Surgery  

(Search results - 111)
  • <p>Arm Transplant, Double Arm Transplant, Iceland Double Arm Transplant, Transplant</p>

    TrendingJul 24, 2021, 3:24 PM IST

    भीषण हादसा कि काटने पड़े थे दोनों हाथ, लेकिन सालों बाद डॉक्टर्स ने कर दिया ऐसा चमत्कार, चौंकाने वाली Photos

    नई दिल्ली. दुनिया के पहले डबल आर्म ट्रांन्सप्लान्ट कराने वाले व्यक्ति ने खुलासा किया है कि उसकी सर्जरी सफल रही। आइसलैंड के कपावोगुर शहर के रहने वाले 49 साल के फेलिक्स ग्रेटरसन के साथ साल 1998 में हादसा हुआ था। बिजली की लाइन ठीक करने की कोशिश के दौरान करंट लगने से अपने दोनों हाथ गंवा दिए थे। तस्वीरों में देखें, कितना दर्दनाक था हादसा...
     

  • delhi aiims
    Video Icon

    NationalJul 24, 2021, 10:32 AM IST

    लड़की पढ़ती रही हनुमान चालीसा, एम्स के डॉक्टरों ने बिना बेहोश किए कर दी ब्रेन की सर्जरी, देखिए Video

    वीडियो डेस्क। दिल्ली स्थित एम्स के न्यूरो सर्जरी डिपार्टमेंट में एक महिला का बिना बेहोश किए ब्रेन की सफल सर्जरी की गई। महिला सर्जरी के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ भी करती रही। इस ऑपरेशन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ब्रेन की सर्जरी मरीज और डॉक्टर दोनों के लिए सबसे जटिल प्रक्रियाओं में से एक मानी जाती है। 

  • <p>Cow surgery, plastic in cow stomach, danger plastic, गाय के पेट में प्लास्टिक, प्लास्टिक से नुकसान</p>

    TrendingJul 17, 2021, 5:10 PM IST

    गाय तेजी से होने लगी कमजोर, डॉक्टर को डाउट हुआ तो 4 घंटे तक की सर्जरी, फिर जो निकला उसे देख रह गया हैरान

    ऐसा ही एक केस साल 2020 में आया था, तब डॉक्टर्स ने एक प्रेग्नेंट गाय के पेट से 30 किलो प्लास्टिक और लोहे के टुकड़े निकाले थे। 

  • undefined

    CelebsJul 17, 2021, 2:25 PM IST

    सलमान खान की हीरोइन के होंठों को लेकर फिर मचा बवाल, ट्रोल करते हुए लोग बोले- शक्ल ही बिगाड़ ली अपनी

    फिल्म वॉन्टेड में सलमान खान के साथ करने वाली एक्ट्रेस आयशा टाकिया को कई बार अपनी फेशियल सर्जरी की वजह से ट्रोलिंग झेलनी पड़ी है। आयशा ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनका चेहरा अजीब सा लग रहा है। आयशा के इस वीडियो पर लोगों ने जमकर कमेंट किए हैं और उनका मजाक उड़ाया है।

  • undefined

    HollywoodMay 28, 2021, 11:04 AM IST

    34 साल की एक्ट्रेस सर्जरी के बाद बन गई पुरुष, शर्टलेस होकर दिखाए अपने 6 पैक एब्स, PHOTO

    मुंबई. बॉलीवुड की तरह ही हॉलीवुड स्टार्स किसी न किसी से वजह से सुर्खियों में आ ही जाते हैं। हॉलीवुड फिल्म जूनो, इंसेप्शन और द अम्ब्रेला अकादमी में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस ऐलन पेज (Ellen Page) इन दिनों खूब सुर्खियों बटोर रही है। पिछले साल दिसंबर में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक पोस्ट के जरिए बताया था कि उन्होंने अपना जेंडर चेंज कर लिया है। वह सर्जरी के बाद पुरुष बन चुकी हैं। सर्जरी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर इलियट पेज (Elliot Page) कर लिया है। उन्होंने दिसंबर में ही अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया था कि वो एक ट्रांसजेंडर हैं।

