Tourist Place  

(Search results - 16)
  • undefined

    Other StatesJan 13, 2021, 5:35 PM IST

    दुल्हन बन पति के अंतिम संस्कार में पहुंची पत्नी, हर आंख नम..लेकिन जज्बा देख सीना गर्व से चौड़ा हो गया

    जवान वीरेंद्र की रीढ़ की हड्‌डी टूटने के बाद उनको IGMC शिमला में भर्ती कराया गया था। जहां उनका पिछले एक सप्ताह से इलाज चल रहा था। इसी दौरान सोमवार शाम जवान ने दम तोड़ दिया।

  • undefined

    Madhya PradeshDec 19, 2020, 2:11 PM IST

    कड़ाके की ठंड में देखिए पहाड़ों की रानी पचमढ़ी का खूबसूरत नजारा, तस्वीरें देख करेंगे वीकैंड प्लानिंग


    पचमढ़ी (मध्य प्रदेश). पहाड़ों हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश के चलते कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। मध्य प्रदेश में चल रहीं सर्द हवाओं ने यहां ठिठुरन बढ़ा दी है। एक तरफ जहां इस हाड़ कपांने वाली कड़कड़ाती ठंड में लोग रजाइयों में दुबके हुए हैं, तो वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश का एकमात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी का नजारा देखने लायक है। जहां  पर्यटक भी सर्दी का लुत्फ लेने के लिए पहुंचने लगे हैं। तस्वीरें में देखिए धुंध में दिखा स्वर्ग सा नजारा...

  • <p>उत्तर प्रदेश देश के सैलानियों की पहली पसंद बन गया है। यूपी में वर्ष 2019 में देश भर से सबसे ज्यादा सैलानी पहुंचे। तमाम राज्यों को पीछे छोड़कर उत्तर प्रदेश देश में पर्यटकों की पसंद में सबसे सर्वोच्च स्थान पर पहुंच गया है।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshOct 20, 2020, 2:27 AM IST

    देश के सैलानियों की पहली पसंद बना यूपी, विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने में देश में तीसरा स्थान

     उत्तर प्रदेश देश के सैलानियों की पहली पसंद बन गया है। यूपी में वर्ष 2019 में देश भर से सबसे ज्यादा सैलानी पहुंचे। तमाम राज्यों को पीछे छोड़कर उत्तर प्रदेश देश में पर्यटकों की पसंद में सबसे सर्वोच्च स्थान पर पहुंच गया है। 

  • <p><strong>हटके डेस्क।</strong> कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपा दिया है। चीन से शुरू हुए कोरोनावायरस महामारी ने दुनिया के ज्यादातर देशों को अपना शिकार बना लिया। जनवरी में शुरू हुई यह महामारी अभी तक काबू में नहीं आ सकी है। पूरी दुनिया में करोड़ों लोग इससे संक्रमित हुए, वहां लाखों-लाख लोगों की जान चली गई। यूरोप में इटली में कोरोनावायरस का सबसे ज्यादा असर रहा। लाखों की संख्या में लोग इटली में कोरोनावायरस के शिकार हुए। अभी भी इटली के हालात अच्छे नहीं हैं, लेकिन वहां एक ऐसा गांव है जहां कोरोनावयरस का कोई असर नहीं है। हैरानी की बात तो यह है कि इस गांव में घर बहुत ही सस्ती कीमत में मिल रहे हैं। नैचुरल ब्यूटी से भरपूर और हर सुविधा से लैस इस गांव में एक घर की कीमत सिर्फ 1 डॉलर (करीब 75 रुपए) है। इस गांव का नाम है सिंक्यूफोंडी और यह साउथ इटली के कलाब्रिया में स्थित है। देखें इस गांव की तस्वीरें और जानें कि आखिर क्या वजह है कि यहां घर इतने सस्ते बिक रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    HatkeJul 25, 2020, 4:46 PM IST

