Taj Mahal  

(Search results - 90)
  • undefined

    Uttar PradeshJun 22, 2021, 3:20 PM IST

    साइना ने किया ताजमहल का दीदार, खूबसूरती की हुईं मुरीद. पति के साथ डायना बेंच पर क्लिक कराई फोटो

    आगरा (उत्तर प्रदेश). दुनिया के 7 अजूबों में सबसे ज्यादा मशहूर और मोहब्बत की निशानी ताज महल को देखने के लिए एक बार फिर लोग आने लगे हैं। इसी बीच भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन रह चुकीं साइना नेहवाल मंगलवार को आगरा पहुंचीं। जहां उन्होंने करीब दो घंटे तक ताजमहल का दीदार किया और उसकी खूबसूरती को निहारा।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 13, 2021, 10:54 AM IST

    कोरोना के कारण 3693 स्मारक और 50 संग्रहालय बंद, ताजमहल, कुतुब मीनार का भी नहीं कर पाएंगे 31 मई तक दीदार

    पिछले वर्ष भी एएसआई की देखरेख वाले सभी स्मारक कोविड-19 महामारी के कारण 17 मार्च को बंद कर दिए गए थे। वे मास्क पहनने, दर्शकों की सीमित संख्या और सामाजिक दूरी जैसे आवश्यक पाबंदियों के साथ जुलाई में फिर से खुले थे।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 16, 2021, 3:44 PM IST

    टूरिस्ट सावधान: 1 अप्रैल से महंगा होने जा रहा ताजमहल का दीदार, जानिए कितने में मिलेगी टिकट

    आगरा मंडल के कमिश्नर अमित गुप्ता ने कहा है कि "आगरा विकास प्राधिकरण ने मुख्य गुंबद में प्रवेश करने के लिए 200 रुपए का शुल्क बढ़ाने का प्रस्ताव किया है, जो पहले से चार्ज किए गए 200 रुपए से अलग है। हालांकि उन्होंने भी स्वीकार किया कि यदि दरें बढ़ती हैं तो भारतीय पर्यटकों को असुविधा हो सकती है।"

  • undefined

    South CinemaMar 6, 2021, 7:01 PM IST

    इस सुपरस्टार को दामाद बनाने राजी नहीं थे लड़की के पिता, फिर एक बात से खुश होकर बदला अपना फैसला

    मुंबई. साउथ सुपरस्टार अल्लु अर्जुन (allu arjun) और स्नेहा रेड्डी (sneha reddy) की शनिवार यानी 6 मार्च को 10वीं मैरिज एनिवर्सरी है। कपल ने अपनी शादी की सालगिरह ताजमहल (taj mahal) का दीदार कर मनाई। पूरी तरह से सफेद रंग के आउटफिट में दोनों खूबसूरत अंदाज में नजर आए, जिसकी फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। अल्लु ने अपने इंस्टाग्राम पर फोटोज भी शेयर की हैं। इस फोटो में दोनों ताजमहल के सामने खड़े होकर पोज दे रहे हैं। यही नहीं, इस फोटो के अलावा उन्होंने अपनी शादी की भी एक फोटो शेयर की है, जिसमें वे दुल्हन बनी स्नेहा को मंगलसूत्र पहनाते नजर आ रहे हैं। उन्होंने फोटो शेयर कर लिखा- हैप्पी 10वीं मैरिज एनिवर्सरी हमारी क्यूटी। दस साल की एक अद्भुत यात्रा...और कई साल अभी आ रहे हैं। उनकी इस पोस्ट पर सेलेब्स के साथ फैन्स भी जमकर बधाईयां दे रहे हैं।

  • <p>tajmahal</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshMar 4, 2021, 12:18 PM IST

    Video: 'ताजमहल में बम है कुछ देर में फट जाएगा'... इसके बाद जो हुआ, पुलिस ने बताई पूरी कहानी

    वीडियो डेस्क। ताजमहल परिसर में गुरुवार बम की सूचना से हड़कंप मच हुआ है। डायल 112 नंबर पर किसी ने फोन करके यह सूचना दी कि ताजमहल में बम है कुछ देर में फट जाएगा। सूचना के तुरंत बाद आनन-फानन में चेकिंग शुरू कराई गई।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 4, 2021, 11:02 AM IST

    Taj Mahal में सर्च ऑपरेशन पूरा, बम की खबर देने वाला शख्स गिरफ्तार, सामने आई पूरी कहानी

    पुलिस ने बताया, 'बम रखने की सूचना किसी देने वाले ने 112 नंबर पर कॉल किया था। उसने कहा कि सैनिक भर्तियों में गड़बड़ियां हो रही हैं। इसकी वजह से उसकी भर्ती नहीं हो पाई। उसने ताज महल में बम रख दिया है। कुछ देर में फट जाएगा।'

