Topnews  

(Search results - 27)
  • undefined

    StateDec 18, 2020, 9:41 AM IST

    बर्फीली हवाओं से बढ़ी ठंड,जम गईं ओस की बूंदें,धूप होने के बाद भी कांप रहे लोग, जानिए किस राज्य में क्या है हाल

    पहाड़ों पर बर्फबारी और बर्फीली हवाओं ने ठिठुरन उत्तर भारत में बढ़ गई है। दिल्ली, यूपी, बिहार और पंजाब समेत देश के उत्तरी इलाके में जबरदस्त ठंड पड़ रहीहै। इन इलाकों में कुछ दिनों से लोग ठंड से बेहाल हैं। जानकार बताते हैं कि आने वाले कुछ दिनों तक कंपकंपाती ठंड से राहत नहीं मिलती दिख रही हैं। बात अगर पारा की करें तो दिल्ली में 3 डिग्री सेल्सियस तक पारा गिर सकता है। इसी तरह का यूपी के कई जिलों में हैं, जहां बरेली में न्यूनतम तापमान गुरुवार को 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आज भी बिहार, दिल्ली, पंजाब और यूपी में कड़ाके की ठंड है। लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। आइये जानते हैं किस राज्य में रहा क्या हाल।
     

  • undefined

    Uttar PradeshNov 21, 2020, 10:30 AM IST

    डीएम-एसपी सीयूजी नंबर पर आने वाली हर कॉल खुद करेंगे रिसीव,अगले सप्ताह होगी सीएम ऑफिस से मानीटरिंग शुरू

    सीएम के निर्देश के मुताबिक अगले एक सप्ताह में मुख्यमंत्री कार्यालय से औचक फोन कर अधिकारियों की कार्यशैली की हकीकत की पड़ताल की जाएगी। गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए उच्चाधिकारियों को भी निर्देशित किया है।

  • <p><strong>पटना (Bihar ) ।</strong> बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में टिकट काटे जाने से नाराज होकर विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा (Shatrughan Tiwari aka Chokar Baba) ने आजीवन अन्न ग्रहण न करने की बात कही है। साथ ही अन्न की जगह विरोध में सिर्फ फलाहार करने की घोषणा की है। बता दें कि वे अमनौर से जिसे वो पिछले चुनाव में हराए थे उसे ही पार्टी टिकट दे दिया है, जबकि वो क्षेत्र में अपना चुनाव प्रचार कर रहे थे।&nbsp;</p>

    Bihar ElectionOct 9, 2020, 12:12 PM IST

    कौन हैं ये विधायक चोकर बाबा, जिसने टिकट काटने से नाराज होकर त्याग दिया अन्न

    पटना (Bihar ) । बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में टिकट काटे जाने से नाराज होकर विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा (Shatrughan Tiwari aka Chokar Baba) ने आजीवन अन्न ग्रहण न करने की बात कही है। साथ ही अन्न की जगह विरोध में सिर्फ फलाहार करने की घोषणा की है। बता दें कि वे अमनौर से जिसे वो पिछले चुनाव में हराए थे उसे ही पार्टी टिकट दे दिया है, जबकि वो क्षेत्र में अपना चुनाव प्रचार कर रहे थे। 

  • undefined

    Bihar ElectionOct 8, 2020, 12:21 PM IST

    बिहार में बसपा ने जारी की 26 उम्मीदवारों की सूची, तीन पूर्व विधायकों को भी टिकट

    एक दिन पहले उपेंद्र कुशवाहा ने पूर्व विधायक अजय प्रताप सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई। अजय प्रताप सिंह पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के पुत्र हैं। पार्टी उन्हें जमुई विधानसभा क्षेत्र से चुनाव में उतार सकती है।

  • <p><strong>पटना (Bihar) । </strong>बिहार समेत देश की राजनीति के लिए पप्पू यादव (Pappu Yadav) कोई अपरिचित नाम नहीं हैं। जन अधिकार पार्टी&nbsp;&nbsp;(Public rights party) चीफ का दायरा बिहार से बाहर भी है। दिल्ली की राजनीतिक गलियारे में&nbsp;वो एक जाना पहचाना नाम हैं। हालांकि पप्पू के परिवार के बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं है। पप्पू माता-पिता की इकलौती संतान हैं। उनकी एक छोटी बहन भी है, जो डॉक्टर है।</p>

    Bihar ElectionOct 6, 2020, 11:32 AM IST

    बेटा क्रिकेटर-बहन डॉक्टर, बुलेट चलाती हैं पत्नी; पप्पू यादव के परिवार को कितना जानते हैं आप?

