West Bengal Election 2021  

(Search results - 31)
  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 3:18 PM IST

    पोरिबोर्तन पर खेला होबे भारी: क्या विपक्ष का चेहरा बनेंगी ममता, जानिए क्या हैं बंगाल में जीत के मायने

    प बंगाल विधानसभा चुनाव के रुझानों में पोरिबोर्तन पर खेला होबे भारी नजर आ रहा है। यानी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीसरी बार आसानी से सत्ता में आती नजर आ रही हैं। बंगाल में भाजपा 2016 से बेहतर प्रदर्शन करने में तो सफल रही, लेकिन यह इतना भी अच्छा नहीं कि विनर बन सके। भाजपा ने यह चुनाव बिना मुख्यमंत्री के चेहरे यानी एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर लड़ा था। वहीं, टीएमसी का चेहरा ममता बनर्जी थीं। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 30, 2021, 2:40 PM IST

    नंदीग्राम के महासंग्राम में उतरे केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah देखें भयानक भीड़ के साथ कैसे किया रोड शो

    वीडियो डेस्क। पश्चिम बंगाल में  दूसरे चरण के प्रचार का आखिरी दिन है। इस चरण में सबसे बड़ी जंग नंदीग्राम में लड़ी जा रही है। मुकाबला ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच है।  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी नंदीग्राम के रण में उतर गए हैं. शुभेंदु अधिकारी के पक्ष में अमित शाह रोड शो कर रहे हैं, यहां अमित शाह ने शुभेंदु के साथ लोगों को अभिवादन स्वीकार किया।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Mar 29, 2021, 3:25 PM IST

    सुवेंदु ने ममता पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाया, बोले- बेगम बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देंगी

    प बंगाल की सबसे हॉट सीट यानी नंदीग्राम में 1 अप्रैल को मतदान होना है। इससे पहले आरोप प्रत्यारोप की राजनीति चरम पर पहुंच गई है। इसी बीच टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। सुवेंदु ने ममता पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बेगम (ममता) बंगाल को मिनी पाकिस्तान बना देंगी। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 28, 2021, 10:21 AM IST

    पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पहले फेज में बंपर वोटिंग, एक्सपर्ट ने बताया क्यों इस बार का चुनाव है अलग

    वीडियो डेस्क। पश्चिम बंगाल और असम की कुल 77 सीटों पर शनिवार को पहले फेज की वोटिंग हुई। इनमें बंगाल की 30 और असम की 47 सीटें शामिल हैं। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, शाम 6 बजे तक यानी 11 घंटे में बंगाल में 79.79% और असम में 72.14% वोटिंग हुई। कोरोना की वजह से पोलिंग का समय 1 घंटे बढ़ाकर शाम 6 बजे तक किया गया था। जानकारी के मुताबिक, बांकुड़ा में 80.03%, झाड़ग्राम में 80.55%, वेस्ट मिदनापुर में 80.16% और ईस्ट मिदनापुर जिले में 82.42% वोटिंग हुई है। इसी को लेकर हमने वरिष्ठ पत्रकार राजेश बादल से जाना क्यों खास है इस बार का चुनाव। 

  • undefined

    NationalMar 20, 2021, 8:31 AM IST

    वॉट्सऐप-फेसबुक 50-55 मिनट बंद रहा तो लोग चिंता में पड़ गए, बंगाल में तो 50-55 साल से विकास डाउन है: Modi

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में खड़गपुर में बीएनबी ग्राउंड में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा और विकास कार्यों पर सवाल खड़ा किया। इसके साथ ही लोगों को उनके सपने सच करने का आश्वासन भी दिया। इसके बाद मोदी असम में डिबरूगढ़ जिले के चबुआ में दोपहर 3 बजे रैली को भी संबोधित करेंगे। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी आज पूर्वी मिदनापुर में तीन रैलियां करेंगी। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 15, 2021, 5:15 PM IST

    Interview:पं बंगाल की महिला मोर्चा अध्यक्ष अग्निमित्रा ने बताया- ममता के राज में कैसा था महिलाओं पर अत्याचार

    वीडियो डेस्क।  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में हलचल जारी है। एशियानेट न्यूज हिन्दी से बातचीत में   भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अग्निमित्रा पाल (State President of BJP Mahila Morcha Agnimitra Pal) ने कहा कि राज्य में टीएमसी सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. बंगाल की जनता ने तय कर लिया है कि तृणमूल सरकार को उखाड़ फेंकना है। उन्होंने कहा कि जनता पिछले 9 वर्षों से टीएमसी सरकार के संरक्षण में चल रहे आतंक की राजनीति को झेल रही है. जनता के सब्र का बांध टूट चुका है. आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा बहुमत से राज्य में सरकार का गठन करेगी. प्रधानमंत्री विरोधियों का सम्मान देने की बात करते हैं, लेकिन राज्य की मुख्यमंत्री तो विरोधी शून्य करने पर तुली हुई है। 
    उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है। पुलिस टीएमसी नेताओं के इशारे पर कार्य कर रही है। गंभीर आरोपों में लिप्त तृणमूल कर्मियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। टीएमसी नेताओं के निर्देश पर भाजपा कर्मियों को झूठे मामले में फंसाया जा रहा है। वीडियो में दखें पूरा इंटरव्यू 
     

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Mar 15, 2021, 4:51 PM IST

    5 केस होने के बावजूद ममता ने नामांकन पत्र में खुद को बताया बेदाग; सुवेंदु ने EC से कहा- रद्द हो नामांकन

    प बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होना है। लेकिन इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, ममता बनर्जी पर नामांकन पत्र में दर्ज केस छिपाने का आरोप लगा है। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Mar 14, 2021, 3:58 PM IST

    Bengal : BJP ने 63 नामों का ऐलान किया, इसमें 4 MP ; बाबुल को टालीगंज से टिकट, ये एक्ट्रेस भी मैदान में

    भाजपा ने प बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 63 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया। भाजपा ने जिन 63 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, उसमें तीसरे चरण की 27 और चौथे चरण की 36 सीटें हैं। इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो का भी नाम है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 7, 2021, 4:23 PM IST

    VIDE0:BJP में शामिल हुए Mithun Chakraborty ने मोदी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, पीएम ने रोककर थपथपाई पीठ

    वीडियो डेस्क।  बंगाल की राजनीति में आज का दिन काफी अहम है। पीएम मोदी ने कोलकाता में मेगा रैली की। इसमें अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) बीजेपी में शामिल हुए।  मिथुन चक्रवर्ती की यह दूसरी राजनीतिक पारी शुरू हुई है, इससे पहले वे तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कोटे से अप्रैल 2014 में राज्य सभा पहुंचे थे। कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान (Brigade Parade Ground) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मेगा रैली बंगाल चुनाव अभियान में बीजेपी का मेगा शो है। मिथुन चक्रवर्ती ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी को गमछा देकर किया छूए पैर मोदी ने हाथ मिलाकर मिथुन का अभिवादन स्वीकार किया।  

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 7, 2021, 3:45 PM IST

    PM Modi रैली में बीजेपी कार्यकर्ताओं का हुजूम, मंच से भीड़ को काबू में करते नजर आए Kailash Vijayvargiya

    वीडियो डेस्क।  कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने की मेगा रैली ।मोदी की इस मेगा रैली के लिए भाजपा ने 10 लाख से ज्यादा समर्थक जुटाने का टारगेट रखा है। रैली के लिए 3 स्टेज बनाए गए हैं। यहां नॉर्थ बंगाल से आने वाली 3 ट्रेनों से समर्थक पहुंचे हैं। हर ओर केवल जय श्री राम की गूंज सुनाई दे रही है। इस रैली में बीजेपी कार्यकर्ताओं का हुजूम देखने को मिला।  भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल चुनाव प्रभारी  कैलाश विजयवर्गीय भीड़ का मंच से काबू में करते नजर आए। देखिए पूरा वीडियो 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 7, 2021, 1:23 PM IST

    PM Modi की रैली में हर ओर जयश्री राम की गूंज, Mithun Chakraborty ने थामा बीजेपी का दामन

    वीडियो डेस्क।कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेगा रैली है। भाजपा का टारगेट यहां 10 लाख से ज्यादा भीड़ इकट्ठा करने का है। रैली के लिए 3 स्टेज बनाए गए हैं। यहां नॉर्थ बंगाल से आने वाली 3 ट्रेनों से समर्थक पहुंचे हैं। हर ओर केवल जय श्री राम की गूंज सुनाई दे रही है।एक्टर मिथुन चक्रवर्ती स्टेज पर पहुंचे। बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय मिथुन का स्वागत किया। लोगों ने भी नारे लगाए। मोदी के आने से पहले देशभक्ति के गाने बजाए जा रहे हैं। लोगों को भगवा टोपी और पट्टा दिया जा रहा है। मैदान पर केवल मोदी के पोस्टर नजर आ रहे हैं। किसी भी लोकल नेता का फोटो ब्रिगेड ग्राउंड पर नजर नहीं आ रहा है।

  • undefined

    NationalMar 7, 2021, 9:57 AM IST

    सौरव गांगुली पर सस्पेंस खत्म, PM मोदी की कोलकाता रैली में नहीं होंगे शामिल, बीजेपी ज्वॉइन करने आसार भी खत्म

    कोलकाता में आज पीएम मोदी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस रैली में पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के भी शामिल होने की भी आशंका जताई जा रही थी। लेकिन, अब खबर आ रही है कि पीएम मोद की इस रैली में सौरव गांगुली शामिल नहीं होंगे।

  • undefined

    NationalMar 6, 2021, 4:16 PM IST

    बंगाल: क्या पीएम मोदी की रैली में शामिल होंगे मिथुन चक्रवर्ती? विजयवर्गीय ने दिया ये बड़ा बयान

    पश्चिम बंगाल में चुनावी बिगुल बज चुका है। ऐसे में नेशनल और लोकल पार्टियों ने चुनावी रैली की भी तैयारी कर ली है। कल यानी की 7 मार्च रविवार को पीएम मोदी की एंट्री पश्चिम बंगाल में होने वाली है। कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में रविवार को पीएम मोदी की रैली होनी है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 5, 2021, 1:57 PM IST

    स्पेशल:चरणों में चुनाव से क्या होता है फायदा, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त से जानें कैसे काम करता है इलेक्शन कमीशन

    वीडियो डेस्क। देश के पांच राज्यों में पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल औोर केंद्र शासित पुडुचेरी में 27 मार्च से मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ होगी और 29 अप्रैल तक अलग-अलग चरणों में संपन्न होगी। 2 मई को मतों की गिनती होगी। ऐसे में हमने देश के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत से जाना कि भारत का निर्वाचन आयोग कैसे काम करता है।  चुनाव आयोग किसी इलेक्शन की तैयारी कैसे करता है।  इलेक्शन कमीशन कितने दिन पहले तैयारियों में लगता है। इस दौरान वो किन-किन बातों का ध्यान रखता है।इ स बार ये जो चुनाव होने वाला है कोविड के बाद का चुनाव है तो  रूटिन चुनाव और इसमें क्या अंतर क्या है।  चरणों में चुनाव से क्या फायदा होता है। इन महत्वपूर्ण सवालों के जवाब जानें। देखिए पूरा इंटरव्यू 

    निर्वाचन आयोग क्या है?
    भारत निर्वाचन आयोग, जिसे चुनाव आयोग के नाम से भी जाना जाता है, एक स्वायत्त संवैधानिक निकाय है जो भारत में संघ और राज्य चुनाव प्रक्रियाओं का संचालन करता है।यह देश में लोकसभा, राज्यसभा, राज्य विधानसभाओं, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव का संचालन करता है। भारतीय संविधान का भाग 15 चुनावों से संबंधित है जिसमें चुनावों के संचालन के लिये एक आयोग की स्थापना करने की बात कही गई है।चुनाव आयोग की स्थापना 25 जनवरी, 1950 को संविधान के अनुसार की गई थी।
    संविधान के अनुच्छेद 324 से 329 तक चुनाव आयोग और सदस्यों की शक्तियों, कार्य, कार्यकाल, पात्रता आदि से संबंधित हैं।

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 26, 2021, 6:48 PM IST

    पं. बंगाल-असम-तमिलनाडु-केरल और पुडुचेरी में विस चुनाव की तारीखों का देखें फुल Time Table


    वीडियो डेस्क।  चुनाव आयोग ने पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव 2021 की तारीखों का ऐलान कर दिया है। पांच राज्यों में से केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक चरण में मतदान होंगे, वहीं असम में 3 और पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होगा। सभी राज्यों के नतीजे एक साथ 2 मई को आएंगे। जिन 5 राज्यों में चुनाव हैं, उनमें से दो राज्यों यानी असम और तमिलनाडु में भाजपा या उसके सहयोगी की सरकार है। असम में भाजपा पूर्ण बहुमत में है। हालांकि, तमिलनाडु में एआईएडीएमके की सरकार है, लेकिन भाजपा सहयोगी पार्टी है और इस साल भी दोनों ने साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वीडियो में देखें वीडियो टाइम टेबल