  • undefined

    CricketFeb 17, 2021, 2:13 PM IST

    बॉलीवुड स्टाइल में ताजमहल के सामने मिस्टर 360 ने किया था अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज, देखते ही था ऐसा रिएक्शन

    स्पोर्ट्स डेस्क : साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और आईपीएल के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स 17 फरवरी को अपना 37वां जन्‍मदिन (AB de Villiers Birthday) मना रहे हैं। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी क्रिकेट के पिच पर जिस धाकड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते है, पर्सनल लाइफ में वह उतने ही रोमांटिक हैं। उनकी लव स्टोरी की शुरुआत तो साउथ अफ्रीका से हुई लेकिन इसे अंजाम भारत में मिला। जी हां, एबी ने अपनी गर्लफ्रेंड (अब वाइफ) डेनियल स्वर्ट को ताजमहल के सामने घुटनों पर बैठकर प्रपोज किया था। उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनकी लव लाइफ के बारे में....

  • undefined

    TechJan 30, 2021, 9:13 AM IST

    इस इमारत को देख आप रह जाएंगे दंग, ताजमहल नहीं ये है Microsoft का नया ऑफिस

    टेक डेस्क : कोरोना महामारी के बाद वर्क फ्रॉम होम कर रहे Microsoft कर्मचारियों के लिए ऑफिस लौटना किसी शाही लाइफ में जीने से कम नहीं होगा। दरअसल, टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) के नोएडा में अपना ऑफिस लॉन्च किया है। इसे कंपनी ने इंडिया डेवलपमेंट सेंटर एनसीआर (IDC NCR) नाम दिया है। वैसे तो ये भारत में  माइक्रोसॉफ्ट की तीसरी फैसिलिटी है। इसके अलावा कंपनी की दो और फैसिलिटी बेंगलुरु और हैदराबाद में हैं, लेकिन एनसीआर में माइक्रोसॉफ्ट के इस ऑफिस की तस्वीरें देखकर आपको ताजमहल की याद आ जाएगी। ये ऑफिस दुनिया के अजूबों में से एक से कम नहीं लग रहा है। आइए आपको भी दिखाते हैं, इस ऑफिस की तस्वीरें...

  • <p>agra city</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshJan 15, 2021, 4:53 PM IST

    यूं ही उत्तरप्रदेश में अलग पहचान नहीं रखता है आगरा, सिर्फ ताजमहल नहीं ये भी हैं वजहें

    वीडियो डेस्क। उत्तर प्रदेश का एक शहर आगरा। जिसका नाम लेते ही जहन में कई चीजें आ जाती है। 7वें अजूबे ताजमहल  को खुद में शामिल कर आगरा भारत के मानचित्र पर अपनी अलग पहचान तो रखता है ही साथ ही यमुना, सिकंदरा लाल किला और फहतेपुर सीकरी भी लोगों को यहां अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 5, 2021, 5:25 PM IST

    ताजमहल परिसर में 5वीं बार लहराया गया भगवा ध्वज, 4 युवक गिरफ्तार

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दशहरे पर भी भगवा झंडा लहराया गौरव को पकड़ लिया था। उस दौरान गौरव ने कहा था कि यह शिव मंदिर तेजोमहालय है, इसलिए शिव चालीसा का पाठ कर भगवा ध्वज फहराया। हालांकि चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। 

  • undefined

    CelebsDec 21, 2020, 5:26 PM IST

    शाहजहां बन ताज महल के सामने नाचते नजर आए अक्षय कुमार, सैफ की बेटी के साथ यहां कर रहे ये काम

    मुंबई. कोरोना (corona) की वजह से अभी भी लोग दहशत में जिंदगी गुजार रहे है। रोज हजारों की संख्या में लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। हालांकि, सरकार लोगों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से सतर्क है। महामारी के बीच आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने-अपने काम पर लौट आए है। ऐसे में सेलेब्स से जुड़े कई कहानी-किस्सा, थ्रोबैक फोटो और वीडियोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसी बीच अक्षय कुमार (akshay kumar) और सारा अली खान (sara ali khan) की कुछ फोटोज सामने आई है। इन फोटोज में दोनों अपनी अपकमिंग फिल्म अतरंगी रे (atrangi re) की शूटिंग करने ताज महल, आगरा पहुंचे है। 

  • <p><strong>आगरा (&nbsp;Uttar Pradesh) ।</strong> ताज नगरी आगरा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो सगे भाइयों ने दो सगी बहनों के साथ शादी की। मगर, दोनों ही दुल्हन सुहागरात के ठीक पहले शौच के बहाने फिल्मी अंदाज में जेवर-रुपए लेकर फरार हो गईं। दुल्हन की तलाशने के बाद उनका सुराग नहीं लगने पर दूल्हे भी मायूस हो गए हैं। वहीं, दोनों दुल्हन के विदा होकर ससुराल बाह थाना क्षेत्र के फरेरा गांव आने के तीन घंटे बाद ही फरार होने की घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।</p>