  • undefined

    BollywoodMay 27, 2021, 2:07 PM IST

    3 घंटे चली किरण खेर की बोन सर्जरी, 7 महीने से ब्लड कैंसर से लड़ रही हैं अनुपम खेर की पत्नी

    अनुपम खेर (Anupam Kher) की पत्नी और एक्ट्रेस किरण खेर (Kirron Kher) की बोन सर्जरी गुरुवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सर्जरी सुबह करीब 7:30 बजे शुरू हुई और करीब 3 घंटे तक चली। इस सर्जरी में बोन मेरो से कैंसर से जुड़ी बोन निकालने की कोशिश की गई। इस दौरान हॉस्पिटल में अनुपम खेर खुद मौजूद रहे।

  • undefined

    CricketMay 21, 2021, 12:37 PM IST

    सर्जरी से उभरा ये खिलाड़ी तो अपने डॉगी के साथ इस तरह मस्ती करता आया नजर, फैंस कर रहे वापसी का इंतजार

    स्पोर्ट्स डेस्क : एक तरफ भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी कर रही है, तो दूसरी ओर टीम के धुआंधार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अपनी सर्जरी से उभर रहे हैं। दरअसल, मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज के दौरान उनके कंधे पर चोट लगने के कारण उनकी सर्जरी की गई थी। सर्जरी के बाद से वह अपने घर पर समय बिता रहे हैं। इससे उन्हें न केवल अपने परिवार के साथ, बल्कि अपने पालतू लैब्राडोर डॉगी के साथ भी कुछ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिला है। गुरुवार को उन्होंने अपने डॉग के साथ अपनी कुछ फोटो शेयर की है, जो तेजी से वायरल हो रही है। आइए आपको भी दिखाते हैं, श्रेयस अय्यर की ये फोटोज...

  • undefined

    CricketApr 27, 2021, 7:16 PM IST

    SRH के इस तेज गेंदबाज की हुई सर्जरी, इस सीजन से हो चुके हैं बाहर, ट्वीट कर इन लोगों को दिया धन्यवाद

    टी नटराजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस सत्र में सिर्फ दो मैचों में खेले सके। चोट कारण फिर उन्हें बाहर होना पड़ा था। टी नटराजन ने यॉर्कर की वजह से क्रिकेट में अपनी खास पहचान बनाई है।

  • undefined

    CricketApr 19, 2021, 8:32 AM IST

    सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका, बॉलिंग कोच मुथैया मुरलीधरन अस्पताल में भर्ती

    श्रीलंकाई क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के बॉलिंग कोच मुथैया मुरलीधरन चैन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती है। बताया जा रहा है, कि उन्होंने वहां एंजियोप्लास्टी करवाई है। 

  • undefined

    NationalApr 12, 2021, 5:48 PM IST

    राष्ट्रपति कोविंद की एम्स से हुई छुट्टी, 30 मार्च को हुई थी बाईपास सर्जरी

     राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सोमवार को एम्स से छुट्टी हो गई। 30 मार्च को राष्ट्रपति की बाईपास सर्जरी हुई थी। इसके बाद उन्हें एम्स अस्पताल के ICU से स्पेशल रूम में शिफ्ट किया गया था। उन्होंने खुद ट्वीट कर राष्ट्रपति भवन लौटने की जानकारी दी। 

  • undefined

    CricketApr 8, 2021, 10:44 AM IST

    आईपीएल से पहले हॉस्पिटल में एडमिट हुआ ये खिलाड़ी, 3-4 महीने तक मैदान से रहना होगा दूर

    स्पोर्ट्स डेस्क : एक तरफ आईपीएल (IPL2021) की तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही है, तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर हॉस्पिटल में एडमिट हैं। दरअसल, भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में चोटिल हुए टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की 8 अप्रैल को सर्जरी हुई। इसके चलते वो इस बार आईपीएल का भी हिस्सा नहीं है। सर्जरी के बाद उन्होंने अपनी फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की, जिसमें वह हॉस्पिटल की गाउन पहने नजर आ रहे हैं।

