Union Minister Ram Vilas Paswan  

(Search results - 7)
  • <p>केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने दिल्ली के एक अस्पताल में गुरूवार शाम 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। राम विलास पासवान की 6 दिन पहले ही बाईपास सर्जरी हुई थी।</p>

    NationalOct 9, 2020, 6:02 AM IST

    जब दोस्त ने पूछा, क्या बनना चाहते हो 'गवर्नमेंट या फिर सर्वेंट', इस तरह राजनीति में आ गए थे पासवान

    केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने दिल्ली के एक अस्पताल में गुरूवार शाम 74 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। राम विलास पासवान की 6 दिन पहले ही बाईपास सर्जरी हुई थी। रामविलास पासवान ने बिहार के खगड़िया के काफी दुरुह इलाके शहरबन्नी से निकलकर दिल्ली की सत्ता तक का सफर अपने संघर्ष के बूते तय किया था। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 8, 2020, 10:09 PM IST

    नहीं रहे केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, बेटे चिराग ने एक तस्वीर शेयर कर कहा MissYou पापा

     केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 74 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी जानकारी। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार थे और दिल्ली के एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में भर्ती थे। राम विलास पासवान ने लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना साल 2000 में की थी। राम विलास पहले जनता पार्टी से होते हुए जनता दल और उसके बाद जनता दूल यूनाइटेड का हिस्सा रहे, लेकिन जब बिहार की सियासत के हालात बदल गए तो उन्होंने अपनी पार्टी बना ली। दलितों की राजनीति करने वाले पासवान ने 1981 में दलित सेना संगठन की भी स्थापना की थी। एलजेपी का गठन सामाजिक न्याय और दलितों पीड़ितों की आवाज उठाने के मकसद से किया गया था। बिहार में दलित समुदाय की आबादी तो करीब 17 फीसदी है, लेकिन दुसाध जाति का वोट करीब पांच फीसदी है, जो एलजेपी का कोर वोट बैंक माना जाता है और इस जाति के सर्वमान्य नेता राम विलास पासवान माने जाते हैं।

  • undefined

    Bihar ElectionOct 2, 2020, 11:57 AM IST

    पहली पत्नी से रामविलास पासवान की दो बेटियां, 23 साल बाद तलाक देकर रीना से कर ली थी दूसरी शादी

    पटना। सांसद और एलजेपी चीफ चिराग पासवान (LJP Chief Chirag Paswan) बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Polls) की वजह से इस वक्त जबरदस्त चर्चा में हैं। वो पार्टी संस्थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Pswan) के इकलौते बेटे हैं। चिराग, रामविलास की दूसरी पत्नी रीना के बेटे हैं। रीना से पहले एलजेपी संस्थापक की 1960 में पहली शादी हुई थी। पहली पत्नी का नाम राजकुमारी देवी (Rajkumari Devi) है। हालांकि राजकुमारी देवी को उन्होंने तलाक देकर 1983 में दूसरी शादी कर ली थी। दूसरी शादी से चिराग के अलावा एक बेटी भी है। 
     

  • undefined

    BiharAug 24, 2020, 5:40 PM IST

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की हालत बिगड़ी, फेफड़ा और किडनी ठीक से नहीं कर रहा काम

    रामविलास पासवान को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके इलाज में जुटे डॉक्टरों का कहना है कि कई तरह की परेशानी हैं। उनका हृदय भी ठीक तरीके से काम नहीं कर रहा है, लेकिन राहत की बात ये है कि फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।
     

  • undefined

    BiharJul 28, 2020, 4:56 PM IST

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और चिराग पासवान को AK-47 से भून देने की मिली धमकी, इस शख्स को खोज रही पुलिस

    लोक जनशक्ति पार्टी के जिलाध्‍यक्ष इमाम गजाली ने कहा कि वायरल वीडियो शेखपुरा के वार्ड 10 के पार्षद संजय यादव का है। वीडियो में वह एके 47 से गोली मारने की बात कर रहा है। उसकी बातों से साफ लग रहा है कि वह अपराधी प्रवृत्ति का व्‍यक्ति है। 

  • undefined

    BiharDec 7, 2019, 6:56 PM IST

    प्याज के चक्कर में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर हुआ मुकदमा

    केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर मुकदमा दायर किया गया है  यह मुकदमा बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में दायर किया गया है सीजेएम कोर्ट में दायर किए गए परिवाद की सुनवाई 12 दिसंबर को होगी

  • undefined

    NationalSep 14, 2019, 8:14 PM IST

    हिंदी को चौतरफा बढ़ावा देने को लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने की ये मांग


    नई दिल्ली, 14 सितंबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने शनिवार को हिंदी को चौतरफा बढ़ावा देने की वकालत करते हुए कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के साथ ही देश के सभी उच्च न्यायालयों में भारतीय भाषाओं का इस्तेमाल सुनिश्चित करने के लिये संविधान में संशोधन किया जाना चाहिए।