    Uttar PradeshNov 22, 2020, 6:24 PM IST

    सगी बहनों ने की दो सगे भाइयों से शादी,सुहागरात के ठीक पहले की ऐसा गंदा काम,सपने में भी नहीं सोचे थे दूल्हे

    आगरा ( Uttar Pradesh) । ताज नगरी आगरा से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दो सगे भाइयों ने दो सगी बहनों के साथ शादी की। मगर, दोनों ही दुल्हन सुहागरात के ठीक पहले शौच के बहाने फिल्मी अंदाज में जेवर-रुपए लेकर फरार हो गईं। दुल्हन की तलाशने के बाद उनका सुराग नहीं लगने पर दूल्हे भी मायूस हो गए हैं। वहीं, दोनों दुल्हन के विदा होकर ससुराल बाह थाना क्षेत्र के फरेरा गांव आने के तीन घंटे बाद ही फरार होने की घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

  • <p>कोरोना काल में 188 दिनों की लंबी बंदी के बाद 21 सितंबर से ताजमहल को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है, लेकिन शुक्रवार को बंद रहेगा। जुमे की नमाज के लिए ताज को अभी नहीं खोला जाएगा।</p>

    NationalSep 25, 2020, 6:02 AM IST

    आज फिर बंद रहेगा ताजमहल, नहीं होगी जुमे की नमाज; इस लिए लिया गया फैसला

    कोरोना काल में 188 दिनों की लंबी बंदी के बाद 21 सितंबर से ताजमहल को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है, लेकिन शुक्रवार को बंद रहेगा। जुमे की नमाज के लिए ताज को अभी नहीं खोला जाएगा।

  • <p><strong>पटना (Biha) ।</strong> बिहार की कई हस्तियों ने जहां ज्ञान विज्ञान से दुनिया में एक अलग मुकाम बनाया वहीं कई नाम ऐसे भी रहें जो अपराध और ठगी की वजह से चर्चित हुए। इन्हीं में एक शातिर ठग भी शामिल था। ठग के कारनामे भी ऐसे-वैसे नहीं। उसने ताजमहल, लालकिला, राष्ट्रपति भवन और संसद भवन तक बेच दिया। उसने एक दो नहीं पांच बार ताजमहल और लालकिला बेच दिया। लोगों ने खरीदे भी और बाद में उसकी सच्चाई सामने आई। वो एक ऐसा ठग था जो देश की बड़ी-बड़ी जेलों से 8 बार भागने में कामयाब रहा। आखिरी बार निकला तो फिर पुलिस भी उसे नहीं पकड़ पाई। वो शख्स बुद्धि से कितना शातिर होगा, कारनामों अंदाजा लगाया जा सकता है।</p>

    Bihar ElectionSep 22, 2020, 3:30 PM IST

    बिहार का ये शख्स था दुनिया का सबसे बड़ा ठग, कई बार बेचा ताजमहल-लालकिला और संसद भवन

    पटना (Biha) । बिहार की कई हस्तियों ने जहां ज्ञान विज्ञान से दुनिया में एक अलग मुकाम बनाया वहीं कई नाम ऐसे भी रहें जो अपराध  (crime) और ठगी की वजह से चर्चित हुए। इन्हीं में एक शातिर ठग भी शामिल था। ठग के कारनामे भी ऐसे-वैसे नहीं। उसने ताजमहल,(Taj Mahal) लालकिला, (laal kila) राष्ट्रपति भवन (President House) और संसद भवन (Parliament House) तक बेच दिया। उसने एक दो नहीं पांच बार ताजमहल और लालकिला बेच दिया। लोगों ने खरीदे भी और बाद में उसकी सच्चाई सामने आई। वो एक ऐसा ठग था जो देश की बड़ी-बड़ी जेलों से 8 बार भागने में कामयाब रहा। आखिरी बार निकला तो फिर पुलिस भी उसे नहीं पकड़ पाई। वो शख्स बुद्धि से कितना शातिर होगा, कारनामों अंदाजा लगाया जा सकता है।

  • undefined

    Uttar PradeshSep 21, 2020, 10:31 PM IST

    खुशियां लेकर आया आज का दिन: 6 महीने बाद खुले ताजमहल के दरवाजे, सबसे पहले देखने पहुंचा चीनी टूरिस्ट

    आगरा (उत्तर प्रदेश). कोरोना वायरस ने दुनिया को ऐसे-ऐसे दिन दिखा दिए, जिसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी। इस महामारी को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने मार्च के महीने में लॉकडाउन का ऐलान किया था। जिसके चलते देश के सभी पर्यटन स्थल से लेकर सारे बाजार बंद कर दिए थे। सोमवार का दिन आगरा शहर के हजारों परिवार के लिए खुशियां लेकर आया। क्योंकि 6 महीने यानि 188 दिन बाद दुनिया की सबसे खूबसूरत इमारत ताजमहल को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया।