Varanasi  

(Search results - 243)
  • Uttar Pradesh7, Aug 2020, 9:10 AM

    यूपी में कोरोना का संक्रमण तेज, 24 घंटे में 4658 केस आए सामने, CM योगी का दौरा आज से शुरू

    मुख्यमंत्री लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों से चिंतित हैं, वहीं अफसरों द्वारा दिए गए निर्देशों के पालन में कोताही की खबरों से खफा भी हैं। यही कारण है कि सीएम ने अब खुद मौके पर जाकर समीक्षा करने और वास्तविक स्थिति का आंकलन करने का फैसला किया है।

  • <p><strong>वाराणसी (Uttar Pradesh) । </strong>अयोध्या में पांच अगस्त को रामलला के मंदिर के भूमि का पूजन होगा। इसे लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं। वहीं, वाराणसी से दो भाई प्रोफेसर विनय पांडेय और प्रोफेसर रामचंद्र पांडेय 151 से अधिक पवित्र नदियों का जल लेकर अयोध्या जा रहे हैं। ये पेशे से प्रोफेसर हैं। इनका दावा है कि वे पवित्र नदियों का पानी 51 साल से एकत्र कर रहे हैं। बता दें कि नींव में लगने वाली चार चीजें काशी (वाराणसी) से मंगाई गई हैं, जिसे बाबा विश्वनाथ को चढ़ाने के बाद अयोध्या ले जाया जा रहा है। इनमें सोने के शेषनाग भी शामिल हैं। जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।</p>

    Uttar Pradesh2, Aug 2020, 3:58 PM

    51 साल में 151 पवित्र नदियों का जल एकत्र किए यह 2 भाई, राम मंदिर की नींव में पड़ेंगी सोने-चांदी की ये 4 चीजेें

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । अयोध्या में पांच अगस्त को रामलला के मंदिर के भूमि का पूजन होगा। इसे लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं। वहीं, वाराणसी से दो भाई प्रोफेसर विनय पांडेय और प्रोफेसर रामचंद्र पांडेय 151 से अधिक पवित्र नदियों का जल लेकर अयोध्या जा रहे हैं। ये पेशे से प्रोफेसर हैं। इनका दावा है कि वे पवित्र नदियों का पानी 51 साल से एकत्र कर रहे हैं। बता दें कि नींव में लगने वाली चार चीजें काशी (वाराणसी) से मंगाई गई हैं, जिसे बाबा विश्वनाथ को चढ़ाने के बाद अयोध्या ले जाया जा रहा है। इनमें सोने के शेषनाग भी शामिल हैं। जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

  • Uttar Pradesh31, Jul 2020, 8:25 AM

    पीएम मोदी का वाराणसी में कार्यालय हुआ सील, ये है वजह

    हॉटस्पॉट जोन में अब पीएम मोदी का संसदीय कार्यालय भी आ गया है, जो वाराणसी के भेलुपर थाना क्षेत्र के जवाहर नगर एक्सटेंशन में स्थित है। दरअसल संसदीय कार्यालय के पास ही एक कोरोना मरीज आया, जिसके बाद से 50 मीटर के दायरे में एरिया को सील कर दिया गया है।

  • Uttar Pradesh30, Jul 2020, 4:59 PM

    राम मंदिर निर्माण के लिए 54 बार भू-समाधि और 17 बार ली थी जल समाधि,29 साल की तपस्या का अब मिला ये फल

    अमेठी ( Uttar Pradesh) ।  सागरा आश्रम पीठाधीश्वर अभय चैतन्य मौनी महाराज के पिछले 29 साल के जप-तप का फल मिल गया। अब वे 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन के साक्षी बनेंगे। बता दें कि अभय चैतन्य मौनी महाराज ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के सिए 29 साल से तपस्या कर रहे थे। वे इस दौरान 1,488 किलोमीटर लेटकर परिक्रमा कर चुके हैं और 55 बार भू-समाधि ले चुके हैं। इतना ही नहीं 17 बार जल समाधि ली है।

  • <p>यूपी पुलिस अपने कारनामों को लेकर हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहती है। इस बार पुलिस का एक नया कारनामा चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल वाराणसी की ट्रैफिक पुलिस ने एक बुलेट सवार का चालान 21300 रूपए का काट दिया</p>

    Uttar Pradesh27, Jul 2020, 6:14 PM

    एक बार फिर सुर्खियों में है यूपी पुलिस, बुलेट का काट दिया 21300 रुपए का चालान

    यूपी पुलिस अपने कारनामों को लेकर हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहती है। इस बार पुलिस का एक नया कारनामा चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल वाराणसी की ट्रैफिक पुलिस ने एक बुलेट सवार का चालान 21300 रूपए का काट दिया। 

  • Bihar6, Jul 2020, 3:09 PM

    गलवन घाटी में खूनखराबे पर रो रही ये चीनी महिला, बिहार की बनी है बहू, बोली-चीन-भारत से लड़ाई मायके-ससुराल जैसी

    यीन ह ने कहा कि वो भारतीय बहू बनकर खुश हैं। वो तीन साल के बेटे की मां हैं। भारत-चीन मित्रता की हिमायती हैं, इसीलिए बेटे का नाम मैत्रेय रखा है। यीन ह ने कहा कि चीन में पैदा हुई और शादी भारतीय से हुई। इंसानियत व शांति दोनों देशों का मूलमंत्र है। राजनीतिक व सामरिक कारणों से भले ही विवाद है। मुझे यहां खूब सम्मान मिल रहा है, चीन के लोग भी भारतीयों की इज्जत करते हैं। 

  • <p>कश्मीर के सोपोर के मॉडल टाउन चौक में हमले में CRPF का एक जवान भी शहीद हो गया। आतंकी हमले में एक आम नागरिक की भी मौत हो गयी। आतंकी हमले के दौरान सीआरपीएफ के एक जवान ने अपनी जान पर खेलकर एक तीन साल के मासूम बच्चे की जान बचाई। बुधवार को हुए इस आतंकी हमले के दौरान मासूम बच्चे की जान बचाने वाले सीआरपीएफ के जवान पवन कुमार चौबे यूपी के वाराणसी के रहने वाले हैं। अपने बेटे की बहादुरी के बारे में सुन कर पिता सुभाष चौबे ने कहा कि बेटा देश सेवा के लिए गया है और आज उसने ये साबित करके आज दिखा दिया। उन्होंने कहा कि बेटे के कारनामे और बहादुरी से सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। <br />
 </p>

    Uttar Pradesh2, Jul 2020, 10:03 AM

    आतंकियों के सामने मौत के मुंह से छीन लाया मासूम की जिंदगी, आखिर कौन है CRPF का ये जांबाज कोबरा कमांडो

     कश्मीर के सोपोर के मॉडल टाउन चौक में हमले में CRPF का एक जवान भी शहीद हो गया। आतंकी हमले में एक आम नागरिक की भी मौत हो गयी। आतंकी हमले के दौरान सीआरपीएफ के एक जवान ने अपनी जान पर खेलकर एक तीन साल के मासूम बच्चे की जान बचाई। बुधवार को हुए इस आतंकी हमले के दौरान मासूम बच्चे की जान बचाने वाले सीआरपीएफ के जवान पवन कुमार चौबे यूपी के वाराणसी के रहने वाले हैं। अपने बेटे की बहादुरी के बारे में सुन कर पिता सुभाष चौबे ने कहा कि बेटा देश सेवा के लिए गया है और आज उसने ये साबित करके आज दिखा दिया। उन्होंने कहा कि बेटे के कारनामे और बहादुरी से सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। 

  • <p><strong>वाराणसी (Uttar Pradesh) । </strong>दूल्हा-दुल्हन एक अपने-अपने सपने में खोए हुए थे। घर पर शादी की तैयारियां चल रही थी। एक दिन बाद ही लड़का दूल्हा बनकर दुल्हन के घर बारात लेकर जाने वाला था। परिवार में लोग भी हंसी ठिठौरी कर थे। लेकिन, होने वाले दूल्हे के व्हाट्सएप्प न्यूड फोटो और वीडियो आया, जिसे देखकर हड़कंप मच गया। दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। वहीं, दुल्हन की बड़ी बहन ने अपने ही एक रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। </p>

    Uttar Pradesh29, Jun 2020, 6:32 PM

    शादी से ठीक पहले दूल्हे के मोबाइल पर आई दुल्हन की न्यूड वीडियो, उसके बाद जो हुआ किसी को नहीं थी उम्मीद

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । दूल्हा-दुल्हन एक अपने-अपने सपने में खोए हुए थे। घर पर शादी की तैयारियां चल रही थी। एक दिन बाद ही लड़का दूल्हा बनकर दुल्हन के घर बारात लेकर जाने वाला था। परिवार में लोग भी हंसी ठिठौरी कर थे। लेकिन, होने वाले दूल्हे के व्हाट्सएप्प न्यूड फोटो और वीडियो आया, जिसे देखकर हड़कंप मच गया। दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। वहीं, दुल्हन की बड़ी बहन ने अपने ही एक रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। 

  • <p>पूरे विश्व में काशी धार्मिक नगरी के नाम से जाना जाता है। लोगों का मानना है कि यहां प्राण त्यागने वाले लोगों को सीधे मोक्ष होता है। धार्मिक मान्यता है कि यहां यमराज का शासन नहीं चलता। यहां प्राण त्यागने वालों को खुद भगवान शिव तारक मंत्र प्रदान करते हैं। यही कारण है कि मणिकर्णिका घाट में कभी चिताओं की आग शांत नहीं होती। हांलाकि इस बात को विज्ञान नहीं मानता. लेकिन इस बार काशी में कुछ ऐसा हुआ जिसने विज्ञान को भी सोचने पर मजबूर हो गया। मोक्ष की तलाश में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे एक छात्र ने गंगा में जीवित जल समाधि ले ली। बताया जा रहा है कि BHU के इस छात्र का जीवन अध्यात्म की ओर मुड़ गया था जिसके बाद उसने ये खौफनाक कदम उठा लिया। हांलाकि पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।</p>

    Uttar Pradesh15, Jun 2020, 8:44 PM

    मोक्ष प्राप्त करने अध्यात्म की राह पर चल पड़ा था MBBS का स्टूडेंट, बाइक दान कर गंगा में ले ली जल समाधि

    पूरे विश्व में काशी धार्मिक नगरी के नाम से जाना जाता है। लोगों का मानना है कि यहां प्राण त्यागने वाले लोगों को सीधे मोक्ष होता है। धार्मिक मान्यता है कि यहां यमराज का शासन नहीं चलता। यहां प्राण त्यागने वालों को खुद भगवान शिव तारक मंत्र प्रदान करते हैं। यही कारण है कि मणिकर्णिका घाट में कभी चिताओं की आग शांत नहीं होती। हांलाकि इस बात को विज्ञान नहीं मानता. लेकिन इस बार काशी में कुछ ऐसा हुआ जिसने विज्ञान को भी सोचने पर मजबूर हो गया। मोक्ष की तलाश में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे एक छात्र ने गंगा में जीवित जल समाधि ले ली। बताया जा रहा है कि BHU के इस छात्र का जीवन अध्यात्म की ओर मुड़ गया था जिसके बाद उसने ये खौफनाक कदम उठा लिया। हांलाकि पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

  • <p>भारत को विविधाताओं का देश कहा जाता है। देश में कई ऐसे धार्मिक और पौराणिक स्थान हैं जो अपनी प्राचीनता और सुन्दरता के लिए समूचे विश्व में प्रसिद्ध हैं। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी उन स्थानों में प्रमुख है। धार्मिक नगरी के नाम से प्रसिद्ध वाराणसी अपने अंदर कई ऐसी प्राचीनतम धरोहरें समेटे हुए है जिसको देखने लोग पूरे विश्व से आते हैं। वाराणसी में ऐसी ही एक जगह है बाबा पशुपति नाथ का मंदिर। बताया जाता है कि अगर इस पवित्र स्थान पर किसी की मौत होती है तो वह मोक्ष को प्राप्त करता है। नेपाली मंदिर के नाम से प्रसिद्ध ये मंदिर मूलतः नेपाल की धरोहर माना जाता है। यहां पुजारी से लेकर सभी स्टाफ नेपाली नागरिक ही हैं।</p>

    Uttar Pradesh15, Jun 2020, 10:49 AM

    यूपी के इस मंदिर में मौत मांगने आते हैं नेपाली लोग, पुजारी से लेकर सफाई कर्मचारी तक सभी हैं नेपाली

    भारत को विविधाताओं का देश कहा जाता है। देश में कई ऐसे धार्मिक और पौराणिक स्थान हैं जो अपनी प्राचीनता और सुन्दरता के लिए समूचे विश्व में प्रसिद्ध हैं। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी उन स्थानों में प्रमुख है। धार्मिक नगरी के नाम से प्रसिद्ध वाराणसी अपने अंदर कई ऐसी प्राचीनतम धरोहरें समेटे हुए है जिसको देखने लोग पूरे विश्व से आते हैं। वाराणसी में ऐसी ही एक जगह है बाबा पशुपति नाथ का मंदिर। बताया जाता है कि अगर इस पवित्र स्थान पर किसी की मौत होती है तो वह मोक्ष को प्राप्त करता है। नेपाली मंदिर के नाम से प्रसिद्ध ये मंदिर मूलतः नेपाल की धरोहर माना जाता है। यहां पुजारी से लेकर सभी स्टाफ नेपाली नागरिक ही हैं।

  • Uttar Pradesh13, Jun 2020, 5:35 PM

    कोरोना संकट में कबड्डी की नेशनल प्लेयर ने परिवार का पेट पालने के लिए खोली लॉन्ड्री, जीत चुकी है कांस्य पदक

    दीवार पर टंगे मेडल और सर्टिफिकेट सोनम  की कामयाबी की कहानी बयां करते हैं। सोनम के पिता श्यामू कन्नौजिया कहते हैं कि सोनम कबड्डी की नेशनल प्लेयर हैं, लेकिन लॉकडाउन की बंदिशों ने उन्हें दाने-दाने के लिए मोहताज कर दिया है। परिवार का पेट भरने के लिए सोनम अब लॉन्ड्री खोलने को मजबूर हैं।
     