    यहां सिर्फ 75 रुपए में खरीद सकते हैं घर, कोरोनावायरस का जरा भी नहीं है डर

    हटके डेस्क। कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपा दिया है। चीन से शुरू हुए कोरोनावायरस महामारी ने दुनिया के ज्यादातर देशों को अपना शिकार बना लिया। जनवरी में शुरू हुई यह महामारी अभी तक काबू में नहीं आ सकी है। पूरी दुनिया में करोड़ों लोग इससे संक्रमित हुए, वहां लाखों-लाख लोगों की जान चली गई। यूरोप में इटली में कोरोनावायरस का सबसे ज्यादा असर रहा। लाखों की संख्या में लोग इटली में कोरोनावायरस के शिकार हुए। अभी भी इटली के हालात अच्छे नहीं हैं, लेकिन वहां एक ऐसा गांव है जहां कोरोनावयरस का कोई असर नहीं है। हैरानी की बात तो यह है कि इस गांव में घर बहुत ही सस्ती कीमत में मिल रहे हैं। नैचुरल ब्यूटी से भरपूर और हर सुविधा से लैस इस गांव में एक घर की कीमत सिर्फ 1 डॉलर (करीब 75 रुपए) है। इस गांव का नाम है सिंक्यूफोंडी और यह साउथ इटली के कलाब्रिया में स्थित है। देखें इस गांव की तस्वीरें और जानें कि आखिर क्या वजह है कि यहां घर इतने सस्ते बिक रहे हैं।
     

  • undefined

    NationalApr 29, 2020, 3:48 PM IST

    कश्मीर से कन्याकुमारी तक...छुट्टियों में गुलजार रहते थे भारत के ये टूरिस्ट प्लेस, आज हैं वीरान

    कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस से अब तक दुनिया में 2.18 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में अब तक कोरोना से 1000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन किया गया है। आम तौर पर भारत में इन दिनों गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो जाती हैं। लोग अपने अपने परिवारों के साथ छुट्टियां बिताने पर्यटक स्थलों की ओर निकल जाते हैं।

  • undefined

    HatkeApr 7, 2020, 9:58 AM IST

    पूरी दुनिया में कोरोना फैला यूं मौज-मस्ती कर रहा चीन, सस्ता मास्क पहन घूमने निकले लोग

    हटके डेस्क: कोरोना ने दुनिया को थाम दिया। लगभग हर देश में कोरोना के कारण लॉकडाउन लगाया जा चुका है। इस समय दुनिया में कोरोना के 13 लाख से अधिक संक्रमित मरीज मौजूद हैं। इनमें मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। ये वायरस चीन से दुनिया में फैला। कोई इसे बायोलॉजिकल हथियार कहता है तो कोई चीन की साजिश। हालांकि, चीन ने अभी तक ये बात कन्फर्म नहीं बताई कि आखिर ये वायरस दुनिया में कैसे फैला। इस बीच चीन में हालत सुधर गए हैं। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई। ऐसा जनवरी के बाद पहली बार हुआ। अब चीन से ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है। इसमें चीन के लोग आराम से मात्र सर्जिकल मास्क पहन टूरिस्ट प्लेस पर घूमने निकले। जहां चीन ने इससे कोरोना दुबारा फैलने की आशंका जताई है, वहीं वर्ल्ड मीडिया ने इसपर हैरानी जताते हुए कहा कि जब पूरी दुनिया को कोरोना से खौफ है, तो भला चीन के लोग इतने बेपरवाह होकर घूमने कैसे निकल रहे हैं? 

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 18, 2020, 2:10 PM IST

    इस राजकुमारी की वजह से ताजमहल में फेमस है एक जगह, हर शख्स की वहां जाने की होती है ख्वाहिश

    आगरा (Uttar Pradesh). अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया के साथ 24 और 25 फरवरी को 2 दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वो पत्नी के साथ ताजमहल का दीदार करने आगरा जा सकते हैं। आज हम आपको ताज और यूके की राजकुमारी रहीं प्रिंसेस डायना के कनेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं।

  • undefined

    HatkeFeb 11, 2020, 1:21 PM IST

    कभी यहां रखे जाते थे खूंखार अपराधी, अब है पर्यटकों का स्वर्ग

    ब्राजील के इस द्वीप में कभी भयानक अपराधियों को सजा देने के बाद रखा जाता था, लेकिन आज यह पर्यटकों का स्वर्ग कहा जाता है।
     

  • undefined

    PunjabJan 28, 2020, 5:28 PM IST

    चंद पैसे के लिए विदेश से आती थीं लड़िकयां, एक बड़ा नेता स्पा सेंटर की आड़ में चला रहा था रैकेट