  • undefined

    NationalMar 30, 2021, 6:32 PM IST

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सफल बाइपास सर्जरी हुई, राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दी जानकारी

     राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंगलवार को एम्स में सफल बाइपास सर्जरी हुई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह जानकारी दी। इसी के साथ उन्होंने एम्स के डॉक्टरों की टीम को सफल ऑपरेशन करने के लिए बधाई दी।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 20, 2021, 5:40 PM IST

    8वीं फेल डॉक्टर..12वीं पास अस्पताल मालिक, शेविंग ब्लेड से करते गर्भवती का ऑपरेशन, होश उड़ा देगी ये खबर


    सुल्तानपुर (उत्तर प्रदेश). मीडिया में आए दिन डॉक्टरों की लापरवाही के मामले सामने आते रहते हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले से एक ऐसी हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जो स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खोलता है। यहां एक यहां एक अस्पताल के डॉक्टर ने गर्भवती ऑपरेशन किया और इलाज के दौरान महिला और नवजात की मौत हो गई। पुलिस ने जब मामले की जांच की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। क्योंकि प्रसूता की सीजेरियन करने वाला डॉक्टर 8वीं फेल है। इतना ही नहीं हैरानी तब हो गई जब पता चला कि शख्स ने यह ऑपरेशन शेविंग ब्लेड से किया है। कई और भी चौंकाने वाले खुलासे हुए...

  • undefined

    BollywoodMar 15, 2021, 11:46 AM IST

    Amitabh Bacchan की दूसरी आंख की भी हुई सर्जरी, बिग बी बोले- दुनिया और खूबसूरत दिख रही है

    अमिताभ बच्चन ने कुछ वक्त पहले अपनी एक आंख की सर्जरी कराई थी। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी भी दी थी। अब उन्होंने बताया है कि उनकी दूसरी आंख की सर्जरी भी हो गई है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा- और दूसरी भी सफल रही.. तेजी से ठीक हो रहा... सब कुछ अच्छा है। उन्होंने लिखा- यह जिंदगी बदलने वाला अनुभव है। आप अब वह देख पा रहे हैं जो पहले नहीं देख पाते थे। निश्चित रूप से एक आश्चर्यजनक दुनिया है। बता दें कि अमिताभ की अपकमिंग फिल्म चेहरे का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ था। इस फिल्म में उनके साथ इमरान हाशमी लीड रोल में है। टीजर के साथ ही फिल्म की रिलीज डेट की भी घोषणा की गई थी। ये फिल्म इसी साल 9 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। 

  • undefined

    Health CapsuleMar 7, 2021, 4:28 PM IST

    weight loss story: 190 किलो की लड़की ने घटाया 127 kg वजन, वेट लॉस जर्नी है बहुत दर्दनाक

    हेल्थ डेस्क. Weight Loss Story: मोटापे से परेशान लोगों को कई तरह की बीमारियों और शारीरिक परेशानियों से जूझना पड़ता है। कई बार कुछ लोग 100 किलो से ज्यादा वजन गेन कर लेते हैं और उनकी जिंदगी दूभर हो जाती है। हालांकि उन्हें शुरुआत में इसका पता नहीं चलता लेकिन बाद में वो चलने-फिरने लायक भी नहीं रहते। ऐसे ही ब्रिटेन की रहने वाली एक 26 साल की लड़की 190.5 किलो की थी। फिर उन्होंने गैस्ट्रिक बाइपास सर्जरी के दम पर अपने वजन को 127 किलो तक कम करके लोगों को हैरान कर दिया। इस लड़की का नाम एरिका ओल्सन है, जो उटा के क्लियरफील्ड में रहती हैं। उन्होंने वजन घटाने के लिए दर्दनाक सर्जरी का सहारा लिया। हालांकि सर्जरी के उन्होंने वर्कआउट और डाइट को पूरा मेन्टेन किया। आइए जानते हैं एरिका के फैट टू फिट होने की वेट लॉस स्टोरी-