    पटना (Bihar) । बिहार समेत देश की राजनीति के लिए पप्पू यादव (Pappu Yadav) कोई अपरिचित नाम नहीं हैं। जन अधिकार पार्टी  (Public rights party) चीफ का दायरा बिहार से बाहर भी है। दिल्ली की राजनीतिक गलियारे में वो एक जाना पहचाना नाम हैं। हालांकि पप्पू के परिवार के बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं है। पप्पू माता-पिता की इकलौती संतान हैं। उनकी एक छोटी बहन भी है, जो डॉक्टर है।
     

  • undefined

    Bihar ElectionSep 28, 2020, 10:31 AM IST

    बिहार विधानसभा चुनाव में ओवैसी की नई चाल, हिंदू आदिवासी को टिकट देने की तैयारी

    बिहार विधानसभा चुनाव में पूर्णिया जिला में तीसरे चरण में रखा गया है। जहां 7 नवंबर को मतदान होगा है। इसके साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो चुका है।
     

  • <p><strong>पटना (Bihar) । </strong>बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की तारीख घोषित होने के बाद राजनीतिक पार्टियां चुनाव फतह करने में जुट गई हैं। हर कोई जीत का दावा कर रहा है। लेकिन, 1990 से लेकर 2019 तक मतलब करीब 30 वर्षों तक देखा जाए तो बिहार की सत्ता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad) परिवार या फिर नीतीश कुमार (Nitish Kumar)&nbsp;के पास रही। बता दें कि दो बार लालू और तीन बार राबड़ी देवी (Rabri Devi तो नीतीश कुमार छह बार बिहार के सीएम बन चुके हैं। वहीं, बिहार की राजनीति के 59 साल के इतिहास पर नजर करें तो 22 लोग सीएम कुर्सी पर बैठे, जिनमें कई नेता तो ऐसे थे, जो गिने दिनों के ही सीएम बने थे, जिनमें सतीश प्रसाद सिंह (Satish Prasad Singh) चार दिन और नीतीश कुमार सात दिन के भी शामिल थे। आइये जानते हैं बिहार के राजनीति के 59 साल में क्या हुआ।</p>

    Bihar ElectionSep 28, 2020, 9:23 AM IST

    बिहार में कोई 4 तो कोई 7 दिन का बन रहा था CM, लालू परिवार ने 15 तो नीतीश ने 14 साल ऐसे किया राज

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की तारीख घोषित होने के बाद राजनीतिक पार्टियां चुनाव फतह करने में जुट गई हैं। हर कोई जीत का दावा कर रहा है। लेकिन, 1990 से लेकर 2019 तक मतलब करीब 30 वर्षों तक देखा जाए तो बिहार की सत्ता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad) परिवार या फिर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के पास रही। बता दें कि दो बार लालू और तीन बार राबड़ी देवी (Rabri Devi तो नीतीश कुमार छह बार बिहार के सीएम बन चुके हैं। वहीं, बिहार की राजनीति के 59 साल के इतिहास पर नजर करें तो 22 लोग सीएम कुर्सी पर बैठे, जिनमें कई नेता तो ऐसे थे, जो गिने दिनों के ही सीएम बने थे, जिनमें सतीश प्रसाद सिंह (Satish Prasad Singh) चार दिन और नीतीश कुमार सात दिन के भी शामिल थे। आइये जानते हैं बिहार के राजनीति के 59 साल में क्या हुआ।

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> इस समय बिहार से जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर खूब सर्च किए जा रहे हैं। बीते 24 घंटे की बात करें बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों को सबसे अधिक सर्च किया गया, वहीं पूरे देश स्‍तर पर बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से कुछ ही पीछे चल रहे हैं, जबकि इस रेस में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) कहीं नहीं दिख रहे हैं। बता दें कि पांच दिन पहले वीआरएस लेकर से राजनीति पारी खेलने उतरे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जदयू की सदस्‍यता ले ली।&nbsp;खबर है कि वे बक्‍सर से विधान सभा चुनाव लड़ सकते हैं।&nbsp;</p>