    पंजाब में एक हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। जहां पुलिस ने विदेशी लड़कियों को मौके से पकड़ा है। वह चंद पैसे के लिए वदेश से यहां आती थीं।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 27, 2020, 11:41 AM IST

    चीन से लेकर अमेरिका तक करना चाहते थे भारत की इस बिल्डिंग की कॉपी, देखें क्या हुआ नतीजा

    आगरा (Uttar Pradesh). ब्राजील के राष्ट्रपति जायर मेसियस बोलोनसरो सोमवार को ताजमहल का दीदार करने आगरा आएंगे। वो करीब 50 मिनट तक ताज में रुकेंगे। इस दौरान आम पर्यटकों को ताज में प्रवेश नहीं मिलेगा। इस 7वें अजूबे को कॉपी करने की कोशिश दुनिया के कई देश कर चुके है। आज हम आपको ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो वर्ल्‍ड क्‍लास बिल्डिंग बनाने में तो माहिर हैं, लेकिन ताज को चाहकर भी कॉपी नहीं कर पाए।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 25, 2020, 2:12 PM IST

    एक तरफ झुकी हैं मीनारें...ताजमहल घूमकर भी ये चीजें देखना भूल जाते हैं आप

    आगरा (Uttar Pradesh). आज यानी 25 जनवरी को राष्ट्रीय पर्यटन दिवस है। ऐसे में हम आपको दुनिया के सातवें अजूबे ताजमहल से जुड़े ऐसे फैक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे लोग वहां जाकर भी देखना भूल जाते हैं। हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर इंसान और ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने अपनी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के साथ ताजमहल का दीदार किया। 

  • undefined

    NationalJan 7, 2020, 3:34 PM IST

    शिमला, मनाली में बर्फबारी, शून्य से नीचे पहुंचा तापमान, मौसम देख खिल उठे पर्यटकों के चेहरे

    बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरों पर रौनक आ गई, लेकिन आवागमन में बाधा भी पैदा हुई।

  • undefined

    HatkeDec 24, 2019, 6:44 PM IST

    शिमला-मनाली नहीं, इंडिया की इन 10 जगहों पर लगती है न्यू ईयर में भीड़

    हटके डेस्क: 1 जनवरी आने में अब ज्यादा समय बाकी नहीं है। लगभग सभी ने अपना न्यू ईयर का प्लान बना लिया होगा। ज्यादातर लोग नया साल हंसते-खेलते ही साल की शुरुआत करना चाहते हैं। इसके लिए महीने भर पहले से ही प्लानिंग शुरू हो जाती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत में ही मौजूद उन 10 जगहों के बारे में जहां न्यू ईयर मनाने के लिए भीड़ लग जाती है।

  • undefined

    Uttar PradeshNov 23, 2019, 12:53 PM IST

    सिर्फ जन्मभूमि ही नहीं, अयोध्या में 8 जगह और भी हैं जहां से है भगवान श्रीराम का कनेक्शन

    अयोध्या. राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद का विवाद हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की वजह से खत्म हो गया। चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में जजों की बेंच ने रामलला को विवादित जमीन का मालिकाना हक दे दिया। इसके साथ ही कई सौ साल से धार्मिक नागरी को लेकर जारी विवाद समाप्त हो गया। अयोध्या में भगवान श्रीराम का जन्म हुआ था। लेकिन इसका जिक्र आने पर लोग आमतौर पर जन्मभूमि, उसके आसपास के इलाके और हनुमानगढ़ी तक का नाम सुनते हैं। बहुत से लोगों को अयोध्या में श्रीराम से जुड़ी आठ जगहों के बारे में जानकारी नहीं है। आइए हम आपको बताते हैं ये आठ जगहें कौन-कौन सी हैं और जन्मभूमि से इनके बीच की दूरी क्या है। भगवान राम और रामायण काल से जुड़ी इन जगहों का कनेक्शन क्या हैं।

  • undefined

    Other StatesOct 18, 2019, 1:53 PM IST

    ‘यात्रियों में देशभक्ति’ पैदा करने के लिए स्टेशनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाएगा पूर्वी तटीय रेलवे

    पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीओआर) ने ‘‘यात्रियों में देशभक्ति पैदा करने’’ के लिए जोन के 26 रेलवे स्टेशनों पर 100 फुट ऊंचे स्तंभों पर राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ लगाने का फैसला किया है।