म

    सिवान (Bihar)। ऑनर किलिंग का एक मामला सामने आया है। दामाद के साथ मिलकर पिता ने अपनी ही बेटी की हत्या कर दी। इतना ही नहीं उसके शव को बोरे में भरकर फेंक दिया और फरार हो गया। वहीं, जांच में जुटी पुलिस ने मोबाइल से संपर्क किया तो उसने अपने गुनाहों की कहानी बताते हुए अपराध कबूल कर लिया। हालांकि पुलिस अब उसे और उसके दामाद को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही हो, जो अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। यह घटना भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के सरहरी गांव के पटहाटा चंवर की है। जहां बोरे में सिर कटी युवती का गत् बुधवार को मिले शव मामले का चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

  • undefined

    Bihar25, Jun 2020, 2:05 PM

    आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी सहित 83 लोगों की मौत, खेत में काम कर रहे थे सभी, 18 जिलों में अलर्ट

    मौसम विभाग ने 27 से 29 जून तक इलाके में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। मुजफ्फरपुर में जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी करते हुए आम लोगों तक सूचना पहुंचाने के साथ ही प्रशासनिक स्तर पर तैयारी तेज कर दी है। जिला प्रशासन ने संभावित बाढ़ और जलजमाव को देखते हुए जिला नियंत्रण कक्ष बनाया है।