    BiharSep 27, 2020, 6:54 PM IST

    शुभ तिथि में बिहार के पूर्व DGP ने जॉइन की JDU, बोले- मैं साधारण आदमी, राजनीति नहीं जानता

    पटना (Bihar) । बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने आज जदयू (JDU) की सदस्य ग्रहण कर लिया। यह सदस्यता उन्होंने काशी (वाराणसी-यूपी) के एक पंडित द्वारा बताए गए समय के अनुसार किया। बता दें कि वह एक दिन पहले ही सदस्यता ग्रहण कर लेते। लेकिन, पंडित द्वारा मुहुर्त सही न होने के कारण रख गए थे। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> इस समय बिहार से जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर खूब सर्च किए जा रहे हैं। बीते 24 घंटे की बात करें बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों को सबसे अधिक सर्च किया गया, वहीं पूरे देश स्‍तर पर बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से कुछ ही पीछे चल रहे हैं, जबकि इस रेस में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) कहीं नहीं दिख रहे हैं। बता दें कि पांच दिन पहले वीआरएस लेकर से राजनीति पारी खेलने उतरे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जदयू की सदस्‍यता ले ली।&nbsp;खबर है कि वे बक्‍सर से विधान सभा चुनाव लड़ सकते हैं।&nbsp;</p>

    Bihar ElectionSep 27, 2020, 4:33 PM IST

    गूगल सर्च में CM नीतीश को तेजस्वी यादव नहीं गुप्तेश्वर दे रहे टक्कर, आज से शुरू हुआ एक नया सफर

    पटना (Bihar) । इस समय बिहार से जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर खूब सर्च किए जा रहे हैं। बीते 24 घंटे की बात करें बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों को सबसे अधिक सर्च किया गया, वहीं पूरे देश स्‍तर पर बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से कुछ ही पीछे चल रहे हैं, जबकि इस रेस में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) कहीं नहीं दिख रहे हैं। बता दें कि पांच दिन पहले वीआरएस लेकर से राजनीति पारी खेलने उतरे पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जदयू की सदस्‍यता ले ली। खबर है कि वे बक्‍सर से विधान सभा चुनाव लड़ सकते हैं। 

  • undefined

    Bihar ElectionSep 27, 2020, 10:30 AM IST

    बिहार के 31 VIP की ऐसी होगी सुरक्षा,जेल में बंद लालू को Z प्लस तो नीतीश को ASL प्रोटेक्शन,देखें पूरी लिस्ट

    पटना (Bihar) । बिहार चुनाव (Bihar Election) से पहले 31 वीआईपी के सुरक्षा को लेकर मीटिंग हुई। जिसमें किस वीआईपी को कितना खतरा है का आकलन किया गया। इसके बाद राज्य सुरक्षा समिति ने निर्णय लिया। बता दें कि 21 सितंबर को हुई इस सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को जहां एएसएल प्रोटेक्शन दिया गया वहीं, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav और उनकी पत्नी व पूर्व सीएम राबड़ी देवी (Rabri Devi) को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई। आईये जानते हैं किस वीआईपी को कैसी उपलब्ध कराई गई सुरक्षा।

  • undefined

    Bihar ElectionSep 25, 2020, 6:37 PM IST

    ​बिहार चुनाव में हर मतदाता के वोट डालने के बाद सेनेटाइज होगी ईवीएम,पहली बार मॉडल-3 EVM होगी इस्तेमाल

    बूथ पर वोट डालने आने वाले मतदाताओं को मास्क और ग्लब्स पहनकर आना होगा, जो वोटर मास्क पहनकर नहीं आएंगे उन्हें मतदान से स्वास्थ्य विभाग की टीम रोकेगी। मतदाता को दो गज की दूरी का पालन करना होगा। हर बूथ पर स्वास्थ्य कर्मी तैनात किए जाएंगे। मतदाता ग्लब्स पहनकर ही ईवीएम का इस्तेमाल कर सकेंगे।
     

  • undefined

    Bihar ElectionSep 25, 2020, 5:52 PM IST

    बिहार चुनाव में पहली बार नहीं होंगे लालू,डेट फाइनल होते ही जेल से किए ट्टीट, लिखा-"उठो बिहारी करो तैयारी...