  • <p><b>लखनऊ</b><strong> (Uttar Pradesh) ।</strong>  यूपी में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार और ज्यादा तेज हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 536 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 20 मरीजों की मौत हुई है। इस तरह कोरोना के केस की संख्या 12616 हो गई है, जबकि मरने वालों की कुल संख्या अब 365 पहुंच गई है। वहीं, अब तक 7609 लोग ठीक हो चुके हैं। दूसरी ओर योगी सरकार ने आज 10 लाख 48 हजार 166 प्रवासी मजदूरों के बैंक अकाउंट में एक-एक हजार रुपए भेज दिया है। यह धनराशि  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर  लाभार्थियों को पैसा भेजा है।   </p>

    Uttar Pradesh13, Jun 2020, 11:57 AM

    24 घंटे में 20 लोगों की कोरोना से मौत, CM योगी ने 10 लाख प्रवासी मजदूरों के बैंक खातों में भेजे 1-1 हजार

    लखनऊ (Uttar Pradesh) ।  यूपी में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार और ज्यादा तेज हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 536 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 20 मरीजों की मौत हुई है। इस तरह कोरोना के केस की संख्या 12616 हो गई है, जबकि मरने वालों की कुल संख्या अब 365 पहुंच गई है। वहीं, अब तक 7609 लोग ठीक हो चुके हैं। दूसरी ओर योगी सरकार ने आज 10 लाख 48 हजार 166 प्रवासी मजदूरों के बैंक अकाउंट में एक-एक हजार रुपए भेज दिया है। यह धनराशि  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर  लाभार्थियों को पैसा भेजा है।   

  • <p>देश विदेश में बैठे भक्तों को कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच अब बाबा विश्वनाथ के रुद्राभिषेक के लिए वाराणसी नहीं आना होगा। काशी विश्वनाथ मंदिर समिति ने दूर-दराज भक्तों के लिए ऑनलाइन पूजा का शुभारंभ किया है। सोमवार को एक दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने सूक्ष्म रुद्राभिषेक भी किया। इसके लिए देश-विदेश में बैठे भक्तों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसके बाद उन्हें यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।<br />
 </p>

    Uttar Pradesh9, Jun 2020, 10:54 AM

    CM योगी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की ऑनलाइन पूजा की शुरुआत, घर बैठे रुद्राभिषेक करा सकेंगे भक्त

    देश विदेश में बैठे भक्तों को कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच अब बाबा विश्वनाथ के रुद्राभिषेक के लिए वाराणसी नहीं आना होगा। काशी विश्वनाथ मंदिर समिति ने दूर-दराज भक्तों के लिए ऑनलाइन पूजा का शुभारंभ किया है। सोमवार को एक दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने सूक्ष्म रुद्राभिषेक भी किया। इसके लिए देश-विदेश में बैठे भक्तों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसके बाद उन्हें यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।
     

  • Uttar Pradesh31, May 2020, 6:52 PM

    सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, ग्राहक बनकर पहुंचे थे चौकी इंचार्ज, अंदर का नजारा देख हुए हैरान

    वाराणसी (Uttar Pradesh)  । लॉकडाउन में भी देह व्यापार का धंधा फल फूल रहा है। लेकिन, पुलिस की नजरों से बच नहीं पा रहा है। वाराणसी में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। यह कार्रवाई पांडेयपुर-लालपुर मार्ग स्थित यशोदा नगर कालोनी की गई है। बता दें कि इस रैकेट का भंडाफोड़ करने के लिए खुद चौकी इंचार्ज ग्राहक बनकर गए थे, जो अंदर का नजारा देखकर हैरान रह गए। फिलहाल पुलिस ने दो महिला समेत पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया। मामले में सभी से पूछताछ की जा रही है।
     

  • Uttar Pradesh30, May 2020, 2:35 PM

    यूपी में तेजी से बढ़े कोरोना के केस, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, अस्पतालों में दो गुने किए रहे जा बेड

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों और मरने वालों की संख्या को लेकर योगी सरकार चिंतित है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के बढ़ रहे आंकड़ों के बीच एल-1 के कोविड अस्पतालों में बेड संख्या दोगुनी करने का फैसला किया है। मतलब अब अस्पतालों में 21,000 और बेड बढ़ाए जाएंगे। बता दें कि ये बेड उन 20 जिलों में बढ़ाए जाएंगे, जहां कोरोना वायरस के ज्यादा मरीज पाए जा रहे हैं। साथ ही ऐसे जिले जहां जिस तादाद में प्रवासी श्रमिकों आ रहे हैं, उस हिसाब से वहां बेड कम हैं।