    पटना (Bihar) । निर्वाचन आयोग ने तीन चरण में बिहार विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा कर दी। जिसके बाद से राजनीतिक पार्टियों में हलचल तेज हो गई है। हर कोई अपनी सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त है। कांग्रेस कोरोना को लेकर जहां सवाल खड़ा कर रही है वही, रांची जेल में बंद लालू प्रसाद यादव भी अपने कार्यकर्ताओं का ट्टीट कर जोश भरते नजर आ रहे हैं। बता दें कि यह ऐसा पहला चुनाव होगा जब लालू बिहार में मौजूद नहीं होंगे। 

  • undefined

    Bihar ElectionSep 25, 2020, 4:06 PM IST

    बिहार में लागू हुई आदर्श आचार संहिता,अब लटके विकास के ये बड़े प्रोजेक्ट, इन्हीं पर ही चल पाएगा काम

    चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों के ऐलान से 72 घंटे पहले सरकार से ऐसे कामों की सूची मांग लेता है, जो पहले से चल रहे हैं या अभी तक शुरू नहीं हो पाए हैं। चुनाव आचार संहिता के प्रतिबंध नई योजनाओं के साथ पहले से चल रही योजनाओं और निर्माण कार्यों पर भी लागू होती है। लेकिन जन-उपयोगी योजनाएं, जो पूरी होने की अवस्था में हैं, उन्हें आचार संहिता का बहाना बनाकर बीच में छोड़ा नहीं जा सकता है।

  • undefined

    Bihar ElectionSep 25, 2020, 2:18 PM IST

    तीन फेज में होगा बिहार चुनाव, 10 नवंबर को रिजल्ट; जानिए आपके जिले में किस दिन होगा मतदान

    मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के मुताबिक बिहार में 243 सीटें हैं। 38 सीटें आरक्षित हैं। 2015 में पिछले विधानसभा चुनाव के वक्त 6.7 करोड़ वोटर थे, अब 7.29 करोड़ वोटर हैं। इसमें 3 करोड़ 79 लाख पुरूष वोटर और 3 करोड 39 लाख महिला वोटर शामिल हैं। एक पोलिंग बूथ पर वोटरों की संख्या 1500 की जगह 1000 होगी। 
     

  • <p><strong>पटना (Bihar) । </strong>केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा पिछले दिनों संसद(Parliament)&nbsp; से पास कराए गए कृषि बिल (Agricultural bill) के खिलाफ आज देशभर में किसान संगठन और विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बिहार में आरजेडी (RJD) ने किसानों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन किया है। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections के तारीख ऐलान से पहले इसी के बहाने शक्ति प्रदर्शन भी कर रहा है। 50 से अधिक ट्रैक्टर लेकर सड़क परर प्रदर्शन रहे हैं, जिसमें आगे वाले ट्रैक्टर को खुद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav चला रहे हैं, जिनके पीछे समर्थक नारे लगाते हुए चल रहे हैं।</p>

    Bihar ElectionSep 25, 2020, 12:06 PM IST

    बिहार चुनाव के तारीख ऐलान से पहले RJD का कृषि बिल के बहाने शक्ति प्रदर्शन,सड़क पर ट्रैक्टर चला रहे तेजस्वी

    पटना (Bihar) । केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा पिछले दिनों संसद(Parliament)  से पास कराए गए कृषि बिल (Agricultural bill) के खिलाफ आज देशभर में किसान संगठन और विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बिहार में आरजेडी (RJD) ने किसानों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन किया है। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections के तारीख ऐलान से पहले इसी के बहाने शक्ति प्रदर्शन भी कर रहा है। 50 से अधिक ट्रैक्टर लेकर सड़क परर प्रदर्शन रहे हैं, जिसमें आगे वाले ट्रैक्टर को खुद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav चला रहे हैं, जिनके पीछे समर्थक नारे लगाते हुए चल रहे हैं।